Pages

Ads 468x60px

25.1.11

मिर्चपुर प्रकरण की चिंगारी पहुंची आदमपुर
मंडी आदमपुर, 24 जनवरी:
मिर्चपुर प्रकरण को लेकर जगह-जगह हो रहे जाम व प्रदर्शनों की चिंगारी आदमपुर भी पहुंच गई और गांव सलेमगढ़-बगला रोड पर ग्रामीणों ने सड़क के बीचोंबीच पेड़ काटकर डालते हुए रास्ता जाम कर दिया। गांव सलेमगढ़ के अनेक ग्रामीण हनुमान मंदिर स्थित गांव के बस स्टैंड पर दो जगह पेड़ काटकर डाल दिए जिससे आवागमन पूरी तरह ठप होकर रह गया। ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए मिर्चपुर प्रकरण में गिरफ्तार किए गए लोगों की रिहाई की मांग की। वहीं दूसरी तरफ गांव बगला में करीब 1 दर्जन कीकरों को काटकर सड़क के बीचोंबीच डाल दिया गया। जिससे बगला मार्ग ठप हो गया। मार्ग ठप होने से वाहनों की कतारें लग गई। करीब डेढ़ बजे जाम की सूचना पाकर तहसीलदार ओ.पी.मांजू, थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह व वन विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे लेकिन उनके पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारी इधर-उधर हो लिए थे। प्रदर्शनकारियों के इधर-उधर हो जाने पर ग्रामीणों ने मौके का फायदा उठाते हुए काटे गए कीकरों को घर ले जाना शुरू कर दिया।

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर ट्रायल आयोजित
मंडी आदमपुर, 24 जनवरी:
गणतंत्र दिवस पर आदमपुर में खंड स्तरीय समारोह आदर्श युवा क्लब द्वारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मनाया जाएगा। इस समारोह में विभिन्न स्कूलों द्वारा देशभक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। समारोह को लेकर अंतिम ट्रायल सोमवार को लखीराम धर्मशाला में आयोजित किया गया। चयन प्रक्रिया में निर्णायक रमेश ओझा, राधेश्याम गोयल व डी.पी.बिश्नोई ने करीब 15 स्कूलों के विद्यार्थियों की 25 टीमों का कार्यक्रम हेतु चयन किया। क्लब प्रधान रामचंद्र झूरिया ने बताया कि इस समारोह में पूर्व विधायक कुलबीर बैनीवाल ध्वजारोहण करेंगे जबकि पंजाबी सभा प्रधान राजकुमार ऐलावादी अध्यक्षता करेंगे। ट्रायल के दौरान क्लब सदस्य एच.बी.गौड़, मदनलाल फुरसाणी, रामरत्न बिश्नोई, कृष्ण शर्मा, हंसराज खिचड़, छेलूराम पूनियां सहित अनेक क्लब सदस्य उपस्थित थे।

विकलांग बच्चों का नि:शुल्क मेडिकल कैंप 27 को
मंडी आदमपुर, 24 जनवरी:
आदमपुर ब्लॉक के विभिन्न विद्यालयों में पढऩे वाले कक्षा पहली से आठवीं तक के विशेष आवश्यकता वाले विकलांग बच्चों का नि:शुल्क मेडिकल कैंप 27 जनवरी को सामान्य अस्पताल में लगाया जाएगा। इस कैंप में विशेषज्ञ टीमों द्वारा सी.डब्ल्यू.एस.एन बच्चों की जांच की जाएगी। बी.ई.ओ मीना रहेजा ने बताया कि इन बच्चों की आवश्यकताओं के अनुरूप डाक्टर द्वारा विर्दिष्ट उपकरण या अन्य सामग्री इन बच्चों को शीघ्र ही दिलवाई जाएगी। खंड में कुल 175 विशेष आवश्यकता वाले बच्चे इस कैंप में हिस्सा लेंगे।

बालिका दिवस पर भ्रूण हत्या को लेकर नुक्कड़ नाटिका आयोजित
मंडी आदमपुर, 24 जनवरी:
आदमपुर-दड़ौली स्थित महाराजा अग्रसैन शिक्षण संस्थान में सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में भ्रूण हत्या को लेकर गांव में नुक्कड़ नाटिका का आयोजन किया गया। उत्तरप्रदेश से आए आलोक शर्मा के निर्देशन में छात्र अध्यापक मुकेश व प्रमोद ने इस नाटिका में बखूबी अभिनय किया। उन्होंने अपने अभिनय से दर्शाया कि समाज में नारी के बिना कुछ भी संभव नहीं है तथा नारी से ही मानव का अस्तित्व है। आज की नारी काफी एडवांस हो चुकी है तथा छोटे से लेकर बड़े-बड़े पदों तक भी पहुंचने में कामयाब हुई है। इस मौके पर प्राचार्य डॉ.शैलेंद्र भूषण, उपप्राचार्या डॉ.शीतल ग्रोवर, पुनीत मंडेरना, जयवीर सिगड़, अजय सोनी सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment