Pages

Ads 468x60px

8.10.11

विकास किया होता तो वोट न मांगने पड़ते - अजय 
हिसार, 8 अक्टूबर। 13 अक्तूबर का दिन हिसारवासियों के लिए ऐतिहासिक होगा जब हिसार के मतदाता ऐनक का बटन दबाकर कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा पाएंगे और जात-पात का जहर फैलाने वालों को सबक सिखाते हुए प्रदेश की राजनीति को एक नई दिशा देंगे। यह बात हिसार से चुनाव लड़ रहे इनेलो प्रत्याशी डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कही। वे आज हांसी के गांव सिसाए, महजद, मसूदपुर, सिघवां राघो, खानपुर, डाटा तथा गुराना सहित एक दर्जन से भी अधिक गांवों में मतदाताओं से रूबरू होकर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे थे। श्री चौटाला ने कहा कि हजकां-भाजपा का यह गठबंधन अवसरवादी है और जनता इस गठबंधन को पूरी तरह से नकार देगी। उन्होंने कहा कि हिसार की जनता कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा पाने के लिए आतुर है और वह 13 तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय कांग्रेसी नेता जनता को झूठे वायदे करते हैं और झूठे आश्वासनों के सहारे उनके वोट लेकर अपने वायदे भूल जाते हैं। कांग्रेस के शासन में हिसार की जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसती रही, लेकिन आज चुनाव के समय मुख्यमंत्री विकास की दुहाई देकर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। डॉ. चौटाला ने कहा कि जनता कांग्रेस की चालों को समझ चुकी है और वह कांग्रेस सरकार के झूठे बहकावे में आने वाली नहीं है।  इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने देश पर सबसे ज्यादा समय के लिए शासन किया लेकिन कांग्रेस ने गरीबी दूर करने की बजाए अपनी गलत आर्थिक नीतियों के कारण गरीबों को पूरी तरह तबाह करने का काम किया है। हरियाणा की कांगे्रस सरकार ने किसानों की जमीन को अधिग्रहण करके उन्हें बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है, जबकि प्रदेश के कर्मचारी वर्ग में सरकार की नीतियों को लेकर व्यापक असंतोष पाया जा रहा है। श्री चौटाला ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री आज हिसार में वोटों के लिए चक्कर काट रहे हैं। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ने हिसार में विकास के काम किए होते तो आज उन्हें वोटों के लिए यूं ठोकरें न खानी पड़ती? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक तरह से हिसार में अपनी पार्टी के प्रत्याशी की हार स्वीकार कर ली है, क्योंकि जहां वे भी जाते हैं जनता उनसे कानून व्यवस्था की खराब हालत और विकास व नौकरियों में अनदेखी के बारे में पूछती है, जिसका मुख्यमंत्री के पास कोई उत्तर नहीं है। खाद, बीज व अन्य कृषि से सम्बन्धित यन्त्रों के दाम बढऩे से खेती करना घाटे का सौदा बन गया है, जिससे किसानों की दशा सोचनीय हो गई है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से ऐनक का बटन दबाने की अपील करते हुए कहा कि उनके जीतने से हिसार में एक नए युग का सूत्रपात होगा और विकास के नए आयाम स्थापित होंगे।

विपक्षी भ्रष्टाचार में मशहुर, हम विकास के मामले में- मु यमंत्री
हिसार, 8 अक्तुबर:  हरियाणा के मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि विपक्षी उ मीदवार भ्रष्टाचार के मामले में मशहुर हैं और हम विकास के मामले में मशहुर हैं। फ़ैसला जनता को करना है कि वो बडे-बडे भवन और अकूत धन-संपति अर्जित करने वालों को चुनती है या ईमानदार सरकार को चुनती है। श्री हुडा आज हिसार विधानसभा क्षेत्र में विभिन्‍न जनसभाओं को संबोधित करते हुए चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्होंने आज डिफैंस कालोनी, बडवाली ढाणी, लोहामंडी, न्यू ऋषि नगर, जिला बार एसोसिएशन और इन्डस्ट्रीयल एरिया देहली रोड में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया।  लोहामंडी और व्यापार मंडल ने कांग्रेस को समर्थन और बडी सं या में इनेलो, हजकां और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। भाजपा द्वारा समय-समय पर अलग-अलग दलों से गठबंधन करने की खिल्ली उडाते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि स्वयं भाजपा को भी नहीं पता कि उसका अगला गठबंधन किस दल के साथ होगा। विपक्षी नेताओं द्वारा इस उप चुनाव के बल पर राज बनाने जैसे ब्यानों का नोटिस लेते हुए उन्होंने कहा कि वे बताएं कि इस चुनाव से कैसे राज आएगा क्योंकि केन्द्र सरकार के ढाई साल और राज्य सरकार के साढे तीन साल बाकी है। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस की जीत से उनका हौंसला बढेगा और वे और भी ज्यादा विकास करेंगें। परिवारवाद के संबंध में एक महत्वपूर्ण सवाल खडा करते हुए हुडा ने कहा कि जो नेता जिस इलाके का हो उसे वहीं चुनाव लडना चाहिए। उन्होंने कहा कि चौटाला व कुलदीप बिश्रोई परिवार ने तो पूरे हरियाणा में कबडडी डाल रखी है और जहां चुनाव होता है वहीं पहुंच जाते हैं। दूसरी तरफ वे मु यमंत्री हैं, उनका बेटा रोहतक से ही सांसद हैं और उनके पिता मंत्री व सांसद रहे हैं, दादा भी स्वतंत्रता सेनानी थे और राजनीति में थे लेकिन वे कभी अपने इलाके से बाहर नहीं गए। कहने को चौटाला कहते हैं कि वे कार्यकर्ताओं का स मान करते हैं लेकिन जब चुनाव लडने का वक्त आता है तो चुनाव चाहे हिसार, भिवानी, ऐलनाबाद, डबवाली, रोडी, नरवाना, उचाना, कुरूक्षेत्र का हो तो चौटाला परिवार पहुंच जाता है। इसी प्रकार, भिवानी से कुलदीप, हिसार से कुलदीप, आदमपुर से कुलदीप या जसमा, फतेहाबाद से दूडाराम, कालका से चंद्रमोहन, टोहाना से हनुमान बिश्रोई चुनाव लडने पहुंच जाते हैं। कालका पंजाबी और ब्राहमण की सीट है लेकिन तु हारा कहां नंबर है जिनकी वोट मांग रहा है वो।हुडा ने कहा कि एक ऐसा उ मीदवार चुनाव लड रहा है जिसने कहा था कि अमुक वर्ग को वोट का अधिकार नहीं होना चाहिए।  इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री गोपाल कांडा, हिसार की विधायक सावित्री ङ्क्षजंदल, पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी, पूर्व सांसद कैलाशो सैनी, पूर्व विधायक बीर सिंह मलिक, वेद रावल, धर्मपाल सैनी, बजरंग दास गर्ग, भूपेन्द्र गंगवा, हेमंत सैनी, मीनू भुटानी उपस्थित थे।


कांग्रेस को लोकलाज की परवाह नही : चौटाला
हांसी के आठ नगर पार्षदों ने थामा इनेलो का दामन
हांसी, 8 अक्टूबर। प्रदेश में अन्धेर नगरी और चौपट राजा की कहावत साबित हो रही है। चारों तरफ जंगल राज है। स्व. चौ. देवीलाल कहा करते थे कि लोकराज लोकलाज से चलता है लेकिन आज की कांग्रेस सरकार को लोकलाज की कोई परवाह ही नही है। यह बात इनेलो प्रमुख चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने हांसी के उमरा गेट पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। उनके समक्ष हांसी के आठ नगर पार्षदों, प्रवीण ऐलाबादी, जयबीर सिहाग, आशीष चौधरी, मुकेश, कृष्ण सैनी, गोविन्द सिंगल, अनिल बंसल और राजेन्द्र वर्मा ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। श्री चौटाला ने देश व प्रदेश की कांग्रेस सरकारों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार पूंजीपतियों के फायदे वाली योजनाएं लागू कर रही है क्योंकि कांग्रेस पार्टी चुनाव के समय पूंजीपतियों से मोटे चुनावी चंदे वसूलती है और सरकार बनाने व बचाने के लिए बड़े-बड़े औद्योगिक घरानो की मदद लेकर अपनी कुर्सी बचाती है। उन्होंने कहा कि इसके बदले ये पूंजीपती मनमर्जी से मंहगाई बढ़ाते है और देश की दौलत मु_ी भर लोगों की कैद में सिमटती जा रही है। कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए है और कालाधन विदेशी बैंको में जमा किया जा रहा है। बाबा रामदेव और अन्ना हजारे सरीखे सामाजिक कार्यकत्र्ता अगर विदेशी धन को वापिस देश में लाने तथा जनलोकपाल की मांग करते है तो उनपर पुलिस की लाठियां चलाई जाती है तथा तिहाड़ का दरवाजा दिखाया जाता है। कांग्रेस का प्रजातंत्र में विश्वास नहीं है और आज प्रजातांत्रिक प्रणाली खतरे में पड़ गई है। उन्होंने कहा कि वे सदैव 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने के पक्षधर है और उन्होंने अपने पिछले मंत्री मण्डल के गठन में सभी जातियों को प्रतिनिधित्व दिया और समाज के सभी वर्गो की भलाई के काम किए। हाल में राज्यसभा की एक सीट पर प्रजापत बिरादरी के रणबीर प्रजापत को राज्यसभा में भेजकर उन्होंने पिछड़ा वर्ग को सत्ता में अहम भागीदारी दिलवाई है। उन्होंने कहा कि जातिवाद का जहर घोलकर सत्ता के सपने देखने वाले लोग देश व समाज के दुश्मन है। इस उपचुनाव के परिणाम पर देश के लोगों की निगाहें टिकी हुई है। श्री चौटाला ने नगरवासियों से इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को भारी मतों से जिताने की अपील की और कहा कि इनेलो की इस जीत से देश व प्रदेश में राजनैतिक परिवर्तन का आगाज होगा। उन्होंने ऐलान किया प्रदेश में इनेलो की सत्ता आने पर आढ़ती की दामी 3 प्रतिशत की जायेगी, इन्सपैक्टरी राज खत्म किया जायेगा, कानून व्यवस्था बहाल की जायेगी और असामाजिक तत्व जेल की सलाखों के पीछे होंगे। पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने कहा कि कांग्रेस के राज में अब तक हांसी में 27 हत्याऐं हो चुकी है और एक भी हत्यारा गिरफ्तार नहीं हो सका है। उन्होंने शहरवासियों की ओर से विश्वास दिलाया कि इस उपचुनाव में हांसी के मतदाता कांग्रेस व हजकां-भाजपा गठबंधन का सूपड़ा साफ करेंगे।  

पूरा मान-स मान और सत्ता में हिस्सा मिलता है.......
नारनौंद, 8 अक्टूबर: मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की आज देर सायं हुई नारनौंद हलके में एक विशाल चुनावी रैली से कांग्रेस कार्यकर्ता खासे उत्साह में हैं। रैली में न केवल उ मीद ज्यादा लोग उमडे बल्कि जिस उत्साह व जोश से उन्होंने रैली में भाग लिया। उससे कांग्रेसी खेमा बहुत उत्साहित हैं।  मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह उपचुनाव इलाके की जनता के लिए सरकार में सीधी भागेदारी करने का एक अवसर है क्योंकि नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से भी विपक्ष का विधायक है। मतदाताओं से सीधा संवाद स्थापित करते हुए हुड्डा ने बातचीत के अंदाज में उनसे इस सरकार और पिछली सरकार के बारे में तुलना की। उन्होंने सीधा प्रश्र करते हुए पूछा कि 100-100 गज के प्लाट, छात्रों को वजीफे और पेंशन की बढौतरी, जो इस सरकार ने की, पिछली सरकार ने ऐसा कु छ क्यों नहीं किया। उन्होंने प्रश्र किया कि चौटाला बताएं कि उन्होंने अपने 6 सालों में कभी किसी भी वर्ग के लिए कोई एक भी जन हितैषी फैसला किया हो। उन्होंने कहा कि कांगे्रस 36 बिरादरी की पार्टी हैं और इसमें सभी को पूरा मान-स मान और सत्ता में हिस्सा मिलता है। जनसभा को पूर्व विधायक रामकुमार गौतम, पूर्व विधायक प्रो. रामभगत शर्मा और सभी स्थानीय नेताओं ने भी संबोधित किया।




मुकाबला आम आदमी और राज घरानों के बीच- जयप्रकाश
हिसार, 8 अक्तुबर: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि हिसार में मुकाबला आम आदमी और राजघरानों के बीच हैं। उन्होंने कहा कि मैं आम ग्रामीण परिवार मे पैदा हुआ हूं और आम आदमी की तरह दुख तकलीफ झेल कर अपनी जगह बनाई है लेकिन दूसरे दोनों प्रत्याशी  चांदी की च मच लेकर पैदा हुए हैं और उन्हें आम आदमी के दुख दर्द से कोई सरोकार नहीं हैं। फैसला आपको करना है किसको सेवा का मौका देना है। जयप्रकाश ने कहा कि पिछले 25 सालों से मैं  लगातार हिसार संसदीय क्षेत्र से जुडा रहा हूं और चाहे जीता या हारा, मैंने अपना इलाका और अपने लोग नहीं छोडें जबकि दूसरे प्रत्याशी किसी भी स्थान से दो बार नहीं जीते। वे कभी भिवानी, कभी दाता रामगढ, कभी नोहर, कभी डबवाली से चुनाव लडे। पिछला विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने डबवाली और आदमपुर की जनता से पांच साल तक सेवा करने का वायदा किया था लेकिन चुनाव जीतने के बाद हिसार में आ गए। कल को यदि कहीं ओर से अच्छा मौका मिलेगा तो ये वहां भी चले जाएंगें क्योंकि इनके लिए राजनीति केवल सत्ता प्राप्ति का साधन हैं और वे केवल अपने पारिवारिक हित साधने के लिए राजनीति में आए हैं।  उन्होंने कहा कि अजय पर भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में चार्जशीट हो चुकी है और वे अब भ्रष्टाचार से लडने की बात करते हैं। इसी प्रकार कुलदीप बिश्रोई के बारे में चर्चें अखबारों में छप चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे किसी भी मंच से किसी भी व्यक्ति से भ्रष्टाचार के मामले में खुली बहस के लिए तैयार हैं क्योंकि उन पर विरोधी सरकारों ने राजनीतिक द्वेष की भावना से 12 झूठे मुकदमें दर्ज किए थे लेकिन किसी एक भी मामले में वे आरोपित नहीं हुए। उन्होंने कहा कि जनता यदि उन्हें सेवा करने का मौका देगी तो वे न केवल लोकसभा क्षेत्र के लिए पूरा हिस्सा लेकर आएंगें बल्कि नई-नई योजनाएं भी बनवाएंगें।

हजकां व कांग्रेस को लगा करारा झटका, सैंकड़ों लोग इनेलो में शामिल 


मंडी आदमपुर, 8 अक्टूबर:ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हिसार उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी डॉ.अजय सिंह चौटाला के समर्थन में शनिवार को आदमपुर हलके में चलाए गए जनसंपर्क अभियान के दौरान हजकां और कांग्रेस में जबरदस्त सेंध लगाई। इस जनंसपर्क अभियान में कई गांवों में हजकां और कांग्रेस के सैंकड़ों कट्टर समर्थकों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इनमें गांव कालीरावण में चबरवाल परिवार के 50 तथा बाजिया परिवारों के 10 घरों ने लालजी चबरवाल के नेतृत्व में कांग्रेस छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। वहीं गांव जगाण में विक्रम, रामजस जांगड़ा, गांव भोडिया में करीब 40 लोगो ने हजकां छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। जिनमें टाइगर बिश्नोई, दौलतराम, हेतराम, सुभाष, सुंदर, राजेश, महेंद्र, रामेश्वर शामिल हैं। वहीं गांव महलसरा में महला तथा गोदारा के 11 घरों ने, सीसवाल ढाणी में 10 सैनी परिवारों ने हजकां छोडक़र इनेलो का दामन थामा। इस अवसर पर इनेलो में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इनेलो विधायक ने कहा कि कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के चलते देश व प्रदेश की जनता में भारी रोष है। जनता को पानी, बिजली जैसी आधारभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, एक ओर जहां डीएपी खाद के लिए मारामारी रहती है वहीं सरकार ने खादों के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि करके उन पर दोहरी मार  की है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों के दामों में मामूली बढ़ोतरी कर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया जाता है। सडक़ों की हालत जर्जर है और नई सडक़ बनाना तो दूर की बात खस्ता हालत सडक़ों की मरम्मत तक नहीं की गई। इस मौके पर विधायक व इनैलो आदमपुर प्रभारी रामपाल माजरा,सिद्धार्थ गोदारा भी उपस्थित थे।

पैंशन पर रोक लगाने के लिए कांग्रेस रच रही है षड्यंत्र : चौटाला
नलवा, 8 अक्टूबर।  कांग्रेस सरकार वृद्वों को दी जाने वाली पैंशन व गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे गरीबों के लिए बनाए जाने वाले पीले व गुलाबी कार्डो पर रोक लगाने योजना बना रही है इस योजना से साफ जाहिर हो गया है कि कांग्रेस गरीब,मजदूर व किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन है।  यह बात  इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने आज अपने चुनावी अभियान के दौरान नलवा विधान सभा क्षेत्र के लगभग दो दर्जन  गांव  न्यौली कलां, शाहपुर, किरतान, सिसवाल, भिवानी रोहिला, रावलवास कलां, रावतखेड़ा, बालावास, नलवा, गंगवा  आदि गावों में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।इनेलो प्रमुख ने ग्रामीणों को बताया कि अभी कुछ दिन पहले योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोटेंक सिह आहलूवालिया ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर प्रतिदिन 26 रूपये खर्च करने वाले ग्रामीण को  पुंजीपति बताकर न केवल उनकी गरीबी का मजाक उडाया अपितु उन्हें गरीबी रेखा से ऊपर बताकर उनके पीले व गुलाबी कार्ड खत्म करने का षडयंत्र भी रचा है।उन्होंने कहा कि ग्रामीण अभी कांग्रेस की इस गरीब विरोधी मुहिम का दर्द भूले भी नही थे कि अब वृद्वों की पैंशन पर रोक लगाने का नया षडयंत्र रच रही है। उन्होंने कहा कि अब सरकार के समाज कल्याण विभाग ने  एक सर्कु लर जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पैंशन पाने वाला प्रत्येक व्यक्ति शपथ पत्र दे कि उसकी सालाना आमदनी पचास हजार से ज्यादा नही है। इससे साफ जाहिर हो गया है कि कांग्रेस सरकार वृद्वों को दी जाने वाली सम्मान पैंशन बंद करने की योजना बना रही है। श्री चौटाला ने कहा कि चौ० देवीलाल द्वारा शुरू की गई  वृद्वों को सम्मान स्वरूप दी जाने वाली इस पैंशन को खत्म करने, कम करने या इस पैंशन पर किसी प्रकार का अडंगा लगाने के कांग्रेस सरकार के किसी भी षडयंत्र को  इनेलो पार्टी सफल नही होने देगी चाहे इसके लिए इनेलो कितनी भी बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।

लेकिन क्षेत्र की जनता जागरूक  है...........
हांसी, 8 अक्टूबर। हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि उपचुनाव में इनेलो व कांग्रेस के प्रत्याशियों को अपनी हार स्पष्ट नजर आने लगी है। इसी संभावित हार से बौखलाकर इन दोनों पार्टियों के प्रत्याशी हजकां कार्यकर्ताओं व आम जनता से मारपीट पर उतर आए हैं। उचाना में इनेलो कार्यकर्ताओं ने तथा बरवाला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जो किया, उससे इन दोनों पार्टियों का आचरण जनता के समक्ष आ गया है, इसलिए जनता इन दोनों पार्टियों को सबक सिखाने का मौका अपने हाथ से न जाने दें।श्री बिश्नोई शनिवार को हांसी विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। इस दौरान पूरा हांसी क्षेत्र हजकां-भाजपा गठबंधन के रंग में रंगा नजर आया और क्षेत्र की जनता ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उचाना में इनेलो कार्यकर्ताओं ने हजकां कार्यकर्ताओं से मारपीट करके व वाहनों में तोडफ़ोड़ करके संभावित हार की खीज मिटाई तो बरवाला में अपने पुत्र की तलाश में घूम रहे कशमीरी लाल चोपड़ा की आवाज सुनने की बजाय कांग्रेसियों ने उसे ही पीट डाला। उन्होंने कहा कि जिस मां-बाप का जवान पुत्र 6 साल से लापता हो और सरकार कोई सुराग नहीं लगा पा रही हो, वह मां-बाप तो जीते जी मर जाने के समान है लेकिन कांग्रेसियों को उन पर कोई दया नहीं आ रही है। अपने कारनामों पर पर्दा डालने के लिए जनता की आवाज दबाना निंदनीय है और ऐसे लोगों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा सरकार बनने पर बरवाला के चोपड़ा प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाकर पीडि़त मां-बाप को न्याय दिलवाया जाएगा।कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र चौ. भजनलाल का गृहक्षेत्र रहा है और चौ. भजनलाल ने ही इस क्षेत्र के विकास व मूलभूत सुविधाओं के लिए काम किया है। इनेलो व कांग्रेस मिलकर इस क्षेत्र की पहचान को मिटाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन क्षेत्र की जनता जागरूक है और इन दोनों पार्टियों की सच्चाई को भली-भांति जानती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास व चौ. भजनलाल के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए वे इस मैदान में कूदे हैं और जनता के सहयोग व आशीर्वाद से चुनाव जीतकर कांग्रेस व इनेलो के मंसूबों को नाकामयाब करना है। जनसंपर्क अभियान में कुलदीप बिश्नोई के साथ भाजपा नेता राजीव जैन, पूर्व विधायक अमीरचंद मक्कड़, डा. धर्मबीर यादव, रविन्द्र मक्कड़, राजपाल सिंघवा, रविन्द्र बहार, रामस्वरूप पोपली, मामनराम सैनी, रतन सैनी सहित दोनों दलों के अनेक नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

व्यापारियों को पूरा मान सम्मान दिया..............
हिसार,8 अक्टूबर। हरियाणा के पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने दावा किया है कि हिसार लोकसभा क्षेत्र का व्यापारी वर्ग पूरी तरह इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला के साथ है और उन्हें भारी बहुमत से विजयी बनाएगा। सुभाष गोयल व इनेलो के हिसार हल्का प्रभारी पदम जैन ने विभिन्न व्यापारिक संस्थानों पर अजय चौटाला के पक्ष में चुनाव अभियान चलाते हुए कही। इनेलो नेताओं ने कहा कि चौधरी देवीलाल परिवार ने ही हमेशा व्यापारियों को पूरा मान सम्मान दिया और महाराजा अग्रसेन मैडिकल कॉलेज की स्थापना व इसके संचालन में अहम भूमिका निभाई।श्री गोयल व जैन ने कहा कि स्वर्गीय उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बेशकीमती जमीन को मात्र एक रूपए प्रति एकड़ की दर पर देकर कॉलेज की स्थापना में विशेष योगदान दिया और सरकार की ओर से कॉलेज को नियमित ग्रांट दिए जाने के भी आदेश दिए। लेकिन इनेलो सरकार जाने के बाद प्रदेश में भजनलाल के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज की ग्रांट को राजनीतिक दुर्भावना से रिलीज नहीं किया और उसके बाद प्रदेश में बंसीलाल के नेतृत्व वाली हविपा व भाजपा की सरकार ने उस ग्रांट को रोकने का काम किया।इनेलो नेताओं ने कहा कि 1999 में इनेलो प्रमुख चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री बनते ही पहले दिन महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज का सम्मान बहाल करते हुए उसकी ग्रांट रिलीज की बल्कि उन्होंने विपक्ष के नेता रहते हुए अग्रोहा धाम में आने का जो कार्यक्रम बनाया था उसी कार्यक्रम के अनुरूप बतौर मुख्यमंत्री पहुंचकर अपने वायदे को भी निभाने का काम किया। इनेलो नेताओं ने कहा कि कई राजनीतिक दलों ने हरियाणा से चुंगी समाप्त करने का वायदा अपने चुनाव घोषणा पत्र में भी किया था लेकिन सरकार में आने के बाद उन्होंने कभी इस वायदे को नहीं निभाया था। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ इनेलो प्रमुख चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने बिना कोई वायदा किए सत्ता में आते ही महसूल चुंगी को हमेशा के लिए समाप्त करके व्यापारियों को सम्मान का जीवन जीने के लिए नई राह दिखाई और पांच करोड़ रूपए तक कारोबार करने वाले व्यापारियों को स्वयं कर निर्धारण योजना का लाभ भी दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वैट समाप्त करने के नाम पर वोट हासिल किए लेकिन वैट खत्म करने की बजाए जरूरी वस्तुओं के दामों में 25 प्रतिशत की बढ़ौत्तरी करके व्यापारियों को तबाह करने का काम किया। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख ने मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले अग्रवाल समाज के वरिष्ठ अधिकारी विष्णु भगवान अग्रवाल को अपना प्रधान सचिव लगाया और रिटायर्ड होने के बाद उन्हें गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया। इसके अलावा राधेश्याम चौधरी (गोयल) को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने के साथ समाज के अनेक अन्य वरिष्ठ नेताओं को महत्वपूर्ण पद दिए गए और अशोक अग्रवाल को प्रदेश का एडवोकेट जरनल नियुक्त किया गया।


रणजीत सिंह ने चलाया जयप्रकाश के लिए जनसंपर्क अभियान
उकलाना मंडी, 8 अक्टूबर।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणजीत सिंह ने आज उकलाना हलके के अनेक गांवों का दौरा कर लोगों से जयप्रकाश के समर्थन में मतदान करने की अपील की। गांव किराड़ा, जेवरा, किरोड़ी, लांधड़ी, नंगथला, संडौल, श्यामसुख, किरमारा, साबरवास, कुलेरी, कनौह, जेवरा और सिवानी बोलान में ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में पूरी सरकार आपके द्वार पर आई हुई है और यह सही समय है क्षेत्र के विकास के लिए कदम उठाने का। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विजय के साथ ही क्षेत्र की भागीदारी सरकार में हो जाएगी और इसी से यहां के विकास के रास्ते खुलेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव किसी एक व्यक्ति का नहीं, बल्कि पूरी पार्टी का चुनाव है और इलाके के विकास के लिए मु यमंत्री सहित पूरी पार्टी जि मेदारी ले रही है। उन्होंने लोगों से कहा कि जो काम अब तक बनने से रह गए हैं उन्हें भविष्य में प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। इस अवसर पर अजय जौहर, जगदीश ज्याणी, पवन शर्मा पार्षद, राजेश ढाका, सुरेंद्र राठौड़ व सत्यवान मुगलपुरा सहित भारी सं या में कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित थे।   


उपचुनाव पर पूरे देश की निगाह लगी हुई है--- माजरा
मंडी आदमपुर,8 अक्तूबर :कलायत के विधायक व हिसार लोकसभा उपचुनाव में आदमपुर इनेलो प्रभारी रामपाल माजरा ने कहा है कि वैसे तो प्रत्येक चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण होता है लेकिन भ्रष्टाचार के विरूद्ध पूरे देश को उद्देलित करने वाले  अन्ना हजारे के  जनआंदोलन के बाद देश में पहली बार होने जा रहे इस उपचुनाव पर पूरे देश की निगाह लगी हुई है। श्री माजरा शनिवार को आदमपुर में इनेलो बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला प्रधान रणपत राम नूनियाँ के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव अति महत्वपूर्ण हो गया है और इस उपचुनाव का परिणाम देश व प्रदेश की राजनीति में व्यापक परिवर्तन लाएगा। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश जानता है कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता भ्रष्टाचार व घोटालों में आकंठ डूबे हुए है। भ्रष्टाचार की पोषक होने के नाते कांग्रेस ने अन्ना हजारे को जेल भेज इस जनआंदोलन को दबाने का प्रयास तो किया ही साथ ही कांग्रेस द्वारा अभी तक  प्रभावी जनलोकपाल बिल लागू न कर देश की जनता की भावानाओं के साथ खिलवाड़ कर अपनी तानाशाही का परिचय भी दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि कें द्र की तर्ज पर जनलोकपाल बिल लागू करने की मांग पर इनेलो के सभी विधायकों को विधान सभा सत्र से निष्कासित कर दिया। उन्होंने दोहराया कि इनेलो के सत्ता में आने पर अन्ना हजारे के बिल को ज्यों का त्यों लागू किया जाएगा।  हजकां पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि जब चुनाव का समय होता है तो कांग्रेस व हजकां प्रत्याशी नेता आम जनता,गरीबों व किसानों के हितों की दुहाई देते हैं, लेकिन बाद में सुध नहीं लेते।
                   
कुलदीप बिश्रोई के पक्ष में महौल जबरदस्त-रेणुका बिश्रोई

मंडी आदमपुर,8 अक्तूबर :प्रदेश का राज हिसार लोकसभा क्षेत्र के द्वार पर आज दस्तक दे रहा है। अब आप लोगों को 13 अक्टूबर को ज्यादा से ज्यादा संख्या में ट्रैक्टर का बटन दबा कर 1 लाख से ज्यादा वोटों से कुलदीप बिश्रोई को जिताना है। यह बात हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्रोई की धर्मपत्नी रेणुका बिश्रोई ने आज हलका आदमपुर में जनसम्पर्क अभियान के दौरान कही। उन्होंने कहा कि चौ.भजनलाल को वोट के माध्यम से  श्रद्धांजलि देने के लिए पूरे लोकसभा क्षेत्र में उमंग, जोश और उत्साह देखा जा रहा है। आज सभी विधानसभा क्षेत्रों के दौरे के बाद साफ हो गया है कि हिसार की जनता ने कुलदीप बिश्रोई को संसद में भेज दिया है। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्रोई संसद में जाते ही बाबा रामदेव पर लाठियां बरसाने वाले और अन्ना हजारे को जेल भेजने वाली अलोकतांत्रिक शक्तियों को कमजोर करने का काम करेंगे।  इस अवसर पर प्रवीण बिश्रोई,प्राचार्या संगीता,जयवीर गिल, मानसिंह दहिया,हवासिंह पूनियां,कृष्ण सेठी,कामरेड़ रामेश्वर डेलू,सुभाष टाड़ा, रामेश्वर करीर, संदीप महता, राजबीर शर्मा,गोल्डन सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।


चौटाला परिवार ने राज में केवल अपना जुगाड किया- दीपेन्द्र
हांसी, 8 अक्तुबर:कांग्रेस सासंद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने ओमप्रकाश चौटाला से सात पीढियों का जुगाड का मतलब स्पष्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि श्री चौटाला 6 साल मु यमंत्री रहे हैं और उन्होंने अपनी आने वाली पीढियों का जुगाड तो कर लिया लेकिन सत्ता में रहते हुए आम जनता के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया।वे आज हांसी में सैनी स मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पहले चौटाला आठ पीढियों के जुगाड की बात किया करते थे अब सात की बात करने लगे हैं लेकिन श्री चौटाला द्वारा चुनाव जीतने पर सात पीढियों का जुगाड करने संबंधी ब्यान का मतलब है कि इनेलो कार्यकर्ताओं को लूट व गुंडागर्दी का लाईसेंस देना। चौटाला द्वारा सात पीढियों के जुगाड की बात करने से आम शहरी, व्यापारी, छोटे दुकानदार सहम गए हैं और श्री चौटाला के शासनकाल के काले दिनों की याद ताजा हो जाती हैं।उन्होंने पूछा कि क्या ऐसे झूठे और भ्रष्ट लोगों की बात पर विश्वास किया जा सकता है। कांग्रेस सरकार ने बिना वायदा किए किसानों के बिजली के बिल माफ किए।


कांग्रेस दागी और कुलदीप बागी : अभय चौटाला
हिसार, 8 अक्टूबर। कांग्रेस पार्टी के नेता गले तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए है। पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी दागियो की पार्टी है और कुलदीप बागी है। यह बात ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने पालवास गांव में ग्रामीणों से वोट की अपील करते हुए कही। उन्होंने कालुवास, नाथवास, निनाण, सिरसा घोघड़ा, खरक और कलिंगा गांव में चुनाव प्रचार किया। अखिल भारतीय बॉक्सिंग फैडरेशन के अध्यक्ष अभय चौटाला ने स्टार मुक्केबाज बिजेन्द्र के आवास पर जाकर उसके पिता महीपाल एवं अन्य लोगों से मुलाकात करके इनेलो के लिए वोट की अपील की। इनेलो विधायक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रमण्डल खेल घोटाला, 2जी स्पैक्ट्रम तथा आदर्श हाऊसिंग सोसायटी जैसे घपले करके लाखों करोड़ डकारे है। आज अनेक कांग्रेसी नेता तिहाड़ जेल के अन्दर है, कुछ दरवाजे पर है और कुछ लाईन में लगे हुए है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि तिहाड़ जेल का नाम कांग्रेस सैल रख देना चाहिए। प्रदेश की कांग्रेस सरकार भी जमीन अधिग्रहण और रिलीज के नाम पर सरकारी खजाने को चूना लगा रही है। मुख्यमंत्री और उसकी फौज के लोग प्रोपर्टी डीलिंग के माध्यम से अपना घर भरने में लगे हुए है। बी.पी.एल. के नाम पर जमकर पक्षपात किया जा रहा है तथा गरीब लोग सरकारी सुविधाओं से वंचित है। सरकारी कर्मचारियों को न तनख्वाह मिल रही है और न ही बुजुर्गों को सम्मान पैंशन। मुख्यमंत्री जब गांव में वोट मांगने जाते है तो लोग उनकी हुटिंग कर रहे है। कांग्रेस पार्टी में अपनी दाल न गलती देखकर बागी होने वाले कुलदीप से पांच विधायको ने भी बागी होकर साबित कर दिया है कि यह परिवार किसी का नहीं है। उन्होंने कहा कि जो आदमी पांच विधायको को साथ नहीं रख सकता उस आदमी से क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने ग्रामीणों से इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को जिताने की अपील की और कहा कि इस उपचुनाव के बाद देश व प्रदेश में राजनैतिक बदलाव आना लाजमी है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि इनेलो की सरकार आने पर वृद्धावस्था पैंशन पहली तारीख को मिलेगी, भरपूर मात्रा में बिजली-पानी मिलेगा और पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर सरकारी नौकरियां मिलेगी।

हम भी हैं इनेलो के साथ.............
उकलाना , 8 अक्टूबर। ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला के पुत्र कर्ण सिंह चौटाला ने इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में उकलाना हलके के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस अवसर पर अनेक लोगों ने कांग्रेस छोड़ कर इनेलो पार्टी ज्वाइन करने की घोषणा की। जिला प्रवक्ता राजमल काजल ने बताया कि गांव ब्यानाखेड़ा में धर्मपाल व रामेहर, गांव बालक में टेकराम फौजी, सुरजीत वाल्मीकि व भरत बैनिवाल व गांव ज्ञानपुरा में जयपाल, धूपसिंह फौजी व पालाराम ने सपरिवार इनेलो पार्टी में शामिल हुए।कर्ण चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही जनता के साथ छल किया है और झूठ बोल कर उनके वोट बटोरती रही है। उन्होंने कहा कि घोटाले, मंहगाई, भ्रष्टाचार व अपराध कांग्रेस शासन की पहचान हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी आम किसान, गरीब व मजदूर वग की परवाह नहीं की। पिछले सात वर्षों में देश व प्रदेश की जनता लगातार मंहगाइ की चक्की में पिस रही है, हालात इतने बदतर हो गए हैं कि सरकारी नौकरी पेशे वाला व्यक्ति भी अपना गुजारा मुश्किल कर पा रहा है, गरीब और मजदूर का क्या होगा, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा ऐसी सरकार को वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है जो जनता को मंहगाई से निजात न दिलवा सके। जिला प्रवक्ता ने बतायाकि गांव बुडायन में पूर्व सरपंच बारूराम, उचाना हलके के गांव मोहनगढ़ छापड़ा में पूर्व सरपंच रतन सिंह के पुत्र किताब सिंह ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।


पंजाबी समाज को मान-सम्मान सिर्फ इनेलो ने दिया : अरोड़ा 
हिसार, 8 अक्टूबर। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि पंजाबी समाज के हित इनेलो में ही सुरक्षित हैं, कांग्रेस तथा अन्य राजनैतिक दल केवल अपने स्वार्थ के लिए ही पंजाबी समाज का शोषण करते हैं। हिसार की दयानंद कॉलोनी, नागौरी गेट, रामपुरा मोहल्ला सहित विभिन्न कॉलोनियों में इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में डोर-टू-डोर जनसम्पर्क अभियान करते हुए उन्होंने कहा कि इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने हमेशा पंजाबी वर्ग को हमेशा मान-सम्मान दिया है और वे पंजाबी समाज के लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। हरबंश लाल खुराना के निवास स्थान पर आयोजित कार्यक्रम में अमर खुराना, किशोर खुराना, अमित ठकराल, किशोर मदान, हरीश ललित, तेजा सिंह, अमित चुघ, सचिन छाबड़ा, फकीर चंद, टीटू, मनोहर लाल, लाजपाल, प्रकाश खुराना, रोबिन गुलाटी, विनोद अरोड़ा, नरेश पाहूजा, राजेश चावला, जसपाल गेरा, सुरेश नाशा, कमलपाल, बालकिशन बजाज सहित पंजाबी समाज से जुड़े अनेक गणमान्य लोगों ने इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की। इस अवसर पर पूर्व विधायक पवन दीवान, प्रद्युमन महाजन, विवेक मेहता, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक भारद्वाज, प्रहलाद भगत सहित अनेक इनेलो नेता उपस्थित थे। श्री अरोड़ा ने पार्टी में शामिल होने वालों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इनेलो में इन लोगों को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा तथा इनेलो सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है। उन्होंने कहा कि इनेलो को जब कभी भी सत्ता में आने का मौका मिला तो श्री चौटाला ने इस वर्ग को सत्ता में पूरी भागीदारी दी, जबकि पंजाबी प्रेम का झूठा राग अलापने वाले कुलदीप बिश्रोई के परिवार के सदस्यों व कांग्रेस ने केवल अपने परिवार के लोगों को ही लाभ पहुंचाने का काम किया। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को जब कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री बनाया तो उपमुख्यमंत्री का पद भजनलाल के कोटे में आया था, भजनलाल को उस समय कोई पंजाबी नेता याद नहीं आया और उन्होंने अपने बेटे चन्द्रमोहन को उपमुख्यमंत्री बनवाया। इनेलो के शासनकाल में हुए विधानसभा के उपचुनावों में पंजाबी वर्ग के उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाकर विधानसभा में भिजवाया। इनेलो प्रमुख ने अपने मंत्रीमण्डल में पांच केबिनेट मंत्रियों में से दो पंजाबी वर्ग के मंत्री शामिल करके इस वर्ग का सम्मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे सामान्य कार्यकर्ता को विधानसभा का स्पीकर, मंत्री बनाया तथा अब पिछले सात वर्षों से प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी हुई है, इससे स्पष्ट है कि श्री चौटाला पंजाबी वर्ग से स्नेह रखते हैं और उन्हें पूरा मान-सम्मान देते हैं। श्री अरोड़ा ने यह भी कहा कि भजनलाल व कांगे्रस ने कभी भी किसी पंजाबी नेता को उभरने नहीं दिया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मिथ्या प्रचार में न आकर पंजाबी वर्ग के सच्चे हितैषी अजय चौटाला को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

हिसार व भजनलाल परिवार एक दूसरे के पूरक : अनूप बिश्नोई 
हिसार, 8 अक्टूबर।पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल के दामाद अनूप बिश्नोई ने कहा कि आप लोगों के प्यार व समर्थन से इस उपचुनाव में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई ऐतिहासिक जीत की और बढ़ रहे हैं। 13 अक्तूबर को टै्रक्टर के सामने वाला बटन दबाकर अपने प्रिय नेता स्व. चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। वे शनिवार को इंडस्ट्रियल एरिया में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चला रहे थे।  उन्होंनेे कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र व भजनलाल परिवार एक दूसरे के पूरक हैं। दोनों का सुख व दुख सांझा है, इसलिए कुलदीप की जीत भी आप लोगों की जीत होगी। उन्होंने कहा कि विरोधियों को अपनी हार साफ तौर पर दिखाई देने लगी है, इसलिए इनेलो व कांग्रेस तोडफ़ोड़ एवं गुंडागर्दी पर उतर आई है। अनूप बिश्नोई ने कहा महंगाई, भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस को आप लोग अपने वोट की चोट से सबक सिखाएं। हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता आज विकास के लिए तरस गई है। भाजपा नेता संजय भाटिया, अरविंद शर्मा, एवं हजकां नेता सुशील कौशिक, रंजीव राजपाल, सुरेन्द्र गुर्जर, कर्नल सुंदर सिंह, बी.के सहगल, ओ.पी. इलावादी, दिनेश बिश्नोई, सुरेश बिश्नोई राहुल सिद्धार्थ, आशीष आदि ने अर्बन एस्टेट-2 क्षेत्र में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाकर कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान किए जाने की अपील की।

राड़ा ने भी चलाया जनसंपर्क अभियान
हिसार, 8 अक्टूबर।हजकां के वरिष्ठ जिलाध्यक्ष रामनिवास राड़ा ने सैनियान मोहल्ला में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया। लोगों से वोट की अपील करते हुए रामनिवास राड़ा ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की जीत के साथ ही आप लोगों का राजनीति चौधर वापिस आ जाएगी, इसलिए बड़ी संख्या में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करें। उन्होंने कहा कि इनेलो व कांग्रेस अपनी हार देखकर बौखलाए गए हैं और उनकी खीज साफ तौर पर झलक रही है। उनके साथ प्रदीप सैनी, प्रवीण राड़ा, रमेश किरोड़ीवाल, सुशील सैनी, मा. अनिल वर्मा, जितेन्द्र, अमित सैनी आदि भी उपस्थित थे।

क्षेत्र के विकास के लिए कुलदीप की जीत जरूरी- जसमा देवी 
नलवा, 8 अक्टूबर। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल की धर्मपत्नी जसमा देवी ने कहा कि भजनलाल परिवार को आप लोगों का हमेशा से साथ मिलता आया है। भजनलाल के जाने के बाद कुलदीप बिश्नोई उनके अधूरे कार्यों को पूरा करेगा तथा आप लोगों की सेवा करेगा। वे शनिवार को नलवा के गांव भोजराज, दाहिमा, गुंजार, बालावास, नलवा, दुबेटा, बाड्या ब्राह्मणान, बाड्या जाटान, हरिता, रावतखेड़ा, बुरे, स्याहड़वा, चिड़ोद व आजाद नगर में जनसंपर्क अभियान चला रही थी। जसमा देवी ने कहा कि आपके प्यार व समर्थन की कुलदीप बिश्नोई को आवश्यकता है। उन्हें उम्मीद है कि भजनलाल की तरह ही कुलदीप बिश्नोई को भी आप वही प्यार व समर्थन देंगे। हिसार लोकसभा क्षेत्र के चहुमुखी के विकास के लिए कुलदीप की जीत जरूरी है। पिछले कई सालों से इस क्षेत्र के साथ इनेलो व कांग्रेस सरकारों ने काफी भेदभाव बरता है, जिससे यह इलाका काफी पिछड़ गया है। जनसभा में जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह पनिहार ने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन की सरकार बनवाने के लिए कुलदीप बिश्नोई को भारी मतों से विजयी बनाएं। उनके साथ हलका प्रभारी सूबे सिंह आर्य, हलका प्रधान रत्न सिंह फोगाट, रविन्द्र रावतखेड़ा युवा प्रधान नलवा, गुरमेश बिश्नोई एवं भाजपा नेता मदन रावलवासिया भी उपस्थित थे।
हजकां व भाजपा की कई टीमों ने चलाया प्रचार अभियान 
हिसार, 8 अक्टूबर।हलके में हजकां व भाजपा की कई टीमों ने आज जनसंपर्क अभियान चलाया तथा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान की अपील की। हजकां महिला विंग की हलका प्रधान वीना शर्मा एवं भाजपा नेत्री राजरानी ने डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान चलाकर गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में वोटों की अपील की। हजकां व भाजपा नेत्री ने कहा कि इनेलो व कांग्रेस ने हमेशा हिसार लोकसभा क्षेत्र के साथ भेदभाव बरता। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए कुलदीप बिश्नोई की जीत जरूरी है। उनके साथ संदीप खांडा, सुधीर गौतम, श्रीपाल चेयरमैन, नीलम सिहाग, संदीप राखी, संदीप शर्मा, बलजीत शर्मा समेत अनेक हजकां व भाजपा के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment