Pages

Ads 468x60px

10.10.11

टीम अन्ना ने आदमपुर में भरी हुंकार
भजन भी रहे निशाने पर, सांसदों की खरीद-फरोख्त मामले में किया प्रहार,
निशाना साधे जाने से राजनीतिक क्षेत्र में खलबली मच गई है
 आदमपुर,10 अक्तूबर।टीम अन्ना के सदस्य व आरटीआई कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यदि भ्रष्टाचार मिटाना है तो कांग्रेस को हराना होगा। कांग्रेस को हराने से ही देश में बड़ा बदलाव आएगा। केजरीवाल टीम अन्ना के अन्य सदस्यों किरण बेदी, मनीष सिसोदिया, संजय ब्रह्मचारी, गोपाल राय, मुक्ति कसवीं के साथ सोमवार को अनाज मंडी में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। केजरीवाल ने आक्रामक अंदाज में कांग्रेस पर जबरदस्त प्रहार करते हुए कहा कि हमारे वोटों के दम पर सरकार बनाने वाली कांग्रेस अब हमें ही लूटने में लगी है। इसलिए अब इस कांग्रेस को सबक सिखाने का सही वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि हिसार का चुनाव केवल एक उपचुनाव नहीं है बल्कि यह एक आंदोलन बन गया जो देश को एक नई दिशा देने का काम करेगा। आज कांग्रेस सत्ता के नशे में चूर होकर जनलोकपाल बिल लागू नहीं कर रही है। क्योंकि कांग्रेस को यह पता है कि यदि यह बिल लागू हो गया तो प्रधानमंत्री से लेकर कांग्रेस के विधायक तक जेल के अंदर होंगे। अन्ना टीम की एक अन्य सदस्य किरण बेदी ने अपनी बात के समर्थन में उपस्थित लोगों के हाथ खड़े करवाते हुए कहा कि टीम किसी राजनीतिक पार्टी के साथ नहीं है बल्कि यह तो देश में एक विचार धारा बनकर बह रही है। बेदी ने कहा कि सरकार जनलोकपाल बिल को लागू करने में देरी इसलिए कर रही है ताकि भ्रष्टाचारियों का स्विस बैंक में जमा कालेधन को सफेद किया जा सके और उनसे प्रोपर्टी खरीद सके। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई केंद्र सरकार की कठपुतली बनकर रह गई है तथा सरकार इसका दुरूपयोग कर अपने विरोधियों का उत्पीडऩ करती है। अन्ना केे जनलोकपाल में सीबीआई को इसके दायरे में नहीं रखा जाएगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि बुआई के समय आज किसानों को खाद नहीं मिल रही है। अत: अब समय आ गया है कि इस कांग्रेस रूपी घास को देश से उखाड़ फैंकों। वरना यह कांग्रेस देश को खा जाएगी। गोपाल राय ने अपने जोशीले भाषण में कहा कि  इतना तो अंग्रेजों ने भी भारत को नही लूटा था जितना अब कांग्रेस रूपी काले अंग्रेज देश को लूट रहे है। तालियों कर गडग़ड़ाहट के बीच उन्होंने कहा कि कांग्रेस हारेगी तो देश बचेगा। सभी वक्ताओं ने एकमत होकर कहा कि 40 में एक कांग्रेस को छोडक़र किसी भी प्रत्याशी को वोट दे देना लेकिन कांग्रेस को वोट नहीं देना। इससे पहले सभी कार्यकर्ताओं का आदमपुर ग्राम पंचायत, व्यापार मंडल, रामचरितमानस सुंदरकांड प्रचारिणी सभा, अग्रवाल सभा, युवा अग्रवाल विकास परिषद, आदर्श क्लब, भारत विकास परिषद्, जाट सभा, प्रेस क्लब आदि ने बुका भेंटकर स्वागत किया।
भजन भी रहे निशाने पर, सांसदों की खरीद-फरोख्त मामले में किया प्रहार
अन्ना टीम सदस्यों का आदमपुर आगमन हजकां भाजपा प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के लिए खतरे की घंटी बजा गया।  अन्ना टीम के सदस्य अभी तक कांग्रेस पर ही प्रहार कर रहे थे लेकिन आज आदमपुर में स्व. भजनलाल भी इससे अछूतें नहीं रहे और बातों ही बातों में टीम के सदस्य बहुत कुछ की गए।  टीम के एक सदस्य द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल पर निशाना साधे जाने से राजनीतिक क्षेत्र में खलबली मच गई है अनाज मंडी में हुए इस कार्यक्रम में संजय ब्रह्मचारी ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की नरसिम्हा राव सरकार को बचाने के लिए की गई सांसदों की खरीद-फरोख्त में आदमपुर का मुखिया शामिल था। उनकी इस बात पर जनसभा में एकबारगी सन्नाटा छा गया।

इनेलो की जीत तय: अजय
कहा-हिसार उनकी कर्मभूमि है
नारनौंद , 10 अक्टूबर । हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो की जीत एकदम तय है और कांग्रेस व हजकां प्रत्याशी केवल मात्र दूसरे नम्बर पर आने के लिए प्रयासरत हैं। यह बात हिसार से इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने आज नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के गांव हैबतपुर, गामड़ा, राखाीशाहपुर, राखीखास, मिलकपुर, खेडऱोज, किनर नाड़ा, कौथखुर्द व कौथकलां सहित करीब एक दर्जन से ज्यादा गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही।इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि इस उपचुनाव में इनेलो के प्रति लोगों में जो जोश, चाव व उत्साह पाया जा रहा है वह अपने आपमें अभूतपूर्व है और लोग कांग्रेस को सत्ता से बाहर उखाड़ फैंकने व इनेलो को सत्ता सौंपने का मन बना चुके हैं। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि हिसार उनकी कर्मभूमि है और यहां के लोगों ने जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर उन्हें जो प्यार और सम्मान दिया है उसे वह यहां के लोगों की सेवा करके सौ गुणा बढ़ाकर चुकाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका मकसद केवल मात्र सांसद बनना नहीं है बल्कि वे कांग्रेस के भ्रष्ट शासन को उखाड़ फैंकने के लिए लोगों के सहयोग और समर्थन से चुनाव मैदान में आए हैं। उन्होंने कहा कि आज हर कोई मानता है कि प्रदेश में निश्चित तौर पर अगली सरकार इनेलो की बनेगी और इस भ्रष्ट और निकम्मी कांग्रेस सरकार से हर कोई जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संभावित हार देखकर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश और कांग्रेस की बी टीम के प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई पूरी तरह से बौखला गए हैं और  अपनी बौखलाहट छुपा नहीं पा रहे हैं। डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि अगर उन्हें केवल मात्र सांसद बनने की इच्छा होती तो कुछ दिन पहले इनेलो के हिस्से आई राज्यसभा की एक सीट पर वे घर बैठे ही सांसद बन सकते थे लेकिन इनेलो ने हिसार निवासी एक गरीब और पिछड़े वर्ग के साधारण कार्यकर्ता रणवीर सिंह प्रजापत को राज्यसभा में भेजकर न सिर्फ हिसार वासियों का मान बढ़ाया बल्कि पहली बार कुम्हार बिरादरी से कोई व्यक्ति राज्यसभा में पहुंचा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले इनेलो ने हिसार निवासी स्वर्गीय ओम प्रकाश महाजन की पत्नी श्रीमती सुमित्रा महाजन को राज्यसभा में भिजवा कर हिसार निवासियों के साथ-साथ पूरे पंजाबी समाज का सम्मान बढ़ाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि उनके दादा चौधरी देवीलाल को इस देश का सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री चुन लिया गया था लेकिन जुबान के धनी चौधरी देवीलाल ने अपना वायदा निभाते हुए अपना प्रधानमंत्री पद का ताज ठाकुर विश्वनाथ प्रताप सिंह के सिर पर रखकर एक नया इतिहास कायम किया था। इस अवसर पर अनेक लोगों ने कांग्रेस, हजकां व भाजपा छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इन सभाओं में अजय चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।  

एक बोट तै दो राज बदल कै रच दयो नया इतिहास : चौटाला
उचाना, 10 अक्टूबर ।  एक बोट तै दो राज बदलण का मौका जिंदगी मैं बार-बार नही आता इस वास्ते  थम जात पात व आपसी मनमुटाव न भूल कै देशहित में फैसला ले कै इस उपचुनाव में कांग्रेस का सुपड़ा साफ कर नया इतिहास रच दो। ठेठ हरियाणवी   भाषा में यह अपील इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला ने आज  अपने चुनावी अभियान के दौरान उचाना विधान सभा क्षेत्र के ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए की। आज के अपने चुनावी अभियान  के दौरान इनेलो सुप्रीमों ने उचाना विधान सभा क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांव खटकड़, बरोदा, खापड़, भौगरा, बुडाण, मखण्ड़, काकरोद, दुर्जनपुर, उदयपुर, उचाना खुर्द व कला आदि   का दौरा किया।  इस अवसर पर उनके साथ लाडवा  के विधायक शेरसिंह बड़शामी, विधायक राजबीर बराड़ा, विधायक नरेंद्र संागवान, हल्का अध्यक्ष सुबेसिंह लोहान, मास्टर भगत सिंह, प्रवीन बुरा, प्रदीप गोदारा,  दलबीर खटकड़ व देवेंद्र अत्री भी उपस्थित थे। एक वोट से दो-दो राज बदलने के अपने दावे को स्पष्ट करते हुए इनेलो सुप्रीमों ने बताया कि केंद्र में राज कर रही कांग्रेस में  व्यापक स्तर पर व्यापत भ्रष्टाचार व घोटालों  के विरूद्व अन्ना हजारे द्वारा चलाए गये देशव्यापी आंदोलन के बाद देश में यह पहला चुनाव हो रहा है जिसमें अन्ना हजारे ने कांग्रेस का भ्रष्टाचार का प्रतीक बताते हुए कांग्रेस को वोट न ड़ालने की अपील भी की है। जिसके चलते इस उपचुनाव पर देश के लगभग एक सौ बाईस करोड़ लोगों की निगाहें लगी हुई है। अब यदि इस चुनाव में मतदाता कांग्रेस को नेस्ताबूद कर देता है इसे कांग्रेस में व्याप्त भ्रष्टाचार,घोटालों व कुशासन के खिलाफ देश की जनता का फतवा माना जायेगा। जिससे संसद तो भंग होगी ही साथ ही हरियाणा में भी मध्यावधि चुनाव का रास्ता साफ होगा और यहां का मतदाता अपने एक वोट से दो राज बदलने का इतिहास रचेगा।इस अवसर पर बोलते हुए इनेलो सुप्रीमों ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब -जब देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब-तब महगांई ने अपने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ते हुए आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह जानलेवा महगांई कुदरत की देन न होकर सरकार द्वारा पुंजीपतियों के हितों को लेकर बनाई गई नीतियों व सरकार में व्यापक स्तर पर व्यापत भ्रष्टाचार का परिणाम है। जिससे अमीर व गरीब के बीच की खाई बढ़ गई है और देश की जनता त्राहि त्राहि कर उठी है। उन्होंने कहा कि देश का आज प्रत्येक वर्ग चाहे वह गरीब मजदूर किसान है या व्यापारी है या कर्मचारी है सभी सरकार की जनविरोधी नीतियों व कुशासन से छुटकारा पाने को बेताब है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की वे इस उपचुनाव में भ्रष्टाचार व घोटालों की प्रतीक बन चुकी तानाशाह कांग्रेस को सबक सिखाएं व इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को मुझ को दिए गए वोटों से भी अधिक वोट देकर मूल तै बढक़ै  ब्याज प्यारा हौ सै की कहावत को चरितार्थ करते हुए हरियाणा ही नही अपितु पूरे देश के नवनिर्माण की नींव रखे। इस अवसर पर मतदाताओं ने इनेलो सुप्रीमों का जगह-जगह फुलमालाओं, पगडी भेंट करने व ढोल-नगाड़ो से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर इनेलो सुप्रीमों ने ग्यारह अक्टूबर को  हिसार में आयोजित होने वाली विशाल जनसभा में पहुंचने का न्यौता भी दिया।

हुड्डा और चौटाला छुट्टियां मनाने हिसार आए हुए हैं : कुलदीप

उचाना, 10 अक्टूबर । हजकां भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई व भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल ने अपने मुख्यमंत्री काल में हिसार क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाया था तब ओमप्रकाश चौटाला हिसार के विकास करने के विरोध में विधानसभा में हंगामा करते थे। उस समय हिसार क्षेत्र की उन्नति से चौटाला इतने परेशान थे कि उन्होंने कई बार विधानसभा की कार्रवाई तक रूकवा दी थी। कुलदीप व कैप्टन ने कहा कि कल तक जिन लोगों को आप फूटी आंख नहीं सुहाते थे, वे आज आपके हितैषी कैसे हो सकते हैं। वे नारनौंद हलके के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हुड्डा व चौटाला आपके वोट लेने के लिए अब तो बड़े अपनेपन की बातें कर रहे हैं किंतु 14 अक्तूबर को ये लोग सवेरे वाली गाड़ी से चले जाएंगे। इसके बाद अपनापन तो दूर इन लोगों से मिलना भी मुश्किल है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हुड्डा और चौटाला इन दिनों छुट्टियां मनाने हिसार आए हुए हैं और अब उनकी सिर्फ दो दिन की छुट्टियां बची हैं। छुट्टियां पूरी होने के बाद न तो इन लोगों को हिसार रहना और न ही हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों से कोई मतलब। उन्होंने कहा कि चौटाला परिवार में क्षेत्र को लेकर भेदभाव इस कद्र भरा हुआ है कि अजय चौटाला ने तीन बार लोकसभा चुनाव तो भिवानी से लड़ा किंतु जब राज्य सभा से सांसद बने तो अपना नोडल जिला सिरसा ही दर्शाया। कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि प्रदेश का इतिहास गवाह है कि ओमप्रकाश चौटाला किसी गठबंधन के बिना सत्ता में नहीं पहुंचे है। उन्होंने कहा कि अकेले दम पर वे कभी भी मुख्यमंत्री नहीं बन पाए। इस बार भाजपा का गठबंधन हजकां के साथ है और इस गठबंधन को प्रदेश की जनता दिलों से अपना चुकी है। इस उपचुनाव में न केवल गठबंधन भारी मतों से विजयी होगा बल्कि प्रदेश की अगली सरकार भी गठबंधन की ही होगी। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता जोगीराम सिहाग, बारह खाप के प्रधान राजबीर ढांडा, नीलम सिहाग, सत्यवान दुहन, संदीप खांडा, जसबीर सैनी, भूप कौशिक, राजेंद्र लांबा, प्रदीप शर्मा, राजू सुलचानी, रणजीत कौशिक, अजय सिंधु, वजीर सिंह, पवन दुहन आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे।


इनेलो पिछड़े समाज की सबसे बड़ा हितैषी - प्रजापत
दर्जनों परिवार हजकां को छोड़ कर इनेलो में शामिल
आदमपुर,10 अक्तूबर। इनेलो के राज्यसभा सांसद रणबीर सिंह प्रजापत ने इनेलो को पिछड़ा समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए कहा है कि केवल इनेलो ही इस वर्ग का भला कर सकती है। कांग्रेस व उसकी बी टीम हजकां ने तो हमेशा पिछड़े समाज का शोषण ही किया है ।  राज्यसभा सांसद आज हिसार संसदीय क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी डा.अजय सिंह चौटाला के समर्थन में हल्का आदमपुर के गांव कोहली में काशीराम कुम्हार की ढाणी में जनसम्पर्क अभियान के तहत पिछड़ा समाज की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान गांव  में कुम्हार ,चमार ,सुनार,जोगी  व नाई समाज से जुड़े करीब 30 परिवारों  ने हजकां को छोड़ कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की ।  सांसद ने कहा कि  इनेलो ने हमेशा ही पिछड़ा,दलित व कमेरे वर्ग को उच्च पदों पर बिठाया है यहां तक बैकवर्ड समाज को नम्बदार जैसा सामाजिक प्रतिष्ठा का पद भी चौ.देवीलाल की ही देन है।राज्य सासद रणबीर प्रजापत ने कांग्रेस व  हजकां पर तीखे आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा ही पिछड़ा व दलित समाज को अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है तथा पिछड़े तथा दलित वर्गों के वोट की ताकत से जब भी सत्ता में आने का अवसर मिला तो सबसे ज्यादा शोषण इसी वर्ग का किया गया। उन्होंने कहा कि गरीबोंक नाम से चलने वाली अनेकों स्कीमों में हुड्डा सरकार के मंत्री तथा उनके चहेते करोड़ों रूपयों का गोलमाल करके मजदूरों की दिहाड़ी हड़पी जा रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने हमेशा ही हिसार जिले को हर मामले में प्रतिनिधित्व और पूर्व राज्यसभा की सीट खाली हुई थी तब भी हिसार से श्रीमती सुमित्रा महाजन को ही राज्यसभा का सांसद बनाया गया था।उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब राज्यसभा की एक सीट इनेलोक हिस्से में आई तो उन्होंने मेरे जैसे हिसार निवासी गरीब कुम्हार के बेटे को संसद में भेज कर न सिर्फ हिसारवासियों बल्कि पिछड़े वर्ग को सम्मान देते हुए देश में पहली बार कुम्हार बिरादरी को राज्यसभा में जाने का अवसर प्रदान किया। उन्होंने हजकां पर जात-पात फैलाकर समाज को बांटने की कड़ी निंदा करते हए कहा कि आज समाज पूरी तौर से शिक्षित हो चुका है। इसलिए समाज किसी भी बहकावे में नहीं आएगा और अपने वोट की ताकत समाज में अगड़े-पिछड़े तथा किसान-मजदूर के बीच जो खाई पैदा की जा रही उन ताकतों को इस चुनाव में मुहं की खानी पड़ेगी और इनेलो प्रत्याशी डा.अजय चौटाला  भारी बहुमत से विजयी होंगे। इस अवसर पर सतबीर वर्मा,कानाराम कुम्हार,नरेन वर्मा ,भूप चमार,मनीराम चमार,रामू चमार ,तनसुख सोनी ,नरेंद्र नूनियाँ,भूपनरेश कोहली,ओम श्योरान,भरत कुम्हार,निहाल कुम्हार,कृपा राम कुम्हार आदि भी उपस्थित थे

भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए भ्रष्टाचारियों का खात्मा जरूरी- हुड्डा
हिसार, 10 अक्तु बर- हरियाणा के मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्ड ने कहा कि भ्रष्टाचारियों का साथ देने से भ्रष्टाचार को खत्म नहीं किया जा सकता। भ्रष्टाचार तो भ्रष्टचारियों के खात्मे व राजनीति में नकारने से ही खत्म होगा। वे आज हिसार में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में आयोजित विशाल रैली को संबोधित कर रहे थे। भीड और अनुशासन के लिहाज से रैली ने सारे रिकार्ड तोड दिये और आयोजकों की उ मीद से ज्यादा जनसैलाब उमडा, जिससे हिसार का पुराना गर्वनमेंट कालेज मैदान छोटा पड गया। भीड का उत्साह देखते ही बनता था, पंडाल छोटा पड जाने के बाद जितने लोग पंडाल के अंदर थे उससे कहीं ज्यादा बाहर धूप में खडे होकर नेताओं के भाषण सुन रहे थे। मु यमंत्री हुडा ने भी पंडाल के बाहर खडे लोगों द्वारा लिए गए पसीने का हवाला अपने भाषण में भी देते हुए कहा कि आपने आज खूब पसीना लिया है और यह पसीना गंगा स्नान के समान हैं और यह जरूर रंग लाएगा। रैली में उमड़ी भीड़ से उत्साहित मु यमंत्री ने कहा कि मैं आपसे वायदा करता हूं कि आपको भ्रष्टाचार मुक्त, भयमुक्त और स्वच्छ प्रशासन देने के साथ भाईचारा भी कायम रखूंगा। अरविंद केजरीवाल द्वारा कांग्रेस के विरोध में की जा रही विभिन्न सभाओं का नाम लिए बगैर श्री हुड्डा ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस को वोट मत दो। उनसे पूछा जाए कि वोट किसे दिया जाए। अगर मुद्दा भ्रष्टाचार है तो भ्रष्टाचारियों को वोट नहीं देना चाहिए। उत्साही भीड के भूपेन्द्र सिंह हुड्डा आगे बढो, हम तु हारे साथ हैं के नारों के बीच उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को भ्रष्टाचारियों की मदद से खत्म नहीं किया जा सकता।
हरियाणा की नीतियों का अनुसरण कर रहे अन्य प्रदेश- शीला दीक्षित

दिल्ली की मु यमंत्री शीला दीक्षित ने आज कहा कि हरियाणा में मु यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार की जमीन अधिग्रहण नीति की पूरी दुनिया में प्रशंसा की जा रही है। यहां तक कि इस नीति का देश के अन्य राज्य भी अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस नीति की तर्ज पर दिल्ली में भी किसान हितैषी नीति तैयार की जा रही है। श्रीमती दीक्षित ने कहा कि राजनीति किसी एक जात, वर्ग या मजहब की नहीं, बल्कि सब वर्गों की भलाई और सबको साथ लेकर चलने के लिए होती है। उन्होंने कहा कि हम 21वीं सदी में जी रहे हैं, यह सदी विकास और तरक्की करने की सदी है। केंद्र की यूपीए सरकार जल्द ही खाद्य सुरक्षा नीति लेकर आ रही है, जिसके बाद देश में कोई भी गरीब भूखा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब भी देश में कांग्रेस की सरकार बनी है, देश ने तरक्की की मिसालें कायम की है। उन्होंने एनडीए पर प्रहार करते हुए कहा कि आज बीजेपी भ्रष्टाचार की बात करती है, लेकिन गुजरात, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक में भ्रष्टाचार की नई कहानियां लिखी जा रही है। कांग्रेस ने हमेशा देश की एकता व अखंडता की बात की है। जबकि विपक्षी दल बीजेपी ने सदैव लोगों को धर्म के नाम पर गुमराह किया है।    
राजस्थान के मु यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आप लोगों ने एनडीए के कुशासन को देखा होगा। सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने देश की आम जनता को उस कुशासन से मुक्ति दिलाई। केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार ने आम जनता को उसका अधिकार दिलाया, कांग्रेस ने ही सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार और रोजगार गारंटी जैसे हक आम आदमी को दिलाए। जल्द ही खाद्य सुरक्षा अधिकार के जरिए देश की आम जनता को सिर उठाकर चलने की योजना भी लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि उस दौर में हरियाणा भाई भतीजावाद, गुंडागर्दी के लिए जाना जाता था। लेकिन आज हरियाणा की पहचान इसकी जमीन अधिग्रहण नीति, खेल नीति और भी दूसरी जनकल्याणकारी किसान हितेषी नीतियों से जाना जाता है। पूरा देश हरियाणा की नीतियों को मिसाल मानता है। ऐसी पार्टी की नीतियों पर मोहर लगाते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने का संकल्प लेना चाहिए। कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को हिसार उपचुनाव में कामयाब बनाने का आह्वान करते हुए केन्द्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा काम करके दिखाया है, पिछले छह सालों के दौरान केंद्र और प्रदेश की सरकारों ने जनहितकारी नीतियों का डंका पूरी दुनिया में बजा है। लेकिन तरक्की में आम आदमी की हिस्सेदारी आज कई दलों को रास नहीं आ रही। समाज को बांटने वाली शक्तियों से कांग्रेस को अच्छी तरह लडऩा आता है। उन्होंने सिविल सोसायटी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने भ्रष्टाचार की आड़ में अपने एजेंटों को मुखौटा पहनाकर राजनीतिक उल्लू साधने चाहते हैं, ये तो केवल कहने को ही सिविल सोसायटी है, इनका उद्देश्य तो केवल फायदा उठाना ही है, लेकिन जनता इस राजनीति को अच्छी तरह से समझती है। उन्होंने कहा कि आज सिर्फ हिसार का ही उपचुनाव ही नहीं, बल्कि पूरे परिप्रेक्ष्य में राजनीति को देखने की जरुरत है। उन्होंने हिसार की जनता से अपील करते हुए कहा कि हिसार उपचुनाव में किस्मत आजमा रहें विपक्षी दलों के उ मीदवारों से तुलना की जाए, तो कांग्रेस उ मीदवार जयप्रकाश हर नजरिए से उनसे बेहतर होगा।

संजय दत्त, नायडू, वर्धन, कांता व सीपीएम नेता आएंगे रैली में
हिसार, 10 अक्टूबर। इनेलो की ओर से कल 11 अक्टूबर को हिसार के पुराने राजकीय कालेज मैदान में आयोजित की जा रही रैली में फिल्म अभिनेता संजय दत्त उर्फ मुन्ना भाई, आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व तेलगूदेशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, सीपीआई नेता एबी वर्धन, सीपीएम के कई राष्ट्रीय नेताओं के अलावा इनेलो प्रमुख चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन व पूर्व सांसद तरलोचन सिंह, इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला, राज्यसभा सांसद रणवीर प्रजापत, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, जींद के विधायक हरिचंद मिढ़ा, नारनौद की विधायक सरोज मोर, सीपीएम नेता कामरेड इंद्रजीत व बसंपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कांता आलडिय़ा सहित  अनेक प्रमुख राजनेता हिस्सा लेंगे। मुन्ना भाई के नाम से जाने जाते सुपरस्टार फिल्म अभिनेता संजय दत्त अजय सिंह चौटाला के समर्थन में आयोजित की जा रही रैली में शामिल होकर इनेलो प्रत्याशी के लिए हिसारवासियों से वोट की अपील करेंगे। मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले संजय दत्त पहले भी कई बार इनेलो के समर्थन में चुनाव प्रचार करते रहे हैं और संजय दत्त परिवार व इनेलो परिवार के बीच बहुत पुराने व बहुत गहरे रिश्ते हैं। रैली के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं और लोगों में रैली के प्रति भारी जोश और उत्साह पाया जा रहा है।  

पांच विधायकों को भी नहीं रख पाए...........

उकलाना ,10 अक्टूबर। हजकां प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई का राजनीति से उनका कोई दूर का भी वास्ता नहीं है। इसलिए पिछले विधानसभा चुनाव में जीतकर आए हजकां के पांच विधायकों को भी वे अपने साथ नहीं रख पाए। यह बात ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने हिसार से इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में हलका उकलाना में किराडा, किरोडी, संदोल व नगथला आदि गांवों में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। अभय चौटाला ने चुनावी सभाओं में कल 11 अक्टूबर को हिसार में इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित होने वाली रैली में पहुंचने का न्यौता व निमंत्रण देते हुए कहा कि यह रैली न केवल वर्तमान भ्रष्टाचार, कालाबाजारी, महंगाई व बेकारी देने वाले कांग्रेस कुशासन को जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेगी, बल्कि कांग्रेस की ही बी टीम हजकां को भी उसकी जगह बता देगी। अभय चौटाला ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई को कोई राजनीतिक अनुभव नहीं है और उन्होंने प्रदेशहित में निर्णय लेने की बजाए अपने निजी स्वार्थपूर्ति के लिए कई बार गठबंधन बनाए और तोड़े हैंं। उन्होंने कहा कि सांसद रहते हुए कुलदीप कभी लोकसभा में और विधायक रहते हुए कभी विधानसभा में एक शब्द नहीं बोला। कुलदीप को भरोसे लायक न मानते हुए इसके सभी पुराने साथी जिनमें करीब 4 दर्जन पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और सांसद थे एक-एक करके इसके छोड़ गए। ये लोग आज किसी के दुख-सुख में शामिल नहीं हुए और हर समय चापलूसों व चाटूकारों से घिरे रहते हैं। जब कभी इन्हें सत्ता में आने का अवसर मिला तो सिर्फ अपने परिवार से बाहर कभी इन्होंने सोचा नहीं था। अब भी यह व्यक्ति सुबह कांग्रेस, दोपहर को बसपा, शाम को भाजपा व उसके बाद कहीं किसी अन्य दरवाजे पर दस्तक देते नजर आते हैं। इनेलो की यह विशेषता रही है कि पार्टी ने अपने किए हुए वायदों को न सिर्फ निभाया है बल्कि हमेशा लोगों के दुख में साथ खड़ी नजर आती है।उन्होंने कहा कि हिसार चुनाव में जनता कांग्रेस के साथ-साथ उसकी बी टीम हजकां का भी सफाया करने का निर्णय कर चुकी है। अभय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस कुशासन में आसमान छूती महंगाई, हिसार के साथ विकास व रोजगार में भेदभाव सहित जनता के अनेकों सवालों का सामना नहीं कर पा रहे और हर जगह उन्हें जनता के गुस्से व रोष का सामना करना पड़ रहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हुड्डा को चुनावी हार स्पष्ट दिखाई देने लगी है। इसलिए अब मतदाताओं के सामने कांग्रेस प्रत्याशी को लाने से भी घबरा रही है। लेकिन कांग्रेस के खिलाफ मतदाताओं जो गुस्सा है वह करंट का काम करेगा और आगामी 13 अक्टूबर को ही मतदाता इनेलो के पक्ष में भारी मतदान करके न केवल कांग्रेस के खिलाफ फतवा जारी करेंगे, बल्कि कांग्रेस की बी टीम हजकां की भी जमानत जब्त करवाएंगे। अभय चौटाला ने कहा कि हिसार संसदीय उपचुनाव को प्रदेश के राजनीतिक भविष्य का सवाल है। इसलिए मतदाताओं को प्रत्याशियों की योग्यता तथा उनकी व्यक्तिगत छवि को ध्यान में रखकर निर्णय करना है।

हुड्डा कर रहे हैं अम्बेडकर का अपमान-कांता आलडिय़ा
-कुलदीप पर लगाया जात-पात की राजनीति  का आरोप 
आदमपुर,10 अक्तूबर। इंडियन बहुजन संदेश पार्टी (कांशीराम) की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कांता आलडिय़ा ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर का अपमान करने  तथा कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस की बी टीम बताते हुए उन पर जात-पात का जहर फैलाने का आरोप लगाया है। वे आज इनेलो प्रत्याशी डा. अजय चौटाला के समर्थन में आदमपुर हल्के के चूली बाग़डिय़ान,चूली खुर्द,कोहली,असरावाँ,जगान,लाडवी सहित करीब दो दर्जन गावों में ग्रामीणों को संबोधित कर रही थी। कांता आलडिय़ा ने ग्रामीणों से हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी को रिकार्ड मतों से विजयी बनाने की भी अपील की। बसंपा सुप्रीमो ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर प्रहार करते हुए कहा कि हुड्डा ने डा.अम्बेडकर का अपमान करते हुए अपने पिता की समाधि को संविधान स्थल का दर्जा देने का प्रयास किया जिससे करोड़ों दिलों को गहरी ठेस पहुंची। आलडिय़ा ने  कहा कि उनके संघर्ष के बलबूते मुख्यमंत्री को वो बोर्ड हटाना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हरियाणा औद्योगिक विकास निगम द्वारा अधिग्रहण की गई जिस सरकारी भूमि पर मुख्यमंत्री ने अपने पिता की समाधी बनाई है, वह पूरी तरह से गैर कानूनी और असंवैधानिक है। इस संबंध में किसानों की जमीन के अधिग्रहण का दुरुपयोग करने के मामले में उच्च न्यायालय में एक याचिका भी सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली है। कांता आलडिय़ा ने कहा कि सरकार ने किसानों के साथ-साथ दलित व पिछड़े समाज को भी भूखे मरने की कगार पर पहुंचा दिया हैै। आज महंगाई के साथ-साथ भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और बिगड़ती कानून व्यवस्था अहम् मुद्दा है। उन्होंने कहा कि हिसार में सिर्फ 13 अक्तूबर तक बिजली आएगी और उसके बाद बिजली, मुख्यमंत्री व अन्य भ्रष्ट कांग्रेसी नेता कहीं नजर नहीं आएंगी। उन्होंने गरीबों के नाम पर मिलने वाली ग्रांट को नेताओं व अधिकारियों द्वारा डकार जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सौ-सौ गज प्लाट देने की घोषणा मात्र कागजों तक सिमट गई है। उन्होने कुलदीप बिश्नोई पर जात-पात की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुलदीप अपने हित साधने के लिए समाज को बाँटने का काम कर रहे हैं । कुलदीप पर कटाक्ष करते हुए  बसंपा सुप्रीमो ने  कहा कि कुलदीप एक तरफ तो  गैर-जाट की बात करके लोगों को बरगला रहे हैं  वहीं दूसरी तरफ भाजपा के एक जाट नेता अभिमन्यू को मुख्यमंत्री बनाने की बात कह रहे हैं । कुलदीप बिश्नोई  ने आज तक कभी किसी गरीब को अपने पास नहीं बैठाया, वे आज जात-पात की बात करके राजनीतिक फायदा लेना चाहते हैं। उन्होंने कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस तथा उसकी बी टीम बताते हुए कहा कि हिसार लोकसभा उपचुनाव के बाद कांग्रेस की ए और बी टीम का कोई वजूद नहीं रहेगा। इस अवसर पर बसंपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश लठवाल, प्रभारी शिव चरण सैनी ,प्रदेश महासचिव कृष्ण माजरा नारनौंद,ओम श्योरान,भूप नरेश कोहली,मानसिह,राजबीर चमार,भीम,इंद्राज नायक,मोमान नायक अमीलाल धानक,पप्पू धानक और ओम चमार भी उपस्थित थे।

भय, भूख और भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन : अरोड़ा 
हिसार, 10 अक्टूबर। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि जनता को भय, भ्रष्टाचार और भूख कांग्रेस की देन है। कांग्रेस जब कभी भी सत्ता में आती है तो महंगाई, कालाबाजारी और भ्रष्टाचार खूब बढ़ता है। हिसार के मुल्तानी चौक, जवाहर नगर, पटेल नगर, जाजपुर, प्रताप नगर, शांति नगर सहित अनेक कॉलोनियों में इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में डोर-टू-डोर जनसम्पर्क अभियान चलाते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज हिसार के मतदाता जात-पात से ऊपर उठकर इनेलो प्रत्याशी को भारी समर्थन दे रहे हैं। जिन लोगों ने जात-पात का जहर घोलने का प्रयास किया था, लोगों ने उन्हें नकार दिया है। इस अवसर पर पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माहटा, प्रदूमन महाजन, कुलदीप ठकुराल, ओमप्रकाश गाबा, डॉ. हरीश अरोड़ा तथा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक भारद्वाज ने भी मतदाताओं से इनेलो प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में बढ़ती हुई महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है, आम आदमी के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो गया है। लोगों को रसोईगैस भारी ब्लैक में खरीदनी पड़ रही है। पेट्रोलियम पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसके चलते महंगाई और अधिक बढ़ गई है। भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। कोई भी काम बिना पैसे के नहीं होता। सरकारी नौकरियों की नीलामी हो रही है, मंत्री और उनके रिश्तेदारों पर नौकरियों में पैसे लेने के आरोप लगते हैं। कानून व्यवस्था का इतना बुरा हाल है कि हिसार जैसा क्षेत्र भी अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। अपराधियों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है, फिरौतियां मांगी जा रही है और फिरोती न दिये जाने पर सरेआम हत्या कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि अकेले हांसी जैसे छोटे से कस्बे में ही कांग्रेस के सात साल के शासन में फिरौती न देने पर 27 लोगों की हत्या कर दी गई, सैंकड़ों लोगों से प्रतिमाह चौथ वसूली जा रही है। पानीपत के बच्चे तेजस गाबा के अपहरणकर्ताओं को अभी तक नहीं पकड़ा जा सका है। उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में पूरे हरियाणा में सम्मान दृष्टि से विकास हुआ था। इनेलो प्रमुख चौ. ओमप्रकाश चौटाला जनता के द्वार-द्वार जाकर उनकी समस्याओं का निदान करते थे, लेकिन आज मुख्यमंत्री हुड्डा के पास जनसमस्याएं सुनने के लिए समय ही नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे विरोधियों के जात-पात और दुष्प्रचार में ना आकर प्रदेश के विकास के लिए इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने का वक्त आया: अनूप
बरवाला, 10 अक्टूबर। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय चौ. भजनलाल के दामाद अनूप बिश्नोई ने सोमवार को बरवाला हलके के गांव सातरोड़ खुर्द, सातरोड़ खास समेत कई गांवों का दौरा करके कुलदीप बिश्नोई के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में गठबंधन की लहर चल रही है और 13 अक्तूबर तक आप लोग इसी तरह से जोश बनाएं रखें। अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूती से डटकर मतदान के दिन भारी पोलिंग करवाएं। कुलदीप बिश्नोई की जीत तय हो चुकी है बस आपको 13 अक्तूबर तक दिन-रात चौकन्ना रहकर मेहनत करनी है। उन्होंने लोगों से कहा कि अपनी हार को देखकर विरोधी पार्टियों के लोग आपके वोट की बोली लगाने भी आएंगे। आपने अपने ईमान-धर्म तथा अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनकर उनको सबक सिखाना है। अनूप बिश्नोई ने कहा कि भजनलाल परिवार सदैव आपके सुख-दुख का साथी रहा है। स्व. चौ. भजनलाल लोगों की सेवा में अपने अखिरी समय तक लगे रहे। आपके प्रिय नेता को सच्ची श्रद्धांजलि देने का वक्त आ गया है। 13 अक्तूबर को टै्रक्टर के सामने वाला बटन दबाकर कुलदीप को भारी अंतर से जिताएं तथा हिसार की खोई राजनीतिक पहचान को फिर से कायम करें। इस अवसर पर उनके साथ जितेन्द्र जोग, सुभाष टाक, राजा धानक, सतबीर शर्मा, अजय जांगड़ा, पवन मित्तल समेत अनेक हजकां व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कांग्रेस-इनेलो से सावधान रहें, कुलदीप को वोट दें : कटारिया
उकलाना, 10 अक्टूबर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद रत्नलाल कटारिया ने कहा है कि देश की जनता मजबूर व कमजोर प्रधानमंत्री के साथ-साथ सबसे बदनाम व भ्रष्ट सरकार झेल रही है। यही हाल प्रदेश का है और यहां की जनता अब तक के भ्रष्ट मुख्यमंत्री को झेल रही है। श्री कटारिया सोमवार को बरवाला शहर व आसपास के गांवों में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। उन्होंने कहा कि महंगाई व भ्रष्टाचार आसमान छू रहा है लेकिन फिर भी इससे शर्मसार हुए बिना कांग्रेस वोट मांग रही है। यही हाल चौटाला परिवार का है। भ्रष्टाचार व आय से अधिक मामलों के अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे इस परिवार के लोग भी स्वच्छ शासन के नाम पर वोट मांग रहे हैं, जो हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि जनता को कांग्रेस व इनेलो से सावधान रहना चाहिए और हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई को वोट देकर देश व प्रदेश में स्वच्छ राजनीति की शुरूआत करनी चाहिए। जनसंपर्क अभियान में उनके साथ भाजपा नेता सुभाष बराला, श्रीनिवास गोयल, रामफल नैन, वासुदेव शर्मा, नरसिंह सेलवाल, सुनीलपाल वाल्मीकि, राजबाला खेड़ी, सुभाष खिलेरी, मक्खनलाल पूनिया व मनोज टोहाना सहित दोनों दलों के अन्य नेता भी थे।

मान-सम्मान देने वाली पार्टी है : सांगवान
हांसी/बवानीखेड़ा/उचाना, 10 अक्टूबर। इनेलो अपने आप को 36 बिरादरी की पार्टी बता रही है लेकिन इस पार्टी में तीन बाप-बेटों के अलावा किसी की कोई पूछ नहीं है। जो कोई इन बाप-बेटों से बाहर जाने का प्रयास करता है, उसका ये क्या हाल करते हैं, सबको पता है। यह बात भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद किशनसिंह सांगवान ने हांसी शहर तथा आसपास के गांवों में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाते हुए कही। उन्होंने बवानीखेड़ा व उचाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों में भी जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि इनेलो को 36 बिरादरी की पार्टी बताकर ओमप्रकाश चौटाला व उनके दोनों पुत्र अपने कारनामों पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं। तीनों बाप-बेटों ने मिलकर हर वर्ग की आवाज को दबाने का प्रयास किया है। ये वही इनेलो नेता है जो सरेआम कहने से गुरेज नहीं करते कि हमारे सामने कोई सफेद कुर्ता-पायजामा पहन कर राजनीति करता दिखे, ये हमें सहन नहीं होता। जिन लोगों को किसी से इतनी एलर्जी हो, वे 36 बिरादरी को कैसे सम्मान दे सकते हैं। उन्होंने जनता को आगाह किया कि यदि गलती से भी कांग्रेस व इनेलो को वोट दे दिया तो, ये दोनों पार्टियां क्या हाल करेगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि असल में भाजपा व हजकां ही 36 बिरादरी को मान-सम्मान देने वाली पार्टी है और यह गठबंधन मिलकर ही प्रदेश की जनता को स्वच्छ शासन दे सकता है। हांसी में पार्टी नेता के साथ विधायक कविता जैन, पार्टी नेता राजीव जैन, मामनराम सैनी, लवकेश टुटेजा, रामस्वरूप पोपली, राजेश ठकराल, सोहनलाल चानना, नरेन्द्र, अशोक कन्नोजिया, हजकां नेता रविन्द्र बहार, राजपाल सिंघवा, संतोष ढुल सहित दोनों दलों के अनेक नेता शामिल थे।

कांग्रेस-इनेलो जनता की दुश्मन : रामबिलास
बवानीखेड़ा, 10 अक्टूबर। भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कांग्रेस व इनेलो को जनता की दुश्मन करार दिया है। उन्होंने कहा कि जब-जब भी इन दोनों पार्टियों को सत्ता मिली, इन्होंने जनता को लूटने व उस पर अत्याचार करने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व इनेलो को जनता से वोट मांगते समय शर्म करनी चाहिए। ये दोनों पार्टियां जनता को जवाब दें कि ये किस आधार पर वोट मांग रही है। दोनों पार्टियां पूरी तरह से जनविरोधी, भ्रष्टाचार में लिप्त तथा गैर जिम्मेवार पार्टी है। उन्होंने कहा कि इनेलो देश की ऐसी पार्टी है जिसके प्रमुख सहित परिवार के सभी सदस्य भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि वह साफ छवि के उम्मीदवार व साफ छवि के गठबंधन के पक्ष में मतदान करके कांग्रेस व इनेलो जैसी भ्रष्ट पार्टियों को उनकी औकात बता दें। उनके साथ विधायक धनश्याम सर्राफ, नायब सैनी, श्यामसिंह राणा, रीतिक वधवा, ताराचंद अग्रवाल,  पूर्व मंत्री जगन्नाथ की धर्मपत्नी धर्मा देवी, जिला प्रधान बहादुर सिंह शर्मा, कृष्ण राहड़ व मंगतराम लालवास भी थे।

स्वामी व गुर्जर ने शहर में चलाया जनसंपर्क
हिसार, 10 अक्टूबर। भाजपा नेता आईडी स्वामी एवं पूर्व मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हिसार शहर में डोर टू डोर जाकर गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में प्रचार अभियान चलाया और वोट मांगे। दोनों नेताओं ने कहा कि कांग्रेस व इनेलो की नीतियों का कोई आधार नहीं है और दोनों ही पार्टियां बे सिर-पैर की बातें करती है। दोनों पार्टियों की नीतियां पूरी तरह से किसान, व्यापारी, छात्र, मजबूर व कर्मचारी सहित हर वर्ग की विरोधी साबित हुई है। ऐसे में दोनों ही पार्टियों से बचने व इन्हें सबक सिखाने की जरूरत है। मतदाता अपना भला व बुरा पहचाने तथा हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई को वोट देकर कांग्रेस-इनेलो को नकारने का काम करें। शहर में भाजपा नेताओं के साथ सुरेन्द्र राणा, संजय सैनी, जियालाल, सुरेन्द्र सैनी, रामनिवास लखनौरा, जयनारायण गुज्जर, कृष्ण खटाना, पवन खटाना, सुरेश शर्मा, राजेन्द्र सपड़ा, भीमसिंह चौहान, राधेश्याम मित्तल, अजय शर्मा, सज्जन अठवाल, स्नेहपाल, महाबीर जांगड़ा, मोहित सोनी, दीपक सिंगल, राजू जुनेजा व रामचन्द्र गुप्ता सहित दोनों दलों के अन्य नेता भी थे।

इनेलो की गुंडागर्दी से हर कोई वाकिफ : रोजी
हिसार, 10 अक्टूबर। भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष मलिक रोजी आनंद व बंतो कटारिया ने भी शहर में जनसंपर्क अभियान चलाकर जनता, खासकर महिलाओं से वोटों की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने सात वर्ष के शासनकाल में इस कदर महंगाई बढ़ाई है कि महिलाओं को रसोई में जाने से भी डर लगने लगा है। आए दिन पैट्रोल, डीजल व रसोई गैस सहित खाद्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि करके इस सरकार ने जनता का जीना हराम कर दिया है। इसी तरह एक अन्य दल इनेलो की गुंडागर्दी व तानाशाही से हर कोई वाकिफ है। इनेलो प्रमुख व उनके पुत्र अपने सांसदों व विधायकों को भी पैरों की जूती समझते हैं तो वे भला आम जनता को क्या सम्मान देंगे। उन्होंने जनता से अपील की कि वह साफ छवि के धनी, ईमानदार एवं गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई को वोट देकर उन्हें कामयाब बनाएं। जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके साथ दोनों दलों की महिला नेत्रियां भी थीं।

No comments:

Post a Comment