Pages

Ads 468x60px

18.9.11

अजय व कुलदीप के बीच टक्कर !
सट्टा बाजार में अजय सिंह विजेताओं में एक नंबर पर
हिसार, 18 सितंबर। हिसार उपचुनाव रौचक होता जा रहा है। कांग्रेस की ओर से अपना प्रत्याशी घोषित करने के बाद कांग्रेस का प्रचार अभियान भी शुरू हो गया है। इससे पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता प्रत्याशी के नाम का इंतजार कर रहे थे। अब सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होने के बाद सट्टा बाजार गर्म हो गया है। हार-जीत को लेकर सट्टा लगने लगा है। सट्टा बाजार में इनेलो उम्मीदवार अजय सिंह चौटाला व हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्रोई के बीच मुकाबला दिखाया जा रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को सट्टा बाजार में तीसरे स्थान पर दिखाया जा रहा है। आज के सट्टा बाजार में अजय सिंह पर सबसे कम 65 पैसे का भाव दिखाया गया जिसका अर्थ है कि अजय सिंह विजेताओं में एक नंबर पर है। उनकी जीत निश्चित बताई जा रही है जबकि कुलदीप बिश्रोई पर सवा रुपये का भाव है। उधर कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश पर सात गुणा भाव दिए जा रहे हैं। यानि जयप्रकाश को तीसरे नंबर पर दिखाया जा रहा है। सट्टा बाजार के भाव को देखकर कांग्रेस नेताओं के होश उड़ रहे हैं और वे चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं क्योंकि यदि कांग्रेस की हार होती है तो इसका असर देश व प्रदेश सरकार पर पड़ेगा। हालांकि अभी मतदान में लंबा समय बचा हुआ है। सट्टा बाजार के भाव रोजाना बदलते रहते हैं। इसलिए अभी किसी की जीत या हार की भविष्यवाणी उचित नहीं है क्योंकि सभी दलों के पास अपने पक्ष में माहौल बनाने का पूरा समय है।

ये पब्लिक है सब जानती है......  
भ्रष्टाचार के बीज किसने बोए, किसी से छिपा नहीं-अजय
नलवा/ हिसार, 18 सितंबर। देश व प्रदेश में भ्र्रष्टाचार के बीज किसने बोए थे, यह किसी से छिपा नहीं है।  दूसरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पहले अपने गिरेंबां में झांक ले। यह बात हिसार संसदीय क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने नलवा हलके के गांव भोजराज में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। गांवों में पहुंचने पर इनेलो प्रत्याशी का जोरदार स्वागत किया। विभिन्न जनसभाओं के दौरान सेंकड़ों व्यक्तियों ने हजकां व कांग्रेस छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।  जिनमें गांव धीरणवास में पूर्व सरपंच किसानलाल, रणबीर सिंह, धनराज पंच, हरदेई, कर्मवीर कालीरावणा, आत्मराम, वेदप्रकाश हरिजन, कृष्ण हरिजन, गांव बासड़ा में रामस्वरूप, भूपसिंह, जोधाराम सहित कई अन्य गांव भिवानी रोहिला में कुलवंत श्योराण, महावीर, विजेंद्र हवासिंह रोहिल्ला, संदीप, साहिल व कृष्ण सहित अन्य  गांव गोरछी में राजेंद्र, राजबीर, गांव रावलवास खुर्द में  पूर्व सरपंच सतबीर सिंह, धनसिंह, पूर्व सरपंच राजमल सिगड़, इंश्वर सिंह पंच, बलबीर पंच, धर्मपाल गढ़वाल, दूनीराम चौकीदार, चतरसिंह, वीर सिंह, झाजडिय़ा, रामस्वरूप झाजडिय़ा, अपने समर्थन में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए डा. अजय चौटाला ने इनेलो पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वालों पर पलटवार करते हुए कहा कि ये पब्लिक है, सब जानती है कि कौन कितना भ्रष्ट है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का बच्चा-बच्चा वाकिफ है कि किसके शासनकाल में भ्रष्टाचार की नींव रखी गई थी और किसी व्यक्ति ने केंद्र सरकार को बचाने के लिए कथित रूप से खरीद-फरोख्त की थी। यहां तक कि उस समय के शासनकाल में भ्रष्टाचार को लेकर जो कहावतें बनी थी वो लोग आज भी लोगों की जुबां पर है। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि देश में भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेवार कौन है, इसे बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीबीआई व ईडी जैसी सरकारी संस्थाओं को दुरूपयोग कर राजनीतिक रूप से बदले की भावना न न केवल काम कर रही है बल्कि उनके परिवार को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में फैले भ्रष्टाचार को लेकर देश की जनता कितनी सवेंदनशील है यह पूरी दुनिया ने पिछले माह अन्ना हजारे देखा है। तब जनभावना की जीत हुई थी और अब लोकतंत्र के जीत की बारी है।इनेलो प्रत्याशी ने अपने संबोधन में कहा कि नलवा हलका तो उनका अपना हलका है, इस हलके के लोगों ने तो मुझे पहले भी सांसद बना कर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजा था। अब फिर मुझे आप लोगों की सेवा करने एवं अपकी आवाज संसद में बुलंद करने के लिए सहयोग व प्यार को वोट में बदल कर ताकत देने की जरूरत है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आने वाली 13 अक्टूबर को अपना एक-एक कीमती वोट देकर मुझे सेवा का मौका दें। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रणबीर सिंह प्रजापति ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस का कुशासन जनता पिछले सात वर्ष से भुगत रही है। अब कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों, जनता की जेब पर डाका डालने वाली भ्रष्ट कांग्रेस सरकार से निजात पाने का सुअवसर पर नलवा हलके की जनता को मिला है। इस अवसर को हाथ से न जाने दें और डा. अजय सिंह चौटाला को भारी मतों से विजयी बना कर कांग्रेस को करारा जवाब दें। आज इनेलो प्रत्याशी ने नलवा हलके के दाहिमा भोजराज, गुंजार, बालावास, नलवा तथा हरिता सहित 16 गांवों का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ जिला प्रधान उमेद लोहान, हलका प्रधान मा. ताराचंद सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

गले तक भ्रष्टाचार में डूबी हैं इनेलो-कांग्रेस : कुलदीप
उपचुनाव है क्षेत्र के मान-सम्मान की लड़ाई
आदमपुर, 18 सितंबर।हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि गले तक भ्रष्टाचार की दलदल में डूबे इनेलो नेता उपचुनाव में वोट हासिल करने के लिए अन्ना हजारे की जनलोकपाल बिल संबंधी मांगों को सर्मथन देने की घोषणा कर रहे हैं। यदि इनकी छवि इतनी पाक-साफ होती तो टीम अन्ना उन्हें जंतर-मंतर पर दिए जाने वाले अन्ना हजारे के धरना स्थल से बाहर नहीं निकालती। कुलदीप बिश्नोई रविवार को आदमपुर हलके में जनसंपर्क अभियान के तीसरे दिन गांव ठसका, झिड़ी, चिकनवास, लांधड़ी, फ्रांसी, असरावां, जगान, दुर्जपुर, काजलां, न्योली खुर्द, मल्लापुर, जाखोद खेड़ा, लाडवी, मोठसरा, महलसरा, सीसवाल ढाणी, सीसवाल व पीरांवाली में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी के चुनाव चिह्न ट्रैक्टरों के काफिले से उनका भव्य स्वागत किया गया। बुजुर्गों ने उनके सिर पर हाथ रखकर विजयी होने का आशीर्वाद दिया। इस दौरान युवा क्लब गंगवा के प्रधान अशोक गंगवा व बसपा नेता रामसिंह डूडी कुलेरी ने अपने समर्थकों सहित हजकां में शामिल होने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त इनेलो के डूंगर सिंह पूनिया परिवार व कांग्रेस के हनुमान नाई परिवार ने हजकां-भाजपा उम्मीदवार को भरपूर समर्थन देने का ऐलान किया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल व हिसार हमेशा एक दूसरे के पूरक रहे हैं तथा यहां की जनता ने उनके परिवार को जो मान-सम्मान दिया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि आप लोगों के प्यार और जनसमर्थन के बल पर ही चौ. भजनलाल हिसार को राष्ट्रीय स्तर एक विशेष पहचान दिलवा पाए। उनके बाद की चौटाला और हुड्डा सरकार ने क्षेत्र की निरंतर अनदेखी की है। रोजगार व विकास के मामले में हम लगातार पिछड़ते रहे हैं। पिछले 16 सालों से हिसार क्षेत्र के रूके हुए विकास को दोबारा गति देने और चौ. भजनलाल के अधूरे कामों को पूरा करने के लिए हमारा साथ दें। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव सिर्फ मेरा नहीं बल्कि आप सभी लोगों का है। यह हिसार क्षेत्र की राजनीतिक अस्तित्व की लड़ाई है इसलिए अपनी पहचान को मत खोने देना। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि अजय सिंह चौटाला एवं जयप्रकाश की राजनीति गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार व लूट-खसोट पर टिकी हुई है। उन्हें जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं। चुनावी लाभ लेने के लिए वे तरह-तरह के लुभावने वायदे और आश्वासन देगें किंतु उनके झांसे में न आकर क्षेत्र के मान-सम्मान को बरकरार रखना है। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल, जिलाध्यक्ष रणधीर पनिहार, हलका प्रभारी प्रवीण बिश्नोई, भाजपा नेता पवन खारिया, घनश्याम सरार्फ, मनीष ऐलावादी, राजेंद्र बिसला, सुखबीर डूडी, हजकां हलकाध्यक्ष विनोद ऐलावादी व जयवीर गिल, महाबीर दुर्जनपुर, मानसिंह दहिया, सुभाष टाडा, रामेश्वर करीर आदि सहित भारी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इनेलो व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला
उकलाना, 18 सितम्बर: इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने आज उकलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव अग्रोहा, किरमारा, पाबड़ा, कंढूल, बालक, व खेदड़ आदि में जनसभाओं को सम्बोधित किया और पार्टी प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला के लिए वोट मांगे। चुनावी जनसभाओं में बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज बनाना है बदलना है, वोटर का अधिकार है। वह मनचाही सरकार बना सकता है, लेकिन सरकार अगर मन माफिक काम न करे तो मोका मिलने पर उसे बदल भी सकता है। उन्होंने कहा कि अब यह अवसर हिसार लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को मिला है। इस उपचुनाव का परिणाम यह साबित करेगा कि कांग्रेस सरकार से लोग कितने दुखी या सुखी हैं। चौटाला के पहुंचने पर जनसभाओं में उपस्थित लोगों ने साफ कहा कि कांग्रेस सरकार ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है और पूर्व इनेलो सरकार हर लिहाज से बेहतर थी। चौटाला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार चाहे केन्द्र की हो या राज्य की, दोनों ने भ्रष्टाचार व महंगाई के नए आयाम स्थापित किए हैं। बिजली, खाद, किड़े मार दवाई, पेट्रोल डीजल, बिजली-पानी, बस भाड़ा, लोहा, सीमेंट, कपड़ा, जूता्र खाद्य पदार्थ आदि सभी वस्तुओं के दाम हर माह बढ़ रहे हैं, जिनसे बड़े बड़े पूंजीपतियों, कालाबाजारियों व जमाखारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है व कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है। पूव्र मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि अगर अन्ना हजारे या बाबा रामदेव जैसा कोई समाजसेवी जनसमस्याओं के खिलाफ शांतिपूर्वक आवाज उठाता है तो कांग्रेस सरकार उनके पीछे पडक़र झूठे मुकदमे बनाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में जीने का कोई राँस्ता नहीं रह गया है, इसलिए वोट की ताकत से उन्हें मार लो, जो देश-प्रदेश की जनता को मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में इनेलो व कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है और अन्य किसी पार्टी का कोई वजूद प्रदेश में नहीं है। उन्होंने अजय सिंह चौटाला को सपुल बनाने की अपील करते हुए कहा कि इनेलो प्रत्याशी की जीत कांग्रेस सरकार के गिरने का रास्ता प्रशस्त करेगी। आज के दौरे में इनेलो सुप्रीमो के साथ पूर्व सांसद व हलका प्रभारी सुरेन्द्र बरवाला, जिला अध्यक्ष उमेद लोहान, हलका अध्यक्ष राजेन्द्र सरपंच, वरिष्ठ नेत्री सीमा गैबीपुर , वरिष्ठ नेता अजित लितानी, कृष्ण माल, अनूप धानक, दलबीर पंवार, देवीलाल गोदारा, अशोक पूनिया, डॉ. होशियार सिंह, सुंदरलाल बंसल, सतबीर वर्मा, कैप्टन साधुराम, मांगेराम पूनिया, निर्मला कुंडू, जगबीर कुंडू, राजपाल ढाका, अनिल बालकिया, विरेन्द्र नरवाल व राजमल काजल आदि उपस्थित थे।


भव्य बिश्नोई के नेतृत्व में डोर टू डोर जाएगी टीम
हजकां युवा हलकाध्यक्षों की नियुक्ति
हिसार, 18 सितंबर : हरियाणा जनहित कांग्रेस के युवा पदाधिकारियों की बैठक रविवार को कैमरी रोड़ स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। बैठक में हजकां युवा विंग के प्रदेशाध्यक्ष राकेश भडाना एवं प्रभारी कमल सिंह ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं को उपचुनाव में प्रचार संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसमें हजकां युवा के हिसार लोकसभा क्षेत्र के सभी 9 हलकों के युवा हलका अध्यक्षों की नियुक्ति की गई। विकास दहिया को हिसार, बलवान ठाकुर को बवानीखेड़ा, रणधीर गुर्जर को हांसी, दीपक भारद्वाज को नारनौंद, राजबीर शर्मा को बरवाला, नरेन्द्र दलाल को नलवा, विशाल वर्मा को आदमपुर, नरेन्द्र कुमार को उचाना युवा हलका अध्यक्ष नियुक्त किया गया। राकेश भडाना ने बताया कि पार्टी की युवा इकाई 19 सितंबर से बवानीखेड़ा के गांव खरक से चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगी तथा 20 सितंबर से आदमपुर हलके में कुलदीप बिश्नोई के सुपुत्र भव्य बिश्नोई के साथ डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि 21 सितंबर को गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के नामांकन भरते समय बड़ी संख्या में युवा वर्ग का जनसैलाब उमड़ेगा। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में जीत के लिए सभी कार्यकर्ता दिन-रात एक कर दें। घर-घर जाकर लोगों से गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील करें।बैठक में युवा इकाई के प्रदेश प्रभारी कमल सिंह ने सभी 9 हलका अध्यक्षों को 1 बूथ पर 10 यूथ नियुक्त करने के निर्देश दिए। कुलदीप बिश्नोई को जीत दिलाने की जिम्मेवारी पार्टी की युवा विंग पर ज्यादा है, इसलिए अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंक दें। सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लोगों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क साधे व कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान करने की अपील करें। कमल सिंह ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई ही युवाओं के सच्चे हमदर्द हैं। इनेलो व कांग्रेस ने हमेशा युवाओं के साथ छल किया है। इस उपचुनाव में युवा वर्ग की ताकत इनेलो व कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देगी। बैठक में हजकां युवा के हिसार जिलाध्यक्ष इन्द्रोश गुर्जर, विकास खुराना, जिला पार्षद संदीप खांडा, पार्षद मनीराम सिंगला, कंवर सिंह सैनी, महेन्द्र सिंह घोड़ेला, अजय जांगड़ा एवं रविन्द्र कुमार समेत बड़ी संख्या में हजकां कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिसार से होगा बदलाव का आगाज: अभिमन्यु
18 सितंबरहिसार/नारनौंद। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैप्टन अभिमन्यु ने कहा है कांग्रेस सरकार अब चंद दिनों की मेहमान है। प्रदेश व देश में बदलाव की मुहिम आरंभ हो चुकी है और इसकी उलटी गिनती हिसार लोकसभा में भाजपा - हजकां गठबंधन की जीत से हो जाएगी। वे गांव खांडाखेड़ी में आयोजित पंचायत को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कांग्रेस व इनेलो पर नारनांैंद की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि वे अपना हिसाब चुकता कर दे। उन्होंने कहा कि भाजपा व हजकां गठबंधन ही प्रदेश में संपूर्ण विकास करवा सकता है। इस दौरान उन्होंने ग्रामवासियों से आह्वान किया कि प्रत्येक खांडाखेड़ी निवासी इसे अपना चुनाव समझ कर कुलदीप बिश्रोई को मजबूत करने में लग जाए। कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हजकां सुप्रीमो कुलदीप बिश्रोई के गांव से अधिक वोट खांडाखेड़ी गांव में मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की झूठ, लूट व जन विरोधी नितियों का मुंह तोड़ जवाब देने के हिसार लोकसभा के चुनाव के रुप में जो अवसर हाथ में आया है, उसमें हिसार की जनता भ्रष्टाचारियों को बाहर का रास्ता दिखा देगी। उन्होंने कहा कि संतों पर लाठियां बरसाने वाले, समाजसेवी अन्ना हजारे का अपमान करने वाले, जनहित के काम की बजाय प्रोपर्टी डीलरों का रोल निभाने वाले चुनावी मुकाबले से पहले ही बाहर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो एक परिवार की पार्टी है, जिसने हमेशा ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।  इस दौरान मनदीप मलिक ने कहा कि जनता इनेलो को पहले ही नकार चुकी है। इस अवसर अशोक कनौजिया व परविन्द्र सिंह लोहान सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment