Pages

Ads 468x60px

27.3.11

www.adampur.in

Adampur`s First Online News Portal with Features.........launching shortly...........



लाठियों व डंडों से हुए हमले में दो पक्षों के पांच लोग घायल
मंडी आदमपुर,27मार्च:गांव खैरमपुर में मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में हुए लाठियों व डंडों से हमले में पांच लोग घायल हो गए। घायलों को हिसार के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के अनुसार गांव खैरमपुर ढाणी निवासी देवेंद्र के खेतों में शनिवार को उसके पड़ोसी छोटेलाल व उसकी पत्नी मेवा देवी घास काट रहे थे। घास काटने के दौरान इन लोगों द्वारा घास के साथ-साथ गेहूं की फसल भी उखाड़ दी गई। जिस पर देवेंद्र व छोटेलाल तथा मेवादेवी की आपस में कहासुनी हो गई। इसके बाद शनिवार रात्रि को दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर लाठियों व डंडों से हमला बोल दिया। इस हमले में एक पक्ष में देवेंद्र, सिलोचना और राजबाला तथा दूसरे पक्ष में छोटेलाल व मेवा देवी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए हिसार के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सूचना मिलते ही आदमपुर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर लिए हैं।



सरपंच एसोसियशन की मायादेवी बनी चेयरमैन
खंड आदमपुर के गांवों की सरपंच एसोसियशन गठित
 मंडी आदमपुर,27मार्च :गांव आदमपुर के पंचायत भवन में रविवार को आदमपुर खंड के अंतर्गत आने वाले करीब सभी गांवों के सरपंचों की बैठक हुई। जिसमें सरपंचों के समक्ष आने वाली समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया। इन समस्याओं के समाधान के लिए बैठक में सरपंचों की एसोसियशन का गठन किया। जिसमें सर्वसम्मति से गांव आदमपुर की सरंपच मायादेवी को चेयरमैन, मोडाखेड़ा के सरंपच देवीलाल सिंवर को वाईस चेयरमैन इसके अलावा मंडी आदमपुर के सरपंच सुभाषचंद्र अग्रवाल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। गांव आदमपुर के सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण भांभू ने बताया कि मनरेगा और पेंशन के सिवाए सरकार ने कोई अन्य पैसा नहीं दिया गया है। जिससे वे गांव के विकास कार्य सही तरीके से नहीं करवा पाते। पहले से ही मनरेगा का ज्यादा काम होने से बुजुर्गों की पेंशन सीधे खाते में जमा होनी चाहिए। डी प्लान के पैसों का भी समान बंटवारा होना चाहिए। इसके अलावा गांव में 10 लाख तक के विकास कार्यों को सीधे ग्राम पंचायत के माध्यम से करवाए जाने चाहिए ताकि विकास कार्यों में उच्च गुणवता बनी रहे। बैठक में गांव सदलपुर के सरपंच रिछपाल फुरसानी, महलसरा के सरपंच रामसिंह, काबरेल के कुलदीप पुनियां, मोठसरा के रामप्रताप, भोडिया बिश्नोइयान के प्रतिनिधि कृष्ण पुनियां, कोहली के बलवान सिंह, तेलनवाली के मदनलाल, बगला के प्रतिनिधि राजकुमार, घुड़साल के नंदलाल सहारण, किशनगढ़ के सतवीर राव, दडौली के प्रतिनिधि अमरसिंह सहित अनेक सरपंच मौजूद थे।



गांव बगला में बाबा साहेब की मूर्ति स्थापित

मंडी आदमपुर,27मार्च :गांव में बाबा साहेब की मूर्ति स्थापना की गई। गांव की महिला सरपंच विनोद कुमारी, एमसी जोशी, मलकीत सिंह, देवेंद्र नंबरदार, ईश्वर सिंह आदि अतिथिओं ने सयुंक्त रुप से मूर्ति का अनावरण किया। प्रधान जुगलकिशोर ने कहा कि संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का आजादी की लड़ाई में सहयोग रहा। जिनकी बदौलत हम आज खुली हवा में सांस ले पा रहे है। इस मौके पर दिनेश सोनी, राजेंद्र कुमार, रवि, अनिल, कुलदीप, सुनील, सतवीर, विनोद, सुंदर और सुभाष आदि अनेक क्लब सदस्य मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment