Pages

Ads 468x60px

1.2.11

चौटाला नहीं भूले अपने मॉरीशस के मित्र को
मंडी आदमपुर, 31 जनवरी:पूर्व मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला आदमपुर में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे तो यहां मॉरीशस से आए हुए अपने मित्र आनंद मित्तल से मिलना नहीं भूले। चौटाला ने बैठक में जाने से पहले श्री मितल के घर जलपाल समारोह में भाग लिया और उनके परिवार की कुशलक्षेम पूछी। मॉरीशस से आए अप्रवासी भारतीय मितल ने बताया कि 1 जनवरी 2008को इनेलो सुप्रीमो मॉरीशस गए हुए थे तथा आदमपुर के रहने वाले व मॉरीशस के पूर्व रक्षा मंत्री धनपत राय भीमा से मिले तब से चौटाला से उनकी मुलाकात हुई और चौटाला ने अपना 72वां जन्मदिन उनके परिवार के साथ ही मनाया और मॉरीशस में मिले हरियाणवीं संस्कृति व खानपान से वे खासे प्रभावित हुए। उसके बाद वे उनके साथ फ्रांस के एक टापू पर भी घूमने के लिए गए। शनिवार को जब इनेलो सुप्रीमो उनके घर पहुंचे तो अपनी पुरानी यादों में खो गए। यहां पर भारतीय संस्कृति के अनुसार मित्तल की मां ने तिलक लगाकर स्वागत किया। मित्तल ने बताया कि जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री से फ्रांस के टापू का जिक्र किया तो उन्होंने टापू को देखने की मंशा जाहिर की लेकिन वीजा तथा फस्र्ट क्लास सीट ना मिलने पर चौटाला ने कहा कि वे तो ऊंट पर चलने वाले आदमी है उन्हें फस्र्ट क्लास मिले या थर्ड क्लास सब चलता है।

सिलाई अध्यापिका को दी विदाई
मंडी आदमपुर, 31 जनवरी:खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में सोमवार को सिलाई अध्यापिका कमला रानी की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में कमला रानी के 38 वर्षों के कार्यकाल की सराहना करते हुए ब्लॉक समिति के वाइस चेयरमैन मांगेराम सिंगला ने कहा कि कमला रानी ने अपना कार्य ईमानदारी से करते हुए सदैव स्नेह के साथ अपनी ड्यूटी की। इस दौरान सहयोगी स्टाफ सदस्यों व पंचायत समिति की ओर से कमला रानी को उपहार भेंट किए गए तथा सभी ने उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। इस मौके पर एसडीओ केसी मितल, भजनलाल पटवारी, जेई राजेंद्र कुमार, अशोक कुमार, दीपक, सुरेंद्र कुमार सहित अनेक स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

सदलपुर में क्रिकेट प्रतियोगिता 5 से
मंडी आदमपुर, 31 जनवरी:गांव सदलपुर के जेवाईसीसी की ओर से 5 फरवरी से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए पे्रस प्रवक्ता कृष्ण कुमार ने बताया कि ढाणी अलखपुरा के गुरु जंभेश्वर स्टेडियम में होने वाली इस प्रतियोगिता के विजेता को 7100 व उपविजेता को 5100 रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

जो खुद दलबदलु हो वो.......
मंडी आदमपुर, 31 जनवरी:युवा इनेलो के हलका अध्यक्ष रामप्रसाद गढ़वाल ने कहा है कि जो नेता खुद दलबदलु हो और वह दूसरे दलबदलुओं को सही ठहराकर दूसरों को क्या सर्टिफिकेट देगा। यह केवल ओच्छी मानसिकता को दर्शाते हुए स्पीकर पद की कुर्सी का लालच दिखाया जा रहा है। गढ़वाल सोमवार को अपने प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्पीकर हरमोहिंदर सिंह चड्डा द्वारा इन दलबदलुओं के कार्य को असंवैधानिक व अलोकतांत्रिक ठहरा दिया गया था तथा इनकी सदस्यता रद्द होना निश्चित थी। लेकिन मुख्यमंत्री इस अनैतिक कार्य की पूर्ति के लिए एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो स्पीकर के पद पर संवैधानिक परंपराओं से परे अनैतिकता की सभी हदें पार करते हुए कांग्रेस के पक्ष में फैसला कर सके। इस कड़ी में संपत सिंह द्वारा दिया गया बयान यह दर्शाता है कि वो कुर्सी के लालच में किसी भी हद तक गिर कर अपने स्वार्थ की पूर्ति करना चाहते हैं। इस मौके पर राजकुमार जांगड़ा, बलजीत वकील, देवेंद्र बेनीवाल, नवीन बेनीवाल, प्रदीप लंबोरिया सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment