Pages

Ads 468x60px

3.2.11



सर्व कर्मचारी संघ ने दिया तहसील कार्यालय पर धरना
मंडी आदमपुर, 3 फरवरी:
सर्व कर्मचारी संघ की आदमपुर इकाई ने तहसील कार्यालय पर बिजली निगम के कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में बुधवार को धरना दिया। धरने की अध्यक्षता करते हुए खंड प्रधान प्रभुसिंह ने कहा कि यह हड़ताल कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने, नियमित होने तक 1० हजार न्यूनतम वेतन देने, निजीकरण पर रोक लगाने, फ्रैंचाइजी ठेका प्रथा जैसी घातक नीतियों को रोकने, रिक्त पदों को नियमित भर्ती द्वारा भरने, छठे वेतन आयोग की एक्सग्रेसिया नीति लागू करने आदि के लिए गई है। संघ प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने समय रहते जनहित की मांगों को लागू नहीं किया तो सर्व कर्मचारी संघ अपने आंदोलन को और तेज करेगा। 7 फरवरी को अध्यापकों द्वारा दिए जाने वाले धरने का संघ समर्थन करेगा और प्रशासन ने अध्यापकों की मांगों को गंभीरता से नहीं लिया तो संघ इस आंदोलन को अपने हाथ में ले लेगा। इस मौके पर उपप्रधान दीनदयाल शर्मा, रामकुमार, राजेश सोनी, बिंदू कड़वासरा, राजेंद्र सोनी, रामसूरत, रामसेवक, राजेंद्र पूनियां, बजरंग शास्त्री, बलवीर माहर, हरपाल बूरा, विनोद बोगिया, बाबूलाल, टीकाराम, आत्माराम, अमरभान, औमप्रकाश, कृष्ण कुमार, मनफूल, जगदीश, नरसी आदि अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।


हड़ताल के चलते बिजली रही बाधित
मंडी आदमपुर, 3 फरवरी:
बिजली कर्मचारियों द्वारा जारी हड़ताल के चलते आदमपुर क्षेत्र के गांवों में बिजली सप्लाई ठप रही तथा बिजली बंद होने के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि 232 के.वी.सब स्टेशन मंडी आदमपुर की बिजली सप्लाई चलती रही लेकिन उसमें भी काफी लंबे-लंबे कट लगते रहे। जिसके कारण बिजली संचालित कार्य अधर में लटके रहे। वहीं गांव सीसवाल, मोडाखेड़ा, चूली बागडिय़ान व भिवानी रोहिला फीडर के तहत आने वाले गांवों में मंगलवार रात्रि 9:3० बजे से बिजली सप्लाई ठप हुई जो बुधवार दोपहर 2 बजे बहाल हो पाई। जिसके चलते पूरा दिन ग्रामीण घरेलू कार्य नहीं कर पाए। कई किसान तो बिना बिजली के अपने खेतों में सिंचाई करने से भी वंचित रह गए। वहीं कई गांवों में तो देर शाम तक भी बिजली बहाल नहीं हो पाई थी।

दो दुकानदारों के झगड़े में एक घायल
मंडी आदमपुर, 3 फरवरी:
आदमपुर के मेन बाजार में दो दुकानदारों के बीच हुई मामूली कहासुनी झगड़े में तबदील हो गई। झगड़े में मोबाइल की दुकान चलाने वाला एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। आदमपुर पुलिस को दी शिकायत में मोबाइल विक्रेता अमित गुप्ता ने बताया कि उसने वोडाफोन के डिस्ट्रीब्यूटर वासुदेव गोयल से कुछ रोज पहले सिम लिए थे। उसकी पैमेंट लेने के लिए वह उसकी दुकान पर मंगलवार शाम को आया। लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर की तरफ उसके क्लैम के पैसे बाकी थे। जब क्लैम के पैसे काटने की बात कही तो उसने मना कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। लेकिन शाम को वह चला गया। जब उसने बुधवार सुबह दुकान खोली तो वासुदेव का लड़का सुमित 1०-15 अन्य लड़कों के साथ उसकी दुकान पर आ धमका और उस पर व उसके भाई अरूण पर लोहे की राड से हमला कर दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई है। अमित ने बताया कि वासुदेव के साथ विष्णु व सुमित के अलावा कई लड़के थे। आदमपुर पुलिस ने अमित गुप्ता की शिकायत पर बयान दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ब्लूमिंग चाइल्ड स्कूल का वार्षिक समारोह 6 को
मंडी आदमपुर, 3 फरवरी:
गांव जाखोद खेड़ा स्थित ब्लूमिंग चाइल्ड सीनियर सैकेंडरी स्कूल का वार्षिक समारोह 6 फरवरी को मनाया जाएगा। जानकारी देते हुए स्कूल के प्राचार्य सूबेसिंह बागड़ी ने बताया कि शिविर में ई.टी.ओ डॉ.लक्ष्मीनारायण खारिया मुख्यातिथि होंगे जबकि अध्यक्षता जयप्रकाश गोदारा करेंगे। समारोह में विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे।


No comments:

Post a Comment