Pages

Ads 468x60px

27.2.11


जनहित यात्रा का आदमपुर में होगा जोरदार स्वागत
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी :हजकां कार्यकर्ताओं की एक बैठक शनिवार को अनाज मंडी में पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद भजनलाल के प्रतिष्ठान पर हुई। जिसमें आदमपुर हलके में पहुंचने वाली यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां सौंपी गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह पनिहार ने कहा कि हजकां की यात्रा 2 मार्च को आदमपुर हलके में प्रवेश करेगी। आदमपुर में यात्रा का जोरदार स्वागत करने के बाद विधायक कुलदीप बिश्नोई अनाज मंडी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रवीण बिश्नोई ने कहा कि आज हरियाणा की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचारी शासन से मुक्ति चाहती है। जनता के दुख दर्द को समझते हुए कुलदीप बिश्नोई ने भजनलाल के आशीर्वाद से जनता की आवाज को उठाने के लिए यह जनहित यात्रा शुरू की है। इस मौके पर सदलपुर के सरपंच रिछपाल फुरसानी, कृष्ण भांभू, सुभाष फर्नाडिज, राजाराम, ताराचंद बुडाकिया, परमानंद लांबा, कैलाश मित्तल, गोविंद मुंदड़ा, शिवकुमार दहिया, सुनील गोदारा, सुरेंद्रपाल जाजूदा,
राजन ग्रोवर, सुधीर काकड़, विष्णु शर्मा, महेश आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


बिश्नोई ने हमेशा स्वार्थ की राजनिति की: लौरा  
मंडी आदमपुर, 21 फरवरी:कुलदीप बिश्नोई ने हमेशा स्वार्थ की राजनिति की है तथा अपने ही स्वार्थ के चलते जातपात की राजनीति कर समाज में जहर घोलने का कार्य कर रहे है। कांग्रेसी नेता सुनील लौरा ने यह बात आदमपुर लोकनिर्माण विश्रामगृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई स्वार्थी कहने से पहले अपने गिरेवां में झांके क्योंकि स्वार्थ के वशीभूत होकर ही बिश्नोई ने ही कांग्रेस पार्टी से अलग अपनी पार्टी बनाई थी। लेकिन वहां भी कार्यकर्ताओं को मानसम्मान नहीं दे पा रहे है और कार्यकर्ताओं को अपना गुलाम समझतें है। यहीं कारण है कि एक के बाद एक कार्यकर्ता पार्टी को छोड़कर जा रहे है। उन्होंने कहा कि अगर बालसमंद में हजकां की ट्रेक्टर यात्रा आती है तो उसका विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रविवार को गांव बालसमंद में होने वाला नागरिक अभिनंदन ऐतिहासिक होगा। इस दिन गांव में हजकां का कोई नामलेवा भी नहीं बचेगा। इस मौके पर भूपेंद्र कासनिया, जसपाल कालिया, श्याम डब्बु, राजेश कुमार, प्रवीण सांगवान, सुरेश कासनिया, बलवीर लौरा, युवा प्रधान रामकिशन, शेरसिंह सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।



जैन समाज के लोगों ने किया चौक का नामकरण   
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी:आदमपुर-भादरा रोड पर बाईपास स्थित चौक पर शनिवार शाम को जैन समाज के लोगों पूरे विधि-विधान से इस चौक पर ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ ही इस चौक का नामकरण करते हुए समाज के लोगों ने आचार्य श्री महाश्रमण चौक का नाम रख दिया। मॉडल टाउन स्थित जैन भवन से काफी संख्या में श्रद्धालु चौक पर पहुंचे तथा पूजा अर्चना की। पूजा अर्चना के बाद जैन समाज के लोगों ने यहां ध्वजारोहण कर चौक को लडिय़ों से सजा दिया। फिर लड्डू बांटकर प्रसाद वितरण किया गया। जैन समाज के प्रधान घीसाराम जैन ने कहा कि आचार्य श्री महाश्रमण के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यह वर्ष मनाया जा रहा है। सरंपच सुभाषचंद्र अग्रवाल, गांव आदमपुर के सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण भांभू, श्यामलाल जैन, सतीश मित्तल, कृष्ण बैनीवाल, पपेंद्र ज्याणी, आत्माराम काकड़, सुभाषचंद्र गर्ग, प्यारेलाल जैन, रामप्रताप मोडाखेड़ा, हरिश जैन, राधेश्याम, सज्जन कुमार, प्रहलाद बंसल, कैलाश ज्याणी, देवराज, डॉ. एएल बजाज, महिला मंडल प्रधान कांता देवी, संतोष देवी, मंजू गोयल, उर्मिला सहित अनेक समाजबंधु मौजूद थे।




निशा थालोड़ और विनय बने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी:फिरोज गांधी मेमोरियल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही 30वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार सायं को समापन हुआ। प्रतियोगिता में बीए तृतीय वर्ष की निशा थालोड़ व विनय कुमार को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। दोनों को महाविद्यालय की तरफ से मुख्यातिथि उच्चतर शिक्षा विभाग पूर्व एसोसिएट प्रोफेसर राममेहर सिंह मलिक, प्राचार्य ओमप्रकाश बिश्नोई, ओपी डारा व डॉ. बीएस कूंडू ने प्रमाणपत्र व नकद राशि देकर सम्मानित किया। समापन समारोह में मुख्यातिथि राममेहर मलिक ने अनुशासन को सर्वोपरि बताते हुए कहा कि अनुशासन में रहने वाला समाज, अनुशासन में रहने वाला विद्यार्थी और अनुशासन में रहने वाला खिलाड़ी ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है। इससे पूर्व अंतिम दिन हुई प्रतियोगिता के रोमाचंक मुकाबलों में लड़कियों की 100, 800 मीटर रेस, उंची कूद, हर्डल रेस में बीए फाइनल की निशा प्रथम, महेंद्री द्वितीय व सरला तृतीय रही। इस दौरान आयोजित फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में उर्मिला प्रथम, प्रोमिला द्वितीय व रुबिया तृतीय रही। लड़कों की हर्डल 100 मीटर रेस में बीए द्वितीय के राकेश ने प्रथम, बीएससी प्रथम का राकेश द्वितीय, बीकॉम प्रथम का सुरेश तृतीय रहा। डिस्कस थ्रो में बीए द्वितीय का विनय प्रथम, पवन द्वितीय, सुनील तृतीय, 800 मीटर रेस में बीए तृतीय कुलदीप प्रथम, बीएएसी प्रथम संदीप द्वितीय, बीए द्वितीय के संदीप ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। उंची कूद में बीए द्वितीय के विनय ने प्रथम, बीए प्रथम रफीक ने द्वितीय, बीए फाइनल के कुलदीप ने तीसरा स्थान पर रहा। लंबी कूद में राहुल ने पहला, रफीक ने दूसरा, सुरेश तीसरा स्थान प्राप्त किया। 100मीटर रेस में रफीक ने प्रथम, राकेश द्वितीय, सुरेश तृतीय रहा। डिस्कस थ्रो में बीए द्वितीय का विनय प्रथम, पवन द्वितीय, सुनील तृतीय रहा। इस मौके पर खेल अधिकारी सुदेश बाला, खेल प्रभारी कृष्ण नूनियां, डॉ.सुनील वर्मा, राजकुमार महला, बनारसी दास पंवार, डॉ. रोहताश, आत्मप्रकाश, वजीर सिंह, कोहर सिंह, रमेश चाहर, आरके गोदारा, राजेंद्र प्रसाद, डॉ.सतीश, डॉ.निर्मल राठी, मंजीत कौर, नितिका, दीपिका रानी, रोहताश कुमार, कर्मवीर सिंह, आत्मप्रकाश, अमित कुमार, रूबी चौधरी, पूजा बत्रा, विपिन बब्बर, राजकुमार जांगड़ा, रामकुमार बैनीवाल, दिलबाग सिंह, डॉ.सतीश कुमार, राजेंद्र प्रसाद, दलीप सैनी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।



बागी आज भरेंगे भजन के गढ़ में हुंकार
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी:हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्नोई जहां जनहित यात्रा में व्यस्त है वहीं दूसरी और उनके गढ़ आदमपुर हलके के गांव बालसमंद में उन्हीं की पार्टी से बागी होकर कांग्रेस में शामिल हुए राजस्व मंत्री सतपाल संगवान व मुख्य संसदीय सचिव विनोद भ्याणा रविवार को हुंकार भरेंगे वहीं इस कार्यक्रम से कांग्रेसी उन्हीं के गढ़ में इन दोनों का नागरिक अभिनंदन होना सीधे कुलदीप बिश्नोई को चुनौती देना है। इसी दिन गांव में इनका हजकां छोडऩे वाले लोगों द्वारा ही नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। इस कार्यक्रम के संयोजक सुनील लोरा व हंसराज बैनीवाल ने बताया कि रविवार को होने वाले इस अभिनंदन के लिए उन्होंने पूरे हलके का दौरा कर लोगों को निमंत्रण दिया है। इस समारोह में हजारों की संख्या में पहुंच कर अपने नेताओं का स्वागत करेंगे। आदमपुर हलका भजनलाल व उनके परिवार ने आज तक कोई चुनाव नहीं हारा है। ऐसे में उनके ही घर में उक्त नेताओं का नागरिक अभिनंदन होना कुलदीप बिश्नोई व सांसद भजनलाल के लिए राजनीतिक दृष्टि से अच्छा संकेत नहीं कहा जा सकता। जहां एक और कुलदीप बिश्नोई अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रदेश में ट्रैक्टर यात्रा पर है। लेकिन उनके पीछे से ही कांग्रेस ने उनके ही गढ़ में घेरने का प्रयास किया जा रहा है। भजनलाल ने अपने राजनीति करियर में आदमपुर हलके में कभी भी अपने विपक्ष को उभरने नहीं दिया जिसकी बदैलत ही वे करीब 4 दशक से एकछत्र राज करते आ रहे है। अब देखना है कि इस समारोह के बाद आदमपुर की राजनीति में क्या बदलाव आता है यह तो भविष्य के गर्भ में है।




ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय का कार्यक्रम आज
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी:प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा शिव कॉलोनी स्थित मदर्स प्राइड कांवेंट स्कूल में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में रविवार को शिव महिमा का अलौकिक कार्यक्रम  आयोजित किया जाएगा। जानकारी देते हुए प्रवक्ता ईश्वर सिंह ने बताया कि समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर शिक्षाविद् ज्योति बैंदा होंगी जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में सरपंच सुभाष अग्रवाल और सुभाष नागपाल शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी बहनें शिव शक्ति पर प्रकाश डालेंगी।

लोगों को अब नहीं लगना पड़ता सुबह 4 बजे लाइन में
नए संचालक ने सुधारी व्यवस्था
मंडी आदमपुर, 26 फरवरी:समय बदला, मौसम बदला, संचालक बदले और बदल गई गैस एजेंसी की फिज़ा। जी हां हम बात कर रहें है आदमपुर की एक मात्र एक श्याम गैंस एजेंसी की। जहां करीब दो माह पहले कड़कड़ती ठंड में गैस सिलेंडर लेने के लिए उपभोक्ताओं को सुबह 4 बजे लंबी-लंबी कतारों में लगना पड़ता था। फिर भी उन्हें यकीन नहीं था कि उसके बाद भी उन्हें गैस मिलेगी की नहीं। यह सिलसिला पिछले कई माह से चला आ रहा था। मंडी से ही नहीं बल्कि आसपास के अनेक गांवों से रोजाना एजेंसी के गोदाम पर हजारों की संख्या में उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ती थी। लेकिन ज्यों ही नए साल के साथ ही नए संचालक ने एजेंसी की बागडोर अपने हाथ में ली और सबसे पहले उन्होंने गैस में आ रही कमी के बारे में जानकारी जुटाई। उन्हें सफलता भी मिली और मात्र पौने दो माह में एजेंसी की फिज़ा ही बदल डाली। आज हर उपभोक्ता को समय पर रिफील मिल रहा है। वहीं जहां गैस एजेंसी में फूड सप्लाई इंस्पैक्टर को बैठना पड़ता था लेकिन अब इसकी कोई जरूरत नहीं है। सुबह 1० बजे ही एजेंसी संचालक सिलेंडर बांट कर निश्चित हो जाते है। इस बदलाव के बारे में एजेंसी संचालक भीखाराम ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले यह देखा कि जितने सिलेंडर आते थे उससे अधिक पर्चियां कटी हुई होती थी, जिसके चलते अव्यवथा फैलती थी। लेकिन अब जितने सिलेंडर कंपनी से आते है हर रोज उतनी ही पर्चियां काटी जाती है। इसी का नतीजा है कि अब सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी में सिलेंडर तो है लेकिन उपभोक्ताओं का टोटा है। उपभोक्ता मास्टर पदमपाल, राजेंद्र कुमार, विनोद गोयल, देवीलाल, संजय कुमार, अशोक गंगा, रविंद्र शर्मा आदि ने बताया कि पहले से एजेंसी में काफी सुधार हुआ है। अब उन्हें गैस के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता भविष्य में भी ऐसी ही व्यवस्था बनी रहे ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। गैस ना मिले तो हैल्प लाइन नंबरों पर कॉल करे-गैस एजेंसी संचालक ने गैस न मिलने आदि किसी भी समस्या की शिकायत को दूर करने के लिए उपभोक्ताओं को हैल्प लाइन नंबर जारी किए है। श्याम गैस एजेंसी के संचालक भीखाराम ने बताया कि अगर किसी भी उपभोक्ता को कोई शिकायत हो तो वे 99914-50503 तथा 99962-10900 पर अपनी कंपलेंट दर्ज करवा सकते है। उसका समाधान तुरंत किया जाएगा। अगर एजेंसी का कोई कर्मचारी उपभोक्ता के साथ गलत व्यवहार करता है तो उक्त नंबरों पर शिकायत दर्ज करवा सकते है।


No comments:

Post a Comment