Pages

Ads 468x60px

21.9.10

21 सितम्बर के समाचार

आदमपुर डॉट इन अक्टूबर में होगी लॉंच
मंडी आदमपुर। क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित वैबसाइट आदमपुर डॉट इन को अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में लॉंच किया जाएगा। साइट के मुख्य प्रशासक नरेंद्र नूनियां ने बताया कि क्षेत्र से इस पहले ऑन लाइन हिंदी न्यूज पोर्टल का कार्य चल रहा है तथा साइट ट्रायल पर है। उन्होंने बताया कि इस साइट में आदमपुर क्षेत्र के अलावा दूसरे क्षेत्रों के समाचार भी होंगे। यह साइट आदमपुर क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए अहम साबित होगी। साइट में स्थानीय पत्रकारों के अलावा दिल्ली के पत्रकार भी अपनी सेवाएं देंगे वहीं एडिटोरियल टीम में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने वाले युवा अपनी लेखनी से हमें रूबरू करवाएंगे। श्री नूनियां ने बताया कि इस साइट में आयु के सभी वर्गों के लिए सामग्री होगी। उन्हे आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि दर्शक व पाठक साइट को पसंद करेंगे तथा अपना पूर्ण सहयोग भी देंगे। यह साइट उन्हे अपडेट रखने में मील का पत्थर साबित होगी।

डॉ.विकास आनंद ने अपना कार्यभार संभाला
मंडीआदमपुर।आदमपुर के फिरोज गांधी मेमोरियल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के नवनियुक्त प्राचार्य के रूप में डॉ.विकास आनंद ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। महाविद्यालय में पहुंचने पर कॉलेज परिवार के सदस्यों ने उनका जोरदार स्वागत किया तथा उन्हें प्राचार्य पद पर नियुक्ति के लिए बधाई दी। हिंदी विषय के प्रवक्ता डॉ.विकास आनंद इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय टोहाना से आदमपुर महाविद्यालय में आए हैं। नवनियुक्त प्राचार्य ने बताया कि ग्रामीण आंचल में बसे आदमपुर महाविद्यालय में शिक्षा के स्तर को और ऊपर उठाने तथा विद्यार्थियों को रेगुलर कक्षाएं लगाने के लिए प्रेरित करना ही उनकी प्राथमिकता है। इस मौके पर वरिष्ठ प्राध्यापक ओमप्रकाश बिश्नोई, डॉ.डी.पी.सिंह, ओ.पी.डारा, बनारसी दास, दिनेश शर्मा, डॉ.सुनील कुमार, डॉ.बलदेव सिंह, राजेंद्र गोदारा, कर्मवीर सिहाग, जरनैल सिंह, रामकुमार सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

शहीद भगतसिंह की जयंती पर कार्यक्रम 28 को

मंडी आदमपुर।आदमपुर के शहीद भगतसिंह युवा क्लब द्वारा 28 सितंबर को शहीद-ए-आजम सरदार भगतसिंह की जयंती पर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए क्लब संरक्षक राजेंद्र मोडाखेड़ा ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विजेताओं को क्लब द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।
चूली कलां में 82 यूनिट रक्त एकत्रित
मंडी आदमपुर।गांव चूली कलां में ग्राम पंचायत के सहयोग से युवा क्लब द्वारा राजकीय उच्च विद्यालय में मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ करते हुए सरपंच दलीप सिंह नंबरदार ने कहा कि हम सभी को रक्तदान करते हुए संकोच नहीं करना चाहिए तथा रक्तदान में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि रक्तदान के प्रति जिला उपायुक्त युद्धवीर सिंह ख्यालिया भी प्रेरित कर रहें उसी से प्रेरणा लेकर गांव में भी रक्तदान के प्रति मुहिम चलाई जा रही है। शिविर के दौरान रेडक्रॉस सोसायटी की टीम द्वारा 82 ग्रामीणों को रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर डॉ.रामकुमार, डॉ.मांगेराम, सतबीर मंूड, पवन बैनीवाल, हवासिंह सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।


हत्या मामले को पेचीदा बनाने में जुटी पुलिस
हत्यारोपी ने ही दी सूचना, पुलिस ने हिरासत में भी लिया लेकिन गिरफ्तारी नहीं
मंडी आदमपुर।  रविवार रात्रि जवाहर नगर में कृष्णा की उसके पति सुभाष उर्फ धोलू पंडित द्वारा कुल्हाड़ी से काटकर की गई निर्मम हत्या की गुत्थी एकदम साफ होने के बाद भी पुलिस इस केस को उलझाने में लगी है। पुलिस इस पूरे प्रकरण को पेचीदा बनाने में जुट गई है।सुभाष उर्फ धोलू पंडित के परिवार के लोगों ने बताया कि कृष्णा की हत्या के बाद धोलू ने ही पुलिस को इसकी सूचना देते हुए स्वयं को पुलिस के हवाले रविवार की रात्रि को ही कर दिया था। पुलिस ने उसे उसी समय कुल्हाड़ी सहित हिरासत में भी ले लिया था। रविवार की रात्रि से ही वह आदमपुर थाने की हवालात में बंद है। इसके बाद भी आदमपुर पुलिस ने सोमवार को न ही तो सुभाष उर्फ धोलू पंडित को अदालत में पेश किया और न ही उसकी गिरफ्तारी दिखाई। इतना ही नहीं पुलिस ने केस दर्ज करते समय भी सुभाष उर्फ धोलू पंडित को प्रथम सूचना दाता न बनाकर उसके भाई दीनदयाल को शिकायतकत्र्ता बनाकर पूरे केस को पेचीदा बनाने की कोशिश आरम्भ कर दी है। आदमपुर पुलिस ने दीनेदयाल की शिकायत पर सुभाष उर्फ धोलू पंडित के खिलाफ धारा 302 का केस दर्ज करके सोमवार को उसे गिरफ्त से बाहर दिखाया है जबकि हकीकत इसके ठीक विपरीत है। धोलू पंडित के परिजनों ने बताया कि धोलू पंडित को पुलिस ने रविवार की रात्रि को ही गिरफ्तार कर लिया था परंतु इसके बाद भी पुलिस ने न तो उसे गिरफ्तार दिखाया और न ही उसके बयान दर्ज किए। पुलिस ने धोलू पंडित के बयान दर्ज करने के स्थान पर उसके भाई दीनदयाल के बयान दर्ज करके धोलू पंडित को गिरफ्त से बाहर दिखा कर इस पूरे प्रकरण को जटिल बनाने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि मूलत: सदलपुर निवासी सुभाष शर्मा उर्फ धोलू पंडित ने रविवार की रात्रि चरित्र पर संदेह के चलते अपनी पत्नी कृष्णा (36)को कुल्हाड़ी से काट दिया था। उसे मारने के बाद उसने स्वयं को पुलिस के हवाले भी कर दिया था वहीं मृतका कृष्णा का अंतिम संस्कार आज आदमपुर के बैकुण्ठधाम में सुसराल पक्ष के लोगों द्वारा रिश्तेदारों की मौजूदगी में कर दिया गया।

बंद का असर नहीं दिखा
मंडी आदमपुर। जाट आरक्षण की मांग को लेकर किए गए आज के बंद का आह्वान आदमपुर में तनिक भी देखने को नहीं मिला। यहां पर न ही तो किसी ने दुकानें बंद करवाने की कोशिश की और न ही किसी ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। यहां पर हालात बिल्कुल सामान्य रहे। बाजार रोजाना की तरह नियमित समय पर ही खुले और यहां पर पूरे दिन रौनक भी देखने को मिली।

 गणेश रामलीला क्लब द्वारा  ध्वजारोहण
मंडी आदमपुर।श्री गणेश रामलीला क्लब द्वारा जवाहर नगर में ध्वजारोहण किया गया। यह रामलीला 7 अक्टूबर से आरम्भ हो रही है। इससे पहले रामलीला के संचालक रामअवतार सारंगपुरिया व क्लब के सदस्यों ने सरपंच सुभाष अग्रवाल,ब्लॉक समिति के वाईस चैयरमेन मांगेराम सिंगला, व्यापार मंडल प्रधान श्याम लाल जैन, रमेश ओझा,प्रिंस ब्रेन, सागर आदमपुरिया, जितेंद्र सारंगपुरिया के साथ मिलकर धार्मिक अनुष्ठान किया। इसके बाद श्रीराम के जयघोष करते हुए गणेश रामलीला मैदान में ध्वजारोहण किया।
पीपल के पेड़ों को लगी मिलीबग बीमारी
मंडी आदमपुर। क्षेत्र में इन दिनों पीपल के पेड़ों में कपास में लगने वाली मिलीबग बीमारी देखने को मिल रही है। इसके चलते पीपल के पत्ते काले पडऩे लगे है। इन पत्तों पर काले रंग का तेलिया पद्धार्थ जमा हुआ है। इस बीमारी के चलते पेड़ के पत्ते झडऩे लग गए है और टहनियां कमजोर होकर अपने-आप ही टूटने लगी है। इस समय आदमपुर क्षेत्र के दर्जनों पीपल के पेड़ इस बीमारी के चलते असमय ही मौत की कगार पर खड़े हैं। हालांकि कई पेड़ों पर लोगों ने मिलकर दवाई का छिड़काव भी करवाया है परंतु इसके बाद भी इन पेड़ों पर बीमारी का असर देखने को मिल रहा है। ऐसे में यहां के लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि वह तुरंत क्षेत्र में लगे पीपल के पेड़ों की सूद ले और उन्हें इस बीमारी से मुक्त करवाने का अभियान चलाए।

No comments:

Post a Comment