Pages

Ads 468x60px

23.9.10

23 सितम्बर 2010 के समाचार

आदमपुर में नकली घी पर प्रशासन नहीं कस पा रहा शिकंजा
अधिकारी डाल-डाल तो शातिर पात-पात
मंडी आदमपुर।खैरमपुर रोड स्थित गोमती सोलवेंट नामक घी बनाने की फैक्टरी में बुधवार देर सायं जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने घी के सैंपल भरे। जिला स्वास्थ्य विभाग ने डा. के.के.शर्मा के नेतृत्व में घी बनाने की फैक्टरी में पहुंचकर छापामार कार्यवाही की। इस टीम में डा. शर्मा के अलावा आदमपुर सामान्य अस्पताल के डॉ.सुभाष, सहायक रामेश्वर दास व स्थानीय पुलिस के अधिकारी शामिल थे। टीम ने फैक्टरी में बन रहे घी के सैंपल भरे तथा उन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिए। वहीं आदमपुर पुलिस ने नकली व घटिया घी बनाने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत फैक्टरी में मौजूद ओंकार पुत्र जुगल के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस फैक्टरी पर छापा लगने का यह पहला मामला नहीं है। यहां पर गत एक वर्ष में कई बार छापेमारी हुई और भारी मात्रा में नकली देशी घी व कई ब्रांड के रेपर, डिब्बे तथा अन्य सामग्री बरामद होती रही है। परंतु फैक्टरी के मालिक पैसे के दम पर हर बार कानून की आंखों में धूल फांकने में कामयाब हो जाते हैं। कुछ दिन तक जेल में रहने के बाद ये लोग फिर जमानत पर बाहर आकर इसी काम में जुट जाते हैं।


प्रमोद ज्याणी ने प्रधान पद के लिए वोट मांगे
 आदमपुर।फिरोजगांधी मैमोरियल महाविद्यालय में सोमवार को होने वाले एनएसयूआई के चुनाव को लेकर प्रधान पद के लिए खड़े प्रमोद ज्याणी गुट ने आज वोट मांगे। इस दौरान प्रमोद ज्याणी ने कहा कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों को अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। एनएसयूआई ही इस समय महाविद्यालय में एकमात्र छात्र यूनियन के रुप में काम कर रही है। ऐसे में यूनियन का प्रधान ऐसा व्यक्तित्व का धनी होना चाहिए जो छात्र-छात्राओं की समस्याओं को कॉलेज प्रशासन के सामने उचित ढ़ंग से उठा सके और उनका हल करवा सके। इस दौरान उनके साथ डेलिगेट का चुनाव लड़ रहे साहिल एलावादी, भारतभूषण गोयल, केशव मोंगा सहित अनेक समर्थक मौजूद थे। वहीं प्रधान पद के दूसरे उम्मीदवार समीर ने महाविद्यालय परिसर में अपना चुनाव प्रचार अभियान चलाया।


शहीदों के दिखलाए मार्ग पर चलने की आवश्यकता- जांगड़ा
मंडी आदमपुर।शहीदों को नमन करने मात्र से देश प्रगति की तरफ नहीं बढ़ सकता, बल्कि उनके द्वारा दिखलाए गए मार्ग पर चलने से भारत देश विश्व में अग्रणी बन सकता है। यह बात भगतसिंह युवा कल्ब द्वारा गांव दड़ौली में राज हाई स्कूल में आयोजित शहीदी दिवस कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यातिथि उमेद सिंह जांगड़ा ने कहे। उन्होंने कहा कि भारत को आजाद करवाने के लिए जिसप्रकार भारत माता के लाखों वीर सपूतों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी, आज उसी प्रकार आजादी को बचाए रखने के उसी प्रकार जज्बें की आवश्यकता है। इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत अनेक प्रस्तुतियां देकर शहीदों को अपना नमन किया। इस अवसर पर कल्ब प्रधान जयवीर सिंगड, रोशनलाल डूडी, धर्मपाल छिम्पी, गोबिंद शर्मा, सुरेंद्र सोनी, इंद्रमोहन शर्मा, विनोद जाखड़ सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


आदमपुर के स्कूलों में मनाया गया शहीदी दिवस
मंडी आदमपुर।शहीदी दिवस के अवसर पर क्षेत्र के कई स्कूलों में शहीदों की याद में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। भादरा रोड़ स्थित श्री कृष्ण प्रणामी हाई स्कूल में इस दौरान भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान शहीदों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए स्कूल के निर्देशक गुलाब सिंह शर्मा ने कहा कि हमारी आजादी की नींव शहीदों के पवित्र रक्त पर रखी गई है। ऐसे में हमें आजादी दिलवाने वाले हमारे वीर पूर्वजों को नमन करते हुए उनके दिखलाए हुए मार्ग पर चलने का प्रण लेना चाहिए। वहीं बालभारती स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों के चित्रों पर पुष्प चढ़ाए गए। इस दौरान अपने सम्बोधन में स्कूल प्रबंधक जेपी पाहवा ने कहा कि आज का दिन प्रत्येक देशवासी के लिए फक्र का दिन है। यह दिन हमें हमारे पूर्वजों की वीरता की याद दिलाता है। शिव कालोनी स्थित नवयुग हाई स्कूल में स्कूल प्रबंधक इंद्रावती झुरियां ने कहा कि शहीदों के बलिदान कारण ही हम आज खुली आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। देश की आजादी में हरियाणा के महान वीर पुरुष राव तुलाराम, नवाब अब्दुरैहमान, राजा नाहर सिंह, अहमद अली जैसे अनेक क्रांतिकारियों का अह्म योगदान रहा है। ऐसे में आज के दिन उन्हें नमन करना अपने पूर्वजों की वीरता को याद करना ही है।



No comments:

Post a Comment