Pages

Ads 468x60px

28.9.10

28 सितंबर 2010 के समाचार

आदमपुर डॉट इन अक्टूबर में होगी लॉंच
मंडी आदमपुर। क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित वैबसाइट आदमपुर डॉट इन को अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में लॉंच किया जाएगा। साइट के मुख्य प्रशासक नरेंद्र नूनियां ने बताया कि क्षेत्र से इस पहले ऑन लाइन हिंदी न्यूज पोर्टल का कार्य चल रहा है तथा साइट ट्रायल पर है। उन्होंने बताया कि इस साइट में आदमपुर क्षेत्र के अलावा दूसरे क्षेत्रों के समाचार भी होंगे। यह साइट आदमपुर क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए अहम साबित होगी। साइट में स्थानीय पत्रकारों के अलावा दिल्ली के पत्रकार भी अपनी सेवाएं देंगे वहीं एडिटोरियल टीम में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी मजबूत पकड़ बनाए रखने वाले युवा अपनी लेखनी से हमें रूबरू करवाएंगे। श्री नूनियां ने बताया कि इस साइट में आयु के सभी वर्गों के लिए सामग्री होगी। उन्हे आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि दर्शक व पाठक साइट को पसंद करेंगे तथा अपना पूर्ण सहयोग भी देंगे। यह साइट उन्हे अपडेट रखने में मील का पत्थर साबित होगी।



भगतसिंह की जयंती धूमधाम से मनाई गई
मंडी आदमपुर।आदमपुर के शहीद भगतसिंह युवा क्लब द्वारा राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में मंगलवार को शहीद-ए-आजम भगतसिंह की जयंती धूमधाम से मनाई गई। आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने समूहगान, समूह नृत्य, एकल गायन, एकल नृत्य, कविता, भाषण की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह का शुभारंभ समाजसेवी विनोद गोयल ने किया जबकि अध्यक्षता मॉडल एसोसिएशन के प्रधान पुरुषोत्तम राणा व संस्थान प्राचार्य अश्विनी शर्मा ने की। गोयल ने विद्यार्थियों को शहीद भगतसिंह के पदचिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि आज हम शहीदों की बदौलत खुली हवा में सांस ले रहे हैं। कार्यक्रम की शुरूआत स्वागत गीत के साथ हुई। इसके बाद छात्रा प्रतिमा ने मेरा देश मेरा मुल्क गीत गाया तो छात्र सौरभ ने भगतसिंह की जीवनी पर प्रकाश डाला। भारती, मोनिका व अंजलि ने देश रंगीला डांस पेश किया वहीं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राध्यापक सियानंद टेकना ने अपनी कविता के माध्यम से माहौल देशभक्तिमय बना दिया। सदलपुर के मोहित ने देश नूं चलो गाया तो छात्रा सोनिका ने जहां पांव में पायल गीत पर नृत्य कर समां बांध दिया। डी.बी.एम. की सोनिया गैरा व शांति निकेतन स्कूल के बच्चों आस्था व अंजलि ने राजस्थानी नृत्य कर जमकर तालियां बटोरी। नितिन गैरा व आशीष एंड ग्रुप ने अपनी प्रस्तुति देकर छात्रों में देशभक्ति का जोश भर दिया। प्राध्यापक सुनील धीमान ने सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में व कपिल भूरिया ने भूत व इंसान पर कविता सुनाई। इसके अलावा भी विद्यार्थियों ने देशभक्ति सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी विशेष छाप छोड़ी। मंच संचालन प्राध्यापक राकेश शर्मा व प्रोजेक्ट चेयरमैन अमित गोयल ने किया। क्लब प्रधान कपिल भारतीय, संरक्षक राजेंद्र कुमार, सतबीर सिंह व महासचिव धर्मेंद्र गेदर ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर राजकुमार जांगड़ा, रामप्रसाद गढ़वाल, गोलूराम मिस्त्री, नरसी मंजू, सुंदर सुथार, राजेंद्र महता, आर.सी.झूरिया, एम.एल.गोदारा, प्रवीण महता, डी.पी.ई महेंद्र भादू, राजेंद्र शर्मा, अमरजीत ज्याणी, बसंत नारंग, सत्यनारायण, अशोक पूनियां, नरेंद्र सुथार, दिनेश शर्मा, हवासिंह, सुनील सुथार, भगतसिंह यादव, विपिन शर्मा, रोशनदीन, सुनील धारीवाल, विजय डोगरा, शिवाजी नैण सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।




अग्रवाल वैश्य समाज ने बैठक कर दिया न्यौता
मंडी आदमपुर।अग्रवाल वैश्य समाज की एक बैठक मंगलवार को लखीराम धर्मशाला में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य वक्ता के तौर पर अग्रवाल वैश्य समाज के प्रांतीय अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने उपस्थित अग्रवाल समाज के लोगों को 2 अक्तूबर को कुरूक्षेत्र में होने वाले संकल्प सम्मेलन के लिए न्यौता देते हुए आदमपुर से ज्यादा से ज्यादा भागीदारी देने की बात कही। बुवानीवाला ने बताया कि यह अग्रवाल वैश्य समाज के राजनीतिक जागरूकता अभियान का प्रभाव है कि स्थानीय निकाय चुनावों में वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की संख्या बढ़कर 12 प्रतिशत हो गई। उन्होंने आगे बताया कि वैश्य समाज को एक बडी साजिश के तहत सामाजिक और राजनैतिक रूप से उपेक्षित रखा गया है, लेकिन अब वैश्य समाज ने अपनी शक्ति को पहचाना है। इसका स्पष्ट प्रदर्शन 2 अक्तूबर के संकल्प सम्मेलन में होगा। इस मौके पर आदमपुर इकाई प्रधान श्याम बंसल, सरपंच सुभाष अग्रवाल, व्यापार मंडल प्रधान श्यामलाल जैन, घीसाराम जैन, राजेंद्र सारंगपुरिया, प्रेम बंसल, कृष्ण गर्ग, नरेंद्र वासन सहित अनेक अग्रवाल बंधु उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment