Pages

Ads 468x60px

24.9.10

24 सितंबर के समाचार

मिलेगी कांग्रेस के भ्रष्ट राज से मुक्ति : बिश्नोई
हिसार लोकसभा व आदमपुर से भेदभाव करने में लगी सरकार

मंडी आदमपुर। जल्द ही पांचों विधायकों की मान्यता का निर्णय कोर्ट से आ जाएगा। इसके बाद प्रदेश की जनता को कांग्रेस के भ्रष्ट राज से मुक्ति मिल जाएगी।यह बात आदमपुर में कार्यकर्ताओं से मिलते हुए हजकां सुप्रीमों कुलदीप बिश्नोई ने कही। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है। यहां पर कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है। शासन के नाम पर कुशासन चल रहा है। प्रशासन पर शासक की कोई पकड़ नहीं है। कांग्रेस के इस राज में पार्टी के विधायक व सांसद ही विकास कार्य न होने और क्षेत्रवाद के आधार पर भेदभाव होने के आरोप सरेआम मुख्यमंत्री पर लगा रहे हैं। आज सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश का आधा हिस्सा बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है। कुलदीप बिश्रोई ने कहा कि आज प्रदेश भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है। विद्यार्थी, व्यपारी, किसान, मजदूर, क्षेत्रीय कोई भी वर्ग खुश नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हिसार लोकसभा क्षेत्र व आदमपुर हलके पूरी तरह भेदभाव कर रही है। विकास के लिए आ रही ग्रांटों को अधिकारियों से मिलीभगत करके वापिस मंगवाया जा रहा है। हजकां सुप्रीमों ने इससे पहले क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी और कई पंचायती फैसले भी करवाए। इससे पहले कुलदीप बिश्नोई के यहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया।


शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार
मंडी आदमपुर। पुलिस ने शांति भंग करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मंडी आदमपुर निवासी नरसी पुत्र रामभगत को धारा 107 व 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है।


भाजपा ने दिया प्रदेश में सशक्त संगठन : ऐलावादी
मंडी आदमपुर।  आदमपुर भाजपा ने प्रदेश कार्यकारणी के गठन का स्वागत करते हुए कहा कि नई कार्यकारणी के गठन से पार्टी को मजबूती मिलेगी। यहां जारी बयान मे भाजपा मंडल अध्यक्ष मुनीश ऐलावादी ने कहा कि वीरकुमार यादव व दीपक मंगला को महामंत्री, प्रो.गणेशीलाल व प्रो. रामबिलास शर्मा को प्रवक्ता, महावीर प्रसाद को मंत्री व श्रीनिवास गोयल को प्रदेश कार्यकारणी का सदस्य बनाने से पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश देखने को मिल रहा है। इसी प्रकार महावीर ढांडा को युवा मोर्चे का प्रदेशाध्यक्ष बनाने से युवाओं में जोश देखने को मिल रहा है। मुनीश ऐलावादी ने कहा कि प्रदेश की दशाहीन कांग्रेस की सरकार के खिलाफ जनता की आवाज उठाने के लिए एक सशक्त संगठन की आवश्यकता राज्य के वाशिंदों द्वारा महसूस की जा रही थी। ऐसे में भाजपा द्वारा घोषित की गई कार्यकारणी से हरियाणा की जनता को कांग्रेस के खिलाफ आवाज उठाने वाला सशक्त संगठन मिल गया है।


किसानों की नादानी से कपास में पनपने लगे रोग
मंडी आदमपुर।  मिट्टी की खराबी के चलते आदमपुर क्षेत्र में देसी कपास में पत्ता मरोड़ रोग पनपने लगा है। मोडाखेड़ा निवासी लादूराम ने बताया कि उसके 4 एकड़ जमीन में देसी कपास की फसल खड़ी है। पिछले 10-15 दिनों से फसल में पत्ता मरोड़ रोग तेजी से पनप रहा है। उसने इस बारे में बीज विक्रता से बात की तो उसने बताया की यह रोग जमीन की खराबी के कारण ही पनपता है। गौरतलब है कि कृ षि विभाग ने कपास की बिजाई के समय किसानों से बार-बार अपील की थी कि वे फसल बिजाई से पहले अपनी जमीन की मिट्टी का टेस्ट करवा लें। विभाग का कहना था कि पिछले काफी समय से लगातार आदमपुर क्षेत्र के लोग जमीन से कपास की फसल ले रहे हैं। ऐसे में यहां के कुछ क्षेत्र की जमीन की उर्वरता में कमी आई है। मिट्टी को टेस्ट करवाने से पता चल जाता है कि मिट्टी में कौन-से तत्व कम है। ऐसे में किसान उन तत्वों को जमीन में डालकर बम्पर पुसल लेने के साथ-साथ जमीन की उर्वरता शक्ति को बनाए रखने में सक्षम हो जाते हैं परंतु यहां के अधिकतर किसानों ने कृषि विभाग की इस अपील को हल्के में लेते हुए मिट्टी का टेस्ट बिना करवाए ही कपास की फसल की बिजाई कर दी। ऐसे में अब कपास की फसल में विभिन्न प्रकार के रोग पैदा होने लगे है। कुल मिलकार किसानों की अज्ञानता के चलते क्षेत्र में अच्छी बरसात के बाद भी कपास की फसल का औसत इस बार भी सामान्य रहने के उम्मीद की जाने लगी है।

No comments:

Post a Comment