Pages

Ads 468x60px

14.4.11

मुख्यमंत्री की रैली 22 को आदमपुर में
 मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल:आदमपुर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 22 मई को आदमपुर में एक विशाल रैली करेगें। जिसके लिए पूर्व सांसद जयप्रकाश 25 से 30 अपै्रल तक आदमपुर हलके में 6 दिवसीय दौरा करेगें। जानकारी देते हुए जेपी के आदमपुर हलका प्रभारी कृष्ण खारिया ने बताया कि मुख्यमंत्री आदमपुर में रैली के माध्यम से अनेक विकास कार्यों की घोषणा करेगें। जेपी इस शनिवार की जगह 23 अप्रैल को कार्यकर्ताओं की बैठक लेगें।



 अंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई
मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल:कस्बे में संविधान निर्माता डॉ.भीमराव अंबेडकर की 120वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस उपलक्ष्य में कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। अंबेडकर युवा मंडल के तत्वावधान में गांव भोडिया बिश्नोईयान की रविदास चौपाल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ समाजसेवी कृष्ण पुनिया ने किया। जबकि अध्यक्षता क्लब प्रधान रोहतास टाक ने की। गांव बगला में डॉ. बीआर अंबेडकर युवा क्लब की ओर से प्रधान जुगलकिशोर ने कहा कि संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का आजादी की लड़ाई में सहयोग रहा। आदमपुर में जिला पाषर्द सिद्धार्थ गोदारा ने अंबेडकर को एक महान समाज-सुधारक, शिक्षाविद् तथा सच्चा देशभक्त बताते हुए कहा कि उनके द्वारा किए गए कार्यों को कोई भुलाया नहीं जा सकता। श्री रविदास युवा क्लब द्वारा रविदास नगर में क्लब के सदस्यों ने डॉ.अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। क्लब के प्रधान इंद्र निरवाण ने इस अवसर पर महावीर मंडेईया, सतीश बडीवाल, अनिल कुमार, वीरभान मेहरा, प्रदीप कुमार, सुशील, राजेश, केशराराम, सूरजभान, बलबीर, विपिन शर्मा आदि उपस्थित थे।



सीएसएल कॉलेज में नि:शुल्क कोर्स 1 से
मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल:गांव किशनगढ़ स्थित सीएसएल कॉलेज में एक मई से नि:शुल्क कंप्यूटर कोर्स व स्पोकन इंगलिश की कक्षाएं शुरु की जाएगी। जानकारी देते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओमप्रकाश छिकारा ने बताया कि कोर्स की कोई फीस नहीं है जिसका रजिस्टे्रशन 30 अप्रैल से पहले करवाना होगा। उन्होंने बताया कि कॉलेज में एमबीए व बीबीए के अलावा बीए व बीकॉम की कक्षाएं शुरु की जाएगी।



लाडवी से वृद्धा लापता
मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल:गांव लाडवी से एक 58 वर्षीय वृद्धा घर से अचानक लापता हो गई है। वृद्धा पिछले 4 दिनों से लापता है परिजनों ने आदमपुर में गुमशुदगी की रिर्र्पाट दी है। पुलिस को दी शिकायत में महिला के पुत्र रामनिवास पुत्र साधुराम ने बताया कि उनकी माता प्रेमो देवी जो 10 अप्रैल से अचानक घर से लापता हो गई। जिनकी पिछले 4-5 साल से दिमागी हालत भी ठीक नहीं है। उन्होंने अपने स्तर पर आस-पास काफी जगह व रिश्तदारियों में फोन कर पूछा लेकिन उनका कोई पता नहीं लग पाया।



चालान के लिए युवा खा रहे है धक्के
 मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल:आदमपुर में हमेशा अपने कारनामों के चलते चर्चा में रहने वाला स्टेट बैंक ऑफ पटियाला इन दिनों युवाओं को परेशान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। परेशानी का कारण है युवाओं को एक सप्ताह बाद भी चालान न मिलना। पीडि़त रविदास नगर निवासी सतीश कुमार, सोनू, महावीर आदि ने बताया कि उन्होंने इस बैंक में 8 अपै्रल को 25 रुपए का चालान जमा करवाया था। जिसकी रसीद उन्हें आज तक नहीं मिली है। पिछले चार-पांच दिनों से हम बैंक के चक्कर काट रहे है लेकिन बैंक के अधिकारी व कर्मी सीधे मुहं बात तक नहीं कर रहे है। वहीं जब वे तहसील में टे्रजड़ी में रसीद लेने गए तो उन्होंने ने भी रसीद देने से मना करते हुए कहा कि एक रसीद हमें रखनी होती है। ये रिस्पोंसीबलिटी बैंक की है। युवाओं ने बताया कि उन्हें नौकरी के लिए आवेदन करना है जिसके लिए समय निकला जा रहा है। बिना चालान रसीद के वे कैसे आवेदन कर पाएगें। इस संबंध में जब बैंक के मैनेजर जगरूपसिंह से बात करनी चाही तो उन्होंने बात करने से मना कर दिया।


प्राईवेट कर्मचारियों ने की बैठक
 मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल :आदमपुर के रेलवे पार्क में प्राईवेट कर्मचारी वैलफेयर सोसायटी की बैठक प्रधान सुरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक को राज्य प्रधान साधूराम बेरवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि प्राईवेट स्कूलों, दुकानों, फैक्ट्रियों व अन्य स्थानों मे काम करने वाले कर्मचारियों के साथ ये सौतेला व्यवहार कर शोषण करते है। इसके लिए उन्हें न्यूनतम मजदूरी भी नहीं दी जा रहीं है। जिसके लिए संगठन जल्द ही रणनिती बनाकर आंदोलन चलाएगा। इस मौके पर संदीप, विनोद, कमल, सुरेंद्र कुमार, राजबीर, ओमवीर आदि मौजूद थे।




32 पेटी अवैध शराब बरामद
 मंडी आदमपुर, 14 अप्रैल :आदमपुर पुलिस ने खैरमपुर रोड स्थित ढाणी सदलपुर से बुधवार रात 32 पेटी अवैध देशी शराब बरामद की है। पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें गुप्त सूचना मिली की ढाणी सदलपुर में अशोक पुत्र जगदीश ने घर में बने एक कमरे में शराब की पेटियां छिपा रखी है। पुलिस ने जब बताई गई जगह पर दबिश दी तो 32 देशी शराब की पेटी बरामद की। आरोपी को पुलिस की भनक लगने के चलते वह पहले ही फरार हो गया। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है।

No comments:

Post a Comment