Pages

Ads 468x60px

16.4.11

पुलिस की मौजूदगी में हुआ बीजों का वितरण

मंडी आदमपुर, 16 अप्रैल:मार्केट कमेटी स्थित कृषि विभाग के कार्यालय में शनिवार को किसानों को परमिट जारी किए गए। इस दौरान किसानों की काफी लंबी कतार लगी हुई थी। पुलिस सुबह से ही व्यवस्था बनाने में जूटी हुई थी। सुबह से ही किसान बीज लेने के लिए कार्यालय में लाईनों में लगे हुए थे पुरूषों के साथ-साथ महिलाएं भी बीज लेने के लिए पहुंची। अधिकारियों ने एक बजे तक परमिट दिए उसके बाद बीजों का वितरण किया गया। एडीओ बृजलाल ने बताया कि शनिवार को विभाग ने करीब 400 पैकेट बांटे। थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि पुलिस बीज बंटवाने के लिए व्यवस्था बनाने में जूटी है ताकि कोई मारामारी न हो।


चोरों ने चार दुकानों के ताले चटकाए
मंडी आदमपुर, 16 अप्रैल:आदमपुर में शुक्रवार रात चोरों ने अपना हाथ साफ करते हुए चार दुकानों के ताले तोडक़र हजारों रुपए की नकदी व अन्य सामान पर हाथ साफ कर गए। चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। हाई स्कूल रोड पर चोरों ने एक किरयाणा स्टोर से एक हजार की नकदी व समान, उसके सामने स्थित एक बुक डिपो एंड स्पोट्र्स की दुकान से 15 सौ की नकदी सहित 6 हजार के बैट व हाकी स्टिक शामिल है। चोरों ने कबाड की दुकान का भी ताला ताड़ा लेकिन वहां उनको कुछ नहीं मिला। इसी तरह मैन बाजार में एक बर्तन स्टोर की दुकान में सेंधमारी की। मालिक आत्माराम, नवीन व मानू ने बताया कि चोरों ने पहले दुकान के बाहर जल रही टयूब लाईट की तार को काटा। फिर राड़ की सहायता से ताला तोड़ दिया। सुबह जब वे साढ़े 7 बजे आए तो चोरी होने का पता चला।

कुलदीप भजन की नहीं अपनी बोई फसल को काटे: गोदारा
मंडी आदमपुर, 16 अप्रैल:कुलदीप बिश्नोई भजनलाल की बोई राजनीतिक फसल काट रहे है। जब वो अपने दम पर अपनी राजनीतिक फसल तैयार करेगें। तब असलियत का पता चलेगा। कभी एसी से बाहर नहीं निकलने वाले आज किसानों के खेतों में जाकर कभी गेहूं की फसल काट रहें है तो कभी खाना खा रहे है। लेकिन जनता कुलदीप की ड्रामेबाजी को भली भांति पहचान चुकी है। यह बात इनेलो नेता राजेश गोदारा ने अनाज मंडी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। गोदारा ने कहा कि हुड्डा सरकार किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रहीं है। कभी किसानों की जमीन कोडिय़ों के भाव लेकर उनकों औने-पौने दामों में बेच रही है। वहीं बीजों के लिए भी किसान धक्के खाने को मजबूर है। किसानों को बीज लेने व फसल बेचने के लिए आज फर्द दिखानी पड़ रही है। उन्होंने गेहूं के बढाए समर्थन मूल्य को ऊंट के मुहं में जीरा बताते हुए कहा कि सरकार को गेहूं 1500 रुपए की दर से खरीदनी चाहिए।


महावीर जयंती पर हुआ कार्यक्रम
मंडी आदमपुर, 16 अप्रैल:मॉडल टाऊन स्थित जैन तेरापंथी भवन में भगवान महावीर की 2611वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। महिला मंडल की और से भजन संध्या व मंत्रनाम के पाठ का उच्चारण किया। जैन समाज के प्रधान घीसाराम जैन ने कहा कि भगवान महावीर ने जैन समाज के प्रवर्तक थे उन्होंने मानवों के साथ-साथ जीवों की रक्षा का भी संदेश दिया। इस अवसर पर श्यामलाल जैन, प्यारेलाल जैन, हरिश जैन, राधेश्याम, देवराज, पवन, कांता, सुनीता, संतोष, बिमला, शारदा आदि महिलाएं व पुरूष उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment