Pages

Ads 468x60px

7.4.11

सांस्कृतिक समारोह में बच्चों ने मोहा मन
मंडी आदमपुर, 6 अप्रैल:शिव कालोनी स्थित मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल में बुधवार को 9वां वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुती देकर समां बांध दिया। शुभारंभ समाजसेवी विजय गुलाटी, पवन जैन, मनोज गोयल, मनीषा जांगड़ा, हेमलता शर्मा, गुरप्रीत सिंह ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया। जबकि अध्यक्षता संचालक धर्मवीर जांगड़ा ने की। जांगड़ा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा से ही विद्यार्थी का उज्ज्वल भविष्य बन सकता है तथा जो शिक्षा संस्कारवान व संस्कृति के प्रति जागरूक करे वही सच्ची शिक्षा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को मनोरंजन व खेल-खेल में शिक्षा देनी चाहिए जिससे उनका चहुमुखी विकास हो सके। कार्यक्रम का आगाज सरस्वती वंदना के साथ हुआ। जिसके बाद विद्यार्थियों ने देशभक्ति, हिंदी, पंजाबी व राजस्थानी गीतों पर थिरकते हुए समां बांध दिया। समारोह में वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि व संचालक ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन प्रकाश शर्मा ने किया। इस अवसर पर विनोद गोयल, मंजू देवी, सुमन गोयल, रामकुमार, दलीप सिंह, कृष्ण शर्मा, सुनीता रानी, विजय कुमार, शिल्पा, निशा, सुमन, मंजू, नीतू, ऊषा रानी, अर्चना, पूजा सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
इनको मिला सम्मान
स्कूल के समारोह में मुख्य अतिथियों ने कक्षाओं में स्र्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। जिनमे आठवीं कक्षा की महक, 7वीं की नेहा, छठी की चांदनी गोयल व प्राची, 5वीं की श्रुतिव मिनाक्षी, चौथी की सलोनी व राघव, तीसरी की विधी व रवीना, दूसरी में जाहंवी, पहली में अभिषेक व वंशिका, केजी में तनिष्का,ग्रविता व अंशिका, नर्सरी में गुंजन, साक्षी व अंशिता, प्रीनर्सरी विपुल व अंशुल स्कूल में अपनी-अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 


भाजपा ने स्थापना दिवस पर फहराया झंडा 
मंडी आदमपुर, 6 अप्रैल:भारतीय जनता पार्टी के 31वां स्थापना दिवस आदमपुर हलके के गांव बांडाहेड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा झंडा फहराकर मनाया गया। इस दौरान मुख्यअतिथि के तौर पर महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रेणु शर्मा ने शिकरत की। अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें वंशवाद नहीं है और यह आमजन की पार्टी है। भाजपा में योग्यता रखने वाले व्यक्ति को ही पद दिए जाते है। चाहे वह किसी भी जाति, सम्प्रदाय या बिरादरी का हो। उन्होंने कहा कि भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक पार्टी अपनी कल्याणकारी नीतियों की बदौलत जनता के हितों की रक्षा कर रही है। भाजपा नेता पवन खारिया, मुनीश ऐलावादी ने कहा कि 31 वर्ष के पार्टी इतिहास में पार्टी ने अनेक विकासकारी नीतियों को लागू किया है तथा एक देशभक्त पार्टी होने की मिसाल कायम की है। इस अवसर पर घनश्याम शर्मा, सूरजभान मेहला, विनोद कुमार, सुखवीर डूडी, सुंदरलाल डेलू, सतवीर गोदारा, राजेश बिसला, सुभाष मोहब्बतपुर, रामकुमार डोभी सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।




महाविद्यालय में परीक्षाएं शांतिपूर्वक जारी
मंडी आदमपुर, 6 अप्रैल:फिरोज गांधी राजकीय महाविद्यालय में कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय की परीक्षाएं शांतिपूर्वक चल रही हैं। इन परीक्षाओं के लिए  महाविद्यालय में दो परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। राजकीय महाविद्यालय हिसार के सुरेंद्र सिंह ढांडा सुपरीडेंट ने बताया कि ये परीक्षाऐं दो सत्रों प्रात: काल तथा सायं में चल रही हैं। उधर आदमपुर पुलिस ने महाविद्यालय का निरीक्षण किया तथा स्टाफ सदस्यों को परीक्षा के दौरान अपने मोबाईल फोन बंद रखने की हिदायत दी।



पुलिस ने काटे वाहन चालकों के चालान
मंडी आदमपुर, 6 अप्रैल:आदमपुर पुलिस ने बुधवार को कॉलेज रोड सहित कई स्थानों पर अवैध वाहन चालकों पर शिकंजा कसते हुए वाहनों की जाचं करते हुए चालान काटे। एस.आई ईश्वर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दोपहर को वाहन चालकों के कागजात चैक करने शुरू कर दिए। कई दुपहिया तथा चौपहिया वाहन चालकों के पास कोई न कोई कागजात की कमी थी। जिसके कारण पुलिस ने चालान थमाए। पुलिस की इस कार्यवाही से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया तथा लोग इस मार्ग से गुजरने की बजाय अन्य छोटी-छोटी गलियों से होकर अपने गंतव्य स्थानों की ओर गए। एस.आई. ने बताया कि कागजातों की कमी तथा बिना हेलमेट के वाहन चला रहे करीब आधा दर्जन चालकों के चालान काटे गए तथा उन्हें यातायात नियमों को अपनाने की नसीहत दी गई। 



सीडीपीओ के खिलाफ खोला मोर्चा 
मंडी आदमपुर, 6 अप्रैल:आदमपुर के आंगनवाड़ी केंद्रों में चल रही अनियमितताओं को लेकर आदमपुर के युवाओं ने मोर्चा खोलते हुए सीडीपीओ कार्यालय के बाहर धरना दे प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। जिसके बाद इन्होंने तहसीलदार व जिला प्रोग्राम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि पिछले काफी समय से आंगनवाड़ी वर्कर अधिकारियों से मिलीभगत कर बच्चों के पूरे हक पर डाका डाला जा रहा है। पंच मैना देवी, रमेश पंडित, इंद्र निवाण, संजीव, दिनेश, वीरेंद्र, विनोद, छत्रपाल, सूर्यभान, रामाधन, सुशील आदि ने बताया कि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की उच्चस्तरीय जांच की जाए तो काफी घपले उजागर हो सकते है। युवाओं ने बताया कि पिछले वर्ष आदमपुर के सरपंच व पंचों ने पिछले वर्ष अक्टूबर माह में छापामार कार्यवाही की थी। जिसमें भारी अनयमितताए पाई गई थी। 

No comments:

Post a Comment