Pages

Ads 468x60px

15.4.11


मंडी में पहुंची गेहूं, खरीद सोमवार से 
मंडी आदमपुर, 15 अप्रैल:अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो गई है लेकिन गेहूं में नमी होने के चलते शुक्रवार को गेहूं खरीद का कार्य शुरू नहीं हो पाया। अब सोमवार को विधिवत रुप से गेहूं की खरीद का कार्य शुरू होगा। मार्केट कमेटी के सचिव ओमवीर सिंह ने बताया कि मंडी में कमेटी ने गेहूं खरीद पुख्ता प्रबंध कर लिए है। मंडी में बिजली पानी व साफ-सफाई के उपकरण उपलब्ध करवाए गए है ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न आने पाए। उन्होंने बताया कि सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को खाद्य आपूर्ति विभाग, बुधवार व शुक्रवार हैफेड विभाग, सोमवार को कान्फेड गेहूं के खरीद कार्य की जिम्मेवारियां दी गई है। अग्रोहा में 6 दिन हैफेड किसानों की गेहूं खरीदेगी। उन्होंने हिदायत दी है कि सभी खरीद एजेंसियां खरीद की गई गेहंको समय पर उठाना भी सुनिश्चित करे ताकि किसान अपनी फसल मंडियों में ला सके। उन्होंने कहा कि किसान अपनी गेहूं की फसल अच्छी प्रकार साफ करके व सुखाकर लाएं।



तीन माह से वेतन के इंतजार में कंप्यूटर अध्यापक
मंडी आदमपुर, 15 अप्रैल:हायर एजूकेशन कमीशनर विभाग द्वारा राजकीय महाविद्यालयों में अनुबंध के आधार पर लगाए गए कंप्यूटर अध्यापकों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला। आदमपुर, हिसार, हांसी में नियुक्त कंप्यूटर टीचर व लैब अटैंडेंट अंजू, पूनम, भजनलाल, कुलविंद्र, पूजा, उर्वशी, प्रदीप आदि ने बताया कि विभाग ने गत वर्ष नबंवर माह में प्रदेश के 19 जिलों के महाविद्यालयों से 134 कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और 67 कंप्यूटर एटैंडेंटस के लिए आवेदन मांगे थे। इसके लिए उन्होंने पंचकुला में 4 दिसंबर को इंटरव्यू दिया था और 17 जनवरी को ज्वाइन किया। ज्वाइन करने के बाद तीन माह बीत जाने के बावजूद उन्हें अब तक विभाग की तरफ से एक रुपया तक नहीं मिला है। इसके लिए उन्होंने कॉलेज प्राचार्यो को भी सूचित कर रखा है। टीचरों ने बताया कि प्राचार्य से वेतन के लिए बात हुई तो प्राचार्य ने कहा कि अभी विभाग की ओर से कोई बजट नहीं आया बजट आते ही वेतन वितरित कर दिया जाएगा।  


बाबा हनुमान का जागरण 17 को
 मंडी आदमपुर, 15 अप्रैल:आदमपुर के टेलवाला कुटिया हनुमान मंदिर में हनुमान जयंती की पूर्व संध्या पर 17 अप्रैल को 20वां विशाल जागरण का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए मंदिर के प्रधान तेजमल बंसल ने बताया कि जागरण में रोहतक से शशि सहगल, हांसी से हरिश नागरू, भिवानी से रिंकू खुराना, हिसार से वीणा सरगम आदि गायक कलाकार बाबा की महिमा का गुणगान करेंगे। जागरण में भव्य दरबार व जोनी जिंदल एंड पार्टी की झांकी आकर्षण का केंद्र रहेगी।

No comments:

Post a Comment