Pages

Ads 468x60px

21.4.11

हां बेटा, ठीक सै तूं......
मंडी आदमपुर, 20 अप्रैल:नए आधुनिक संचार के युग में जहां युवा नए-नए मोबाइल, कंप्यूटर व बाइक का शौक रखते है वहीं अब बुजुर्ग भी इनसे कतई पीछे नहीं रहना चाहते। पहले संतान को कहा जाता था कि मां-बाप के पद चिन्हों पर चलों लेकिन आज ऐसा लग रहा है परिजन औलाद के नक्शे कदम पर चल रहे है। ऐसा नजारा बहुत कम देखने को मिलता है जब ग्रामीण आंचल में बुजुर्ग मोबाइल नहीं बल्कि इंटरनेट के माध्यम से दूर बैठे अपने रिश्तेदारों से बातचीत करते है। ऐसा ही नजारा अपने कैमरे में कैद किया adampur.in संवाददाता ने। आदमपुर में ग्रामीण पारी देवी व हरदेई ने दुबई में अपने भतीजे राजेंद्र सिंह से हैड फोन से कुशलक्षेम पुछती हुई। ठेठ हरियाणा लहजे में पारी देवी  कहती है`` म्हारै जमानै मै तो ये कमपूटर अर मोबाइल ना थे। अर रिश्तेदारां तै भी बात डाक पत्रों  गेल होया करदी। इब तो बात करण गे बेरा नी केके समान आग्ये``।



आरोपी टै्रक्टर-ट्राली चालक काबू
मंडी आदमपुर, 20 अप्रैल:गांव भाणा में चिंदड़ रोड पर 8 अप्रैल की रात हुई वैगनआर कार व टै्रक्टर-ट्राली की भिडंत के मामले में पुलिस ने आरोपी चालक को काबू किया है। हादसे में कार चालक ओमप्रकाश की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक जिला कैथल के गांव ज्याणा निवासी गुरनाम सिंह को बुधवार को हिसार अदालत में पेश किया गया। इससे पहले पुलिस को दी शिकायत में मृतक के भतीजे सुनील ने बताया था कि उसके चाचा ओमप्रकाश (53) व चाची लीलावती व भाभी सोनिका सहित कार में सवार होकर गांव एमपी रोही में अपने रिश्तेदार के यहां जागरण में शामिल होने के लिए जा रहे थे। गांव से कुछ ही दूरी पर निकलने के बाद सामने से आ रही एक लकडिय़ों से लदी टै्रक्टर-ट्राली जो चालक की तरफ निकली निकली हुई थी। अंधेरे में आगे कुछ दिखाई न देने के चलते कार में जा टकराई। जिससे कार चला रहे उनके चाचा की मौत हो गई थी। पुलिस ने सुनील की शिकायत पर लापरवाही से वाहन चलाने का केस दर्ज किया था।

आदमपुर में आवारागर्दी करते 3 धरे
मंडी आदमपुर, 20 अप्रैल:आदमपुर पुलिस ने मंडी में आवारागर्दी करने के आरोप में तीन युवकों को काबू किया है। पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों आरोपियों को बुधवार हिसार अदालत में पेश किया गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार आदमपुर की इंदिरा कॉलोनी सतीश, राजस्थान के गांव वडाना निवासी राधेश्याम व सिरसा के गांव सुचान कोटली निवासी धर्मपाल मोटरसाइकिल पर सवार होकर मंगलवार रात 2 बजे आवारगर्दी कर रहे थे। जिन्हें पुलिस ने मौके पर काबू  किया।

सिलेंडर चुराने के आरोप में एक काबू 
मंडी आदमपुर, 20 अप्रैल:आदमपुर जवाहर नगर में एक युवक ने घर से सिलेंडर चुरा लिया। पुलिस ने चोरी के आरोपी को सिलेंडर सहित काबू करते हुए बुधवार हिसार अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया। जवाहर नगर निवासी चांदीराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि लाइनपार निवासी विक्रम पुत्र ओमप्रकाश ने उसके घर से सिलेंडर चुरा लिया है। पुलिस ने शिकायत पर धारा 457 व 380 के तहत केस दर्ज कर लिया और कार्यवाही करते हुए आरोपी को सिलेंडर सहित धर दबोचा।

अवैध वाहनों पर रोक लगाने की मांग
मंडी आदमपुर, 20 अप्रैल:
आदमपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लोडिंग परमिट वाहन मालिकों ने कस्बे में सरपट बेखौफ दौड़ रहे अवैध  वाहनों पर रोक लगाने की मांग की है। इस संबंध में एक प्रतिनिधि मंडल जिला पुलिस अधीक्षक व आरटीओ से मिला तथा फिटर रेहड़ों से होने वाले नुकसान से अवगत करवाते हुए इन पर पाबंदी लगाने की मांग की है। प्रतिनिधि मंडल में अमरजीत, सीताराम, शेरसिंह, नरसी, विजय, छोटूराम, विनोद, सुनील, प्रकाश, प्रेम आदि शामिल थे।

No comments:

Post a Comment