Pages

Ads 468x60px

15.9.11

कांग्रेस ने राष्ट्र को कुछ नहीं दिया- अजय  चौटाला
आदमपुर,15सितम्बर:52 साल तक देश पर राज करने वाली कांग्रेस ने भूख, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के अलावा राष्ट्र को कुछ नहीं दिया। यह बात इनेलो प्रत्यशी डा.अजय सिंह चौटाला ने आदमपुर हलके के  16 गांवों में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हिसार उपचुनाव पर आज पूरे देश की नजर है। अन्ना हजारे के राष्ट्रीय आंदोलन के बाद देश में यह पहला चुनाव है। हिसार लोकसभा की जनता इस चुनाव में भारत माता की जय बोलने वालो को जेल भेजने वाली सरकार से अपना हिसाब चुकता करेगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर अन्ना जी को जेल भेजा जाता है, कालेधन को वापिस भारत लाने के लिए अनशन पर बैठे बाबा रामदेव पर अश्रुगैंस के गोले दागे जाते हैं -ऐसे कुशासन को सबक सिखाने का यह सही और स्टीक मौका है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण पिछले साढ़े सात के दौरान 18 बार पैट्रोलियम पद्धार्थों के दाम बढ़े हैं। इस मसय देश के रक्षक ही भक्षक बन चुके हैं। जनता को अब इनकी सही पहचान हो चुकी है। 13 अक्टूबर को हिसार लोकसभा की जनता अपनी दिल की आवाज पर इनेलो पार्टी के सही उम्मीदवार का चुनाव कर कांग्रेस को उसकी औकात दिखा देगी। इस दौरान उन्होंने अवसर वादी और जात-पात के आधार पर वोट मांगने वाले नेताओं से भी सर्तक रहने की अपील की। इस अवसर पर उनके साथ विधायक रामफल माजरा, रमेश गोदारा, जिला परिषद् वाईस चैयरमेन सिद्धार्थ  गोदारा, रणपतराम नूनियां, रामप्रसाद गढ़वाल, मांगेराम सिंगला, औमप्रकाश कनवाडिया, अशोक यादव, मुंशराम बैनिवाल,नरेंद्र नूनियां सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
फोटो:- गांव खारिया में चुनावी सभा को सम्बोधित करते अजय सिहं चौटाला।


जयसिंह किरतान प्रत्याशी घोषित
मंडी आदमपुर,15सितम्बर:हरियाणा कुम्हार महासभा ने हिसार लोकसभा उपचुनाव के लिएअपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। महासभा के प्रधान बिरेंद्र बागोरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में जयसिंह किरतान को उम्मीदवार बनाया गया। जयसिंह किरतान हिसार लोकसभा उपचुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के रुप अपना नमांकन भरेंगे। बैठक को सम्बोधित करते हुए बिरेंद्र बागोरिया ने कहा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए समाज के बीच रहने वाले ईमानदार लोगों को राजनीति में आना होगा। भ्रष्टाचार करना और उसकी अनदेखी करना दोनों ही देश के लिए खतरनाक है। जयसिंह किरतान ने हिसार लोकसभा उपचुनाव में स्वयं को प्रत्याशी बनाए जाने पर हरियाणा कुम्हार महासभा का आाभार प्रकट किया है। इस अवसर पर रामकर्ण मलेठीया,विनोद कलाना,गोपीराम,महावीर, श्रवण कुमार सहित काफी संख्या में  हरियाणा कुम्हार महासभा के सदस्य उपस्थित थे। 
फोटो:- हरियाणा कुम्हार महसभा के प्रत्याशी जयसिंह किरतान।



कविता में बिस्पति व भाषण में रीतू ने बाजी मारी
मंडी आदमपुर, 15 सितंबर:फिरोज गांधी मेमोरियल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरुरवार को भारतेंदू हरिशचंद्र साहित्य विकास परिषद् की ओर से हिंदी साहित्य सप्ताह मनाया गया। जिसमें कविता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। समारोह की अध्यक्षता कार्यवाहक प्राचार्य ओपी डारा ने की। डारा ने विद्यार्थियों से कहा कि भाषा व्यक्ति का आईना होती है इसलिए भाषा का पूर्ण ज्ञान होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति कोई भी भाषा सिखे व बोले लेकिन उसे राष्ट्र भाषा का ज्ञान जरुरी है। क्योंकि इस भाषा से ही देश व समाज की पहचान होती है। डॉ. रोहतास व डॉ. बीएस कुंडू ने कहा कि राष्ट्र भाषा किसी देश की पहचान होती है उसी को अपनाने से देश का चहुमुखी विकास होता है। मंच का संचालन करते हुए हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार ने कहा कि हिंदी राजनेताओं की महत्वांकाक्षा का शिकार हो चुकी इन्हीं के कारण आज हिंदी पिछड़ रही है। देश का बड़ा दुर्भाग्य है कि व्यवसायीकरण के दौड़ में हिंदी को अनदेखा किया जा रहा है जिसके कारण युवा पीढ़ी में संस्कारों एवं नैतिक मुल्यों की कमी आ गई है। प्रतियोगिता में 27 विद्याथियों ने भाग लिया। कविता में बीए द्वितीय वर्ष की बिस्पति ने प्रथम, तमन्ना ने दूसरा तथा रजनीश ने तीसरा स्थान पाया जबकि भाषण में रीतू ने पहला, एनसीसी कैडेट बसंती ने दूसरा तथा कृष्णा ने तीसरा स्थान हासिल किया। निर्णायक मंडल की भूमिका एनसीसी अधिकारी डॉ. स्नेहलता, डॉ. निर्मल राठी, डॉ. रोहतास कुमार व द्धिजा कुमारी ने निभाई। इस मौके पर मीना गोयल, कर्मवीर, आजाद कुमार, मंजीत कौर, विजय वर्मा, बनारसीदास, राजेंद्र प्रसाद, सतीश, राजबीर आदि प्राध्यापक मौजूद थे।
फोटो:आदमपुर महाविद्यालय में प्रतियोगिता में उपस्थित विद्यार्थी व प्राध्यापक।

No comments:

Post a Comment