Pages

Ads 468x60px

27.9.11

दलबीर धीरणबास ने इनेलो का दामन थामा
कांग्रेस पूरी तरह भ्रष्टाचार व घपलों, घोटालों में घिरी हुई-अजय

हांसी, 27 सितंबर। इनेलो ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम की संलिप्तता उजागर होने के बाद उन्हें तुरंत मंत्रिमण्डल से बर्खास्त कर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। इनेलो के प्रधान महासचिव व हिसार लोकसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी डॉ. अजय सिंह चौटाला ने मंगलवार को हांसी विधानसभा हलके के गांव जमावड़ी, थुराना, कुम्भा, खेड़ा व गंगनखेड़ी समेत करीब एक दर्जन गांवों में विभिन्न चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के घोटाले आए दिन उजागर हो रहे हैं और केंद्रीय मंत्रियों व मुख्यमंत्रियों की इन घोटालों में संलिप्तता से यह पूरी तरह साफ हो गया है कि कांग्रेस पूरी तरह भ्रष्टाचार व घपलों, घोटालों में घिरी हुई है और अपने घोटालों पर पर्दा डालने व इन घोटालों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए झूठी बयानबाजी कर रही है।डॉ. चौटाला का इन गांवों में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया और कांग्रेस-हजकां व भाजपा के अनेक कार्यकत्र्ताओं ने अपने परिवारों सहित इन दलों को छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। कांग्रेस सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ए. राजा ने भी अब यह साफ कर दिया है कि 2जी स्पेक्ट्रम मामले की पूरी जानकारी पी. चिदम्बरम को थी और इस मामले में वे उनके साथ सहमत भी थे। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि ए. राजा के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय के ताजा खुलासे से यह बात भी उजागर हो गई है कि इस घोटाले में ए. राजा व पी. चिदम्बरम के साथ-साथ प्रधानमंत्री कार्यालय भी पूरी तरह संदेह के घेरे में आ गया है। ऐसे में प्रधानमंत्री को भी तुरंत अपने पद से त्याग पत्र देते हुए लोकसभा भंग करा मध्यावधि चुनाव कराने चाहिए ताकि देश की जनता  इन घपलों और घोटालों पर नया जनादेश दे सके। उन्होंने कहा कि घोटालेबाज मंत्रियों को बर्खास्त करने की बजाय उन्हें बचाने की कोशिश हो रही है। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री आज हिसार में आकर यहां विकास करवाने की बात कर रहे हैं जबकि पिछले साढे सात सालों में देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें होने के बावजूद विकास के मामले में इस क्षेत्र की हुई निरंतर अनदेखी के लिए उन्हें लोगों से माफी मांगने के साथ-साथ अपना स्पष्टीकरण भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार पूरी तरह से घपलों, घोटालों व भ्रष्टाचार में संलिप्त सरकार है और सरकार में मुख्यमंत्री से लेकर सभी मंत्री, विधायक व कांग्रेसी सांसद दोनों हाथों से प्रदेश को लूटने में लगे हुए हैं।उन्होंने कहा कि सेज के नाम पर रिलायंस को जमीन देने में अरबों रुपए के घोटाले किए गए हैं और डीएलएफ को वजीराबाद में जमीन देने में किए गए 1700 करोड़ रुपए का घोटाला पहले ही उजागर हो चुका है। इन बैठकों में समाज के विभिन्न वर्गों द्वारा अजय चौटाला को पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया गया।

हजकां-भाजपा गठबंधन को भारी झटका
दलबीर धीरणबास ने इनेलो का दामन थामा
आदमपुर हलके के दर्जनों भाजपा व हजकां नेताओं के साथ हुए शामिल 
हांसी हलके में भी की सेंधमारी, गठबंधन को छोड़ इनेलो  मेंशामिल 
हिसार / हांसी 27 सितंबर।हजकां-भाजपा गठबंधन को उस समय भारी झटका लगा जब विधानसभा चुनावों में आदमपुर से भाजपा प्रत्याशी रहे एवं पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष दलबीर धीरणबास ने भाजपा को अलविदा कहते हुए आदमपुर हलके के दर्जनों भाजपा व हजकां नेताओं के साथ इनेलो का दामन थाम लिया। इनेलो की इस सेंध से विशेषतौर से आदमपुर में हजकां-भाजपा गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है और इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को चुनावी लाभ होगा। दलबीर धीरणवास को मौजूदा हिसार लोकसभा उपचुनाव में गठबंधन की और से आदमपुर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव प्रभारी भी बनाया हुआ था। अपने गांव धीरणवास में उन्होंने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला की उपस्थिति में यह घोषणा की। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने भाजपा नेता का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इनेलो में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। अजय सिंह चौटाला ने कहा कि आज हिसार संसदीय चुनाव में इनेलो की एकतरफा लहर चल रही है और आम जनता के अलावा दूसरे दलों के नेता भी इनेलो में शामिल हो रहे हैं इसलिए इस चुनाव में कांग्रेस तथा हजकां प्रत्याशी की करारी हार होगी। चौटाला ने भजनलाल परिवार को आदमपुर के पिछड़ेपन का दोषी ठहराते हुए कहा कि यदि भजनलाल ने इस क्षेत्र की सुध ली होती तो आज हलके में सिंचाई के लिए तो दूर पीने के पानी के लाले भी नहीं पड़ते। आदमपुर तथा नलवा हलके की वजह से मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचने वाले भजनलाल ने हमेशा ही यहां के लोगों के बलबूते सत्ता हासिल की लेकिन इस क्षेत्र से किसी दूसरे को उभरने का अवसर न देते हुए उपेक्षा की। गांव धीरणवास में पहुंचे अजय चौटाला का गांव जोरदार स्वागत किया गया और भाजपा नेता दलबीर धीरणवास के साथ इनेलो में शामिल में होने वालों में भाजपा की खेल प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रणबीर रंगी, भाजपा किसान मोर्चा मण्डल महासचिव जय सिंह नंबरदार, आर्य नगर मण्डल उप प्रधान चंद्रशेखर, बालसमंद मण्डल पूर्व कोषाध्यक्ष रामसिंह कड़वासरा, पूर्व मण्डल उपाध्यक्ष बलजीत श्योराण, किसान मोर्चा मंगाली मण्डल सुरेंद्र मान, किसान मोर्चा जिला सचिव कुलदीप कस्वां, सहकारिता प्रकोष्ठ के पूर्व जिला सचिव डा.जय सिंह फगेडिय़ा, बालसमंद मंडल कार्यकारिणी सदस्य रामजीलाल फोगाट, भाजपा महिला मोर्चा मंडल उपाध्यक्षा श्रीमति शांति देवी, रामभगत मुकलान, रामजीलाल बांडाहेड़ी, सतबीर गढ़वाल,नरेंद्र फोगाट, धीरणवास के पूर्व सरपंच रोहतास,धर्मपाल, रणबीर, कृष्ण कुमार, फतेह सिंह, कर्मबीर, राजकुमार, कुलबीर,जगत सिंह व राजबीर सहित  सैकड़ों परिवारों ने इनेलो में शामिल होते हुए प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को जीत का भरोसा दिलाया। गौरतलब है कि दलबीर धीरणवास ने 2005 का विधानसभा चुनाव भाजपा की टिकट पर लड़ा था और इससे पूर्व वे आदमपुर पंचायत समिति के सदस्य भी चुने गए थे। इस उपचुनाव में गठबंधन के आदमपुर चुनाव प्रभारी एवं भाजपा नेता ने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई भरोसे के लायक नहीं है और झूठ बोलने के आदी हैं जो कि चुनाव के समय ही यहां आते हैं और उनकी अवसरवादी नीतियों से सभी भलीभांति वाकिफ हैं। धीरनवास ने भाजपा-हजकां गठबंधन पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि यह गठबंधन केवल कुछ नेताओं ने अपने निजी स्वार्थपूर्ति के लिए किया है। उन्होंने यह भी कहा कि हजकां के साथ हुआ भाजपा का बेमेल गठबंधन जनता के गले  नहीं उतर रहा। इसलिए जनता की भावनाओं के अनुरूप ही वे इनेलो में शामिल हुए हैं।
उधर हाँसी हल्के से हजकां से जुड़े रहे सैकड़ों परिवारों ने आज गठबंधन प्रत्याशी को छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की जिससे कुलदीप बिश्नोई को गहरा झटका लगा है। हजकां के अलावा कांग्रेस व भाजपा से जुड़े हुए अनेक कार्यकत्र्ताओं ने इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में इनेलो का दामन थामा।इनेलो में शामिल होने वालों में गगनखेड़ी व जमावड़ी गांव के श्रीराम यादव के बेटे संजय व सुरेंद्र यादव सत्यवान हरिजन, जगदीश पुत्र नंदू प्रजापति, सुरेंद्र यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव, बलवान पुत्र जुगलाल, ज्ञानी धानक, सतबीर पुत्र फतिया सांसी, दानवीर पुत्र बनवारी, बलजीत पुत्र जगराम ने भी अपने परिवारों सहित इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इनेलो में शामिल होने वालों में बल्लू यादव पुत्र अभय राम यादव, राजेश यादव पुत्र रामकिशन यादव, संजय यादव पुत्र ओमप्रकाश यादव, सुभाष दर्जी, मोनू पुत्र रामनिवास, सुरेश नाई व ओमप्रकाश यादव भी शामिल हैं।इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में इनेलो में शामिल होने वालों में श्रीराम पुत्र बेगराज, सुरेंद्र पुत्र ओमप्रकाश, जगदीश कुम्हार व घीसा राम कुम्हार ने हजकां छोड़ कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। इसके अलावा राजिंद्र पुत्र लखी नायक ने कांग्रेस छोड़ इनेलो में शामिल होने का ऐलान किया। इनके अलावा गगनखेड़ी के बलवान धानक, दानवीर सुनार, सतबीर सांसी, महावीर और जानी पुत्र जुगलाल ने भी अपने परिवारों सहित हजकां छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।गांव के दादा धनीराम नंबरदार, दादा धनपत, जगदीश कुमार व ओमप्रकाश व संत लाल यादव ने डॉ. अजय सिंह चौटाला, विधायक बहादुर सिंह व पूर्व मंत्री सुभाष गोयल को पगड़ी व शाल पहनाकर सम्मानित किया और गांव की ओर से पूर्ण सहयोग और समर्थन दिए जाने का भरोसा दिलाया। गांव की ओर से नरेश कुमार नायक ने नायक समाज की ओर से और सतबीर सांसी पुत्र फतेह सिंह सांसी ने अपने समाज की ओर से अजय चौटाला का गांव में भरपूर स्वागत किया। इनके अलावा कई अन्य गांवों में भी अनेक प्रमुख कार्यकत्र्ताओं ने कांग्रेस, हजकां व भाजपा छोड़ परिवारों सहित इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी में शामिल होने वालों का इनेलो की ओर से स्वागत करते हुए डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि देश में एकमात्र इनेलो ही ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकत्र्ताओं को पूरा मान-सम्मान मिलता है और पार्टी में आज शामिल होने वालों को भी अन्य कार्यकत्र्ताओं के समान पूरा मान-सम्मान मिलेगा।


भ्रष्टाचार रोकने का वायदा हास्यास्पद- कुलदीप बिश्नोई
हिसार 27 सितंबर। हिसार लोकसभा क्षेत्र से हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के झूठ की पोल खुलने के बाद जनता उनसे जवाब मांगने लगी है। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के समर्थकों को मुख्यमंत्री द्वारा भ्रष्टाचार रोकने का वायदा किए जाने को भी हास्यास्पद बताया और कहा कि सबसे भ्रष्ट पार्टी का नेता ऐसा आश्वासन दे रहा है तो जनता उसकी बात पर कैसे यकीन कर लें। यह जनता को गुमराह करने से ज्यादा कुछ नहीं है।कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को आदमपुर हलके का दौरा किया लेकिन हलके की समझदार व बहादुर जनता ने उनके बहकावे में आने की बजाय पूर्व में हुड्डा द्वारा किए वायदों की याद दिलाते हुए उनसे जवाब मांगा। बालसमंद गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने हुड्डा से यह पूछने से गुरेज नहीं किया कि वर्ष 2007 में की गई रैली में उन्होंने टेल तक पानी पहुंचाने का जो वायदा किया था, उसका क्या हुआ। इसी तरह ग्रामीणों ने बिजली व पेयजल समस्या भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। अपने झूठ की पोल खुलती देखकर मुख्यमंत्री को केवल यह कहकर पीछा छुड़ाना पड़ा कि मुझे एक मौका दे दो। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ने झूठ बोलकर जनता को गुमराह न किया होता तो उन्हें यह दिन नहीं देखना पड़ता। उन्होंने कहा कि बांडाहेड़ी गांव में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के समर्थकों को भ्रष्टाचार रोकने का आश्वासन देकर मुख्यमंत्री ने नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली, वाली कहावत को चरितार्थ किया है। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे की मांगें बिल्कुल जायज है और हजकां-भाजपा ने पहले दिन से ही उनका समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि पहले केन्द्र सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार के लपेटे में आए थे लेकिन अब देश के गृहमंत्री व प्रधानमंत्री तक घोटाले की आंच पहुंच चुकी है। खुद भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने किसानों की जमीन हड़प कर जो किया है, वह भी किसी से छिपा नहीं है।कुलदीप बिश्नोई ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि जनता के काम करवाने का दम भरने वाले दीपेन्द्र बताएं कि वे अब तक हिसार जिले में कितनी बार आए हैं और कितने काम करवाएं हैं। ये वहीं दीपेन्द्र सिंह हुड्डा है जो 2008 में आदमपुर उपचुनाव के समय जनता को कहते थे कि मुझसे दोस्ती करो, मै दोस्ती को निभाऊंगा लेकिन उपचुनाव के बाद आज तक दीपेन्द्र हुड्डा ने आदमपुर की तरफ मुंह भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व हुड्डा परिवार की असलियत जनता जान चुकी है और अब इनकी चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आएगी। हिसार क्षेत्र की जनता उसकी व्यक्ति का साथ देगी जो उसका भला कर सकता हो। उन्होंने कहा कि हिसार से भेदभाव करके उसे पिछड़ेपन की और धकेलने वाली कांग्रेस को सबक सिखाने का यह उपचुनाव सबसे सुनहरा अवसर है और जनता इसे हाथ से नहीं जाने देगी। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला द्वारा हजकां को वजूदहीन बताए जाने पर गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि श्री चौटाला को दूसरों की बजाय अपने वजूद की चिंता करनी चाहिए जो धीरे-धीरे खत्म होने जा रहा है।


भजनलाल परिवार आपके सुख-दुख का साथी : अनूप
उकलाना 27 सितंबर। स्वर्गीय चौ. भजनलाल के दामाद अनूप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस व इनेलो के प्रत्याशी हर सुख-दुख में जनता के बीच रहने का वायदा तो करते हैं लेकिन वास्तव में जनता के दुख-तकलीफों से इन्हें कोई लेना-देना नहीं है। जनता के सुख-दुख के बारे में केवल चौ. भजनलाल का परिवार ही सोच सकता है और यही ऐसा परिवार है जो जनता के बीच में रहता है। अनूप बिश्नोई मंगलवार को उकलाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे किसी भी कीमत पर जनविरोधी काम करने वाली कांग्रेस व इनेलो का साथ नहीं देंगे। क्षेत्रवासियों ने श्री बिश्नोई को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया और कहा कि कांग्रेस व इनेलो के शासनकाल में जनता को खून के आंसू रोना पड़ा है। इस दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए अनूप बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस ने दिन-प्रतिदिन महंगाई बढ़ाकर जनता, खासकर गरीब की दो वक्त की रोटी छीनने का काम किया है। कांग्रेस शासन में हर चीज महंगी मिल रही है। इसी तरह पूर्व के इनेलो के गुंडाराज को भी जनता भूल नहीं पाई है। ऐसे में जनता को चाहिए कि वह अपने हितैषी की पहचान करें और अपने परिवार के सदस्य कुलदीप बिश्नोई का साथ देकर क्षेत्रवाद व गुंडागर्दी की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता महंगाई, भ्रष्टाचार व आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस व गुंडागर्दी के बल पर सत्ता में आने का प्रयास कर रही इनेलो को एक साथ सबक सिखा सकती है। जनसंपर्क अभियान के दौरान अनूप बिश्नोई के साथ भाजपा नेता रामनिवास गोयल, सतपाल शर्मा, मोलूराम रूणालिया, रामकुमार रोहिला, राजबाला खेड़ी बरकी, सुनीलपाल वाल्मीकि, महाबीर पूनिया, रोहताश बेरवाल, सुभाष प्रभुवाला, रामेश्वर खटीक, अनिल लितानी, रामफल नैन आदि सहित भारी संख्या में भाजपा-हजकां नेता भी उपस्थित थे।

चौधर वापिस लाने के लिए कुलदीप का साथ दें : भाजपा 
हिसार 27 सितंबर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, प्रदेश महामंत्री वीर कुमार यादव तथा पूर्व मंत्री गणेशी लाल ने मंगलवार को शहरी क्षेत्र में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में प्रचार अभियान चलाकर वोटों की अपील की। शहर के मॉडल टाउन, अर्बन एस्टेट-2, सुंदर नगर, मील गेट आदि में कई नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा नेताओं ने इनेलो व कांग्रेस नेताओं पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनेलो व कांग्रेस सरकार ने हिसार क्षेत्र को हर स्तर पर पिछड़ेपन की ओर धकेल दिया है। विकास के नाम पर यहां एक ईंट तक न लगाने वाले हुड्डा व चौटाला को हिसार वासियों से वोट मांगने का अधिकार नहीं है। लोगों में कांग्रेस व इनेलो के प्रति जबरदस्त रोष है। हुड्डा व चौटाला की सभाओं में लोग उनसे सवाल-जवाब तलब कर रहे हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि स्व. चौधरी भजनलाल के शासनकाल में विकास की बुलंदियों को छूने वाला हिसार लोकसभा क्षेत्र का विकास ठप है। भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी व आतंक के चलते व्यापारियों कि लिए यहां व्यापार चला पाना मुश्किल होता जा रहा है, वहीं पढ़े-लिखे बेरोजगार युवक दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। हुड्डा सरकार ने नौकरियां सिर्फ एक हलके तक सीमित कर दी हैं। इस उपचुनाव में क्षेत्र की जनता कांग्रेस से जरूर बदला लेगी। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई को जिताकर हिसार क्षेत्र की राजनीतिक चौधर को वापिस लाऐं तथा विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णलाल रिण्वा, रवि सैनी, डॉ. कमल गुप्ता, अरविंद शर्मा, एसएस पानू, बाबूलाल अग्रवाल, कृष्ण खटाणा, फकीरचंद शर्मा, टेकचंद जैन, सुरेश गोयल धूपवाला एवं हजकां के वरिष्ठ नेता रामनिवास राड़ा, हलकाध्यक्ष गुलजार सिंह काहलों, नरेश सिंघल, सुशील जैन, छबीलदास बिश्नोई, प्रवीण केडिय़ा, रमेश अग्रवाल, सुरेश शर्मा, विकास खुराना समेत अनेक भाजपा एवं हजकां कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment