Pages

Ads 468x60px

24.9.11

सात साल से कहां सो रहे थे हुड्डा : कुलदीप
नलवा, 24 सितंबर : कहीं फूलमालाएं, कहीं पगडिय़ां, कहीं युवाओं द्वारा मोटर साइकिलों के काफिलों से अगुवानी तो कहीं ग्रामीणों द्वारा टै्रक्टरों पर बिठाकर जोरदार स्वागत। कुछ ऐसे ही माहौल में बीता हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई जनसंपर्क अभियान। शनिवार को उन्होंने नलवा हलके के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनंसपर्क अभियान के तहत जनसभाओं को संबोधित किया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि विकास में हिसार को एक नंबर बनाने का वायदा करने वाले मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पिछले सात साल से कहां सो रहे थे। उपचुनाव में लोगों से झूठे वादे करके चुनावी लाभ लेना हुड्डा की फितरत है और उन्होंने आदपुर, गोहाना, इंद्री, ऐलनाबाद जैसे विधानसभा उपचुनावों में भी ऐसे ही वादे किए थे और चुनाव के बाद उनकी कोई सुध नहीं ली।कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला अब तो कभी व्यापारी हितैषी, कभी कर्मचारी हितैषी तो कभी किसान हितैषी होने का वायदा कर रहे हैं लेकिन जब वे सत्ता में थे तो व्यापारियों से लूट-खसोट, किसानों पर गोलियां चलवाना और कर्मचारियों व आम आदमी पर अत्याचार करना उनके शासन का नियम बन चुका था। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि क्षेत्र के लोग पिछले 16 सालों से पीने के पानी को भी तरस रहे हैं जबकि चौ. भजनलाल के शासनकाल में नहरों में महीने में तीन सप्ताह पानी आता था जिससे नहरों में काई तक जम जाती थी। जनसंपर्क अभियान में पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल ने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल हमेशा ही लोगों का भला किया है और उनके राजनैतिक वारिस कुलदीप बिश्नोई को सांसद बनाना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। जनसंपर्क अभियान में चौ. भजनलाल के पुराने साथी गुरमेश बिश्नोई, जिलाध्यक्ष रणधीर पनिहार, हलका प्रभारी सूबे सिंह आर्य, जोगीराम सिहाग, मदन रावलवासिया, पवन खारिया, कुलदीप काजला, रतन सिंह फोगाट, महाबीर प्रसाद गावडिय़ा, रणधीर सिंह डाया आदि सहित भारी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। 

सैकड़ों युवा हुए हजकां में शमिल, जसमा देवी से लिया आशीर्वाद
हिसार, 24 सितंबर:हजकां अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई की माता व पूर्व विधायक जसमां देवी की अध्यक्षता में शनिवार को सैंकड़ों युवा विभिन्न पार्टियां छोडक़र हजकां में शामिल हुए। युवा नेता रणसिंह फुरसाणी, राजेश थापन, अजमल भादू, इंद्र भाटी व रविंद्र सुथार के माध्यम से एक साथ 142 युवाओं ने आज हजकां का दामन थामा। हजकां में शामिल होने वालों में आदमपुर हलके से 30, नलवा हलके से 16, बरवाला हलके से 10, बवानी खेड़ा हलका से 12, उचाना हलके से 18, नारनौंद हलका से 16, हांसी हलके से 14, उकलाना हलका से 13 जींद हलके से 13 युवा शामिल है। जसमां देवी ने सभी युवाओं को पार्टी में शामिल करते हुए पीताम्बर भेंट किए और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होकर कुलदीप बिश्नोई का साथ देने की अपील की। इनेलो छोडऩे वालो में सुरेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, अजय कुमार, कुलदीप, मनोज, रविंद्र, राहुल, संजय, अजय जाखड़, प्रवीण, रमेश दहिया, गुरचरण सहित 49 युवा शामिल है। कांग्रेस छोडऩे वालों में साहिल, मनोज, रविंद्र, गुरप्रीत, संजय दहिया, रामनिवास, सुरेश, रामसिंह, विक्रम गोस्वामी, अनूज सैनी, सुरेश गोदारा, बलजीत, राजकुमार, सतपाल, अशोक, रामचंद्र, विनोद, रामअवतार, सुनील, जगदीश, सुभाष, महेंद्र, पंकज, पवन, प्रवीण, नीरज,अनिल, सतीश सहित 48 युवा शामिल है। इससे पूर्व जसमां देवी ने सुबह टिब्बा बस्ती, बाल्मिकि धर्मशाला, भाट बस्ती सहित आदमपुर की कई बस्तियों में अपना जनसंपर्क अभियान चलाया।

कांग्रेस 36 बिरादरियों की पार्टी- हुड्डा

हिसार, 24 सितंबर: हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 900 करोड़ रुपए के विकास कार्य उपचुनाव से पहले ही मंजूर किए जा चुके हैं, 2812 करोड़ रुपए के विकास कार्य पूरे हो चुके हैं और 253 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं।मुख्यमंत्री श्री हुड्डा आज यहां जिंदल क्लब में हिसार हल्का के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार को प्रदेश सरकार ने समुचित महत्व दिया है और हिसार ही अकेला ऐसा शहर है जहां तीन-तीन सरकारी विश्वविद्यालय हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्य किसी से छूपे नहीं हैं। पिछली सरकारों ने जहां हिसार की जनता को विकास के लिए तरसा दिया था वहीं हमारी सरकार ने हिसार में 2005 से अब तक 2812 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला ने अपने कोष में से केवल 45 लाख रुपए ही हिसार को दिए हैं जबकि उन्हें दस करोड़ रुपए मिलते हैं। भजन लाल ने भी हिसार में अपने कोष से कितने पैसे खर्च किए हैं ये सबको पता है। हमारे पास सत्यापित आंकडे हैं जो हिसार से भेदभाव की कहानी को बयां करते हैं।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिसार को दिल्ली से सीधे रेल मार्ग से जोडने के लिए सिफारिश की थी जिसके आधार पर सर्वें कार्य पूरा हो चुका है। इस रेल मार्ग के निर्माण पर आने वाले खर्चें का आधा भाग प्रदेश सरकार वहन करेगी। उन्होंने कहा कि लाला लाजपत राय, जो हिसार से ही संबंध रखते हैं के पिता मेरे दादा के शिक्षक थे। मेरा हिसार से पुश्तैनी रिश्ता है अब भी मेरे परिवार के लोग हिसार में रहते हैं। उन्होंने कहा कि हिसार में कांग्रेस सरकार ने लाला लाजपत राय के नाम से विश्वविद्यालय बनाया है न कि दूसरे दलों की तरह अपने परिवार के लोगों के नाम से संस्थान बनाकर अपना उल्लू सीधा किया है।श्री हुड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के कार्यक्र्ता नहीं बल्कि साथी हैं। हमारे ये साथी कांग्रेस के असली सिपाही हैं जिनके दम पर हमारी पार्टी किसी भी चुनाव में जीतने का मादा रखती है। चुनाव के संचालन का पूरा कार्य भार आप सब साथियों के मजबूत कंधों पर हैं। उन्होने कहा कि सभी कार्यकर्ता अभी से अपने आपको मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, जयप्रकाश और सावित्री जिंदल समझकर जुट जाएं और आने वाली 13 अक्तुबर को शत-प्रतिशत मतदान करवाकर कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार को जिताएं।

  नई अनाज मंडी में  प्रचार अभियान चलाया
हिसार, 24 सितंबर: भारतीय जनता पार्टी व हरियाणा जनहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने हिसार की नई अनाज मंडी में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार अभियान चलाया। रामनिवास राड़ा, गुलजार सिंह काहलो, डॉ. कमल गुप्ता, रवि सैनी, सत्यनारायण गुर्जर, नरेश सिंगल, इन्द्रोश गुर्जर, बाबूलाल अग्रवाल, सुशील जैन, छोटू नागपाल, छोटू सोनी प्रधान, छबीलदास केडिया समेत अनेक हजकां व भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने दुकानदारों से कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान की अपील की। हजकां-भाजपा नेताओं ने दुकानदारों से कहा कि इनेलो व कांग्रेस ने हमेशा व्यापारियों पर अत्याचार किए हैं और चौ. भजनलाल के शासनकाल में व्यापारी सबसे ज्यादा खुशहाल थे। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा पार्टियों में ही व्यापारियों के हित सुरक्षित है। 

No comments:

Post a Comment