Pages

Ads 468x60px

26.9.11

सम्मान  रैली का लेखा-जोखा....................
सम्मान  रैली में रिकार्ड तोड भीड़ जुटा कर इनेलो ने किया धमाका
विरोधी खेमों में भी बढ़ा दी है बैचेनी
दलित वोटों में लगाई सेंध
नए राजनीतिक विकल्प के रास्ते भी खोले
हिसार, 26 सितंबर।हिसार संसदीय सीट के लिए इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने भरने से एक दिन पूर्व नामांकन से पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल जयंती पर हिसार रैली में रिकार्ड तोड भीड़ जुटा कर जहां वहीं बड़ा धमाका कर दिया वहीं विरोधी खैमे में भी बैचेनी बढ़ा दी है। हालांकि कांग्रेस प्रत्याशी व हजकां प्रत्याशी ने भी नामांकन के शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं परन्तु इनेलो रैली में जुटी भीड़ अन्य प्रत्याशियों के शक्ति प्रदर्शन पर भारी पड़ रही है।  इतना ही नहीं इस रैली के माध्यम से इनेलो ने तलगू देशम पाटी, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी व बहुजन संदेश पार्टी (कांशीराम ) को एक मंच पर लाकर राष्ट्रीय स्तर प नए राजनीतिक विकल्प के रास्ते भी खोल दिए हैं।हालांकि सम्मान दिवस के रूप में इनेलो हर वर्ष रैली करती है परन्तु इस बार हिसार संसदीय सीट के उपचुनाव के मौके पर पार्टी ने हिसार में रैली करके अपने कार्यकर्ताओं का जोश सातवें आसमान पर पहुंचा दिया है पार्टी ने अपनी प्रदेश में बढ़ी राजनीतिक जमीनी ताकत अहसास अन्य दलों को करवा दिया है। भीड़ में उमड़े जनसैलाब ने सत्तादल व गठबंधन दलों के माथे चिंतित कर दिया वहीं उनके समक्ष एक बड़ी चुनौति भी आ खड़ी हुई है।राजनीतिक जानकार मानने लगे हैं कि इस रैली के बाद इस उपचुनाव में इनेलो के पक्ष में हवा बन रही है और इस उपचुनाव के परिणाम न केवल प्रदेश की राजनीति पर असर करेंगे बल्कि देश की राजनीति की दिशा भी तय करेंगे।इस रैली ने मंच पर जुटे अन्य राजनीतिक दल विशेषकर माक्र्सवादी कम्प्युनिस्ट पार्टी व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता भी इससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके और कम्युनिस्ट नेता एबी वर्धन ने तो मंच से कहे बगैर नहीं कर सके इनेलो जमीन से जुड़ी हुई पार्टी है और जिस प्रकार से चौधरी देवीलाल ने राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे मोर्चे के गठन की अगुवाई की थी, अब समय आ गया है कि भी चौधरी ओमप्रकाश चौटाला भी  तीसरे मोर्चे के गठन की की जिम्मेवारी भी अपने कंधों पर लें। 
सैक्टर 1 व 4 में आयोजित इस रैली में प्रमुख ने हाल ही में कांग्रेस-हजकां व भाजपा छोड़ कर इनेलो में शामिल हुए नेताओं को मंच पर लाकर न केवल उन्हें पूरा मान-सम्मान प्रदान किया बल्कि यह भी जताया कि प्रदेश की सत्ता में आने वाला समय इनेलो का है अन्य दलों में भगदड़ मची हुई है। शामिल होने वालों में सत्तारूढ़ दल के कई नेता है वहीं भाजपा में मंत्री रहे और कई वरिष्ठ नेता भी हैं।हालांकि रैली में पहुंचने वालों की संख्या इससे कहीं अधिक होती क्यों हजारों वाहन हिसार की ओर आने वाले राजमार्गों पर लगे जाम में फंसे रह गए पर और पुलिस के तमाम प्रयास धरे के धरे रह गए।


चौटाला को चुनाव में जनता की याद आई : कुलदीप
हिसार, 26 सितंबर। हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि अब उपचुनाव के समय ओमप्रकाश चौटाला को हिसार लोकसभा क्षेत्र और प्रदेश की 36 बिरादरी याद आई है। लोग उनकी सच्चाई जान चुके हैं इसलिए झांसे में आने वाले नहीं। सत्ता में रहकर उसका दुरुपयोग करते हुए व्यापारी, कर्मचारी, किसान, मजदूर व आम आदमी पर जुल्म ढाने वाला चौटाला परिवार अब लोगों के सुख-दुख का साथी होने का दिखावा कर रहा है। किंतु लोग उनके शासनकाल के भ्रष्टाचार, गुंडाराज व आतंक को आज तक नहीं भूले हैं। शायद इनेलो नेताओं को भी हिसार रैली में स्थानीय लोगों की भीड़ न जुटने का पूर्व अहसास था इसलिए अपनी इज्जत बचाने के लिए रैली में पंजाब व राजस्थान से लोग बुलाए गए थे। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कल तक भाजपा के सहारे पर सरकार बनाने वाले चौटाला अब एक राष्ट्रीय पार्टी को कम आंक रहे हैं। वे भूल गए कि लोकसभा में उनके पास एक भी सांसद नहीं जबकि भाजपा प्रमुख विपक्षी दल है।हजकां-भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि आने वाला समय गठबंधन का ही है क्योंकि लोग कांग्रेस व इनेलो से तंग आ चुके हैं। इनेलो के छह साल के शासनकाल में आतंक, भ्रष्टाचार व खौफ झेल चुके लोग हुड्डा सरकार में भी कम दुखी नहीं है। केंद्र व राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों व विधायकों की भ्रष्ट नीतियां सबके सामने आ चुकी हैं। हुड्डा की फितरत है कि वे उपचुनाव में लोगों के बीच जाते हैं और लोक-लुभावने वायदे करके जनता को बरगलाते हैं। चुनाव होने के बाद न तो उन्हें वहां के लोग याद आते हैं और न ही लोगों से किए गए वायदे। हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग समझदार हैं इसलिए अपने सुख-दुख के साथी चौ. भजनलाल परिवार को समर्थन, प्यार व आशीर्वाद देकर अपने मान-सम्मान पर आंच नहीं आने देंगे।



किसानों के लिए काले कानून हमने खत्म किए - मुख्यमंत्री
- मुख्यमंत्री का आदमपुर दौरा
- दर्जनों गांवो में मांगे जयप्रकाश के लिए वोट
आदमपुर, 26 सितंबर : हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रजातंत्र में सरकारें विकास, सभी वर्गों का सम्मान और उन्हें आगे बढऩे के समान अवसर देने के लिए बनाई जाती है। लेकिन विपक्षी दल जात-पात के नाम पर तो कभी गुंडागर्दी के नाम पर सत्ता हथियाने की कोशिश करते हैं।मुख्यमंत्री सोमवार को आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव बालसमंद में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने एक कलम से आठ सौ करोड़ के ऋण माफ किए, वहीं 16सौ करोड़ रुपए के बिजली के बिल माफ किए। पूर्व की सरकारें कोई एक ऐसा कार्य बता दें, जो उन्होंने किसानों के हित में किया हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले को-आपरेटिव सोसायटी से लिए ऋण को कोई किसान अदा नहीं करता था तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता था। इसी तरह 8-10 एकड़ जमीन को गिरवी रख कर लिए गए ऋण को अदा न करने की एवज में जमीन नीलाम कर दी जाती थी। लेकिन ऐसे काले कानूनों को कांग्रेस ने खत्म किया। पूर्व की सरकारों ने तो किसानों से तो सिर्फ वोट हथिया कर उनकी भावनाओं से खिलवाड़ करने का कार्य किया। इस दौरान मुख्यमंत्री की सभाओं में महिलाओं और युवाओं की उपस्थिति भी जोरदार रहीं। इस दौरे में अनेक दलों के पदाधिकारियों ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने आदमपुर क्षेत्र में विपक्षी पार्टियों पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरुरत नहीं होती। मुख्यमंत्री ने हिसार उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश को जीताने की अपील करते हुए कहा कि इलाके के लोगों को कोई भी काम हो तो सीधे मेरे पास आए। उनके सम्मान में मैं कोई कसर नहीं छोड़ूगा। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान, हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर डा. रघुबीर कादियान, योजना बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष चौ. रणजीत सिंह, नूहं से विधायक आफताब अहमद, पूर्व विधायक कुलबीर बैनिवाल, कांग्रेस नेत्री कृष्णा पूनिया, धर्मबीर गोयत, राकेश अग्रवाल, मोनू बिश्नोई, युवा कांग्रेस नेता भूपेंद्र कासनिया आदि ने जनसभा को संबोधित किया।


कांग्रेस व इनेलो के दिन लदे : गुर्जर 
हिसार, 26 सितंबर। भाजपा  के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कांग्रेस व इनेलो के दिन अब लद चुके हैं। गृहमंत्री पी. चिदंबरम एवं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी जल्द ही जेल में जाने वाले हैं। 2जी घोटाले में किस तरह से चिदंबरम व मनमोहन ने ए. राजा को खुली छूटी दी यह सब देश की जनता के सामने आ गया है। उसके बावजूद पीएम व गृहमंत्री इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। भाजपा नेता पड़ाव चौक पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के काले चिट्टे जहां जनता के सामने खुल रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री हुड्डा के घोटाले पहले ही सार्वजनिक हो चुके हैं। चौटाला परिवार की असलियत भी जनता जान चुकी है। इसलिए इस उपचुनाव में हजकां-भाजपा गठबंधन ही जनता के सामन मजबूत विकल्प है। कुलदीप बिश्नोई की साफ व संघर्षमयी छवि से लोग प्रभावित हैं। दोनों ही पार्टियों ने हमेशा समाज की 36 बिरादरियों के हितों के लिए काम किया है। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में जहां हर वर्ग खुशहाल था वहीं स्व. चौ. भजनलाल ने अपने शासनकाल में समाज के कमजोर व पिछड़े वर्गों के हितों लेकर नीतियों बनाई थी। चौटाला व हुड्डा सरकार  का नाता सिर्फ भ्रष्टाचार से हैं। दोनों ने ही हमेशा अगड़ों व पिछड़ों को लड़ाकर वोट हथियाने का काम किया है। यह उपचुनाव इन नेताओं को सबक सिखाने का काम करेगा। स्व. भजनलाल के दामाद अनूप बिश्नोई ने कहा कि हिसार क्षेत्र के लोगों के साथ हमेशा भजनलाल परिवार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि हमेशा की भांति इस बार भी लोगों का आशीर्वाद भजनलाल परिवार को मिलेगा जनसभा को अन्य भाजपा एवं हजकां नेताओं ने भी संबोधित किया है। इस अवसर पर पूर्व विधायक कंवरपाल गुर्जर रामनिवास राड़ा, गुलजार काहलों, डॉ. कमल गुप्ता, रवि सैनी, वीर कुमार यादव, योगेश बिदानी, सुरेश भट्ट, महाबीर प्रसाद, जयनारायण गुर्जर, सत्यनारायण गुर्जर, इन्द्रोश गुर्जर, किशन सिंह खटाणा, वेद पुजारी, बाबूलाल व सुरेश गोयल भी उपस्थित थे।


कुलदीप प्रदेशवासियों के हितों की लड़ाई लड़ रहा है-जसमां
आदमपुर, 26 सितंबर।हिसार लोकसभा क्षेत्र चौ. भजनलाल का परिवार है। यहां के लोग चौ. भजनलाल परिवार से सीधे दिल से जुड़े हुए हैं। ऐसे में हिसार लोकसभा की जनता इस उपचुनाव में गठबंधन उम्मीदवार को वोट देकर चौ.भजनलाल को श्रद्धांजलि देगी। यह बात आदमपुर की पूर्व विधायक व चौ. भजनलाल की धर्मपत्नी जसमां देवी ने दड़ौली, महोब्बतपुर व मंडी आदमपुर में जनसंपर्क के दौरान कही। उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल ने सदा आम आदमी के हित की लड़ाई लड़ी है। उनकी छवि मिलनसार नेता की रही है। वे राजनीति के बड़े फैसले भी हिसार के लोगों के साथ बैठकर विचार-विमर्श करके ही लेते थे। व्यापारी, किसान, मजदूर, छात्र, युवा सभी वर्ग उनके कार्यप्रणाली से सदा खुश रहे। आज कुलदीप बिश्नोई चौ. भजनलाल के पद चिन्हों पर चल कर प्रदेशवासियों के हितों की लड़ाई लड़ रहा है। सत्ताधारी नेता आज किसानों से उनकी जबरन जमीन छीन रहे हैं। किसानों को टेल तक पानी नहीं दिया जा रहा। व्यापारी वर्ग को चोर की संज्ञा दी जा रही है। मजदूर वर्ग बेरोजगार हो चुका है। छात्र वर्ग मायूस है। युवा रोजगार के दर-दर की ठोकरें खा रहा है। ऐसे में आज कुलदीप बिश्नोई जनहित की आवाज उठा रहा है और जनहित के लिए संघर्ष कर रहा है।

अपने व परायों की पहचान करके करो -रोशनी देवी
कैंप चौक में चलाया डोर-टू-डोर प्रचार अभियान 
हिसार, 26 सितंबर। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय चौ. भजनलाल की पुत्री रोशनी देवी ने सोमवार को हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में कैंप चौक में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया। रोशनी देवी ने कैंप चौक मार्केट के दुकानदारों एवं स्थानीय नागरिकों से गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल ने हमेशा आपके हितों की रक्षा की है। आपके सुख-दुख में हमेशा भजनलाल परिवार आपके साथ खड़ा रहा है। यह उपचुनाव कुलदीप का नहीं, बल्कि आप सब लोगों के मान सम्मान का है। रोशनी देवी ने कहा कि हिसार क्षेत्र के लोगों के साथ भजनलाल परिवार का दिलों का रिश्ता रहा है और यह हमेशा बना रहेगा। उसी दौर को फिर से वापस लाने के लिए कुलदीप बिश्नोई संघर्ष कर रहे हैं। अपने व परायों की पहचान करके आपको इस उपचुनाव में मतदान करना है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि पहले की भांत हमेशा भजनलाल परिवार को आपका प्यार व समर्थन मिलता रहेगा। उनके साथ हजकां जिलाध्यक्ष रणधीर पनिहार, सूबे सिंह आर्य, कृष्णा यादव, अंगुरी देवी, राज रानी, आनंद सिंह दांगी, हंसराज तनेजा, महेश तनेजा, बलवान, अश्वनी जुनेजा, रत्न फोगाट, फकीर चंद, चन्द्रभान काजला, ईश्वर सिंह, निर्मला, बिमला, किताबो, सुमन शर्मा, किरण देवी, राजबाला, सरोज बाला समेत अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment