Pages

Ads 468x60px

21.9.11

यह गठबंधन नहीं ठगबंधन है:अभय चौटाला
 आदमपुर, 21 सितंबर:ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने दावा किया है कि हिसार उपचुनाव के बाद हजकां प्रमुख कुलदीप बिश्नोई हार के बाद कांग्रेस में चले जाएंगे। उन्होंने हजकां-भाजपा गठबंधन पर चुटकी लेते इसे ठगबंधन करार दिया। चौटाला बुधवार को अनाज मंडी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। बेमेल गठबंधन बताते हुए चौटाला ने कहा कि हजकां के पास प्रचारक नहीं है तथा भाजपा के पास उम्मीदवार ही नहीं है। कुलदीप बिश्नोई यह उपचुनाव नहीं बल्कि अपने अस्तित्व की लडाई लड़ रहे है। इनेलो नेता ने आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनावों के बाद कुलदीप ने अपने विधायकों के साथ उनसे भी सौदेबाजी की नाकाम कोशिश की उस समय कुलदीप ने अपने पांचों विधायकों को मंत्री व खुद के लिए 200 करोड़ रुपये की मांग की। लेकिन इनेलो ने उन्हें यह कहकर वापिस भेज दिया की उनकी पार्टी जोड़तोड़ में विश्वास नहीं रखती। जयप्रकाश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उस प्रत्याशी को टिकट दी है जो प्रदेश को ही नहीं बल्कि पूरे देश को ही खा गया। चौटाला ने कहा कि जब जेपी इनेलो में थे तो कांग्रेस उन्हें गुंडा व लुटेरा कहती थी, उसी कांगे्रस ने अब जयप्रकाश को ही टिकट थमा दी। उन्होंने प्रदेश सरकार की जमीन अधिग्रहण नीति की आलोचना करते हुए कहा कि किसानों से कोडियों के भाव खरीद कर पुंजीपत्तियों को करोडों में बेची जा रही है।   इस सौदे में मुख्यमंत्री 25 प्रतिशत जमीन पर खुद फैसला करते है। चौटाला परिवार पर सीबीआई द्वारा दर्ज मामलों की निंदा करते हुए कहा कि यह मामले उनके परिवार पर ही नहीं बल्कि उन सभी पर दर्ज होते है जो कंाग्रेस की जड़ खोदने का काम करते हैं। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों में महिलाओं को तैंतीस प्रतिशत टिकटें देने की घोषणा करते हुए कहा कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी होगी। इससे पूर्व चौटाला ने 25 सितंबर को हिसार में आयोजित होने वाली सम्मान रैली के लिए भी निमंत्रण दिया। इस अवसर पर विधायक रामपाल माजरा, रमेश गोदारा, रणपतराम नूनियां, यशपाल गोदारा, सिद्धार्थ गोदारा, मंगेराम सिंगला, अशोक यादव सहित अनेक कार्यकता व पदाधिकरी उपस्थित थे।


कुलदीप बिश्नोई ने नामांकन पत्र दाखिल किया
हिसार, 21 सितंबर : हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष एवं हिसार लोकसभा उपचुनाव में हजकां-भाजपा गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को जिला सचिवालय में जिला निर्वाचन अधिकारी अमित कुमार अग्रवाल के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व कुलदीप बिश्नोई खुद टै्रक्टर चलाते हुए शहर के सभी प्रमुख चौराहों से होते हुए विशाल जनसैलाब के साथ सचिवालय पहुंचे। उनके साथ ट्रैक्टर पर एक ओर भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ. हर्षवर्धन तथा दूसरी ओर वरिष्ठ हजकां नेता व चौ. भजनलाल के पुराने साथी पूर्व सांसद धर्मपाल सिंह मलिक बैठे हुए थे।भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैप्टन अभिमन्यु, प्रदेशाध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर, पूर्व सांसद आई.डी. स्वामी, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, पूर्व सांसद किशन सिंह सांगवान, पूर्व सांसद सुधा यादव, पूर्व मंत्री गणेशीलाल, विधायक दल के नेता अनिल विज, पूर्व मंत्री शिशपाल महता, पूर्व मंत्री कंवरपाल गुर्जर, प्रदेश महामंत्री वीर कुमार यादव, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन, प्रदेश महामंत्री दीपक मंगला, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष रत्नलाल कटारिया, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष आत्मप्रकाश मनचंदा तथा वरिष्ठ हजकां नेता व पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल, पूर्व विधायक अमीरचंद मक्कड़, पूर्व विधायक नरेश यादव, पूर्व विधायक सूबे सिंह पूनिया भी उनके साथ मौजूद थे।
आदमपुर से हिसार के लिए रवाना हुए
गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई सुबह 8 बजे आदमपुर से हिसार के लिए रवाना हुए। रास्ते में विभिन्न गांवों में फूल-मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया। हिसार-सिरसा बाईपास से वे टै्रक्टर पर सवार होकर हजारों हजकां व भाजपा कार्यकत्र्ताओं के साथ बस स्टैंड, लक्ष्मीबाई चौक, छोटूराम चौक से होते हुए लघु सचिवालय परिसर पहुंचे। शहर भर में विभिन्न स्थानों पर लोगों ने गुलदस्ते व फूलमालाएं के साथ उन्हें विजयी होने की अग्रिम शुभकामनाएं दी। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं के करीब दो किलोमीटर लंबे काफिले से शहर में जाम की स्थिति बनी रही। सुबह से ही उचाना, नारनौंद, उकलाना, बरवाला, हांसी, बवानीखेड़ा समेत सभी 9 हलकों एवं अन्य क्षेत्रों से भारी संख्या लोग हिसार पहुंचना शुरू हो गए थे। हजकां एवं भाजपा के झंडे उठाए लोगों में भारी जोश देखने को मिला।
माता का आशीर्वाद ले, पिता को श्रद्धांजलि दे किया नामांकन
कुलदीप बिश्नोई ने सुबह नामांकन भरने के लिए आदमपुर से चलने से पूर्व सबसे पहले अपनी माताजी जसमा देवी का आशीर्वाद लिया। इसके वे अपने पिताजी स्वर्गीय चौधरी भजनलाल के समाधि स्थल पर पहुंचे। अपने पिताजी को पुष्पांजलि अर्पित कर वे हिसार के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर उनके साथ परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। इन पारिवारिक सदस्यों में माता जसमा देवी, बहनोई अनूप सिंह, बहन रोशनी देवी, धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई, दोनों पुत्र भव्य व चैतन्य और पुत्री शिया भी शामिल थे।
जीत प्रदेश की जनता की ही होगी : कुलदीप

नामांकन के दौरान वहां मौजूद पत्रकारों से बातचीत में कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आज के कार्यकर्ताओं के जोश ने दिखा दिया कि उपचुनाव में जीत हजकां-भाजपा गठबंधन और आम जनता की ही होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 16 साल से क्षेत्र के लोग लगातार भेदभाव के शिकार रहे हैं इसलिए अपने राजनैतिक मान-सम्मान को बनाए रखने के लिए एकजुट होकर हजकां-भाजपा गठबंधन के साथ हैं। उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल के अधूरे कामों व उनके सपनों को पूरा करना मेरे राजनैतिक जीवन की प्राथमिकता होगी। इस मौके पर भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि नामांकन के समय उमड़े विशाल जनसैलाब ने साबित कर दिया कि प्रदेश की जनता राजनैतिक बदलाव चाहती है और हजकां-भाजपा गठबंधन को बदलाव के सही विकल्प के रूप में अपना चुकी है। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव आगामी प्रदेश सरकार के गठन का सेमीफाइनल है और फाइनल व सेमीफाइनल दोनों में जीत हजकां-भाजपा गठबंधन की ही होगी।


दोनों प्रत्याशियों ने झूठ व फरेब की राजनीति की है- जयप्रकाश

हिसार, 21 सितंबर- पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हिसार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि चुनाव के समय में बहुरूपिये नेता जनता के सेवक होने का ढकोसला करके हिसार की जनता के बीच आएं हैं लेकिन हिसार की समझदार जनता ऐसे भ्रटाचारी एवं स्वार्थी नेताओं की असलियत जानती है और उन्हें13 अक्तूबर को सबक सिखाएगी। वे आज यहां कांग्रेस भवन में आयोजित नलवा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर रहे थे।विरोधियों पर सीधे राजनीतिक हमले बोलते हुए श्री जयप्रकाश ने कहा कि उनके दोनों विरोधी प्रत्याशियों ने सदैव ही झूठ व फरेब की राजनीति की है और लोगों को गुमराह करके ठगा है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि इन परिवारों ने विभिन्न क्षेत्रों में जाकर चुनाव लड़े और जनता को भ्रमित करके एक बार जीत जाने के बाद उसी जनता की फिर कभी सूधी नहीं ली। उन्होंने कहा कि जनता एक बार तो इनके छलावे में आई लेकिन शीघ्र ही उसे इनकी असलियत का पता चल गया और फिर कभी इन्हें वहां से जीत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हिसार की जनता बहुत समझदार है और ऐसे नेताओं के किसी झांसे में नहीं आएगी। कुलदीप बिश्रोई परिवार को भी आदमपुर के इलावा केवल एक-एक बार ही करनाल व फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्रों की जनता ने जिताया और उन्हें करनाल में हार का मुंह देखना पड़ा। उन्होंने कहा कि एक बार चुनाव जीतने के लिए तो ये परिवार वहां की जनता को सत्ता में भागीदारी और विकास के हसीन सपने दिखाते हैं लेकिन एक बार मतलब निकल जाने के बाद पीछे मुडक़र नहीं देखते। केवल नरवाना व महम से दो बार जीते थे लेकिन उनके साथ जो हुआ वो इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज है। जयप्रकाश ने कहा कि चौटाला परिवार ने हमेशा ही जनता को गुमराह करके अपने राजनीतिक स्वार्थों को सिद्ध करने का प्रयास किया है। इस परिवार के लोगों ने देश एवं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जाकर वहां के स्थानीय लोगों को बरगला कर सत्ता हथियाई और सत्ता पाने के बाद उन्हीं लोगों पर गोली, लाठी के बल पर आंतक का साम्राज्य फैलाया और अपनी तिजोरियां भरी। जयप्रकाश ने कहा कि पहले भी चौटाला परिवार हिसार लोकसभा क्षेत्र तथा घिराय विधानसभा क्षेत्र में जनता को मूर्ख बनाने की असफल कोशिश कर चुका है और दोनों ही बार इन्हें मुंह की खानी पड़ी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं नलवा से विधायक प्रो. संपत सिंह ने कहा कि कांग्रेस हिसार लोकसभा सीट जरूर जीतेगी, क्योंकि कांग्रेस के सभी सच्चे कार्यकत्र्ता एकजुट है। उन्होने कहा कि कांग्रेस की लोकप्रियता से विपक्षी बौखला गए है और बेबुनियादी बातें कर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे है। श्री सिंह ने कहा कि हिसार का उपचुनाव में सभी कांग्रेसी कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश को जीताने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि सदैव से ही उनके और श्री जयप्रकाश के बहुत अच्व्छे संबंध रहे है और देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजने के लिए जयप्रकाश सबसे अच्छे उम्मीदवार है।


चुनाव अकेले जयप्रकाश का नहीं ,समूची कांग्रेस पार्टी का
बरवाला, 21 सितम्बर: बरवाला से विधायक रामनिवास घोड़ेला व उकलाना से विधायक नरेश सेलवाल ने कहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी भाई जयप्रकाश 13 अक्तूबर को होने वाले हिसार लोकसभा उपचुनाव में भारी मतों से विजयीं होंगे। श्री घोड़ेला व नरेश सेलवाल आज बरवाला शहर की कृष्णा धर्मशाला में बरवाला व उकलाना विधानसभा से आये कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मीटिंग को सम्बोधित कर रहे थे। विधायक रामनिवास घोड़ेला ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव प्रचार में जुट जाने के निर्देश दिये। उन्होंने पार्टी जनों से कहा कि यह चुनाव अकेले भाई जयप्रकाश का नहीं है। यह चुनाव समूची कांग्रेस पार्टी का है इसलिए हमारा सबका का फर्ज बनता है कि इस उपचुनाव को जितवाकर कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी व मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के हाथ मजबूत करें।न्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है। वे सिर्फ झूठ का सहारा लेकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। पर जनता उनकी असलियत जानती है। कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी के मार्गदर्शन व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने हर वर्ग व हर क्षेत्र के लिए इतने विकास कार्य करवाए हैं इन्हीं विकास कार्यों को देखते हुए हिसार लोकसभा की क्षेत्र की जनता कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने का बन बना चुकी है।मनिवास घोड़ेला व नरेश सेलवाल ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे हर गांव व मोहल्ले में जाकर लोगों को कांग्रेस सरकार के करवाए हुए विकास कार्यों के बारे में बताएं ताकि लोग विपक्षी पार्टी के उम्मीदवारों के झूठे झांसों में न आएं। उन्होंने 23 सितम्बर को हिसार के पुराना राजकीय कॉलेज मैदान में होने वाली मुख्यमंत्री चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को लाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं की डयूटियां भी लगाई। इस अवसर पर विधायकों के अलावा महेन्द्र नारंग, पूर्व प्रदेश संगठन सचिव कांग्रेस हरियाणा, जय नारायण राजलीवाला, संत रामप्रकाश महाराज, मोलड़ राम ब्लाक प्रधान उकलाना, प्रताप वर्मा शहरी प्रधान बरवाला, तेजवीर पूनियां, रामदेव आर्य मीडिया प्रभारी बरवाला, मोहन लाल रहेजा, सुरेश ढांडा आदि ने भी सभा को सम्बोधित किया। इनके अलावा मौज्ूद कार्यकर्ताओं में  सज्जन गर्ग, जगदीश राय, सुरजीत पूनिया, जितेन्द्र ज्याणी, अजीत बैनीवाल, उमेद खरकड़ी, रामप्रताप साहरण, बारू राम सरपंच, सत्यवान वर्मा, सत्यवान मतलोडा, राजा मेहता, प्रकाश सरपंच, भीम टाक, चैना सरदार, मक्खन सरदार, सरपंच अमरीक सिंह, विक्की रहेजा, शिव कुमार कौशिक, रामकुमार ओड, राजकुमार घोड़ा समेत सैंकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment