Pages

Ads 468x60px

30.9.11

संगठित होकर कांग्रेस को उखाड़ फैंकें-चौटाला 
बवानीखेड़ा, 30 सितम्बर। इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने लोगों से आह्वान किया है कि वे जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर एक झण्डे के नीचे संगठित होकर कांग्रेस को उखाड़ फैंकें और जात-पात के नाम पर लोगों को बांटने का प्रयास करने वालों को करारा सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा उपचुनाव के रूप में लोगों के पास एक सुनहरी अवसर आ गया है जिसे वे हाथ से न जाने दें। हिसार संसदीय क्षेत्र के बवानीखेड़ा हलके में तूफानी चुनाव प्रचार करते हुए आज दूसरे दिन इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में दो दर्जन से अधिक ग्रामीण जनसभाओं को सम्बोधित किया। सभी गांवों में पूर्व मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया और सैकड़ों गणमान्य लोगों ने कांग्रेस, भाजपा व हजकां छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। श्री चौटाला ने ग्रामीणों को चुनाव के समय जात-पात का जहर फैलाकर अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने वाले अवसरवादी नेताओं को देश की प्रगति में बाधक बताया। उन्होंने आज ढाणी कुसाल, ढाणी चौरटापुर, सिकन्दरपुर, दुर्जनपुर, बड़सी, जीताखेड़ी सहित दर्जनों गांवों में चुनावी नुक्कड़ सभाएं सम्बोधित किया।श्री चौटाला ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को जाति विशेष के नाम पर कभी राजनैतिक कामयाबी नहीं मिल सकती। इस उपचुनाव में कुछ लोग जात-पात का जहर घोलकर लोगों के वोट ठगना चाहते है, उनसे सावधान रहने की जरूरत है। इनेलो ने सभी वर्गों को भरपूर मान-सम्मान दिया है और छत्तीस बिरादरी इनैलो के साथ है। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया कि साढ़े पांच साल का इनैलो को शासन और अब सात साल का कांग्रेस का राज अगर तराजू में रखकर देखोगे तो सबकुछ समझ आ जायेगा। इनैलो की सरकार भरपूर बिजली पानी देती थी, समय पर बुढ़ापा पैंशन मिलती थी, सरकार आपके द्वार कार्यक्रम से गांव में विकास की झड़ी लगी हुई थी और गलत काम करने वाले अफसर सरकार से डरते थे, पढ़े-लिखे नौजवानों को मेरिट के आधार पर नौकरियां मिलती थी। उन्होंने कहा कि आज की सरकार न बिजली दे पाई और न पानी, विकास कार्य पूरी तरह ठप्प पड़े है। कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया है और सरकार के खजाने में कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं है। वृद्धावस्था सम्मान पैंशन को हुड्डा सरकार अपमान पैंशन बन गई है और वृद्धों को बार-बार पैंशन के लिए चक्कर लगवायें जा रहे है।इनेलो सुप्रीमों ने गामीणों से अपील की कि आने वाली 13 तारीख को ऐनक वाला बटन दबा देना फिर केन्द्र की सरकार भी गिरेगी और प्रदेश में भी सत्ता परिवर्तन होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की दरो दीवार से अगली सरकार इनैलो की आने की आवाज ही सुनाई पड़ रही है। उन्होंने बड़सी गांव के ग्रामीणों को एकजुट होकर अजय सिंह का समर्थन करने पर बधाई दी, साथ ही विश्वास दिलाया कि जब तक उनकी रगो में चौ. देवीलाल के खून का अन्तिम कतरा रहेगा वे ग्रामीणों की आन बान और शान पर कोई आंच नहीं आने देंगे।
यशवीर गोयल अपने सैकड़ों साथियों सहित इनेलो में  शामिल 
हिसार, 30 सितम्बर। इनेलो प्रत्याशी को आज उस समय भारी सफलता मिली जब लम्बे समय तक हिसार जिला कांग्रेस के महासचिव रहे एवं नगर परिषद हिसार के पूर्व चेयरमैन यशवीर गोयल अपने सैकड़ों साथियों सहित इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की उपस्थिति में दलबल सहित इनेलो में शामिल हो गए। यशवीर गोयल के इनेलो में आने के बाद विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में इनेलो को  निश्चित तौर पर भारी लाभ मिलेगा।यशवीर गोयल के निवास स्थान पर आयोजित एक स्वागत समारोह में इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने नगर परिषद के पूर्व यशवीर गोयल व उसके सैकड़ों साथियों का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि इनेलो में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा और जब भी सत्ता में आने का मौका मिलेगा उनके इस सम्मान को सवाया करके लौटाया जाएगा।श्री चौटाला ने कहा कि इनेलो ने हमेशा सभी वर्गों का सम्मान किया है और कभी भी दुर्भावना से ग्रस्त होकर कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि इनेलो के सत्ता में आने के बाद व्यापारियों की समस्याओं के लिए एक अलग से व्यापारी आयोग का गठन किया जाएगा और यह आयोग व्यापारियों के हित में जो भी सिफारिश करेगा उसे इनेलो लागू करेगी। इस अवसर पर यशवीर गोयल ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि हुड्डा शासन के दौरान सरकारी संरक्षण प्राप्त अपराधी किस्म के असामाजिक तत्वों द्वारा व्यापारियों से सरेआम फिरौती मांगी जा रही है तथा फिरौती न देने पर व्यापारियों को गोली से उड़ा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के तहत विशेष रूप से हांसी के व्यापारियों से आए दिन फिरौती मांगी जा रही हैं जिसके कारण व्यापारी न केवल भयग्रस्त हैं बल्कि उनका व्यापार भी चौपट हो गया है। कांग्रेस में लम्बे समय तक रहने के बाद इनेलो का दामन थामने वाले यशवीर गोयल ने अपने कटु अनुभवों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस चाटुकारों की पार्टी है और काम करने वाले कार्यकत्र्ता की अनदेखी की जाती है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी का चेहरा व चरित्र दोनों ही बदल चुके हैं।
कांग्रेस उड़ा रही है गरीबों का मजाक : अरोड़ा
नारनौंद ,30 सितम्बर। हमेशा से ही पूंजीपतियों  की पोषक रही कांग्रेस पार्टी द्वारा पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने की नीतियां बनाकर देश व प्रदेश में बेहताशा महंगाई बढ़ाकर जहां गरीबों का जीना दुभर कर दिया वहीं अब तानाशाह बनी कांग्रेस ने गरीबों का मजाक उड़ाना भी शुरू कर दिया है। यह बात आज इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने अपने चुनावी अभियान के दौरान नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के गांव मोठ रगड़ान में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कही। इस अवसर पर उनके साथ विधायक परमिंद्र सिंह ढूल, जिला पार्षद राजेश नाड़ा, सरंपच मसूक, नम्बरदार समीर, पूर्व सरपंच शोकी, पूर्व सरंपच ढोलाराम, करतार सिंह, जसवंत सिंह, गुरूमुख, चरणदास, मनोहर लाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।इस अवसर पर बोलते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिहं द्वारा मात्र 26 रूपये प्रतिदिन खर्चने वाले को गरीब न मानने के ब्यान ने गरीबों के जले पर नमक छिडक़ने का कार्य किया है जिससे  देश के गरीब व मजदूर वर्ग में कांग्रेस के प्रति भारी रोष है। जिसका खामियाजा कांग्रेस को इस उपचुनाव में अवश्य भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हिसार उपचुनाव का महत्व इस बात को लेकर भी बढ़ा हुआ है कि अन्ना हजारे आंदोलन के बाद देश में यह पहला चुनाव होने जा रहा है जिसके चलते हरियाणा ही नही अपितु देश की 122 करोड़ जनता का ध्यान भी इस चुनाव की ओर लगा हुआ है। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है कि आप अपने विवेक का सही इस्तेमाल कर अपनी वोट की ताकत से भ्रष्टाचार की प्रतीक व तानाशाही कांग्रेस पर लगाम लगाएं व इनेलो पार्टी के प्रत्याशी डा०अजय सिंह चौटाला को भारी मतों से विजयी बनाकर सुखद भविष्य की नींव रखें।
अजय के लिए वोट मांगने घर घर पहुंची इनेलो  महिला टीम
बरवाला ,30 सितम्बर  इनेलो महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण ने इनेलो के चुनावी अभियान को गति देते हुए आज महिलाओं सहित बरवाला हल्के के गांव जुगलान में घर घर पहुंच कर पार्टी प्रत्याशी अजय चौटाला के लिए वोट मांगे और उन्हें उन्हें भारी मतों से जीत दिलवाने की अपील की। महिला प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में इनेलो ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें महिलाओं के हित पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो ने ही  महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है जिसके चलते अन्य सभी पार्टियों को महिलाओं के हित में सोचने को मजबूर होना पड़ गया है।उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश में कांग्रेस की गरीब व जनविरोधी नीतियों के चलते व भ्रष्टाचार ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए है। पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाई गई सरकार की नीतियों के चलते आज मंहगाई आसमान छूने लगी है। गरीब व आम आदमी को दाल रोटी खाने के भी लाले पड़ गये है। उन्होंने कहा कि  महगांई का सबसे ज्यादा असर महिलाओं पर पड़ता है लेकिन कांग्रेस सरकार ने  लगातार महगांई बढ़ाकर महिलाओं की रसोई का बजट पूरी तरह से बिगाड़ कर उसकी परेशानियों को बढ़ा दिया है। उन्होंने महिलाओं से अपील की जिस प्रकार कांग्रेस के कुशासन ने उनकी रसोई का बजट बिगाड़ कर उनकी चेहरे की रौनक व खुशी को छीन लिया है उसी तरह वे भी आने वाली 13 तारीख को होने जा रहे हिसार संसदीय उपचुनाव में अपनी वोट की चोट से कांग्रेस सरकार को करारा जवाब देकर इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि आने वाला इनेलो का है। इस अवसर पर उनके साथ शीला मय्यड़, निर्मला बालक, निर्मला कुंडू, गीता सोनू, सुलोचना, कमलेश स्वामी, कलावती, रूकमणी, प्रकाश देवी, इन्द्रावती, कृष्णा, साबो देवी, राजकली, शांति देवी, माया, रामूर्ति ,चन्द्रो, कृष्णा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थी।
सीपीएम ने अजय के पक्ष में जनसंपर्क अभियान की घोषणा की
हिसार, 30 सितम्बर। सीपीएम ने भी इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को समर्थन देने की घोषणा करते हुए उनके पक्ष में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाने की घोषणा की है। सीपीएम नेताओं व कार्यकत्र्ताओं की एक विशाल बैठक भगाणा गांव में कामरेड मोहन लाल राजली की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में सीपीएम जिला सचिव मण्डल के सदस्य व हिसार के  जिला परिषद सदस्य हिसार कामरेड सुरेश कुमार के अलावा पे्रम कुमार सातरोड़, मीनू मैयड़, धर्मा खरकड़ी, लक्ष्मण मीरका, बलराज व बिट्टू भगाणा सहित भारी संख्या में कार्यकत्र्ताओं ने हिस्सा लिया। इससे पहले सीपीएम के प्रदेश सचिव कामरेड इंद्रजीत भी इनेलो प्रत्याशी के समर्थन का ऐलान कर चुके हैं। सीपीएम की बैठक का ब्यौरा देते हुए जिला पार्षद कामरेड सुरेश कुमार ने बताया कि बढ़ती महंगाई के कारण आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण खाद, बीज, नकली दवाई व बिजली-पानी की कमी के कारण लोग बेहद परेशान हैं। उन्होंने हजकां-भाजपा गठबंधन को भी साम्प्रदायिक व अवसरवादी बताते हुए कहा कि जो लोग जात व धर्म के नाम पर देश के लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं, सीपीएम ऐसे लोगों का जमकर विरोध करती है और इनेलो उम्मीदवार अजय सिंह चौटाला के समर्थन में व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों को अजय के पक्ष में वोट डालने के लिए तैयार करेगी। उन्होंने पार्टी संगठन व संगठन से जुड़े हुए अन्य संस्थानों के कार्यकत्र्ताओं व पदाधिकारियों से भी इनेलो प्रत्याशी के लिए जीत के लिए जी-जान से काम करने और उन्हें विजयी बनवाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने का आह्वान किया।

गठबंधन की दुकान बंद, हुड्डा घबराए-रामभगत गुप्ता
हिसार, 30 सितम्बर। इनेलो उपाध्यक्ष रामभगत गुप्ता ने स्थानीय ऑटो मार्केट में जनसंपर्क अभियान चलाकर इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान किए जाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो की एकतरफा लहर चल रही है और अजय सिंह चौटाला भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। उन्होंने लोगों से अजय सिंह चौटाला का साथ देने का आह्वान करते हुए कहा कि इनेलो ने हमेशा साफ-सुथरी राजनीतिक की है और वह जात-पात में विश्वास नहीं रखती। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन की दुकान बंद हो चुकी है और कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग पहले ही नकार चुके हैं। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनकी सरकार इस उपुचनाव में घबरा गई है और मुख्यमंत्री अब लोगों से सोनिया गांधी की इज्जत की दुहाई दे रहे हैं। विकास के नाम पर पिछले 7 साल में एक ईंट तक भी न लगाने वाले हुड्डा को आज हिसार की जनता की याद आई है। विकास के झूठे आंकड़े गिनाने पर लोग उनके खिलाफ हुटिंग कर रहे हैं, इसलिए अब सोनिया गांधी की इज्जत की दुहाई देकर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व गठबंधन प्रत्याशी की इस उपचुनाव में जमानत भी नहीं बचा पाएगा।
अभिमन्यु व कुलदीप  1 को  नारनौंद में  
नारनौंद 30 सितम्बर।लोकसभा उप-चुनाव में अपने प्रचार अभियान के अपने तुफानी दौरों के क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व कैप्टन अभिमन्यु 1 अक्टूबर को नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के दो दर्जन गांवों का दौरा करेंगे। यह जानकारी देते हुए भाजपा प्रवक्ता ने बताया कि वे गठबंधन के नेता अपने अभियान की शुरुवात सिसाय में सुबह 7.30 बजे से करेंगे, जबकि 8 बजे महजद, 8.30 बजे मसुदपुर, 9 बजे सिघवा खास, 9.30 बजे खानपुर, 10 बजे सिंघड़, 10.30 बजे गुराना, 11 बजे डाटा, 11.30 बजे लुहारी, 12 बजे हैबतपुर, 12.30 लोहचब, दोपहर एक बजे खेड़ी चोपटा, 1.30 बजे कापड़ो, 2 बजे कौथ कलां, 2.30 कोथ खुर्द, 3 बजे नाड़ा, 3.30 बजे किन्नर, शाम 4 बजे गामडा़, 4.30 राखी शाहपुर, 5 बजे राखी खास, 5.30 बुडाना व शाम छह बजे नारनौंद में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान हजकां व भाजपा के कई नेतागण उनके साथ होंगे।
कांग्रेस से जनता का विश्वास उठा-रेणुका बिश्रोई
मंडी आदमपुर, 30 सितम्बर।आदमपुर हलके में रेणुका बिश्रोई ने अनेक गावों का दौरा किया इस दौरान अपने संबोधन में रेणुका बिश्रोई ने कहा कि हिसार लोकसभा का चुनाव पर पूरे देश की नजरें लगी है। यह चुनाव हरियाणा प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति को तय करेगा। कुलदीप बिश्रोई की जीत साफ कर देगी की देश की जनता का केंद्र सरकार से विश्वास उठ चुका है। वहीं इस चुनाव के बाद प्रदेश की जनता को बरगालने वाली भ्रष्ट कांग्रेस सरकार का गिरना भी तय है। प्रदेश सरकार की नींव भ्रष्टाचार पर ही टिकी है। आप सभी जानते है कि कांग्रेस ने सतपाल सांगवान जैसे बिकाऊ नेता को खरीद कर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई है। कोर्ट का फैंसला आते ही सतपाल सांगवान जैसे बिकाऊ नेताओं की सदस्यता रद्द हो जाएगी। इसके बाद हरियाणा में जनता की अपनी सरकार हजकां-भाजपा के गठबंधन की बनेगी। इस अवसर पर प्रवीण बिश्रोई, भाजपा महिला प्रदेशाध्यक्ष रेणु शर्मा, कुसुम शर्मा, ज्योति बैंदा, चैयरमेन मानसिंह दहिया,रजाराम खिचड़, मुनीश ऐलावादी, कामरेड़ रामेश्वर डेलू, सुखवीर डूडी, सुभाष टाड़ा, रामेश्वर करीर, विक्रम बगला, सुरेश नोखवाल, कृष्ण सेठी भाम्भू सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कुलदीप राजनैतिक अनदेखी से मुक्ति दिलाएंगे : रोशनी 
हिसार,30 सितम्बर।पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल के शासनकाल के बाद हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता को जो उपेक्षा का दंश झेलना पड़ा है, उससे अब हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई मुक्ति दिलवाएंगे। जनता को चाहिए कि वे अपने व पराए की पहचान करके बाहरी प्रत्याशियों को बाहर का रास्ता दिखाए। यह बात चौ. भजनलाल की पुत्री रोशनी देवी ने शहर में कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में जनसंपर्क अभियान के दौरान कही। इन दौरान विभिन्न क्षेत्रों की जनता ने रोशनी देवी को कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान करने का भरोसा दिलाया। जनसंपर्क अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल ने हमेशा प्रदेश के हर क्षेत्र व हर वर्ग को मान-सम्मान दिया लेकिन उनके बाद बाद बने मुख्यमंत्रियों ने जिस भेदभाव से काम किया, उससे हिसार लोकसभा क्षेत्र काफी पिछड़ गया। अब कुलदीप बिश्नोई चौ. भजनलाल के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए हिसार लोकसभा क्षेत्र के मैदान में कूदे हैं। जनता को उनका साथ देकर अपने व परायों की पहचान करके बाहरी प्रत्याशियों व क्षेत्र की उपेक्षा करने वालों को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में आज विकास शून्य है, क्षेत्र में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य व परिवहन जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी है और बार-बार मांग के बावजूद भी सरकार उन्हें पूरा नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस व इनेलो ने अपने शासनकाल में हिसार क्षेत्र को पिछड़ेपन की ओर धकेलने के सिवाय कुछ नहीं किया और अब इन पार्टियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चौ. भजनलाल ने जीवन भर हिसार क्षेत्र के लोगों की सेवा की है और वे हमेशा से आपके सुख-दुख के साथी रहे हैं। बीते 16 साल से हो रहे राजनैतिक भेदभाव को खत्म करने के लिए हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई की रिकार्ड वोटों से जीत जरूरी है ताकि प्रदेश की आगामी सरकार गठबंधन की ही बन सके। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ हजकां नेत्री कृष्णा यादव, अंगूरी सैनी, महंत धूपदास, लक्ष्मीनारायण खटाना, हंसराज तनेजा, अशोक ग्रोवर, बलवान पूनिया, अश्वनी जुनेजा, महेश तनेजा, सूरज लोट, दीपक लोट, मधु चौहान, प्रेम मदान, राजेंद्र सरदाना आदि सहित भारी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
हुड्डा से लूट खसोट का हिसाब मांग रही जनता-मनचंदा
हिसार,30 सितम्बर।भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष आत्मप्रकाश मनचंदा ने कहा कि इनेलो व कांग्रेस प्रत्याशी को इस उपचुनाव में अपनी हार स्पष्ट रूप से दिखाई देने लगी है। कई गांवों में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व जेपी के खिलाफ हूटिंग दर्शाती है कि लोगों में उनके प्रति कितनी नाराजगी है। हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोग हुड्डा से अपने साथ हुए भेदभाव के लिए सवाल कर रहे हैं। ग्रामीणों के इन तीखे सवालों का भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के पास कोई जवाब नहीं है। वे शुक्रवार को हिसार शहरी क्षेत्र में अर्बन एस्टेट, मॉडल टाउन, डीसी कालानी आदि क्षेत्रों में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसंपर्क अभियान के दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। आत्मप्रकाश मनचंदा ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार में बुजुर्गों तक को पैंशन के लिए दर-दर की ठोंकरे खानी पड़ रही हैं। व्यापारियों, मजदूरों, कर्मचारियों समेत किसी भी वर्ग के हित सुरक्षित नहीं है। चहुं ओर लूट-खसोट व भ्रष्टाचार का आलम है। कांग्रेसी नेता भ्रष्टाचार के गहरे दलदल में धंस चुके हैं, जिनसे हजकां-भाजपा गठबंधन ही छुटकारा दिला सकता है। यह उपचुनाव भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनकी सरकार को आईना दिखाने का काम करेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि यह उपचुनाव हिसार वासियों के मान-सम्मान की लड़ाई है, इसलिए कुलदीप बिश्नोई की जीत के लिए पूरा जोर लगा दें। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन की 9 अक्तूबर को होने वाली रैली में भारी जनसैलाब उमड़ेगा। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता अरविंद शर्मा, डॉ. योगेश बिदानी, रामफल बूरा, मुनीश ग्रोवर, पंकज छाबड़ा, सुनील परूथी, हरवंश लूथरा, जतिन्द्र वासुदेव, राजीव, वीर कुमार, भारत भूषण तथा हजकां नेता रामनिवास राड़ा, गुलजार सिंह काहलो, पंकज दिवान आदि समेत अनेक हजकां व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।
अनूप बिश्नोई ने चलाया डोर-टू-डोर अभियान
हिसार, 30 सितम्बर। स्वर्गीय चौ. भजनलाल के दामाद व हिसार हलका प्रभारी अनूप बिश्नोई ने शुक्रवार को सिरसा रोड स्थित हांउसिंग बोर्ड कालोनी आदि क्षेत्रों में डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान चलाया। उन्होंने लोगों से हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई को विजयी बनाने की अपील की। अनूप बिश्नोई ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई चौ. भजनलाल के बेटे होने के नाते आपके परिवार के सदस्य हैं। चौ. भजनलाल के अधूरे कामों को पूरा करना और पिछले हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों 16 साल से चल रहा राजनैतिक वनवास समाप्त करना भी उन्हीं के जिम्मे है इसलिए गठबंधन उम्मीदवार को रिकार्ड वोटों से विजयर बनाकर लूट, झूठ, फरेब व भ्रष्टाचार की राजनीति करने वाले लोगों को सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि हुड्डा हो या चौटाला, दोनों ने ही अपनी सरकारों में हिसार लोकसभा क्षेत्र की घोर अनदेखी की है। अब चुनावी लाभ लेने के लिए ये लोग आपके सामने तरह-तरह के वायदे कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं के बहकावे में मत आ जाना। कुलदीप बिश्नोई को रिकार्ड वोटों से विजयी बनाना ही स्वर्गीय चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर उनके साथ हजकां हलका अध्यक्ष गुलजार सिंह काहलो, छबीलदास केडिय़ा, छबीलदास गोयल, बिमला डालमिया, नरेश सिंगल, सतपाल, सच्चा सिंह आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कांग्रेस व इनेलो के नेता तो एक ही थैली के चट्टे-बट्टे : रामजीलाल
हिसार, 30 सितम्बर। वरिष्ठ हजकां नेता एवं पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल ने कहा है कि इनेलो के नेताओं को जनता का मजाक उड़ाने वाले पोस्टर व बातें लिखनी बंद कर देनी चाहिए। इनेलो के ‘दिल ने कही-अजय ही सही’ होर्डिंगों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि जनता तो यह कह रही है कि ‘दिल ने कही, पिता-पुत्र जेलों में ही सही।’ पूर्व सांसद रामजीलाल ने कहा कि इनेलो नेताओं को ऐसे होर्डिंग व पोस्टर लगाकर जनता की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। इनेलो नेता बताएं कि अजय ही सही कैसे है। यदि भ्रष्टाचार के कई मामलों अदालती कार्रवाई का सामना करने वाला व्यक्ति ही सही है तो फिर गलत कौन हो सकता है। अपने कारनामों पर पर्दा डालने के लिए अब इनेलो नेता केन्द्र सरकार पर सीबीआई के दुरूपयोग का आरोप लगा रहे हैं लेकिन कांग्रेस व इनेलो के नेता तो एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं और भ्रष्टाचार के मामलों में दोनों एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने 6 साल तक प्रदेश की जनता की खून-पसीने की कमाई को जी भरकर लूटा और आज वही काम मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कर रहे हैं। भ्रष्टाचार के मामलों में आरोप तय होने के बाद इनेलो नेताओं को नैतिकता के आधार पर अपनी गलती स्वीकार कर लेनी चाहिए। पंडित रामजीलाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की झूठ का नतीजा अब सामने आने लगा है। मुख्यमंत्री ने अब तक आदमपुर, बरवाला, नलवा व बवानीखेड़ा क्षेत्रों के कुछ गांवों का दौरा किया है लेकिन हर गांव में जनता ने मुख्यमंत्री को उनकी वादाखिलाफी याद दिलाई और उन पर पक्षपात करने व क्षेत्र को पिछड़ेपन की तरफ धकेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता अब हुड्डा व चौटाला की लूट और झूठ से पूरी तरह से तंग आ चुकी है। अब जनता इन दोनों नेताओं को सबक सिखाने का मन बना चुकी है और इस चुनाव के बाद कांग्रेस व इनेलो पतन की गर्त में जाना शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हिसार क्षेत्र का भला केवल चौ. भजनलाल ने किया है और भविष्य में भी उनका परिवार ही क्षेत्र के लोगों को खोया मान-सम्मान दिला सकता है। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई को रिकार्ड वोटों से विजयी बनाकर क्षेत्र के लोग स्वर्गीय चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि देंगे।
उपचुनाव में इनेलो के पक्ष में लहर-ढालिया

हिसार, 30 सितम्बर । हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो के पक्ष में लहर चल रही है और लोग भ्रष्ट और निकम्मी सरकार व जातपात का जहर फैलाने वालों को सबक सिखाने के मुड़ में है। यह बात इनेलो के राष्ट्रीय सचिव आर.एस.चौधरी व पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य बी.डी. ढालिया ने शुक्रवार को हिसार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे संसदीय क्षेत्र में खुली तरह से लोग डा. अजय सिंह चौटाला के समर्थन में आ रहे हैं। हर रोज हजारों और कांग्रेस, हजकां-भाजपा गठबंधन को छोडक़र इनेलो में शामिल हो रहे है। इनेलो को सीपीआई, सीपीआईएम, बहुजन संदेश पार्टी सहित अनेक पार्टियों व संगठनों ने समर्थन देने की घोषणा की है जिसका हम स्वागत करते हैं। इनेलो नेताओं ने बताया कि हिसार नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन एवं कांग्रेसी नेता यशवीर गोयत, आदमपुर से भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी रहे दलबीर धिरनवास, बरवाला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर 20 हजार से ज्यादा मत हासिल करने वाले डा. अंनत राम बरवाला, पूर्व मंत्री रहे स्वर्गीय ठाकुर बीरसिंह के बेटे ठाकुर विक्रम सिंह, हजकां नेत्री सरोज सिहाग सहित हजारों प्रमुख नेताओं ने इनेलो में शामिल होने का फैसला किया है जिसका इनेलो स्वागत करती है। इनेलो नेताओं ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार, आसमान छूती महंगाई, सरकारी नौकरियों की नीलामी, ठप्प पड़े विकास कार्य, बिजली पानी का संकट और बिगड़ती कानून व्यवस्था अहम मुद्दे है और लोग इस भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को करारा सबक सिखाते हुए इनेलो के समर्थन में मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि देश में यूपीए सरकार द्वारा किए गए 2जी घोटाले और कामनवेल्थ गेम्स घोटाले के कारण न सिर्फ देश की छवि खराब हुई है बल्कि कांगे्रस का असली चेहरा भी सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि आज अवसरवादी दलों को लोग सबक सिखाने का मन बनाएं हुए हैं और प्रदेश की हुड्डा सरकार को सत्ता से बाहर करने में सिर्फ इनेलो ही समर्थ है। इस अवसर पर इनेलो के प्रदेश मीडिया प्रभारी रामसिंह बराड़, इनेलो के प्रदेश कार्यालय सचिव नच्छत्र सिंह मल्हान, जिला प्रवक्ता राजमल काजल भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment