Pages

Ads 468x60px

13.9.11

कांग्रेस को सबक सिखाने का मौका: दिग्विजय
 मंडी आदमपुर:देश व प्रदेश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए कांग्रेस का सफाया करना जरूरी है क्योंकि जब तक शासन करने वाले भ्रष्ट होगें तब तक भ्रष्टाचार का अंत नही होगा। 13 अक्टूबर कांग्रेस को सबक सिखाने का सबसे उपयुक्त मौका है तथा युवाओं को इस मौके को अपने हाथों से नहीं जाने देना चाहिए नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा। यह बात अजय सिंह चौटाला के पुत्र दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को अनाज मंडी में युवाओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। चौटाला ने कहा कि कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार का ग्राफ निरंतर बढता जा रहा है क्योंकि भ्रष्टाचारियों को कांग्रेस का संरक्षण प्राप्त है। कांग्रेस के राज में टू जी, थ्री जी, कॉमनवेल्थ आदर्श सोसायटी जैसे हजारों घोटाले हुए है व उपचुनाव में कांग्रेस से जनता हिसाब लेगी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के पैसे में सोनियां व राहुल के पास जाते है लेकिन आगे कहां जाता है यह किसी को नहीं पता। चौटाला ने कहा कि चाहे छवि का मामला हो, अनुभव का मामला हो, राजनैतिक पकड़ का मामला हो ईमानदारी या कार्यप्रणाली का मामला हो इनेलो प्रत्याशी सर्वांगीण दृष्टि से अन्य प्रत्याशियों से मजबूत है दिग्विजय ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल को श्रृद्धांजलि प्रकट करते हुए कहा कि वे एक अच्छे राजनेता थे तथा उन्होंने क्षेत्र के लिए बहुत कुछ किया परंतु कुलदीप ने भजनलाल का नाम मिट्टी में मिला दिया। इससे पूर्व सम्मेलन को प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप गिल, जिला पार्षद सिद्धार्थ गोदारा, जिलाध्यक्ष अशोक सरहेड़ा, अमित बूरा, हल्काध्यक्ष रामप्रसाद गढ़वाल, अशोक यादव, नरेन वर्मा आदि ने भी संबोधित किया। संयोजक रामप्रसाद गढवाल के नेतृत्व में दिग्विजय को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर राजकुमार जांगड़ा, देवेंद्र बेनीवाल, बलजीत कुलडिय़ा, भूप नरेश, सुशील भादू, देवीलाल कस्वां, सुभाष दांवा, सुग्रीव चौधरीवाली, रवि गर्ग, रमन गुप्ता आदि युवा कार्यकर्ता मौजूद थे।


रेणुका ने मतदाताओं से किया जनसंपर्क
मंडी आदमपुर:हजकां नेत्री रेणुका बिश्नोई ने आदमपुर में अपना जनसंपर्क अभियान चलाते हुए अनेक कार्यक्रर्मों में भाग लिया। रेणुका ने कुलदीप के पक्ष में अपील करते हुए कहा कि आदमपुर क्षेत्र का भला केवल कुलदीप ही कर सकते है। क्योंकि वे भजनलाल की विरासत को संभाले हुए है। हजकां नेत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि स्व. भजनलाल के शासन को 15 साल बीत चुके है लेकिन इनेलो व कांग्रेस पार्टी ने हलके की कोई सुध नहीं ली है। इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि चौटाला परिवार पर आय से अधिक संपति रखने के आरोप तय हो चुके है वो किस मुंह से जनता के बीच वोट मांग रहे है। ऐसे में हिसार की जनता बाहरी प्रत्याशियों को सबक सिखाने का काम करेगी वहीं उनके साथ भाजपा नेत्री ज्योति बैंदा ने कहा कि भाजपा-हजकां गठबंधन के बाद कांग्रेस की सांसे फुल चुकी और वो किसको अपना प्रत्याशी उतारे इसी में उलझ कर रह गई है। हिसार जिले के मतदात्ताओं ने यह सीट तो हजकां भाजपा की झोली में डाल दी है। अब तो प्रदेश की जनता उस दिन का इंतजार कर रही है जिस दिन कुलदीप बिश्नोई प्रदेश की बागडोर संभालेंगे। इस मौके पर अनेक कांगे्रसियों ने हजकां का दामन थामा। इस मौके पर हलका प्रभारी प्रवीण बिश्नोई, कृष्ण भांभू, घीसाराम जैन, प्रहलाद गोयल, मुनीष ऐलावादी, पवन खारिया, शिव दहिया, विष्णु शर्मा, महेश शर्मा, रामकुमार भादू, ताराचंद बुड़ाकिया, सुनील गोदारा, सुधीर काकड़, दीपा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

कुलदीप बिश्नोई के दौरे 16 से आदमपुर में
मंडी आदमपुर:हजकां सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई 16 से 18 सितंबर तक आदमपुर हलके का दौरा कर चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। आदमपुर हलका प्रभारी प्रवीण बिश्नोई ने बताया कि 16 सितंबर को गांव आदमपुर, कोहली, कालीरावण, खासां महाजनन, खासा ढाणी, सारंगपुर, खैरमपुर, भाणा, भोडिया, दड़ौली, चूली खुर्द, चूली कलां, चूली बागडिय़ान, किशनगढ़, खारा बरवाला, चबरवाल, सदलपुर व मंडी आदमपुर, 17 को मोहब्बतपुर, ढाणी मोहब्बतपुर, मोडाखेड़ा, घुड़साल, चौधरीवाली, बांडाहेड़ी, कुतियावाली, तेलनवाली, बगला, काबरेल, सलेमगढ़, किरतान, सीसवाल, सुंडावास, खारिया, डोभी, बुड़ाक व बालसमंद, 18 सितंबर को ठसका, झिडी, चिकनवास, लांधड़ी, फ्रांसी, असरावां, जगान, दुर्जनपुर, काजला, न्योली खुर्द, मल्लापुर, जाखोद खेड़ा, लाडवी, मोठसरा, महलसरा, सीसवाल ढाणी, सीसवाल व पीरांवाली का दौरा करेंगे। इस दौरान उनके साथ अनेक हजकां-भाजपा के नेता भी उपस्थित रहेंगे।


जसमां-रेणुका सहित कार्यकर्ताओं की आंखे नम हुई
 मंडी आदमपुर:गोपीराम धर्मशाला में सोमवार को हजकां के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर स्वामी कृपाचार्य के सान्निध्य में हवन का आयोजन किया गया। यज्ञ में आहुति देते समय जसमां और रेणुका की आंखें भर आई। दोनों को देखकर वहां मौजूद कार्यकर्ता भी अपने आप को रोक न सके और नम आंखों से यज्ञ में आहूति दी। रिबन काटने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भावुक मन से जसमां देवी ने कहा कि हिसार जिला उनके परिवार का अहम हिस्सा है और हमेशा सुख-दुख में उनका साथ दिया है। अब इस अहम घड़ी में कुलदीप को विजयी बनाकर अपने नेता को एक सच्ची श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे। यहां की जनता के प्यार व सहयोग की बदौलत ही स्व. भजनलाल ने अपना राजनीतिक सफर पूरा किया था। उन्होंने कहा कि इस बार की निर्णायक राजनीतिक लड़ाई में भी यहां की जनता कुलदीप को अपना पूरा समर्थन देते हुए उनके विजयी अभियान को आगे बढ़ाएगी। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर के लोग उनके परिवार के सदस्यों के समान है और यहां की जनता का भला उनका परिवार ही कर सकता है। रेणुका ने कहा कि आज देश की जनता भ्रष्ट्राचार व कांग्रेस सरकार से दुखी है। उनके पति के जीतने पर यहां की जनता 40 सालों तक सुरक्षित हो जाएगी। कार्यकर्ताओं को रीढ़ की हड्डी बताते हुए चुनाव में अभी से जी जान से जुटने की बात कही। भाजपा नेत्री ज्योति बैंदा ने गठबंधन धर्म निभाने संकल्प दिलाते हुए हजकां को पूरा समर्थन देने की बात कही। भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता बिश्नोई को जिताने के लिए कार्य करेगा। कार्यकर्ताओं कोभाजपा के आदमपुर हलका प्रभारी पवन खारिया, हजकां प्रभारी प्रवीण बिश्नोई, जयवीर गिल, घनश्याम शर्मा व रामेश्वर कामरेड ने संबोधित किया। इस अवसर पर प्रहलाद गोयल, मानसिंह चेयरमैन, घीसाराम जैन, रामनिवास कोहली वाले, रामकुमार भादू, राजकुमार गोयल, गोविंद मुंदड़ा, सुधीर काकड़, मुनीष ऐलावादी, जयपाल बैंदा, रामचंद्र झांसल वाले, सुनील गोदारा, सुरेश भाखर, राजेंद्र बिसला, विष्णु शर्मा, परमानंद लांबा, ईश्वर शर्मा बगला, सीताराम गोदारा, महेश शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा नेताओं ने गाए भजन के भजन
जनसभा के दौरान जहां भाजपा नेत्री ज्योति बैंदा के ओजस्वी भाषण ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया वहीं पवन खारियां व घनश्याम शर्मा ने भजनलाल के जीवन से संबंधित अनेक कसीदे पढ़े। भजन की याद में तो शर्मा ने एक भजन ही सुना दिया। नेता तो कई हजार हुए भजनलाल का क्या कहना....ही तक वे सीमित नहीं रहे और उनको चाणक्य की उपाधि तक दे डाली।
जसमां ने झोली फैलाकर कुलदीप के लिए मांगा समर्थन
कार्यकर्ता को संबोधित करने के बाद रुंधे गले से जसमा ने कुलदीप के लिए समर्थन मांगा। अचानक जसमां के मुहं से बोल नहीं निकले और उनकी आंखों में आंसू छलक पड़े। इस के बाद जसमां देवी ने कहा कि मां के लिए दोनों बेटे बराबर है। लेकिन वह चुनाव में तन-मन-धन से कुलदीप के साथ है और उनका आशीर्वाद भी उसे ही है। इसके बाद जसमां देवी ने उपस्थित जनसमूह से झोली फैला कर समर्थन मांगा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने भी चौधरी भजनलाल अमर रहे के नारे लगाते हुए उन्हें हाथ हिलाकर विश्वास दिलाया।


कन्या के जन्म पर भी कुआं पूजन
मंडी आदमपुर:गांव ढाणी मोहब्बतपुर में ओमप्रकाश के घर जन्मी उनकी पौत्री प्रतिज्ञा के जन्म पर खुशियां मनाकर कुआं पूजन किया गया। भतेरी पत्नी अनिल कुमार ने 4 अगस्त को कन्या को जन्म दिया। अपने घर जन्मी कन्या को लडक़ा मानकर उसके परिजनों ने कन्या की मां का कुआं पूजन करवाने का निर्णय लिया। दादा ओमप्रकाश, दादी कृष्णा देवी, ताऊ रविंद्र व रोशनी देवी, परमेश्वरी, जगदेई, विमला ने कन्या जन्म पर लडक़े के जन्म की भांति सभी रीति-रिवाजों का निर्वहण कर खुशियां मनाते हुए कन्या की मां भतेरी का कुआं पूजन करवाकर समाज को लडक़ा-लडक़ी में भेदभव खत्म करने का सार्थक संदेश दिया। इस अवसर पर ब्लॉक समिति के चेयरमैन मानसिंह दहिया व पूर्व सरपंच साहब कौर ने नवजात कन्या का आशीर्वाद दिया।

मोहब्बतपुर में खेत दिवस का आयोजन
 मंडी आदमपुर:गांव मोहब्बतपुर में कृभको द्वारा खेत दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कृभको नोयडा के विपणन निर्देशक एन संबाशिव राव ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा अध्यक्षता केवीके सदलपुर के संयोजक आरएस श्योराण ने की। राव ने कहा कि कृभको 25 वर्षों से अधिक समय से किसानों को गुणवता के कृषि आदान उपलब्ध करवा रही है और लगातार कृभको आदानों के प्रति लोकप्रियता बढ़ रही है। कृभको ने बीटी कपास की प्रजातियां कृभको राजा व अजय कियानों को उपलब्ध करवाई है। एसएस खरे ने किसानों को मिट्टी परीक्षण कराने व कार्यक्रमों का लाभ उठाने की अपील की। नरेंद्र भाद ने कृभको द्वारा हरियाणा में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। डॉ. श्योराण ने केंद्र द्वारा संचालित कार्यक्रर्मों की जानकारी देते हुए आर्गेनिक खेती को बढ़ावा देने पर बल दिया। कृभको के सह महाप्रबंधक ओमप्रकाश चहल ने कृभको राजा प्रदर्शन प्लांट पर विभिन्न गांव से आए किसानों व अतिथियों को भ्रमण करवा उनको बुआई से लेकर खिलने तक की कृषि क्रियाएं बताई। इस मौके पर डॉ. नरेंद्र, डॉ. प्रदीप चहल, संत कुमार, बृजलाल, बलवान सिंह, सतपाल, डॉ. केएल छाबड़ा, कृष्ण कुमार सहित कई किसान उपस्थित थे।  

दरवाजा तोड़ सिलेंडर ले उड़े चोर
मंडी आदमपुर:आदमपुर में चोरों ने रात्रि अनाज मंडी के पीछे रखे एक खोखे के दरवाजे को उखाड़ कर उसमें रखे गैस सिलेंडर, रेगुलेटर व नगदी पर हाथ साफ कर गए। पुलिस को दी शिकायत में मालिक राजू बिराण ने बताया कि चोरों ने उसके खोखे का दरवाजा तोड़ कर उसमें रखा गैस सिलेंडर, रेगुलेटर व करीब 700 रुपए की नगदी पर हाथ साफ कर दिया। वहीं आदमपुर पुलिस ने मोबाइल पर अश्लील बात करने के आरोप में जगदीश कुमार को सोमवार हिसार अदालत में पेश किया। जहां उसकी जमानत मंजूर कर ली गई। पुलिस ने गांव खारा बरवाला निवासी श्रवण कुमार की शिकायत पर धारा 294 के तहत केस दर्ज किया था।

No comments:

Post a Comment