Pages

Ads 468x60px

29.9.11

कांग्रेस एक डूबता जहाज  व हजकां का कोई वजूद  नही- अजय
उकलाना मंडी/हिसार, 29 सितंबर। कांग्रेस एक डूबता जहाज हैं वहीं हजकां का प्रदेश में न कोई वजूद और न ही कोई राजनीतिक भविष्य ।  इसलिए वर्तमान उपचुनाव में इनेलो की ही शानदार जीत होगी। यह बात हिसार उप चुनाव में इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने उकलाना मंडी में अपने जनसंपर्क अभियान के तहत चुनावी सभाओं के दौरान कही। गांव पाबड़ा में पहुंचने पर डॉ. अजय चौटाला का भव्य स्वागत किया गया। अजय चौटाला ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ही भ्रष्टाचार की जननी है और मंत्री से लेकर संत्री तक भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं और जनता के खून पसीने की कमाई को लूट कर अपनी तिजोरियां भरने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पुरानी रीति रही है कि जब भी चुनाव का समय आता है तो गरीब, किसान, मजदूर तथा व्यापारियों की याद आती है। लेकिन जैसे ही सत्ता हाथ में आती है तो सबसे पहले गरीबों को ही निशाना बनाकर बर्बाद किया जाता है। अजय चौटाला ने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में बढ़ती महंगाई तथा भष्टाचार से जनता पूर्णतया उब चुकी है और जनता कांग्रेस कुशासन से छुटकारा चाहती है। उन्होंने लोगों को अगाह करते हुए कहा कि आगामी समय चुनाव के लिए महत्वपूर्ण हैं और कांग्रेस तथा दूसरे लोग भी तरह-तरह के लोकलुभावनें नारे लगाएंगे तथा झूठे सब्जबाग दिखाएंगे। लेकिन जतना जगरूक हो चुकी है और वह अपने हितैषी को पहचानती है और उनकी चिकनी चुपड़ी बातों में नहीं आएगी। अजय चौटाला ने विश्वास जताया कि 13 अक्टूबर को मतदान होगा तो जनता अपनी वोट की ताकत से ऐनक का बटन दबाकर कांग्रेस तथा उसकी बी टीम हजकां को धूल चटा देगी। गांव नेगथला,अग्रोहा आदि गांवों में अजय चौटाला ने कहा कि देश तथा प्रदेश में जब-जब चौ.देवीलाल अथवा उनकी नीतियों की सरकार बनी तब-तब किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों तथा व्यापारियों के हितों की योजनाएं लागू की। जिससे समाज में समानता व संपन्नता आई। अजय चौटाला ने कहा कि बुजुर्गों को सम्मान पेंशन देने का फैसला चौ.देवीलाल ने ही किया था लेकिन कांग्रेस कुशासन में बुजुर्गों को अपनी उम्र के आखिरी पड़ाव में सम्मान पेंशन लेने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है यहां तक कि पांच-पांच माह से उन्हें पेंशन प्रदान नहीं की गई है और पेंशन के लिए आंदोलनों का सहारा लेना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो की सत्ता आने पर इनेलो  न सिर्फ पेंशन में बढ़ौतरी करेगी बल्कि बुजुर्गों को हर माह उनके दरवाजे पर ही पेंशन देगी। इस अवसर पर कांग्रेस, हजकां,व भाजपा के अनेक नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने अपने-अपने दलों को छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। पार्टी में शामिल होने वालों का स्वागत करते हुए डॉ. अजय चौटाला ने उन्हें पूरा मान-सम्मान देने का भरोसा दिलाया।


डा. अजय चौटाला का उचाना अनाज मंडी में हुआ जोरदार स्वागत 
अनेक प्रमुख व्यापारी परिवारों सहित इनेलो में शामिल
उचाना  29 सितम्बर:हिसार संसदीय क्षेत्र के प्रमुख विधानसभा क्षेत्र उचाना की अनाज मंडी में डा. अजय चौटाला ने आज डोर-टू-डोर जाकर न सिर्फ व्यापारी वर्ग से अपने लिए वोट मांगे बल्कि उन्हें सरकार की गलत नीतियों के कारण आ रही परेशानियों व इंस्पेक्टरी राज को लेकर व्यापक चर्चा की। अजय चौटाला  ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने फार्म 38 व वैट समाप्त करने का वायदा किया लेकिन चोर दरवाजे से नए टैक्स लगाकर व्यापारियों का आर्थिक शोषण किया है। मौजूदा कांग्रेस कुशासन में व्यापारियों के साथ जो लूटपाट, भेदभाव व इंस्पेक्टरी राज का दबाव बनाया हुआ है उससे आम व्यापारी तंग और परेशान हैं। इनेलो प्रत्याशी ने पार्टी प्रमुख चौ. ओमप्रकाश चौटाला द्वारा हरियाणा में सरकार आने पर व्यापारियों के अलग से आयोग बनाने की घोषणा का जब उल्लेख किया तो व्यापारियों ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया।चौटाला ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए हुड्डा सरकार की अनेक नीतियों को लेकर आलोचना की और कहा कि भय मुक्त प्रशासन का झूठा वायदा कर सत्ता में आने वाले भूपेंद्रङ्क्षसह हुड्डा व्यापारियों जिनमें छोटे-बड़े दुकानदार शामिल हैं के कारोबार व उनके जीवन की सुरक्षा करने में विफल रहे हैं तथा राज्य में पहली बार संगठित अपराधियों ने सरकारी संरक्षण में अकेले हिसार संसदीय क्षेत्र में दर्जनों व्यापारियों की हत्या की है जिस शासनकाल में व्यापारियों सहित आम आदमी सुरक्षित नहीं उस सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक व लोकतांत्रिक हक नहीं है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि चुनाव जीतने के बाद व्यापारी वर्ग की सुरक्षा का जिम्मा अजयचौटाला का होगा और उनकी तरफ कोई आंख उठाकर भी नहीं देख पाएगा। उचाना में विकास के नाम पर बीरेंद्र चौटाला कई बार चुनाव जीते लेकिन यहां कोई विकास कार्य नहीं किए बल्कि पिछले विधानसभा चुनाव में चौ. ओमप्रकाश चौटाला के चुने जाने के बाद जानबूझकर उचाना विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा करवाई गई जिसे इनेलो की सरकार बनने के बाद विकास में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे हताश और निराशाजनक सोच वाले राजनेता कैसे जनता का भला कर सकते हैं। अजयङ्क्षसह ने सावधान किया कि व्यापारियों के बीच कुछ ऐसे लोग भी वोट मांगने आएंगे जो समाज को जात-पात के आधार पर बांटना चाहते हैं इसलिए उनसे सजग होने की आवश्यकता है। अजय ङ्क्षसह ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह संसद में व्यापारियों की समस्याओं को बखूबी उठाकर उनका स्थायी हल निकलवाएंगे।
इससे पूर्व अजयङ्क्षसह ने ऐतिहासिक उचाना मंडी में प्रवेश करते ही महाराजा अग्रसेन मंदिर में पूजा की और समूचे अग्र समाज के लिए सुख समृद्धि की  हल निकलवाएंगे। इससे पूर्व इनेलो प्रत्याशी ने ऐतिहासिक उचानामंडी में प्रवेश करते ही महाराजा अग्रसेन मंदिर में पूजा अर्चना की और अग्रवाल समाज  सहित सभी वर्गों के लिए सुख समृद्धि और स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इस अवसर पर मा. जिया लाल ङ्क्षसगला, खेड़ी मसानिया ने समूचे परिवार व मित्र व्यापारियों सहित इनेलो में शामिल होकर अजय के समर्थन का ऐलान किया। इसीप्रकार प्रमुख आढ़ती वेद प्रकाश घसो, पिरथीङ्क्षसह सेढामाजरा, मैसर्ज हरिकिशन दास वीरेंद्र कुमार, मैसर्ज अमरङ्क्षसह रोनक राम, धर्मङ्क्षसह श्योकंद अपने समर्थकों सहित इनेलो में शामिल हुए तथा अजय चौटाला का अपनी आढ़त की दुकान मैसर्ज पिरथीङ्क्षसह दिलबाग ङ्क्षसह पर जोरदार स्वागत किया। प्रमुख आढ़ती लाला मदनलाल, वेदप्रकाश घसो, सूरजमल कापडो, देवेंद्र शर्मा गंगा ट्रेङ्क्षडग कंपनी, पंघाल ट्रेङ्क्षडग कंपनी, सूरजभान दिलबाग राय, मुकेश मंगला प्रधान टिम्बर मार्किट, मैसर्ज नत्थुमल हीरा मल, रामनिवास बुढैन, अशोक गोयल लीलू, बाबू राम मित्तल धनौरी, तरसेम बंसल ने अजय चौटाला का अनाज मंडी में जोरदार स्वागत किया तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि अनाज मंडी का व्यापारी मौजूदा सरकार से तंग है इसलिए  अब इनेलो उम्मीदवार अजयङ्क्षसह चौटाला को विजयी दिलाकर संसद भेजेगा।


भाकपा ने  इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की
हिसार, 29 सितम्बर: हिसार संसदीय क्षेत्र में व्यापक जनाधार रखने वाले वामपंथी दल भी अब खुलकर इनेलो के समर्थन में आ गए हैं। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को उस समय मजबूती मिली जब वामपंथी दल भाकपा ने आज गुरूवार को हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि 25 सितम्बर को चौधरी देवीलाल जयंती पर सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव एवी वर्धन व माकपा के प्रदेश सचिव कामरेड इंद्रजीत सिंह सहित अनेक प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लेते हुए लोगों से कांग्रेस व हजकां-भाजपा गठबंधन को पराजित करने के लिए हिसार उपचुनाव में इनेलो को समर्थन देने का ऐलान किया था।वामंपथी दलों के राष्ट्रीय नेताओं द्वारा देश हित में लिए गए निर्णय के अनुरूप आज बैठक में भाकपा नेताओं ने अजय सिंह चौटाला के चुनाव अभियान को मजबूती प्रदान करने के लिए आगामी रणनीति तैयार की और हिसार, भिवानी व जींद जिलों में जोरदार चुनाव अभियान छेडऩे का निर्णय लिया है।भाकपा की हिसार उपचुनाव को लेकर कामरेड बसीर मोहम्मद के आवास पर हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता भाकपा के राज्य सचिव कामरेड रघुवीर चौधरी ने की। बैठक में पार्टी की हिसार जिला शाखा की ओर से जिला सचिव कामरेड रूप सिंह, सहसचिव कामरेड बसीर मोहम्मद, भिवानी जिला से कामरेड रामकुमार मलिक व कामरेड ज्ञान चंद, जींद जिला की ओर से कामरेड वीरभान जांगड़ा व पार्टी के राज्य सहसचिव कामरेड दरियाव सिंह कश्यप, पूर्व राज्यसचिव कामरेड जगदीश शर्मा व भाकपा राज्य कमेटी के सदस्य कामरेड जयचंद सहारणी सहित अनेक प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया।भाकपा नेताओं ने हिसार लोकसभा क्षेत्र में अजय चौटाला के समर्थन में जोरदार चुनाव अभियान चलाने का निर्णय लेते हुए इस लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से जातपात का नारा देकर तुच्छ राजनीति करने वाले लोगों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि ऐसे लोग हरियाणा की जनता के सामाजिक भाईचारे को तोडऩा व अपने राजनैतिक स्वार्थ साधना चाहते हैं।इन फैसलों की जानकारी देते हुए भाकपा हिसार यूनिट के सचिव कामरेड रूप सिंह ने बताया कि एक तरफ केंद्र की यूपीए सरकार और राज्य की कांग्रेस सरकार लोगों के सामने मौजूदा गंभीर समस्याओं को हल करने की बजाए जनता की कठिनाइयां बढ़ा रही हैं वहीं दूसरी ओर महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, भूखमरी और लूटपाट जैसी समस्याएं तेजी से उभर रही है। उन्होंने हजकां-भाजपा गठबंधन की तीखी आलोचना करते हुए प्रदेश के सभी वर्गों, किसान, मजदूर, कर्मचारी, नौजवान, छात्र, महिलाओंं व बुद्धिजीवियों से आग्रह किया कि वे कांग्रेस और हजकां-भाजपा गठबंधन को पूरी तरह से परास्त करते हुए देश में तीसरा राजनैतिक विकल्प कायम करने की ओर आगे कदम बढ़ाते हुए इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान करें ताकि विघटनकारी शक्तियों को पराजित किया जा सके।


हजकां को झटका, सैनी स्कूल सभा ने दिया कांग्रेस को समर्थन
अग्रवाल समाज भी उतरा कांग्रेस के समर्थन में 
हिसार, 29 सितम्बर : हजकां पार्टी को आज उस समय भारी झटका लगा जब सैनी समाज से जुड़े कई बड़े नेता मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री हुड्डा ने कहा कि सैनी समाज के इन नेताओं को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछड़ा वर्ग की सबसे बड़ी हितैषी है।सैनी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सभा के प्रधान सुरेन्द्रसिंह सैनी, सचिव नरेन्द्र सिंह सैनी, वित्त सचिव कृष्ण कुमार तसीड़, जितेन्द्र सैनी, बलवंत सैनी व राकेश सैनी समेत सैनी समाज के कई गणमान्य व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को विकास का पर्याय बताते हुए कांग्रेस पार्टी में आस्था जताई और कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ही इलाके का विकास करवा सकती है।वे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करते हुए कांग्रेस के प्रत्याशी जयप्रकाश की जीत अधिक मतों से सुनिश्चित करने के लिए मेहनत करेंगे इनके इलावा अग्रवाल समाज से संबन्धित श्री श्याम मण्डल, हिसार के दर्जनों पदाधिकारियों ने भी मुख्यमंत्री श्री हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वालों में श्री श्याम मण्डल के प्रधान मातु मंगल, विनोद अग्रवाल, रामकुमार गोयल, अजय गोरखपुरिया, ओमप्रकाश गोयल, पुरूषोत्तम गोयल व दिनेश अग्रवाल समेत सैंकड़ों गणमान्य व्यक्ति शामिल हैं। इस अवसर पर एच पी सी सी के सदस्य राकेश अग्रवाल व एन एस यू आई प्रदेश महासचिव मौनू बिश्रोई व अनिल पनिहार भी उपस्थित थे।
फिर गूंजा सैनी स्कूल के लिए 11 लाख अनुदान का मामला
सैनी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल सभा के प्रधान सुरेन्द्रसिंह सैनी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजन लाल ने अपने संसदीय कोष से सैनी सीनियर सैकेंडरी स्कूल को 11 लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की थी। जब सैनी समाज के लोग कुलदीप बिश्नोई व भजन लाल से इस सिलसिले में कई बार मिले तो उन्होंने हमेशा टरकाने का काम किया। सैनी संस्था के पदाधिकारियों ने कांग्रेस में शामिल होते वक्त यह मुद्दा फिर से उछाल दिया है।  

इनेलो में ही सभी वर्गो के हित सुरक्षित है-माजरा 
मंडी आदमपुर,29 सितंबर: कलायत के विधायक व हिसार उपचुनाव में  इनेलो के आदमपुर प्रभारी रामपाल माजरा ने कहा है कि इनेलो ही एक मात्र ऐसी पार्टी जिसमें इनेलो ही एक मात्र ऐसी पार्टी जिसमें सभी वर्गो के हित सुरक्षित है वर्गो के हित सुरक्षित है क्योंकि इनेलो पार्टी ने हमेशा ही चौ. देवीलाल के नक्शे कदम पर चलते हुए जात-पात, धर्म-मजहब व ऊंच-नीच से उपर उठते हुए हमेशा ही 36 बिरादरी को साथ लेकर उनके हितों की बात की है। वे गुरुवार को यहाँ पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कहा कि मुख्यमंत्री भुपेन्द्र हुड्डा के शासनकाल में दलितों व पिछड़ों पर सबसे अधिक अत्याचार हुए हैं, यह बात राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पिछले दिनों हरियाणा के दौरे के दौरान मानी थी। कांग्रेस सरकार ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है और पूर्व इनेलो सरकार हर लिहाज से बेहतर थी। माजरा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार चाहे केन्द्र की हो या राज्य की, दोनों ने भ्रष्टाचार व महंगाई के नए आयाम स्थापित किए हैं। बिजली, खाद,कीड़े मार दवाई, पेट्रोल डीजल, बिजली-पानी, बस भाड़ा, लोहा, सीमेंट, कपड़ा, खाद्य पदार्थ आदि सभी वस्तुओं के दाम हर माह बढ़ रहे हैं, जिनसे बड़े बड़े पूंजीपतियों, कालाबाजारियों व जमाखारों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है व कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है।  उन्होंने  हजकां पर प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा का बच्चा-बच्चा वाकिफ है कि किसके शासनकाल में भ्रष्टाचार की नींव रखी गई थी और किसी व्यक्ति ने केंद्र सरकार को बचाने के लिए कथित रूप से खरीद-फरोख्त की थी। यहां तक कि उस समय के शासनकाल में भ्रष्टाचार को लेकर जो कहावतें बनी थी वो लोग आज भी लोगों की जुबां पर है। उन्होनें कहा कि अजय चौटाला सबसे अनुभवी उम्मीद्वार है तथा प्रदेश का विकास करवाने में वे ही सक्षम है। इस अवसर पर रमेश गोदारा,राजेश गोदारा,कृष्णा फौगाट,रणपत राम नूनियाँ,भागीरथ नंबरदार,यशपाल गोदारा,मोहन सहू,अशोक यादव,महाबीर सुंडा आदि भी उपस्थित थे। 


जात-पात का जहर फैलाने वालों को सबक सिखाएगी जनता: अरोड़ा
बरवाला/हिसार, 29 सितम्बर: प्रदेश में जात-पात का जहर फैलाने वालों को इस चुनाव में मुंह की खानी पड़ेगी क्योंकि प्रदेश की जनता अब जागरूक हो चुकी है और जात-पात से उपर उठ कर देश व समाज हित में फैसला लेने का मन बना चुकी है। यह बात इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने बरवाला विधानसभा क्षेत्र के कस्बा बरवाला में इनेलो के चुनावी अभियान के दौरान कही। इस अवसर पर उनके शहरी प्रधान वेद नारंग, उपप्रधान बिल्लु बजाज, डा अंनत राम, जगपाल बाल्मिकी, सरदार सुरेंद्र सिंह, कश्मीरी चान्ना व मास्टर निहाल सिंह जांगड़ा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए अशोक अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में इनेलो ही एक मात्र ऐसी पार्टी जिसमें सभी वर्गो के हित सुरक्षित है क्योंकि इनलों पार्टी ने हमेशा ही चौ०देवीलाल के नक्शे कदम पर चलते हुए जात-पात की राजनीति न करते हुए 36 बिरादरी के हितों की बात की है। इनेलो ने हमेशा ही गरीब मजदूर किसान व व्यापारियों के हितों की लड़ाई लडक़र न केवल हितों की रक्षा की है अपितु उन्हें पूरा मान-सम्मान भी प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता हथियाने के लिए कांग्रेस ने व्यापारियों से वैट,फार्म 38 समाप्त करने व इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति दिलवाने का वायदा किया था परन्तु सरकार ने वायदों के विपरीत वैट में 25 प्रतिशत बढ़ौतरी कर दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस के कुशासन से बुरी तरह तंग आ चुकी है। कांग्रेस सरकार में दिनोंदिन बढ़ती महंगाई ने जहां एक तरफ आम आदमी का जीना दूभर कर दिया वहीं दूसरी तरफ भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिती से व्यापारी वर्ग बुरी तरह से भयग्रस्त है।  हत्या लूटपाट व राहजनी की घटनाओं से पूरा प्रदेश दहला हुआ है। आम आदमी को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की वे अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य बनाने के लिए भय भ्रष्टाचार व घोटालों का प्रतीक बन चुकी कांग्रेस व जातपात की राजनीति करने वाली राजनैतिक पार्टियों को सबक सीखाते हुए इस उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी डा० अजय सिंह चौटाला को भारी मतों से विजयी बनायें।

हुड्डा ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से जो भेदभाव किया-कुलदीप 
बरवाला, 29 सितम्बर:  बरवाला शहर में हुई जनसभा में पार्टी अध्यक्ष व हजकां-बसपा गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा  है  कि यदि भूपेन्द्र हुड्डा ने मुख्यमंत्री बनकर पिछले सात सालों में हिसार की जनता की इज्जत की होती तो लोग उनकी बात जरूर सुनते। लेकिन जिस व्यक्ति ने सदैव झूठ बोलकर जनता को धोखा देने का काम किया हो, लोग उसकी इज्जत कैसे और क्यों रखे। यह हुड्डा की झूठ का ही नतीजा है कि उन्हें अपनी इज्जत बचाने के लिए जनता के समक्ष इस तरह गिड़गिड़ाना पड़ रहा है। हुड्डा द्वारा लोगों से अपनी इज्जत की दुहाई देकर वोट मांगने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कभी मुख्यमंत्री अपनी इज्जत की बात करते हैं तो कभी सोनिया गांधी की प्रतिष्ठा का सवाल बताते हैं। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हुड्डा ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से जो भेदभाव किया है, उसका खामियाजा तो भुगतना ही पड़ेगा। हुड्डा कहते हैं कि चुनाव में जीत दिलवाकर जनता विकास का रास्ता साफ करें लेकिन उन्होंने पिछले सात साल में हिसार लोकसभा क्षेत्र कितना विकास करवा दिया, यह बात लोग अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश अपना मुकाबला इनेलो से बता रहे हैं और मैं भी यही कह रहा हूं कि दूसरे नंबर पर आने के लिए मुकाबला कांग्रेस व इनेलो के बीच ही है। जकां अध्यक्ष ने कहा कि चौटाला परिवार भी अपने पिछले कारनामों पर पर्दा डालने के लिए अब जनता के सामने लंबे-चौड़े वादे कर रहा है लेकिन उनके पिछले कारनामे पीछा नहीं छोड़ रहे। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक व पंडित रामजीलाल, सुभाष टाक, वरिष्ठ भाजपा नेता आत्मप्रकाश मनचंदा, पूर्व विधायक कंवरपाल गुर्जर, श्याम सिंह राणा, जोगीराम सिहाग, जितेंद्र जोग, पवन मित्तल, धर्मपाल मेहता, मनीराम सिंगला, आशानंद मेहता आदि सहित भारी संख्या में हजकां-भाजपा नेता उपस्थित थे।


हुड्डा व चौटाला ने नहीं करवाया क्षेत्र का विकास-रेणुका बिश्नोई
मंडी आदमपुर, 29 सितम्बर:हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई की धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई ने कहा कि  भूपेंद्र हुड्डा ने विधानसभा के उपचुनाव में भी यहां के लोगों से टेल तक पानी पहुंचाने का वायदा किया। उन्होंने लोगों से संपूर्ण विकास करवाने का वायदा किया था परंतु उस उपचुनाव के बाद यहां नहरों की टेल तक पानी आना तो दूर घरों के नलों में भी पानी नहीं आया। रेणुका बिश्नोई आदमपुर हलके में अपने जनसंपर्क अभियान के तहत लोगों को संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों के साथ छल किया है। वे चुनावों में तो लोक लुभावने वायदे कर जाते हैं और बाद में इस तरफ रूख ही नहीं करते। हिसार क्षेत्र के साथ भेदभाव पूर्ण व्यावहार करते हुए सीएम ने विकास के स्थान पर विनाश करने का काम किया। उन्होंने कहा कि हिसार क्षेत्र को चौ.भजनलाल ने अपने परिवार की तरह रखा। यहां लोगों के हृदय में आज भी चौ.भजनलाल के लिए वो ही मान-सम्मान है जो कि उनके मुख्यमंत्रीकाल में हुआ करता था। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा-हजकां नेता जगदीश चोपड़ा, रेणु शर्मा, देवकुमार शर्मा, घनश्याम शर्मा, मनीष ऐलावाद, जयपाल बैंदा, पवन खारिया, सुखबीर डूडी, प्रवीण बिश्नोई, कुसुम शर्मा, विनोद ऐलावादी, जयबीर गिल, राजाराम खीचड़, रामेश्वर डेलू, सुभाष टाडा, रामेश्वर करीर, सुभाष फर्नाडीज, प्रवीण शर्मा, प्रिंस ग्रोवर, ताराचंद बुड़ाकिया, प्रदीप कथूरिया आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे।

कांग्रेस-इनेलो ने हिसार लोकसभा क्षेत्र का विनाश किया : गुर्जर
हिसार,29 सितम्बर: : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि शहरों की तर्ज पर गांवों का विकास करवाने का दावा करने वाली हुड्डा सरकार ने विकास तो दूर प्रदेश का विनाश करके रख दिया है। हिसार लोकसभा क्षेत्र का तो कांग्रेस व इनेलो शासनकाल में ऐसा विनाश हुआ है, जैसे यह क्षेत्र हरियाणा का हिस्सा ही न हो। वे बरवाला हलके में हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन जनता को स्वच्छ व पारदर्शी शासन देने के लिए जनता की आशा के अनुरूप किया गया गठबंधन है और इस गठबंधन के बाद पूरे प्रदेश की जनता में गठबंधन को सत्ता में लाने की उत्सुकता जाग उठी है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय हजकां-भाजपा गठबंधन का है और हिसार उपचुनाव में गठबंधन की जीत के साथ ही प्रदेश में इस गठबंधन की सरकार बनने की विधिवत शुरूआत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व इनेलो हिसार क्षेत्र के विकास की विरोधी रही है। यही कारण है कि चौ. भजनलाल के शासन के बाद बनी कांग्रेस व इनेलो की सरकारों ने इस क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया। ऐसे में जनता अपने हितैषी व पारिवारिक सदस्य की पहचान करके कांग्रेस व इनेलो को करारी हार देकर उन्हें सबक सिखाएं। इस दौरान उनके साथ श्याम राणा, डा. सुरेन्द्र, सुरेन्द्र बिश्नोई, गुलाब जांगड़ा, जगपाल सहित हजकां-भाजपा गठबंधन के अनेक नेता व कार्यकर्ता भी थे।

No comments:

Post a Comment