Pages

Ads 468x60px

1.10.11

जनता का विश्वास खो चुके हैं हुड्डा: अजय
बरवाला, 1 अक्तूबर। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जनता का विश्वास खो चुके हैं और केवल सोनिया के कारण उनकी कुर्सी अटकी हुई है। 17 अक्टूबर को जैसे ही हिसार संसदीय क्षेत्र का चुनावी परिणाम इनेलो के पक्ष में घोषित होगा उसी दिन केंद्र व प्रदेश की कांग्रेस सरकारों की भी उलटी गिनती शुरू हो जाएगी।  यह बात हिसार संसदीय उप चुनाव में इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने हलका बरवाला में अपने जनसंपर्क अभियान के तहत दर्जनों गांवों में चुनावी अभियान के तहत कही। गांवों में पहुंचने पर भारी संख्या में लोगों ने इनेलो प्रत्याशी का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया और उन्हें मान-सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई गई।गांव तलवंडी राणा, धांसू, मिर्जापुर, व खरकड़ी में इनेलो प्रत्याशी ने कांग्रेस तथा उसकी बी टीम हजकां पर तीखे हमले बोलते हुए कहा कि इस समय कांग्र्रेसी नेताओं को हिसार उपचुनाव में लोगों के भारी गुस्से व रोष का सामना करना पड़ रहा है और जैसे-जैसे मतदान का वक्त नजदीक आता जा रहा वैसे-वैसे कांग्रेस की मुश्किलें निरंतर बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र की जनता कांग्रेस से महंगाई व भ्रष्टाचार तथा इलाकावाद को लेकर काफी खिन्न है और जहां भी मुख्यमंत्री जाते हैं लोग इन्हीं मुद्दों पर उनसे सवाल करते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के तानाशाही रवैये की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री माकूल जवाब देने की बजाए सवाल पूछने वालों को धमकाने लगे हैं। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि सात साल के शासनकाल के दौरान मुख्यमंत्री ने जिस कदर विकास व रोजगार के मामले में भिवानी, हिसार तथा जींद जिलों की अनदेखी की है, इसका खामियाजा हिसार संसदीय उप चुनाव में  कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा है। उन्होंने हजकां प्रत्याशी को भी कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि पिछले अढाई सालों से स्व. भजनलाल ही हिसार संसदीय क्षेत्र से प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इसलिए कुलदीप बिश्रोई को भी अपने पिता के संसदीय कार्यकाल में करवाए गए कामों व विकास कार्यों के बारे में श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। ताकि हिसार संसदीय क्षेत्र की जतना भ्रम की स्थिति में न रहे।गांव नियाणा, ढाणी रायपुर व भगाना में इनेलो प्रत्याशी ने कांग्रेस तथा हजकां दोनों दलों पर जनता को बरगलाने का आरोप लगाया और कहा कि असल मे दोनों दलों के नेताओं ने कभी भी इस इलाके की सुध नहीं ली और इलाके जो भी विकास कार्य हुए थे वे या तो चौ. देवीलाल के शासनकाल में हुए थे या इनेलो के शासनकाल में हुए थे। चौ. देवीलाल व चौटाला ने अनेक नहरों का निर्माण करवाया तथा कुछ नहरों की समयबंदी में बढ़ौतरी की गई। जिसके कारण किसानों को भरपूर में मात्रा में बिजली-पानी मिला और किसान खुशहाल हुआ। उन्होंने लोगों से कांग्रेस व हजकां प्रत्याशियों को करारा सबक सिखाने का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्ण सिंह डाबड़ा, शीला भ्यान, सत्यवान बिछपड़ी, रामचंद्र मिर्जापुर सहित अनेकों पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।
इनेलो को दिया समर्थन:उकलाना मंडी में इनेलो प्रत्याशी डॉ. अजय चौटाला को विभिन्न गांवों में न केवल भारी जनसमर्थन मिला बल्कि दूसरी पार्टियों व समाज के प्रतिष्ठित लोगों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इसी कड़ी में उकलाना मंडी की बाल्मीकि बस्ती में आयोजित स्वागत समारोह में फतेह सिंह बाल्मीकि, इंद्र सिंह, बिशन सिंह, पालाराम, रामकुमार प्रसाद, सुरेश, दीपक, सुशील कुमार सहित दर्जनों परिवारों ने इनेलो को अपना समर्थन दिया। इसी प्रकार एक अन्य समारोह में जयबीर नंबरदार, सुभाष, चुडिय़ा, वीरेंद्र, जगरूप सिंह, जोरावर, प्रताप सिंह, बीरबल, धर्मा सहित सैकड़ों परिवारों ने अपना-अपना दल छोड़ कर इनेलो का दामन थामा। गांव कनौह में बीस से अधिक परिवारों  इनेलो को अपना समर्थन देने का ऐलान किया जिनमें प्रमुख रूप से नरेंद्र, सोनू, सुंदर सिंह, बारू राम, सुखबीर आदि के नाम शामिल हैं। कुम्हार बिरादरी से गांव लितानी में पे्रमा भीमवाल, धर्म सिंह, बलबीर सिंह, ज्ञानी राम, किशनलाल, दलबीर, राजेश, दिलबाग, सतबीर सहित करीब डेढ़ दर्जन परिवारों ने इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को सहयोग व समर्थन का आश्वासन दिलाया। इसी प्रकार गांव फरीदपुर में महेंद्र सिंह, रामेहर सिंह, राजबीर सिंह, विजेंद्र सिंह, बलविंदर सिंह, रामफल सिंह, कृष्ण कुमार, अमरपाल व जयपाल सहित कई हजकां कार्यकत्र्ताओं ने इनेलो का दामन थामा। डॉ. भीमराव अम्बेडकर युवा उत्थान समिति जुगलान के सदस्यों ने भी सर्वसम्मति से इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में उतरने का फैसला किया है। समिति द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार आगामी 13 अक्तूबर तक समिति के सदस्य घर-घर जाकर इनेलो प्रत्याशी के लिए वोट की अपील करेंगे।

दलित वर्ग पूरी तरह से डा. अजय चौटाला के साथ-बसंपा
हिसार, 1 अक्तूबर। इंडियन बहुजन संदेश पार्टी (कांशीराम) की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कांता आलडिय़ा ने संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर का अपमान करने वाले मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व जात-पात का जहर फैलाने वालों की जमानतें जब्त करवा हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी को रिकार्ड मतों से विजयी बनाने की अपील की है। आज हिसार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बसंपा सुप्रीमो ने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र में दलित, पिछड़ा, गरीब, कमजोर व किसान सहित हर वर्ग पूरी तरह से डा. अजय चौटाला के साथ है और इस भ्रष्ट सरकार को सबक सिखाने के मुड़ में है। कांता अलडिय़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने डा. अम्बेडकर का अपमान करते हुए अपने पिता की समाधि को संविधान स्थल का दर्जा देने का प्रयास किया जिससे करोड़ों दिलों को गहरी ठेस पहुंची। उन्होंने कहा कि उनके संघर्ष के बलबूते मुख्यमंत्री को वो बोर्ड हटाना पड़ा। उन्होंने कहा कि हरियाणा औद्योगिक विकास निगम द्वारा अधिग्रहण की गई जिस सरकारी भूमि पर मुख्यमंत्री ने अपने पिता की समाधी बनाई है, वह पूरी तरह से गैर कानूनी और असंवैधानिक है। इस संबंध में किसानों की जमीन के अधिग्रहण का दुरुपयोग करने के मामले में उच्च न्यायालय में एक याचिका भी सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली है।उन्होंने कहा कि हिसार में सिर्फ 13 अक्तूबर तक बिजली आएगी और उसके बाद बिजली, मुख्यमंत्री व अन्य भ्रष्ट कांग्रेसी नेता कहीं नजर नहीं आएंगी। उन्होंने बीपीएल कार्ड व पेंशन के मामलों में गरीबों के साथ अन्याय किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आलीशान कोठियों में रहने वाले कांग्रेस के चहेतों के बीपीएल कार्ड बने हुए हैं जबकि झोंपड़ी में रहने वालों को इन कार्डों से वंचित रखा गया है। उन्होंने गरीबों के नाम पर मिलने वाली ग्रांट को नेताओं व अधिकारियों द्वारा डकार जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सौ-सौ गज प्लाट देने की घोषणा मात्र कागजों तक सिमट गई है।कांता आलडिय़ा ने कहा कि हरियाणा में विधायकों की खरीदोफरोख्त और नरसिम्हा राव सरकार बचाने के लिए सांसदों की खरीदोफरोख्त करने वाले लोग हरियाणा में भ्रष्टाचार के जनक रहे हैं और उन्होंने ही जीओ और जीने दो की तर्ज पर खाओ और खाने दो को नारा दिया था। ऐसे भ्रष्टाचार में जन्म लेने वाले लोग जिन्हें राजनीति के मायने नहीं पता और जिन्होंने आज तक कभी किसी गरीब को अपने पास नहीं बैठाया, वे आज जात-पात की बात करके राजनीतिक फायदा लेना चाहते हैं। उन्होंने कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस तथा उसकी बी टीम बताते हुए कहा कि हिसार लोकसभा उपचुनाव के बाद कांग्रेस की ए और बी टीम का कोई वजूद नहीं रहेगा। उन्होंने धर्म के नाम पर राजनीति करने वालों को भी आड़े हाथों लेते हुए उनकी तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बसंपा कई टीमें कल से सभी नौ विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर अजय चौटाला के समर्थन में चुनाव अभियान चलाएंगे। उन्होंने पत्रकार सम्मेलन के बाद पार्टी कार्यकत्र्ताओं की हुइ्र बैठक को भी सम्बोधित किया और उन्हें चुनाव अभियान संबंधी जरूरी दिशा निर्देश देते हुए उनकी अलग-अलग हलकों की भी ड्यूटियां लगाई। इस अवसर पर बसंपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश लठवाल, प्रभारी शिव चरण सैनी और प्रदेश महासचिव कृष्ण माजरा नारनौंद भी उपस्थित थे।

अजय सिंह सबका अजीज : राव अजीत सिंह
हांसी, 1 अक्तूबर। पूर्व मुख्यमंत्री राव विरेंद्र सिंह के बेटे एवं इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष राव अजीत सिंह ने आज इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में जोरदार चुनाव अभियान चलाकर अजय चौटाला के लिए वोट मांगे। उन्होंने अजय सिंह चौटाला को बेहद नेक, शरीफ, मिलनसार, मृदभाषी, और सबका अजीज राजनेता बताया। उन्होंने धमाना, मामनपुरा, ढाणी पिराण, ढाणा खुर्द, ढाणा कलां, रामपुरा, ढाणी मेहंदा, जीतपुरा, जमावड़ी, शेखपूरा और बीडफ़ार्म समेत यादव बहुल गांवों में लोगों से इनेलो प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों से अपने नेता राव विरेंद्र सिंह के साथ संबंधों की याद दिलाते हुए कहा कि उनका परिवार कभी भी झूठ की राजनीति नहीं करता। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे आप लोगों से अजय सिंह के लिए वोट मांगने आए हैं और भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी हमेशा उनके बीच आते रहेंगे और सुख-दुख में शरीक होंगे। उन्होंने लोगों को जात-पात से ऊपर उठकर  विकास की प्रतीक इनेलो को ही जिताने की अपील की। राव अजीत सिंह ने कहा कि इनेलो के राज में हांसी में 873 युवकों को सरकारी नौकरियां दी गई और हरके गांव में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम के माध्यम से करोड़ों रूपए के विकास कार्य करवाए गए। उन्होंने लोगों से अपील की कि आने वाली 13 तारीख को चश्में के निशान वाला बटन दबा देना बाकि काम मेरे ऊपर छोड़ देना, मैं अजय सिंह चौटाला को साथ लेकर आपके हलके में धन्यवादी दौरा भी करने आऊंगा। उन्होंने कहा कि इनेलो सुप्रीमो ने उनको प्रदेश उपाध्यक्ष जैसा बड़ा पद देकर जो सम्मान दिया है इसलिए उन्हें पूरा भरोसा है कि आपकी जो भी समस्या होगी वकील बनकर उसकी पैरवी करूंगा और आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। ढाणा खुर्द गांव में प्रताप सिंह यादव ने सम्मान सूचक पगड़ी पहनाई और तन-मन-धन से इनेलो प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष धारा सिंह, राव बहादुर सिंह, राव होशियार सिंह, रमेश पालड़ी, बलदेव धनणस, विद्यानंद लाम्बा तथा हलका प्रधान जयपाल बांडाहेड़ी सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

चौटाला छत्तीस बिरादरी के नेता -अरोड़ा 
नारनौंद, 1 अक्तूबर। स्व. भजनलाल परिवार को जब कभी भी सत्ता में आने का अवसर मिला तो उन्होंने सिर्फ अपने पारिवारिक लोगों व करीबी रिश्तेदारों को भी लाभ पहुंचाया। यह बात इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने नारनौंद व लोहारी गांवों में डोर टू डोर अभियान के दौरान कही।श्री अरोड़ा ने कहा कि जब टोहाना में विधानसभा उपचुनाव हुआ तो कांग्रेस के तत्कालीन मुख्यमंत्री भजनलाल ने अपने रिश्तेदार हनुमान बिश्नोई को राजस्थान से लाकर चुनाव मैदान में उतारा जबकि इनेलो ने श्यामलाल सरदाना को प्रत्याशी बनाया था। इसी प्रकार जब कालका का उपचुनाव हुआ तो भजनलाल को केवल अपने पुत्र चंद्रमोहन बिश्नोई ही नजर आए जबकि इनेलो ने कांती प्रकाश भल्ला को कालका से विधायक व मंत्री बनाया। इसी प्रकार फतेहाबाद विधानसभा के उपचुनाव में भजनलाल ने अपने भतीजे दूड़ा राम बिश्नोई को चुनाव मैदान में उतारा जबकि श्री चौटाला ने पूर्व मंत्री स्व. लीलाकृष्ण मेहता की पुत्रवधु श्रीमती स्वतंत्रबाला चौधरी को प्रत्याशी बनाकर विधानसभा भेजा और जब थानेसर में विधानसभा उपचुनाव हुआ तो इनेलो ने मुझे (अशोक अरोड़ा) न सिर्फ विधायक बनाया बल्कि विधानसभा का स्पीकर और केबिनेट मंत्री बनाकर पूरे समाज का मान-सम्मान बढ़ाया। इतना ही नहीं जब हरियाणा लोकसेवा आयोग का चेयरमैन बनाने की बात आई तो भजनलाल को गुरमेश बिश्नोई याद आए जबकि श्री चौटाला ने एलडी मेहता को चेयरमैन बनाया और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का चेयरमैन अमीर चावला को बनाया। इनेलो सुप्रीमो ने राज्यसभा में सुमित्रा महाजन को भेजा। इसी प्रकार से अनुसूचित जाति से संबंधित फकीरचंद तथा पिछड़े वर्ग से संबंधित राव मान सिंह व रणबीर सिंह गंगवा को राज्यसभा का सदस्य बनाया। इसके अलावा इनेलो ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का कुलपति डॉ. एसी चावला और कृषि विश्वविद्यालय हिसार का कुलपति एमके मिगलानी को बनाने के अलावा राधेश्याम गोयल व विष्णु भगवान अग्रवाल को भी कुलपति बनाकर समाज के सभी वर्गों को मान-सम्मान प्रदान किया।श्री अरोड़ा ने कहा कि जातपात बात करने वाले लोग कभी भी जनता के हितैषी नहीं हो सकते। जबकि श्री चौटाला छत्तीस बिरादरी के नेता हैं और उन्होंने सभी बिरादरियों बराबर सम्मान दिया। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज हिसार में विकास करवाने का वायदा करने वाले मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सात वर्ष तक हिसार की याद क्यों नहीं आई। उन्होंने कहा कि आज जब मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं तो वे जनता के सवालों का जवाब नहीं दे पाते। महंगाई और भ्रष्टाचार की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज जहां कांग्रेस के शासनकाल में प्रतिदिन नए-नए घोटाले जगजाहिर हो रहे हैं वहीं बढ़ती महंगाई में जनता की कमर तोड़ दी है। श्री अरोड़ा ने कहा कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध बाबा रामदेव तथा अन्ना हजारे के आंदोलन के पश्चात होने वाला हिसार लोकसभा का उपचुनाव देश और प्रदेश की राजनीतिक दिशा तय करेगा। हरियाणा ने हमेशा ही देश की राजनीति को नई दिशा प्रदान की है। हिसार उपचुनाव में इनेलो के विजय होने के पश्चात देश और प्रदेश के राजनैतिक हालात बदलेगे।

भय, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी कांग्रेस  की देन : रेणुका
 आदमपुर 1 अक्तूबर। हजकां अध्यक्ष कुलदीप बिश्नोई की धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज कांग्रेस घास की तरह सिरदर्द बन चुकी है। इसे जल्द ही सत्ता से उखाडऩा होगा। वे शनिवार को आदमपुर हलके के विभिन्न गांवों में लोगों को संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि भारत देश आज भय, भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से जुझ रहा है। इसके लिए साीधे तौर पर कांग्रेस पार्टी और इस पार्टी का नेतृत्व जिम्मेवार रहा है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा किस मुंह से आज हिसार क्षेत्र में विकास कार्यो की बात करते हैं। हिसार लोकसभा में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जहां पर कांग्रेस पार्टी ने सडक़, पानी और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी पूरी की हो। प्रदेश सरकार भ्रष्ट तरीके से बनी है। पांचों दलबदलुओं की सदस्यता जल्द ही रद्द होनी तय है । इसके बाद यह भ्रष्ट और जनविरोधी सरकार अपने-आप ही गिर जाएगी। इसके बाद होने वाले चुनावों में चौ.भजनलाल के पथचिन्ह्यें पर चलकर प्रदेश के चहुमुखी विकास के संघर्षरत कुलदीप बिश्नोई की सरकार हजकां-भाजपा गठबंधन से आनी है। इनेलो पार्टी को इसके पिछले शासन के कर्म ही ले डूबेंगे। आज तक प्रदेश की जनता चौटाला सरकार की लूट-खसोट और गुंड़ागर्दी को नहीं भूल पाए है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य को तेजी देने और विकसित भारत की कल्पना को साकार करने के लिए केंद्र में साफ छवि के नेता को भेजना बेहद जरुरी है। ऐसे आप सभी 13 अक्टूबर को अपना एक-एक वोट हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्यशी कुलदीप बिश्नोई को देकर उन्हें विजयी बनाये। जनसंपर्क अभियान में सीसवाल से जगतपाल गाट इनेलो छोडक़र, जगदीश हरिजन, धर्मबीर हरिजन, रोहताश हरिजन, रामचंद्र नायक, सुभाष बादी, पाला राम बादी कांग्रेस छोडक़र व न्योली कलां से सत्यवान, सज्जन चोपड़ा बसपा छोडक़र हजकां में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ प्रवीन बिश्रोई, कुसुम शर्मा, ज्योति बैंदा, सरला डूडी, विनोद ऐलावादी, जयवीर गिल, कामरेड़ रामेश्वर, कृष्ण सेठी भाम्भू, मुनीश ऐलावादी, लाला लखीराम, रामबख्श पोपली, अवतार सरदार, अनिल मित्तल, ताराचंद बुड़ाकिया, राजवीर शर्मा, कृष्ण शर्मा, जवाहर लाल कालीरावणा सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज पूरा हरियाणा खुश  है: सतपाल सांगवान
आदमपुर, 01 अक्टूबर।प्रदेश कांग्रेस सरकार की योजनाओं से आज पूरा हरियाणा खुश है। अब कुलदीप व अजय का कैलेश काटने का समय आ गया है और जनता कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट देकर यह कार्य कर सकती है। यह बात हरियाणा के सहकारिता एवं आवास मंत्री सतपाल सांगवान ने गांव जगाण में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान ग्रामीणों से मिलते हुए कही।उन्होंने आज अपने जनसंपर्क अभियान के तहत गांव जगाण, दुर्जनपुर, काजला इत्यादि गांवों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आदमपुर हलके के विकास व उत्थान के लिए कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को वोट देकर कुलदीप-अजय का कलैश काट दियो। अगर इनका सुपड़ा साफ हो गया और कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश जीतेंगे तो इस इलाके में विकास के नये आयाम स्थापित होंगे।सांगवान ने कहा कि भजन परिवार ने सदैव इस क्षेत्र को पीछे धकेलने का कार्य किया है। इस क्षेत्र की जनता भी अब इस परिवार की असलियत पहचान चुकी है। आदमपुर हलके की जनता का जिस तरह से विश्वास व सम्मान मिल रहा है, कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश रिकार्ड मतों से बढ़त लेंगे। उन्होंने कहा कि इनेलो प्रत्याशी हर बार अपना चुनावी क्षेत्र बदलते रहते हैं। अब तक रिकार्ड रहा है कि अजय चौटाला कभी दो बार किसी एक क्षेत्र से विधायक या सांसद नहीं बने हैं। जो लोग जनता की अपनी बातों में फंसाकर स्वार्थ निकालते हैं, अब ऐसे लोगों के दिन लद चुके हैं।इस अवसर पर उनके साथ युवा नेता भूपेंद्र कासनिया, जगाण सरपंच मंगल सिंह, सुनील लौरा, हंसराज बैनीवाल, पूर्व सरपंच जगदीश, दुर्जनपुर सरपंच रिशाल सिंह, विपिन किशनगढ़, अनील बिच्छू, संदीप नैन, सुमित बैनीवाल सहित अनेक वरिष्ठ नेता व कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

जनता के फैसले का पलट नहीं सकते चौटाला-हुड्डा : मलिक
मंडी आदमपुर 1 अक्तूबर।हजकां के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक ने कहा कि गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई की ऐतिहासिक जीत में अब कोई शंका नहीं है। आदमपुर समेत समूचे हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता कुलदीप को जीताकर स्व. चौधरी भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। वे शनिवार को आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान के दौरान विभिन्न जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। धर्मपाल मलिक ने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कभी विकास के झूठे आंकड़े पेश कर रहे हैं तो कभी सोनिया गांधी की इज्जत की दुहाई देकर लोगों से वोट मांग रहे हैं, लेकिन लोगों को उनकी बात गले नहीं उतर रही है। पिछले सात साल के दौरान हुड्डा ने भेदभाव, भ्रष्टाचार व लूट खसोट के जो बीज बोय हैं, उसका फल वे इस उपचुनाव में भुगत रहे हैं। जनता उनसे सीधे सवाल-जवाब कर रही है। भ्रष्टाचार के मामलों में पूरी तरह से फंस चुके चौटाला परिवार को जनता इस उपचुनाव में सबक सिखाने का मन बना चुकी है। एक बार फिर से अजय चौटाला व जयप्रकाश को कुलदीप बिश्नोई करारी शिकस्त देंगे। इस उपचुनाव में हार के साथ ही इनेलो का राजनीति में सूर्य अस्त होना शुरू हो जाएगा। धर्मपाल मलिक ने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन के साथ जिस तरह से हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं, उससे कुलदीप बिश्नोई की जीत सुनिश्चित है। इलाके की राजनीतिक चौधर को वापिस लाने के लिए अकेले कुलदीप बिश्नोई नहीं, बल्कि हिसार लोकसभा क्षेत्र की समूची जनता यह उपचुनाव लड़ रही है। धर्मपाल मलिक ने कहा कि असल में चौटाला व हुड्डा गठबंधन की आंधी से घबरा गए हैं। उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र हुड्डा ने समूची सरकारी मशीनरी इस उपचुनाव में झोंक दी हैं, लेकिन वे जनता के फैसले को नहीं पलट सकते और जनता हजकां-भाजपा गठबंधन के साथ है। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश चोपड़ा, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष रेणु शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रोफेसर कृष्णलाल रिणवा, जयपाल बैंदा, रामेश्वर करीर, सुभाष फर्नाडिज, कृष्ण भांभू सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे।


बर्खास्त जवानों ने हिसार में अद्र्धनग्न होकर  किया  प्रदर्शन
हिसार, 1 अक्तूबर। आज हरियाणा राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के बर्खास्त जवानों ने हिसार शहर में अद्र्धनग्न होकर शहर के बीचोंबीच प्रदर्शन किया एवं कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के विरुद्ध नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया। प्रदर्शन करने से पूर्व सभी बर्खास्त जवान आज बस स्टेंड के नजदीक पार्क में एकत्रित हुए। बर्खास्त जवानों को प्रधान राजेश दादरीवाला ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान हुड्डा सरकार कर्मचारी विरोधी है और वह कर्मचारियों के हित में काम करने की बजाए नौकरियां नीलाम कर रही है और राजनैतिक दुर्भावना के दृष्टिगत हजारों कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त किया गया। उन्होंने कहा कि इनेलो शासन के दौरान नौकरी में लगे 3500 जवानों को कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने नौकरी से निकालकर उनके परिवारों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी कर दी। दादरीवाला ने कहा कि सभी बर्खास्त जवानों ने अपनी नौकरी की बहाली को लेकर मुख्यमंत्री के गृह जिला रोहतक में उपायुक्त कार्यालय के सामने पांच साल लगातार धरने पर बैठे रहे लेकिन इस गूंगी और बहरी सरकार ने बर्खास्त कर्मचारियों की सुध नहीं ली।बर्खास्त जवानों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश महासचिव रघु अटेला ने कहा कि जवानों को हटाने के बाद हमने हर कांग्रेसी नेता यहां तक कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बहाली की गुहार लगाई लेकिन हमें सिर्फ आश्वासनों के सिवा कुछ भी नहीं मिला। अटेला ने सरकार को चेताते हुए कहा कि जब तक बर्खास्त जवानों को दोबारा नौकरी में नहीं लिया जाता तब तक वह प्रदेशभर में अपने प्रदर्शन जारी रखेंगे और हिसार लोकसभा के उपचुनाव में गांव-गांव व घर-घर जाकर कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे। इस प्रदर्शन में जयवीर जीतपुरा, सुखबीर सिंह, दिनेश, बिट्टू व तेजबीर श्योराण, सतीश, संदीप, राकेश, रामेश्वर, सुखबीर, रामबीर, जयवीर मास्टर सहित सैकड़ों बर्खास्त जवान शामिल थे।

No comments:

Post a Comment