Pages

Ads 468x60px

11.5.11

प्रेशर कुकर में फंसा मासूम का सिर, लगे 12 डॉक्टर
नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में एक अजीब सा हादसा सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरानी में पड़ जाएंगे। दरअसल 3 साल का एक बच्चे का सिर प्रेशर कुकर में फंस गया था जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया।घटना नई दिल्ली के रानी बाग इलाके की है। शिवम नाम का बच्चा घर में प्रेशर कुकर से खेल रहा था तभी अचानक उसका सिर कुकर में फंस गया। सिर फंसते ही शिवम ने रोना शुरू कर दिया। उसे रोता देख माता-पिता डर से गए। उन्होंने फौरन दौड़ लगाई और उसे पीतमपुरा के भगवान सिंह अस्पताल लेकर पहुंचे।बच्चे को रोता देख अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। डॉक्टरों की टीम बुलाई गई। आखिरकार 12 डॉक्टरों की टीम बच्चे के सिर से कुकर निकालने में कामयाब हुई। बच्चे को ठीक-ठाक देखकर माता-पिता के चेहरे पर थोड़ी खुशी आई।


 जींद के एसपी सहित 5 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज
मंडी आदमपुर:फर्जी सेल डीड बनाकर अपने ही रिश्तेदारों की जमीन हड़पने का षड्यंत्र रचने के आरोप में आदमपुर पुलिस ने जींद के एसपी रामसिंह बिश्नोई सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। देवीलाल द्वारा अदालत में दायर किए गए इस्तगासे के आधार पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। यह मामला खैरमपुर रोड स्थित करोड़ों रुपए की जमीन से जुड़ा हुआ है। आदमपुर बाईपास स्थित नीम के अड्डे के पास रहने वाले व फतेहाबाद में बिजली विभाग में रीडर के पद पर नियुक्त देवीलाल पुत्र कुंबाराम ने इस बारे में सेशन कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। इससे पहले देवीलाल ने 9 मार्च 2010 को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट हरीश गोयल की अदालत में सदलपुर के रहने वाले व जींद के एसपी रामसिंह उनके रिश्तेदार तलवंडी राणा के मंगतूराम, भाटला के कर्मवीर, धांसू के प्रेम कुमार (गवाह) और हिसार के निवासी रोशनलाल (गवाह) के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, अपराधिक षड्यंत्र रचने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में इस्तगासा दायर किया था। लेकिन ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत ने इस मामले में पुलिस इन्वेस्टिगेशन की जरूरत न होने का आधार मानते हुए एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने से इंकार कर दिया था। बाद में देवीलाल ने सेशन कोर्ट में पुनर्विचार के लिए याचिका दायर की। जिस पर एडीजे वाईएस राठौड़ ने लोअर कोर्ट के पुराने आदेश को रद्द करते हुए उसी अदालत को उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। 5 मई को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट विजय जेम्स की अदालत ने जींद के एसपी सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। यह मामला आदमपुर से जुड़ा होने के कारण आदमपुर पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 506 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया है। 
यह था मामला 
देवीलाल ने अपने इस्तगासे में बताया था कि उसके पिता कुंबाराम के नाम खारा बरवाला के पास इंडस्ट्रियल एरिया में 73 कनाल 3 मरले जमीन थी। 1991 में उसके पिता ने यह जमीन उसके व उसके भाई बनवारी लाल के नाम करवा दी थी। 11 जनवरी 2007 को उसके पिता की मौत हो गई। देवीलाल के अनुसार मंगतूराम व कर्मवीर ने उसके और उसके पिता के वारिसों पर  एक सिविल सूट अदालत में मामला दायर किया था जो विचाराधीन है। इस सूट में मंगतूराम और कर्मवीर का कहना था कि कुंबाराम ने यह जमीन 10 नवंबर 2005 को कुंबाराम ने उन्हें बेचने का इकरारनामा हुआ था। उनका कहना था कि जमीन की एवज में कुंबाराम को एकमुश्त 17 लाख 68 हजार 750 रुपए दिए गए थे। इकरारनामे के अनुसार जमीन की रजिस्ट्री 30 मार्च 2007 को मुकर्रर की हुई थी। पुनर्विचार याचिका में देवीलाल ने आरोप लगाया था कि इकरारनामे पर उसके पिता के अंगुठे के निशान फर्जी है और जमीन पर कब्जा हमारा है। जिस समय इकरारनामा दिखाया गया था। जिस समय इकरारनामा दिखाया गया था उस समय उनके पिता की उम्र 88 साल थी और वे अकेले घर से नहीं जा सकते थे। देवीलाल ने बताया कि उसके पिता के अंगुठे की फिंगर एक्सपर्ट से जांच करवाई गई जिसमें वह फर्जी निकला। देवीलाल ने आरोप लगाया कि यह सारा षड्यंत्र सदलपुर निवासी व एसपी रामसिंह ने रचा। 
देवीलाल और एसपी है रिश्तेदार
कुंबाराम के तीन पुत्र देवीलाल, भजनलाल तथा बनवारी तथा तीन पुत्रियां परमेश्वरी, बिरमा व प्रेमो है। जिनमे से भजनलाल की मृत्यु हो चुकी है। देवीलाल के भाई भजनलाल के पुत्र ओमप्रकाश की शादी एसपी की पुत्री रोशनी के साथ हुई थी। बाद में ओमप्रकाश की मृत्यु हो गई। देवीलाल ने अपने इस्तगासे में बताया कि उसके भतीजे की मृत्यु के बाद से ही रामसिंह की नजर उसके परिवार की जमीन हथियाने की है। उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर साजिश रच अपने पद का दुरुपयोग करते हुए उसे कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। कई बार इसकी शिकायत पुलिस को दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। देवीलाल ने बताया कि उसके पिता ने कोई इकरारनामा इन लोगों से नहीं किया। इकरारनामे में जो जमीन खारा बरवाला की दिखाई गई है वह उसके और उसके भाई बनवारी के नाम थी। जिसका इंतकाल न होने के कारण दोषीगण ने सारी जमीन का इकारानामा दर्शा दिया। जमीन की जो कीमत 17 लाख 68 हजार 750 रुपए जो इकरारनामे में उसके पिता को दिए गए दिखाए गए है। वो सच नहीं है क्योंकि यह जमीन इंडस्ट्रियल एरिया में पड़ती है। जिसकी कीमत 2005 में 40 लाख रुपए प्रति एकड़ थी।  




सीएम की रैली को लेकर युवा कांग्रेसियों की बैठक हुई

मंडी आदमपुर:लोकसम्पर्क विश्राम गृह में आज आदमपुर विधानसभा युवा कांग्रेस की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को युवा कांग्रेसी नेता व आदमपुर हलका प्रधान भूपेंद्र कासनियां ने सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आदमपुर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिहं हुड्डा का आना क्षेत्र में विकास कार्यों को बढ़ावा देगा। पिछले 20 सालों से आदमपुर में पेयजल की समस्या से लोग परेशान थे। मुख्यमंत्री ने इस समस्या का मूल कारण को समझते हुए जवाहर नगर के लिए अलग से जलघर का निर्माण करवाकर यहां के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा कर दिया। माडल टाऊन में समुदायिक केंद्र बनावाया। प्रत्येक गली में पक्की सडक़ों का निर्माण करवाया। आदमपुर हलके के खेतों में टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया। बालसमंद की प्यासी धरती को पानी देने का कार्य भी अब मुख्यमंत्री ही करेंगे। युवा नेता ने कहा कि आदमपुर की जनता ने इस बार यदि भावना में बह कर वोट डालने के स्थान पर विकास के नाम पर वोट डाले होते तो आदमपुर आज विकास कार्यों में नम्बर वन होता। आदमपुर की जनता ने ऐसे व्यक्ति को चुनकर विधानसभा में भेज दिया है जो क्षेत्र के विकास के लिए आई ग्रांट तक को प्रयोग करने असफल रहा है। इससे पहले उन्होंने सभी 53 गांवों से आए ग्रामीण प्रधानों की बैठक लेते हुए 22 मई को आदमपुर में होने वाली मुख्यमंत्री की रैली को महारैला बनाने की बात कही। इस दौरान ग्राम स्तर से भीड़ लाने व रैली स्थल पर व्यवस्था बनाने को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए गए। 




गुमशुदा बच्चे को परिजनों को सौंपा
मंडी आदमपुर:तीन दिन पहले हिसार से गुम हुए आदमपुर के 7 वर्षिय बच्चे को  आज ड़ेरा सच्चा सौदा के अनुयाशी ने सकुशल उनके परिजनों को सौंप दिया। विस्तृत जानकारी के अनुसार आदमपुर में रहने वाले कृष्ण कुमार नेपाली का बेटा किरसम तीन दिन पहले अपने एक रिश्तेदार के साथ हिसार गया था। वहां से वह रहस्यमयी तरीके से गुम हो गया था। इसके बाद से ही उसके परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। दो दिन पहले किरसम गांव पीरावाली के सरपंच गुरदयाल सिहं इंसां को रेलवे लाईन के समीप बैठा मिला। सरपंच द्वारा उससे पूछताछ करने पर पता चला कि वह अपने परिजनों से बिछड़ कर यहां पहुंचा है। बच्चे से पूछताछ के अनुसार पीरांवाली के ड़ेरा सच्चा सौदा अनुयायियों ने आदमपुर आकर अनेक नेपाली परिवारों से सम्पर्क करके उसके पिता का पता लगा आज उसे बच्चा सौंप दिया। इतना ही नहीं ड़ेरा प्रमियों ने अपनी तरफ से बच्चें को अनेक उपहार भी दिए। 


चरित्र निर्माण शिविर 14 से
मंडी आदमपुर:आर्य समाज द्वारा चरित्र निर्माण शिविर का आयोजन 14 व 15 मई को आदमपुर में किया जा रहा है। उक्त जानकारी देते हुए आर्य समाज के प्रचारक हरिकिशोर शास्त्री ने बताया कि वर्तमान समय में युवा वर्ग पाश्चात्य संस्कृति में खेकर अपने अस्तित्व को भूल चुका है। नशे का शिकार बन वह युवास्था को नष्ट करने में लगा हुआ है। उसे न ही तो समाज की कोई चिंता है और न ही राष्ट्र के बारे में चिंतन करने की बुद्धि उनके पास रही है। ऐसे में युवाओं को सद्चरित्रवान बनाना आज अत्यंत आवश्यक हो गया है। इतिहास ग्वाह है कि जिस भी राष्ट्र के युवा पथ भ्रष्ट हुए है- वह राष्ट्र ज्यादा दिन तक अपने अस्तित्व को नहीं बचा पाया है। इन्हीं तथ्यों को ध्यान में रखते हुए आर्य समाज द्वारा टेल वाले हनुमान मंदिर में दो दिन का चरित्र निर्माण कैम्प लगाया जा रहा है। इस कैम्प में विद्वान आचार्य वर्ग युवाओं का आत्मबल जागृत करते हुए उन्हें चरित्र के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।


जीप चालक पर मामला दर्ज
मंडी आदमपुर: आदमपुर पुलिस ने दुर्घटना के एक मामले में जीप चालक पर केस दर्ज किया है। इस संबंध में बगला गांव निवासी कश्मीरी लाल पुत्र लालचंद ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार जीप नंबर एचआर62-1120 के चालक ने अपनी जीप को लापरवाही व तेज रफ्तार से चलाते हुए कोहली गांव के पास शिकायतकर्ता के मोटरसाइकिल नंबर एचआर18ए-0982 में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने जीप चालक पर धारा 279, 337 व 338 के तहत केस दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

वर्क र यूनियन ने बैठक कर दी जानकारी

 मंडी आदमपुर:ऑल हरियाणा पॉवर कॉरपोरेशन वर्कर यूनियन की सब युनिट की एक बैठक आदमपुर सब डिवीजन के प्रांगण में प्रधान बलवीर सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसको प्रदेश मुख्य संगठनकर्ता सतवीर शर्मा, सर्कल सचिव सुबे सिंह बूरा, युनिट प्रधान जगमिंद्र  सिंह, युनिट सचिव ईश्वर सिंह आदि ने संबोधित किया। आदमपुर युनिट सचिव दीनदयाल शर्मा ने संगठन की गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बाहर से आए वक्ताओं ने कर्मचारियों को अनुशासन, कार्य में सुरक्षा व सावधानियां अपनाने के लिए प्रेरित किया। मंच संचालन धर्मवीर राव ने किया। इस मौके पर सूबेसिंह कादियान, हंसराज नारंग, लीलूराम, प्रेम सिंह, दीपक, अमित, रामगोपाल, सुनील, हरिश, मनोज, मोहनदेवी, सरबती, कौशल्या आदि ने भी संबोधित किया। 


आदमपुर में शाम के समय ठप हो जाती है ब्रॉडबैंड सेवा
 मंडी आदमपुर:आदमपुर में पिछले कई दिनों से ब्रॉडबैंड सेवा समय शाम के समय ठप होकर रह जाती है। 1500 नंबर व स्थानीय दूरभाष केंद्र में शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इस संबंध में उपभोक्ता जतीन कुमार, पवन, गौरव, जयंतकुमार, संजय शर्मा, राजेंद्र, सन्नी सोनी, अमित, कमल आदि ने बताया कि दोपहर बाद 4 बजे से ब्रॉडबैंड सेवा ठप हो जाती है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। परेशान उपभोक्ता अब बीएसएनएल से किनारा करने की तैयारी में है।

No comments:

Post a Comment