Pages

Ads 468x60px

22.5.11

Adampur`s First Online News Portal with Features.........launching shortly...........


आदमपुर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी-हुड्डा
विकास कार्यों के लिए दस करोड़, सामान्य हस्पताल को 60 बिस्तर का दर्जा
आदमपुर।हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आज कहा कि हर खेत को पानी पहुंचाया जाएगा तथा खेत के पानी के लिए जो भी संभव योजना होगी, उसे लागु किया जाएगा। हुड्डा आज आदमपुर में आयोजित  रैली को सम्बोधित कर रहे थे। आदमपुर में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जय प्रकाश द्वारा आयोजित आदमपुर रैली में जनसैलाब से उत्साहित मुख्यमंत्री ने अधिकांश मांगों पर टाल-मटोल का रवैया अपनाया।  आदमपुर ग्राम पंचायत को नगर पालिका का दर्जा देने के मामले को मुख्यमंत्री ने काफी चतुराई से टाल दिया। इससे आदमपुर के लोगों को एक बार फिर से निराशा का सामना करनपा पड़ा। वहीं आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के पिछड़ेपन को देखते हुए  विकास कार्यों के लिए दस करोड़ रुपये देने की बात कहकर मुख्यमंत्री ने लोगों को उत्साहित भी कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने  सामान्य हस्पताल को 60 बिस्तर का दर्जा देने, सभी खालों के मुरम्मत, गांवों में निर्धारित मापदण्ड पूरे होने पर हस्पताल या डिस्पैंसरी, नई सडक़ें, स्टेडियम तथा स्कूलों का दर्जा बढाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्ताव भेजने पर आदमपुर को नगर पालिका का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें दु:ख होता है कि प्रदेश को लम्बे समय तक मुख्यमंत्री देने वाला विधानसभा क्षेत्र पीने के पानी तथा सिंचाई जल जैसी आधारभूत सुविधाओं से वंचित रहा। उन्होंने कहा कि वे सामान्यत अन्य विधानसभा क्षेत्रों में पांच करोड़ की राशि विकास कार्यों के लिए देते हैं, लेकिन आदमपुर की कच्ची गलियों को देखते हुए यहां दस करोड़ रुपये दे रहा हूं। 
आदमपुर रैली में सुबह से चल रही बुंदा-बाँदी के बावजूद जयप्रकाश समर्थक सभा स्थल पर डटे रहे। रैली को सम्बोधित करते हुए हुड्डा ने हिसार व आदमपुर में कराए गये विकास कार्यों का आंकड़ेवार ब्यौरा दिया। उन्होंने बताया कि वर्ष 1999 से 2005 के बीच तत्कालीन इनेलो सरकार के दौरान हिसार में केवल 406 करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए, जबकि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने पिछले छ: वर्ष में 1332 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराएं हैं। उन्होंने कहा कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए तत्कालीन इनेलो सरकार ने 43 करोड़ 74 लाख रुपये खर्च किये, जबकि वर्तमान कांग्रेस सरकार 246 करोड़ रुपये अब तक खर्च कर चुकी है, जोकि पिछली सरकार की अपेक्षा लगभग छ: गुणा अधिक है। विपक्ष पर तीखे हमले बोलते हुए  हुड्डा ने कहा कि उन्होंने अपने शासनकाल में लूट व झूठ के अलावा कोई काम नहीं किया। पूर्व मुख्यमंत्री श्री भजन लाल का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा कि पहले आदमपुर में लोगों की आवाज नहीं सुनी जाती थी और थानेदार का डण्डा चलता था, लेकिन हमने सरकार बनाने पर फैसला किया हम पुलिस के बल पर नहीं, लोगों का दिल जीतकर राज चलाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें दु:ख है कि आदमपुर के गांवों की गलियां कच्ची रही। उन्होंने कहा कि कैसे आदमी हैं, जो इतने लम्बे समय तक राज करने के बावजूद जनता के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे हाल ही में उत्तरप्रदेश के मैनपुरी में गये थे,वहां भी लूट, झूठ व शूट की राजनीति होती है। 
जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं हरियाणा के प्रभारी श्री वी के हरिप्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व में केन्द्र की यूपीए सरकार ने देश की जनता के लिए एक लाख 75 हजार करोड़ रुपये के भारत निर्माण कार्यक्रम के अन्तर्गत 16 विभिन्न कार्यक्रम चलाए हैं, जिनमें से 15 कार्यक्रम गांवों में शिक्षा, बिजली, स्वास्थ्य, पानी जैसी सुविधाएं पहुंचाने के लिए चलाए गये हैं। उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं, वहां अच्छी तरह लागू हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे अपने-अपने इलाकों में इन योजनाओं का पूरा फायदा आम जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित करें, क्योंकि ये पैसा आम जनता का है और उसका पूरा इस्तेमाल जनता के लिए ही होना चाहिए।  प्रदेशाध्यक्ष फुलचंद्र मुलाना ने कहा कि कांग्रेस का हाथ देश की सेवा के लिए है। हुड्डा ने राज की दशा और दिशा बदल दी है। चौटाला पर बरसते हुए मुलाना ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ने झूठे वायदे करके सत्ता हथियाई थी। सरकार ने अनेकों घोषणाएं कर हर वर्ग को राहत देने का काम किया है।    
जनसभा  में ये रहे मौजूद--  सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, कैबिनेट मंत्री गीता भुक्कल, सतपाल सांगवान, सीपीएस प्रहलाद सिंह गिल्ला खेड़ा, विधायक श्रीमती सावित्री जिंदल, प्रो. सम्पत सिंह, रामनिवास घोड़ेला, पूर्व सांसद आत्मा राम गिल, पूर्व मंत्री हरिसिंह सैनी, अत्तर सिंह सैनी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, आईजी शेर सिंह, जिला परिषद के चेयरमैन डा. राजेन्द्र सूरा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मबीर गोयत, कृष्णा पुनिया,विनीत पूनियाँ जिला कांग्रेस के शहरी अध्यक्ष वेद रावल, चेयरमैन बजरंग दास गर्ग, सुशीला शर्मा, राजपाल यादव, आदमपुर ब्लॉक कांग्रेस के युवा अध्यक्ष भूपेन्द्र कासनिया, भागीरथ दिनौदिया,कांग्रेसी नेता रमेश गोदारा, राजकुमार खिचड़, हंसराज जाजूदा,सुनील लोरा,भरत सिंह राजोरिया, कुरड़ा राम नम्बरदार भी मौजूद थे।
खराब मौसम ने बढाई परेशानी

भारी बारिश एवं खराब मौसम के चलते आयोजकों के चेहरे पर शिकन डाल दी थी और मुख्यमंत्री द्वारा न पहुंच पाने की शंकाओं के चलते रैली के रद्द होने की चर्चाएं होने लगी थी, परंतु मुख्यमंत्री ने खराब मौसम के बावजूद हैलीकॉप्टर से हिसार पहुंचने का फैसला किया और हिसार उतरकर सडक़ के माध्यम से रैली स्थल पर जाने का फैसला लिया, लेकिन हिसार-आदमपुर मार्ग पर तीन किलोमीटर लंबे जाम के चलते उन्हें मजबूरन हवाई मार्ग से आदमपुर जाने का खतरा उठाना पड़ा। इससे पहले मुख्यमंत्री को सीधे दिल्ली से आदमपुर आना था, लेकिन खराब मौसम व बारिश के कारण उन्हें हिसार में उतरना पड़ा।

No comments:

Post a Comment