Pages

Ads 468x60px

8.5.11

कैंपस इंटरव्यू में 8 विद्यार्थियों का चयन
मंडी आदमपुर:राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के फूड एंड टेक्नॉलोजी विभाग के 8 विद्यार्थियों का चयन कैंपस इंटरव्यू के दौरान हुआ। लीगेसी फूड बदी हिमाचल प्रदेश की फूड इंडस्ट्रीज ने फाइनल ईयर के विद्यार्थियों का साक्षात्कार लिया। विभागाध्यक्ष कुलवीर सिंह अहलावत ने बताया कि कंपनी के अधिकारी एलके शर्मा, केएम शुक्ला द्वारा 8 विद्यार्थियों का चयन कैंपस इंटरव्यू में किया गया। जिनमें दीपक, विनोद कुमार, प्रमोद, किरण बाला, सोनू कुमार, प्रमोद कुमार, प्रवीण शर्मा, सतवींद्र शामिल है। संस्थान के कार्यवाहक प्राचार्य एमएल गोदारा ने कहा कि संस्थान के विद्यार्थियों का अच्छी कंपनियों में चयन हो रहा है जो संस्थान के लिए गौरव की बात है। यह सब स्टाफ के कुशल मार्गदर्शन व विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है। चयनित विद्यार्थियों ने खुशी प्रकट करते हुए बताया पूरे हरियाणा में छोटे से कस्बे आदमपुर में एकमात्र फूड एंड टेक्नॉलोजी टे्रड होना और उनमे उनका चयन होना गर्व की बात है। इस तरह वरिष्ठ प्राध्यापक वेदपाल यादव, सुनील गाबा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर राजेश जिंदल, जयसिंह, बंशीलाल, कमला, सतवीर भगत सहित अनेक स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।


मदर्स डे की पूर्व संध्या पर बच्चों ने जमाया रंग
 मंडी आदमपुर:गुरु द्रोणाचार्य इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को मदर्स डे के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी माताओं के साथ गीत, कविता और भाषणों के द्वारा अपने भाव व्यक्त किए। शुभारंभ स्कूल के चैयरमेन भूप सिंह ने दीप प्रज्जवजित कर किया। प्राचार्य राजेश चौहान ने प्रकृति की सुंदरता के साथ मां के महत्व को बताते हुए कहा कि सभी के जीवन में मां का स्थान अतुलनीय होता है। मां हमारी जननी होती है तथा उसी की वजह से हम इस संसार को देखते हैं। मां हमारा पहला गुरु होती है जो हमें संस्कारवान बनाती है। उप प्राचार्या शालू मोंगा ने मातृत्व तथा उससे जुड़ी जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर डायरेक्टर हवासिंह, नितेश, संतोष, सोनिया, तारा और पिंकी सहित अनेक स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।



आदमपुर में गैस एजेंसी देने के नाम लाखों ठगे
जान से मारने की धमकी,  धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज 
मंडी आदमपुर:भारत आयल एंड गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड की डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने के नाम पर गांव चूली खूर्द के एक व्यक्ति से लाखों रुपए की धोखाधड़ी कर उसे चूना लगाने का मामला सामने आया है।   आदमपुर पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर एक महिला सहित चार लोगों को नामजद करते हुए धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कंपनी के चैयरमेन व एमडी दिनेश कटिहार, अनिल उर्फ अमित शुक्ला, एसके अवस्थी व दिव्या के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव निवासी विनोद पुत्र हवा सिंह ने बताया कि 30 मार्च 2009 को एक समाचारपत्र में एलपीजी की डिस्ट्रीब्यूटरशीप के लिए विज्ञापन प्रकाशित हुआ था। विज्ञापन को देखकर उसने कंपनी के ग्रेटर नोयडा के कार्यालय में जाकर अधिकारियों से मिला। वहां मौजूद कंपनी के चैयरमेन दिनेश कटिहार ने आदमपुर क्षेत्र में गैस एजेंसी के लिए आवेदन स्वीकार करते हुए सभी कागजी औपचारिकताएं पूरी की। उसके बाद 26 अप्रैल 2009 को कंपनी के उक्त अधिकारियों ने आदमपुर आकर मौके का मुआयना किया। अधिकारी ने पांच लाख रुपए का ड्राफ्ट भेजने की बात कही। इसके बाद 21 मई 2009 को उसने भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से 5 लाख रुपए का ड्राफ्ट बनवाया और कार्यालय पंहुचा। वहां पर अधिकारियों ने एक एग्रीमेंट करवाते हुए डीलरशीप के कागजात सौंप दिए। इसके 8 दिन बाद 29 मई को डीलरशीप से संबंधित अन्य और कागजात उसके पास भेजे और स्टेशनरी भेजने के लिए 10 हजार रुपए मांगे। 13 जून को उसने 10 हजार रुपए का ड्राफ्ट बनवाकर भेज दिया। गोदाम बनवाने के लिए 15 अक्टूबर को उसने करीब दो लाख रुपए खर्च कर गांव दड़ौली में 15 साल के पट्टे पर जमीन भी ले ली। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसने कंपनी के ऑफिस से सिलेंडर की डिलीवरी करने की मांग की। जिस पर दिनेश कटिहार ने कहा कि उनका कंपनी के साथ थोडा मतभेद चल रहा जिसके चलते अभी सिलेंडर जारी नही किए जा सकते। इतने आप बाकि रहे कागजात पूरे कर ले और 15 दिन बाद आपको सिलेंडर डिलीवर कर देगें। कुछ दिन बाद जब उसने फोन किया तो उसने बताया कि उनकी कंपनी को भारत सरकार द्वारा मान्यता नहीं मिली है। जिससे वे उन्हें डीलरशीप नहीं दे सकते। मान्यता मिलते ही उन्हें सिलेंडर मुहैया करवा दिए जाएंगे। 4 मार्च 2010 को जब वह एक बार फिर ग्रेटर नोयडा गया तो उक्त लोगों ने विस्फोटक विभाग से एनओसी लेने की बात कहते फरीदाबाद जाने को कहा। फरीदाबाद में उस समय उसके पैरो तले जमीन खिसक गई जब उसे पता लगा कि इस कंपनी के नाम से नोयडा में किसी को भी लाईसेंस नहीं दिया गया है और ना ही यह कोई डिस्ट्रीब्यूटरशीप जारी नहीं कर सकती। जब वह अपने दोस्त बलिंद्र के साथ ग्रेटर नोयडा गया तो उन्हें वहां फर्जीवाड़े का पता लगा। जब उन्होंने अपने रुपयों की वापिस देने की मांग की तो उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए चले जाने को कहा। इसके बाद में वह कई बार नोयडा गया तो वहां न ही तो अधिकारी मिले नही कोई ऑफिस। बाद में उसे पता लगा कि दिनेश कटिहार व अनिल शुक्ला के खिलाफ हिसार के सिविल थाना में इस तरह की धोखाधड़ी करने मुकदमा पहले से ही दर्ज है। आदमपुर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मंडी आदमपुर ग्राम पंचायत ने लगवाए 25 नलकूप
मंडी आदमपुर:मंडी आदमपुर ग्राम पंचायत ने गर्मी को देखते हुए क्षेत्र में नलकूप लगाने का कार्य आरंभ कर रखा है। इस बारे में जानकारी देते हुए सरपंच सुभाष अग्रवाल ने बताया कि गर्मियों में होने वाली पानी की किल्लत को ध्यान में रखते हुए नलकूप लगाने का कार्य आरंभ किया गया है। अब तक विभिन्न स्थानों पर 25 नलकूप लगाए जा चुके हैं। इसके अलावा लाइनपार प्राथमिक स्कूल में पेयजल टंकी बनवाई गई है। ग्राम पंचायत द्वारा सभी के सहयोग से कुल 40 नलकूप लगाए जाने हैं। उन्होंने बताया कि नलकूप पानी की कमी वाले क्षेत्रों व सार्वजनिक क्षेत्रों में प्राथमिकता के अनुसार लगाए जा रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment