Pages

Ads 468x60px

26.5.11


Adampur`s First Online News Portal with Features.........launching shortly...........

आदमपुर में युवक की निर्मम हत्या
हत्या कर शव खुले में फैंका
मंडी आदमपुर।लोहा मंडी के सामने एक युवक की हत्या करके शव फैंकने से आदमपुर में सनसनी फैल गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 9 बजे किसी राहगीर ने आदमपुर पुलिस को लोहा मंडी के सामने शिव कालोनी में शव पड़े होने सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कानूनी कार्रवाही आरम्भ कर दी। मृतक की जेब मिली डायरी के आधार पर पुलिस ने आदमपुर गांव के सरपंच प्रतिनीधि कृष्ण भाम्भु व मघा जाणी को मौके पर बुलाया। उन्होंने मृतक की पहचान औमप्रकाश जाणी पुत्र हनुमान जाणी के रुप में की। सूचना मिलने पर मृतक का भाई जगदीश जाणी भी तुरंत मौके पर पहुंच गए। मृतक का मुंह खून से लथपथ था। उसके नाक, सिर, हाथ व पैर पर चोट के निशन थे। गर्दन के टूटे होने व गले पर निशान होने के कारण कयास लगाए जा रहे थे कि मृतक का गला भी रस्सीनुमा वस्तु से दबाया गया है। न्याय वैद्यक विज्ञान प्रयोगशाला की टीम डा.अजय कुमार के नेतृत्व में मौके पर पहुंचकर शव का बारीकी से मुआवना किया। आसपास बिखरे खून का सैम्पल लेकर मधुबन भेजा गया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए हिसार भेज दिया।
कल सुबह से ही गायब था: मृतक के परिजनों का कहना है कि औमप्रकाश को सुबह करीब 10 बजे कोई घर से बुलाकर ले गया था। उसके बाद वह घर नहीं लौटा। उसका मोबाईल कल शाम से ही बंद आ रहा है। वहीं बाईपास पर शराब का ठेके बैठे करिंदों ने बताया कि कल रात्रि करीब 8 बजे औमप्रकाश ने उनके ठेके से शराब की बोतल खरीदी थी। पुलिस ने शराब ठेके के करिंदे के बयान के बाद औमप्रकाश के साथ शराब का सेवन करने वालों की तलाश आरम्भ कर दी है।
दूर तक खून मिला : मृतक का शव लोहा मंडी के सामने शिव कालोनी में मिला। परंतु उसका खून आदमपुर बाईपास पर एक खाली प्लाट में दुर तक बिखरा हुआ मिला। यहां से पुलिस को एक आधी ईंट पर भी खून लगा मिला। कयास लगाए जा रहे है कि शराब पीने के बाद हुए झगड़े में इसी ईंट से मृतक पर वार किया गया होगा। बाद में उसे लोहा मंडी के सामने लाकर किसी रस्सीनुमा वस्तु से उसका गला दबाया गया होगा। वहीं प्रत्यदर्शियों को कहना है कि मृतक के पायजामें से नाड़ा गयाब है, ऐसे में हो सकता है कि मृतक का गला उसी नाड़े से दबाया गया हो। 
जेब में केवल डायरी : मृतक की जेब से पुलिस को केवल एक डायरी मिली। इस डायरी में अनेक लोगों के फोन नम्बर मौजूद थे। इसी के आधार पर पुलिस शव की पहचान कर पाई। मृतक का मोबाईल व अन्य चीजें गायब थी। एक रुमाल व चप्पल मृतक के पास ही पड़ी थी। मृतक के भाई जगदीश जाणी ने बताया कि उसके भाई की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। ऐसे में उसकी इस प्रकार दर्दनाक ढ़ंग से की गई हत्या उनकी समझ से परे हैं। 
जांच के बाद होगा खुलासा : थाना प्रभारी धर्मवीर से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस ने सुचना मिलते ही तुरंत कार्रवाही आरम्भ कर दी। सभी स्थानों पर बिखरे रक्त के नमुने लेकर मधुबन भेज दिए गए है। शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शुरुआती दौर में यह शराब पी कर हुआ झगड़ा लग रहा है। बाकि मामला जांच के बाद ही सही रुप में सामने आ पाएगा। 

मुख्यमंत्री ने विकास के नए आयाम स्थपित किए-गिल्लाखेड़ा
मंडी आदमपुर। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सकारात्मक सोच के प्रगतिवादी इंसान है। वे प्रदेश को विकास के मामले में नम्बर वन बनाने के लिए पिछले सात सालों से प्रयासरत है। यह बात श्याम गैस एजेंसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्य संसदीय सचिव प्रह्लाद्ध सिंह गिलाखेड़ा ने कही। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की प्रगति का उदाहरण अन्य राज्यों में भी दिया जाता है। जब से मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शासन को सम्भाला है, आम आदमी के जीवन स्तर में काफी सुधार आया है। शिक्षा,व्यापार, उद्योग सहित प्रत्येक क्षेत्र में हरियाणा प्रगति कर रहा है। जल्द ही प्रदेश बिजली में आत्मनिर्भर होने जा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गोरखपुर में लगने वाला परमाणु बिजली संयत्र पूरी तरह से सुरक्षित होगा। आज बिजली का आवश्यकता सबसे अधिक है। परमाणु संयंत्र के बिना बिजली की खपत को पूरा कर पाना सम्भव नहीं है। जापान और हमारी परिस्थितियां एकदम से भिन्न है। गोरखपुर बेल्ट पूरी तरह से भूकम्प रोधी ही कही जा सकती है। यहां पर कभी भी जापान जितनी तीव्रता का भूकम्प नहीं आया। दूसरा भारत देश में परमाणु संयंत्र जपान की तुलना में काफी ज्यादा सुरक्षित है। जपान में सुरक्षा का मात्र एक ही क्वच लगाया जाता है, जबकि भारत में तीन-तीन सुरक्षा क्वच लगाए जाते हैं। किसानों के विरोध के बारे में उनहोंने कहा कि करीब 1070 किसान इस संयंत्र की स्थापना पर अपनी सहमति दे चुके हैं। उम्मीद है शेष भी जल्द ही तथ्यों को समझते हुए अपना विरोध बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस संयंत्र से बिजली का उत्पादन आरम्भ होते ही यह क्षेत्र देश में उद्यौगिक दृष्टि से अतिमहत्वपूर्ण हो जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ अनिल खोड,घीसाराम, अरविंद भाखर, विनोद कुमार, सीताराम शर्मा सहित पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे। इससे पहले उन्होंने लोगों की शिकायते भी सुनी। 

No comments:

Post a Comment