Pages

Ads 468x60px

17.5.11

प्राध्यापकों की हड़ताल जारी, कुछ छात्रों ने दिया एग्जाम

मंडी आदमपुर:राजकीय बहुतकनीकी संस्थानों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर मंगलवार को तीसरे दिन जहां प्राध्यापकों की हड़ताल जारी रही वहीं नाममात्र छात्र संस्थान में एग्जाम देने पहुंचे। सोमवार को शुरू हुई स्टेट बॉर्ड की परीक्षा में जहां एक भी छात्र ने एग्जाम नहीं दिया था। वहीं केंद्र अधीक्षक रवींद्र सिंह सुबह परीक्षा करवाने संस्थान में पहुंचे। प्राचार्य अश्विनी शर्मा ने परीक्षा लेने के लिए दूसरे दिन भी नॉन टीचिंग स्टाफ की ड्यूटियां लगाई और एहतियात के तौर पर आदमपुर पुलिस को बुला लिया। सुबह के सत्र में कुल 471 विद्यार्थियों में से 20 तथा सायं के सत्र में 10 छात्रों ने एग्जाम दिया। सुबह से ही संस्थान में भारी पुलिस बल के साथ प्राचार्य बच्चों को परीक्षा देने के लिए मनाते रहे लेकिन पूरे दिन केवल 30 विद्यार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे  तहसीलदार ओम प्रकाश मांजू ने संस्थान पहुंचकर विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए कहा लेकिन शिक्षकों के विरोध के चलते 550 विद्यार्थियों में से केवल 30 विद्यार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे इस तरह से लगातार दो दिनों से परीक्षा सुचारू नही हो पाई है। आखिर शाम को प्राचार्य अश्वनी शर्मा ने अभिभावकों की एक बैठक बुलाई। बैठक में आदमपुर व आस पास के क्षेत्र के अभिभावकों ने हिस्सा लिया अभिभावकों ने प्राचार्य को आश्वासन दिया कि बुधवार से विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए संस्थान में आएंगे।

लक्ष्य से भी अधिक हो चुकी है गेहूं की आवक: गर्ग
मंडी आदमपुर: हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष व कान्फेड के चेयरमैन बजरंगदास गर्ग ने कहा है कि हरियाणा सरकार ने 2010 में 63 लाख 24 हजार 806 क्विंटल गेहूं की खरीद की थी और इस चालू वर्ष में 65 लाख क्विंटल गेहुं कर लक्ष्य रखा गया था लेकिन अब तक 67 लाख 13 हजार 374 क्विंटल गेहूं की खरीद हो चुकी है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। गर्ग मंगलवार को अनाज मंडी में व्यापार मंडल प्रधान श्यामलाल जैन के प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। गर्ग ने कहा कि व्यापारी व कियानों को गुहूं की पेमेंट का समय-समय पर भुगतान किया जा रहा है किसी को भी कोई परेशानी नहीं होनी दी जाएगी। उन्होंने  कहा कि प्रदेश सरकार ने आमजन के साथ व्यापरियों के हित में अनेक फैसले लिए है। प्रदेश में गुंडागर्दी व लड़ाई-झगड़ें का प्रयाय बन चुकी ट्रक यूनियन को समाप्त कर व्यापारियों को जहां नया जीवनदान दिया वहीं ग्वार गम पर टैक्स माफ कर व्यापारियों को दोहरा लाभ दिया है। चेयरमैन ने कहा कि 22 मई को आदमपुर में होने वाली सीएम की रैली एतिहासिक होगी और यह सभी पुरानी रैलियों के रिकॉर्ड तोड़ देगी। रैली में मुख्यमंत्री आयोजक पूर्व सांसद जयप्रकाश की मांग पर करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की घोषणा करेंगे जिससे आदमपुर का नक्शा ही बदल जाएगा। इस मौके पर श्यामलाल जैन, सतीश मित्तल, घीसाराम जैन, मनोहर मित्तल, जगदीश भूत्थन, सुभाष अग्रवाल, 
प्रेम बंसल, रामस्वरूप बिराण, रामप्रताप मोडाखेड़ा, हरिश गोयल, आनंद मोहन ऐलावादी, राजू सिकंदरी सहित अनेक व्यापारी मौजूद थे।  

रैली को लेकर जिले के आलाधिकारी आदमपुर पहुंचे
मंडी आदमपुर: रविवार 22 मई को होने वाली सीएम की रैली को लेकर मंगलवार को शाम जिले के आलाधिकारी आदमपुर रैली स्थल पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। उनके साथ रैली संयोजक जयप्रकाश भी थे। सायं 5 बजे जिला उपायुक्त डॉ. अमित अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक हनीफ कुरेशी, एसडीएम अमरदीप जैन ने सबसे पहले रैस्ट हाउस में जेपी से रैली को लेकर मंत्रणा की। जिसमे युवा प्रधान भूपेंद्र कासनिया, सतीश मित्तल, राजकुमार खिचड़, रामप्रताप गर्ग आदि थे। इसके बाद सभी अधिकारी गांव आदमपुर स्थित स्टेडियम में पहुंचे जहां सीएम के उतरने वाले हैलीकॉप्टर को लेकर विचार-विमर्श  हुआ। उसके बाद दड़ौली रोड स्थित भी एक मैदान का भी निरीक्षण किया। फिर ये अधिकारी हाई स्कूल में रैली स्थल पर पहुंचे जहां इन्होंने पंडाल व्यवस्था, स्टेज, पार्किंग व लग रहे टैंट का मुआयना किया। रैली में लगने वाले स्टेज की उंचाई व लंबाई को लेकर भी बात की। भोजन व्यवस्था का जायजा लेने के लिए बाद में अधिकारियों का काफिला मॉडल टाउन स्थित कम्यूनिटी सेंटर पहुंचा। सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेकर ये अधिकारी सात बजे हिसार के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर डीएसपी जगवीर सिंह, तहसीलदार ओपी मांजू, नायब तहसीलदार सुखवीर सिंह, थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह, बीडीपीओ अनिल कुमार, मार्केट कमेटी सचिव ओमवीर सिंह, जनस्वास्थ्य एसडीओ आरके अरोड़ा आदि अधिकारी साथ थे।  

No comments:

Post a Comment