Pages

Ads 468x60px

19.5.11

Adampur`s First Online News Portal with Features.........launching shortly...........

राजस्व मंत्री कल आदमपुर में
मंडी आदमपुर:पूर्व मंत्री जयप्रकाश के संयोजन में 22 को होने वाली सीएम की रैली को राजस्व मंत्री सतपाल सांगवान शनिवार को आदमपुर हलके करीब एक दर्जन गांवों का दौरा करेंगे। जानकारी देते हुए विधानसभा के युवा प्रधान भूपेंद्र कासनिया व सुनील लौरा ने बताया कि इस दिन मंत्री खासा महाजनन, फ्रांसी, कालीरावण, कोहली, चूली कलां, मोहब्बतपुर, सुंडावास, बालसमंद आदि गांवों में जाकर ग्रामीणों को रैली का न्यौता देंगे। मंत्री के दौरे से पहले गुरुवार को युवा कांग्रेस ने इन गांवों का दौरा कर कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई।


लडक़ी को  भगा ले जाने के आरोप में युवक नामजद
मंडी आदमपुर:आदमपुर की शिव कॉलोनी से लडक़ी को घर से बहला फुसला कर भगा ले जाने के मामले में पुलिस ने एक युवक को नामजद किया है। लडक़ी के परिजनों को बुधवार देर रात इस बात का पता लगते ही उन्होंने कॉलोनी में जमकर बवाल काटा और पुलिस से कार्यवाही करने की मांग की। इस संबंध में लडक़ी की मां ने गुरुवार पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी करीब 19 वर्षीय लडक़ी को गांव आदमपुर का रहने वाला अजय बहलाफुसला कर घर से भगा ले गया है। पुलिस ने लडक़ी की मां की शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ 363, 366 व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर छानबीन  शुरू कर दी है।

कार चालक पर मामला दर्ज
मंडी आदमपुर:आदमपुर पुलिस ने अनाज मंडी में कार चढ़ा कर जान से मारने व धमकी देने के मामले में आरोपी चालक और उसके साथियों पर केस दर्ज किया है। इस संबंध में सदलपुर गांव निवासी भूपसिंह पुत्र बनवारी जाजूदा ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार वह अनाज मंडी में बुधवार को दुकान नंबर 79 के आगे बैठा था और गांव का ही रोहतास पुत्र अमर सिंह अपने चार अन्य साथियों के साथ काले रंग के शीशे लगी मारुति कार लेकर आया और उस पर कार चढ़ा कर उसे मारने का प्रयास किया। अपने मंसूबे में कामयाब न होता देख बाद में रोहतास ने कार से एक मोटरसाइकिल के भी टक्कर दे मारी और फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी कार चालक व उसके साथियों पर धारा 279, 336, 427 व 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।  

चूली बागडिय़ान के सरकारी स्कूल में लगा वाटर कूलर हुआ नकारा
मंडी आदमपुर:गांव चूली बागडिय़ान के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 24 मई 2010 को समाजसेवी नरसीराम व पवन देहड़ू द्वारा अपने पिता स्वर्गीय सांवतराम की स्मृति में वाटर कूलर लगवाया था। वाटर कूलर को स्कूल में लगे एक साल ही हुआ है कि अब देखरेख के अभाव में यह नकारा हो गया है और स्कूली बच्चे घर से पानी लाने को मजबूर है। ग्रामीण पवन देहडू, रोहतास बेनीवाल, विनोद भादू, विक्रम बेनीवाल, हरिसिंह स्वामी, राजाराम, नरसी आदि ने बताया कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही के चलते वाटर कूलर ठीक नहीं करवा रहे है। जिससे बच्चे इस भीषण गर्मी में प्यासे रहने को मजबूर है। बालक घर से पानी ला-लाकर स्कूल में प्यास बुझा रहे है। एक-दो घंटे के बाद पानी खत्म होने पर बच्चे पानी के लिए तरस कर रह जाते है। ग्रामीणों के अलावा गांव के सरपंच ने भी स्कूल स्टाफ से कई बार इसे ठीक करने को कहा है। लेकिन इस पर कोई गौर नहीं हो रहा है। जबकि इंचार्ज दलवीर सिंह इसे जल्द ठीक करवाने की बात कह रहे है। ग्रामीण पवन देहड़ू ने बताया कि उस समय इस वाटर कूलर के निर्माण में 55 हजार रुपए की लागत आई थी। 

प्राध्यापकों  की हड़ताल जारी, छात्र अब देंगे परीक्षा
मंडी आदमपुर:आदमपुर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में एआईसीटीई के मापदंडों के अनुसार वेतनमान दिए जाने की मांग को लेकरप्राध्यापकों का धरना पांचवे दिन भी जारी रहा। बुधवार को जहां भीषण गर्मी में लू लगने के कारण दो प्राध्यापकों की तबीयत बिगड़ गई थी। वहीं गुरुवार को स्थिति सामान्य रही। वहीं दूसरी और छात्रों को परीक्षा दिलवाने के लिए प्राचार्य अश्विनी शर्मा भी प्रयासरत है। जिससे छात्रों का साल खराब न हो। प्रचार्य ने छात्रों से अपील करते हुए कहा कि वे धरने की बजाए अपनी परीक्षा की तैयारी करे। जिससे छात्रों ने निर्णय लिया की वे अब नियमित रूप से परीक्षा देगे। गुरुवार को हुई परीक्षा में सुबह 300 में से 35 तथा सायं के सत्र में 90 में से 25 विद्यार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। 
  
जिला सम्मेलन को लेकर की बैठक
मंडी आदमपुर:आदमपुर के मुख्य जलघर में हरियाणा गर्वनमेंट पीडब्लूडी मेकेनिकल वर्करर्ज यूनियन संबंधित हरियाणा संयुक्त कर्मचारी मंच की कार्यकारिणी की एक बैठक चेयरमैन रणवीर सिंह बैंदा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ब्रांच प्रधान नंदलाल अरोड़ा और सचिव रमेश कुमार ने सरकार की नीजिकरण व कर्मचारी विरोधी नीतियों की कड़े शब्दों में आलोचना की। इन्होंने कहा कि संगठन अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ अब आर-पार की लड़ाई लडऩे के मुड में है। इसी कड़ी में 25 मई को हिसार जाट धर्मशाला में होने वाले जिला सम्मेलन में कर्मचारी बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे। बैठक में ओमप्रकाश निमडिय़ा, रामरूप यादव, रमेशचंद्र शर्मा, पारसनाथ यादव, राजेंद्र सिंह, महेंद्र, प्रतापसिंह, आत्माराम, सतवीर, तपन कुमार मलिक, रामप्रसाद यादव व छोटूराम मौजूद थे।  

No comments:

Post a Comment