Pages

Ads 468x60px

1.5.11

जेपी ने तीसरे दिन दिया रैली का निमंत्रण
 मंडी आदमपुर:मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की 22 मई को आयोजित होने वाली रैली को लेकर पूर्व सांसद व रैली संयोजक जयप्रकाश ने रविवार को तीसरे दिन आदमपुर हलके के अनेक गांवों दौरा किया। उन्होंने ग्रामीणों से रैली में ज्यादा से ज्यादा तादाद में पहुंचने की बात कहीं। जेपी ने पहले खैरमपुर उसके बाद कोहली, कालीरावण, खासा महाजनान, फ्रांसी, असरांवा, जगाण, चिकनवास, ठसका व झीड़ी का दौरा किया। जेपी ने लोगों से रैली में ज्यादा से ज्यादा पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि रैली के बाद आदमपुर हलके के दिन फिरने वाले है।  सीएम आदमपुर के लिए अनेक कल्याणकारी व विकासकारी योजनाओं की घोषणा करेगें।  


जीवन शैली बदलने की जरूरत
 मंडी आदमपुर:मॉडल टाऊन स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में रविवार को समय के सदुपयोग के लिए जीवन मूल्यों पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे अनेक वक्ताओं व शिक्षाविदें ने संबोधित किया। कार्यक्रम में कुरुक्षेत्र से पहुंचे मुख्य वक्ता बीके लक्ष्मण भाई ने कहा कि आज साधन बहुत हो गए है। मगर आउटपुट कम हो गया है। जिससे हम सिकुड़ते जा रहे है। विदेशों में तो हालात यह है कि पति को पत्नी से बात करने के लिए समय निर्धारित करना पड़ता है। मगर भारत में भी मां-बाप के पास बच्चों के साथ कुछ क्षण गुजारने का भी समय नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के समय में पैसा ज्यादा हो गया है जिससे मन की शांति खत्म हो चुकी है। जिस वजह से आपसी संबंध सिकुड़ते जा रहे है। जिससे तनाव, मन पर दबाव, उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियां लग रहीं है। संचालिका बीके सावित्री बहन ने कहा कि हमे विचारधारा व जीवन शैली बदलने की जरूरत है। इसके साथ सकारात्मक सोच रखनी चाहिए। अपना शरीर ही घर होता है। इसलिए इसे स्वच्छ बनाना अपनी ही जिम्मेवारी होती है। उन्होंने कहा कि जैसे दुनिया चल रहीं है, अब वह वैसे नहीं चल पाएगी। पहले स्वयं को अच्छा व बाद में संसार को अच्छा बनाने में योगदान देना चाहिए। विशिष्ठ अतिथि बिमला मिगलानी, अमीलाल गोदारा, बहन ममता, बहन  राज, डॉ. सुनील वर्मा, बलवान सिंह, आरएस बेरीवाल, सीताराम, ईश्वर सिंह, ओमप्रकाश आदि शिक्षाविदें ने समय की महता के बारे में भी प्रकाश डाला। 

गौशाला में गोदाम का हुआ अनावरण
मंडी आदमपुर:भादरा रोड स्थित श्रीकृष्ण गौशाला में रविवार को 60 गुणा 120 फीट के तुड़ी के गोदाम का विधि-विधान से हवन करा शुभारंभ किया गया। गौशाला में पहले तुड़ी डालने के लिए दो ही गोदाम थे इस तीसरे गोदाम का निर्माण हनुमान मंदिर के प्रधान व समाजसेवी तेजमल बंसल ने करवाया। प्रधान तरसेम गोयल ने कहा कि इस गौशाला में करीब 1200 गाय है। तुड़ी की काफी कमी होने की वजह से उन्होंने किसानों से खेतों में फसल काटने के बाद भूसा न जलाने की अपील की। प्रवक्ता प्रवीण गोयल ने बताया कि 4 हजार क्विंटल इस तुड़ी के गोदाम के शुभारंभ पर पुजारी भागीरथ शर्मा ने हवन किया। गोयल ने बताया कि 10 दिन बाद चौथे गोदाम का शुभारंभ दिल्ली से रमेश कोहलीवाले करेगें। इस मौके पर तेजमल बंसल, श्याम बंसल, सागरमल, श्यामलाल जैन, सज्जन बंसल, बजरंग शर्मा, विजय सीसवालिया, अनिल मित्तल, सुशील थालोड, रामकुमार काकड़, भुपसिंह करीर, सुशील गर्ग, सतवीर भगत सहित अनेक गौभक्त मौजूद थे।



पुलिस ने आरएसओ के तहत दी जानकारी
 मंडी आदमपुर:आदमपुर पुलिस ने रविवार को आरएसओ के तहत वाहन चालकों को अनेक जानकारियां देते हुए यातायात नियमों को अपनाने की नसीहत दी। बाईपास रोड सहित कई स्थानों पर अवैध वाहन चालकों पर शिकंजा कसते हुए चालान भी काटे। थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में आदमपुर के सरपंच सुभाष अग्रवाल व गांव के प्रतिनिधी कृष्ण भांभू को साथ लेकर पुलिस ने बाईपास पर शाम को वाहन चालकों के कागजात चैक करने शुरू कर दिए। कई दुपहिया तथा चौपहिया वाहन चालकों के पास कोई न कोई कागजात की कमी थी। जिसके कारण पुलिस ने चालान थमाए। पुलिस की इस कार्यवाही से वाहन चालकों में हडक़ंप मच गया तथा लोग इस मार्ग से गुजरने की बजाय अन्य छोटी-छोटी गलियों से होकर अपने गंतव्य स्थानों की ओर गए। थाना प्रभारी ने बताया कि कागजातों की कमी तथा बिना हेलमेट के वाहन चला रहे आधा दर्जन चालकों के चालान काटे गए तथा उन्हें यातायात नियमों को अपनाने की नसीहत दी गई।


सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस ने किया निरीक्षण
मंडी आदमपुर:हाई स्कूल में 22 मई को सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की होने वाली रैली को लेकर रविवार शाम हिसार व आदमपुर पुलिस ने रैलीस्थल व पार्किंग का दौरा किया। पुलिस ने रैली की सुरक्षा के मद्देनजर यह निरीक्षण किया। रैलीस्थल का दौरा करने पहुंचे हिसार के एसआईएस जसवंत सिंह व आदमपुर थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह पिलानियां ने बताया कि पुलिस ने रैलीस्थल, पार्किंग के अलावा सीएम के हैलिकॉप्टर के उतरने के स्थल का जायजा लिया है। एक बारगी तो पुलिस की गाडिय़ों को देखकर स्कूल में लोगों का हजूम उमड़ पड़ा। बाद में लोगों को पता लगा कि सीएम की रैली को लेकर पुलिस निरीक्षण कर रही है। इस मौके पर आदमपुर युवा कांगे्रस प्रधान भूपेंद्र कासनिया व ब्लॉक अध्यक्ष भागीरथ दिनोदिया भी उपस्थित थे।

चालक के अपहरण का मामला दर्ज
 मंडी आदमपुर:गांव खारा बरवाला निवासी कुलदीप की बोलेरो ले जाने वाले चालक की गाड़ी सहित गुमशुदगी रिर्पाट के बाद आदमपुर पुलिस ने चालक के भाई की शिकायत पर अपहरण का केस दर्ज किया है। रविवार को पुलिस को दी शिकायत में आदमपुर के लाइनपार निवासी चालक कृष्ण कुमार के भाई व पंच गीतादेवी के पति देवीलाल ने बताया कि कृष्ण 23 अप्रैल की सुबह मालिक के घर से गाड़ी को टैक्सी स्टैंड आदमपुर में ले जाने की बात कह कर गया था। लेकिन 10 दिन बीत जाने के बावजूद उसका भाई नहीं लौटा है। उन्हें आशंका है कि उसके भाई का अपहरण हुआ है। पुलिस ने अज्ञात लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज किया है। 

ट्रेक्टर-जीप भिड़ंत में एक घायल
मंडी आदमपुर:सीसवाल रोड पर शनिवार शाम जीप और टे्रक्टर की हुई भिड़ंत में जीप चालक मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे आदमपुर के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पुलिस को दी शिकायत में ढाणी लाखपुल निवासी मनोज बिश्नाई ने बताया कि सीसवाल मार्ग पर अज्ञात टे्रक्टर चालक ने उसकी जीप में टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर मारते ही मौका पाकर टे्रक्टर चालक फरार हो गया। पुलिस ने मनोज की शिकायत पर अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।  


No comments:

Post a Comment