Pages

Ads 468x60px

24.5.11

ट्रक-कार भिड़ी, तीन जिंदा जले
सेंटर लॉक लगा होने के कारण ग्रामीण भी नहीं कर पाए मदद
मंडी आदमपुर।निकटवर्ती गांव धीरणवास के पास दो ट्रक व कार के बीच हुई टक्कर के बाद कार में आग लग जाने से दंपति व उसके बच्चे की जलनसे मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के नंबरों की कार नंबर आरजे31ई-2785 हिसार से बालसमंद गांव की तरफ जा रही थी। बताया जाता है कि धीरणवास गांव के पास उक्त कार दूसरी तरफ से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के आगे का काफी हिस्सा ट्रक के नीचे घुस गया। इसी दौरान टक्कर के कारण कार में आग लग गई। आसपास के लोगों ने वाहनों की भिड़ंत की आवाज सुनी तो वे घटनास्थल की तरफ दौड़े और कार सवार लोगों को बचाने का प्रयास किया लेकिन आग इतनी तेज गति से फैली कि न तो कार में सवार दंपति अपने बच्चे सहित आग से बच सके और न ही ग्रामीण अपने प्रयास में सफल हो गए। कुछ देर तक जीवन व मृत्यु से संघर्ष करते हुए दंपति व बच्चे की जलने से मौत हो गई।आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि वाहनों के टकराने की आवाज सुनकर वे कार सवारों को बचाने के लिए दौड़े थे लेकिन कार में आग लग गई। ग्रामीणों के अनुसार कार को सेंटर लॉक लगा हुआ था, जिस कारण कार में सवार महिला उसे खोल नहीं पाई और दंपति सहित बच्चे को मौत ने अपने आगोस में ले लिया। ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने महिला को काफी देर तक मौत से संघर्ष करते देखा और उसने अंत समय तक अपने बच्चे को बचाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाई। सेंटर लॉक लगा होने के कारण ग्रामीण भी उनकी कोई मदद नहीं कर पाए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के बहुत से लोग घटनास्थल पर जमा हो गए। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद तीनों के शवों को बाहर निकाला जो बुरी तरह भुन चुके थे। यह हृदय विदारक दृश्य देकर ग्रामीणों की आंखें भी नम हो गई वहीं कई लोग तो यह दृश्य देखने की हिम्मत भी नहीं कर पाए। कार व कार में सवार तीनों लोगों के जल जाने के कारण पुलिस को यह पता लगाने में मुश्किल हो रही है कि मृतक कौन थे और कहां के थे। 

आदमपुर के विकास के लिए 350 करोड़ मंजूर-कासनियां
मंडी आदमपुर।मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा आदमपुर विकास रैली में जिला को 15 दिन नहरी पानी देने की बात का आदमपुर हलका युवा कांग्रेस ने स्वागत किया है। एक बयान में हलका प्रधान भूपेंद्र कासनिया ने कहा कि पूर्व सांसद व जिला कांग्रेस प्रधान जयप्रकाश द्वारा आयोजित रैली में मुख्यमंत्री ने आदमपुर हलके के विकास के लिए दिल खोलकर घोषणाएं की। उन्होंने रैली के माध्यम से आदमपुर हलके के लिए करीब 350 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं की घोषणा करके क्षेत्र के लोगों को नायाब तोहफा दिया है। श्री कासनिया ने कहा कि करीब 80 करोड़ रुपयों से आदमपुर हलके के सभी माइनरों व खालों की रि-मोड़लिंग की जाएगी, जोकि 25-30 सालों से जर्जर हालत में है। क्षेत्र में पेयजल की कमी को दूर करने के लिए 16 जलघर नए बनाए जायेंगे। इसी कड़ी में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 8 स्कूलों को अपग्रेड़ किया जाएगा। इसके अलावा जो भी ग्राम पंचायत डिस्पेंसरी व स्टेडियम  के लिए मापदंड पूरा करेगी, वहां पर इन्हें तुरंत बनावाया जाएगा। इसी प्रकार प्रत्येक गांव में नई सडक़ों को भी बनवाने की घोषणा करके ग्रामीणों को राहत दी है। आदमपुर क्षेत्र की 20 ग्राम पंचायतों की मांग को मानते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आदमपुर बाइपास को मंजूरी देकर एक ऐतिहासिक कार्य किया है। 

शराब सहित तीन गिरफ्तार
मंडी आदमपुर।पुलिस ने चिकनवास गांव निवासी सतीश पुत्र धर्मवीर से 7 बोतल, असरावा गांव के राजकुमार पुत्र कन्हैया लाल से 7 बोतल तथा खासा महाजन गांव के सतबीर पुत्र चन्द्रभान से 7 बोतल शराब बरामद करके उन्हें गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों पर अग्रोहा पुलिस  केस दर्ज कर लिए गए हैं। एक अन्य मामले में आर्यनगर निवासी महिला ऊषा पत्नी हनुमान ने अग्रोहा थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि अज्ञात महिला ने अग्रोहा मोड़ पर उसकी अंगूठी, कड़ा, कानों की बाली, टीका, पायजेब व 6 हजार रुपए की नकदी चोरी कर  ली। पुलिस के अनुसार कुल चोरी 30 हजार रुपए आंकी गई है। पुलिस ने तीनों मामलों में केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। 

No comments:

Post a Comment