Pages

Ads 468x60px

2.5.11

कुलदीप बनारसी ठग: जेपी 
मंडी आदमपुर: कुलदीप बिश्नोई बार-बार विधायकों की सदस्यता रद्द होने के बयान पर जेपी ने सोमवार को कहा कि कुलदीप बिश्नोई बनारसी ठग है तथा लोगों को बरगला रहे है। वे सोमवार को हलके के गांव बगला में लोगों को संबोधित कर रहे थे। जेपी ने कहा कि कांग्रेस के 52 विधायक है 5 कम होने पर भी 47 विधायक बचेंगे ऐसे में अल्पमत होने व मध्यावधि चुनाव होने की संभावना ही नहीं है। यह कह कर कुलदीप लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे है। लेकिन प्रदेश की जनता इतनी भोली नहीं है। चौथे दिन आदमपुर हलके के बगला, काबरेल, सलेमगढ़, जाखोद खेड़ा, सीसवाल, ढाणी सीसवाल, मोहब्बतपुर, ढाणी मोहब्बतपुर, मोडाखेड़ा और दड़ौली आदि दस गांवों का दौरा कर लोगों को आदमपुर रैली का न्यौता दिया। इस अवसर युवा हलकाध्यक्ष भूपेंद्र कासनिया, भागीरथ दिनोदिया, रमेश गोदारा, सतीश मित्तल, कृष्ण खारिया, विपिन किशनगढ़, रमेश पुनिया, बलजीत जांगड़ा, इंद्र निरवाण, सत्यनारायण ठसका आदि मौजूद थे। 


विदाई समारोह पर लगाया रक्तदान शिविर
मंडी आदमपुर:एक तरफ जहां विदाई समारोह नाच-गाकर मनाया जाता है वहीं दूसरी तरफ राजकीय उच्च विद्यालय गांव चिकनवास के मुख्याध्यापक ईश्वर सिंह नैन की सेवानिवृत्ति पर शहीद भगतसिंह युवा क्लब द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। शिविर का शुभारंभ भी मुख्याध्यापक ईश्वर सिंह नैन ने रिबन काटकर किया। रक्तदान शिविर में क्लब सदस्यों, इसी विद्यालय के स्टाफ सदस्यों व कल्पना चावला कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों ने बढ़-चढक़र भाग लिया। जिला रेडक्रॉस सोसायटी की टीम ने क्लब के मुख्य सलाहकार प्राध्यापक नरेश शर्मा, स्कूल की एसएस टीचर निशा देवी, कौशल्या देवी, अध्यापक दीपक कुमार सहित कुल 57 रक्तदाताओं का रक्त एकत्रित किया। प्राध्यापक नरेश शर्मा ने 18वीं बार रक्तदान करते हुए बताया कि शिक्षा विभाग में इस तरह किसी की सेवानिवृत्ति पर पहली बार रक्तदान शिविर लगाया गया है जो क्लब सदस्यों की एक अनूठी शुरूआत है। विदाई समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी अग्रोहा कृष्णा सिहाग ने ईश्वर सिंह नैन को शिक्षा के क्षेत्र का ऐसा दीपक बताया जिसने हर जगह रोशनी करने का काम किया। इस दौरान स्टाफ सदस्यों ने मुख्याध्यापक नैन को स्मृति चिन्ह, प्राध्यापक राजेंद्र शर्मा व गिरदावरी देवी ने अपने द्वारा बनाई नैन की पेंटिंग भेंट की। इस मौके पर महावीर ढांडा, सतपाल, राजेंद्र शर्मा, सतबीर, कमलेश देवी, निर्मला हंस, बाबूलाल शास्त्री, अमित कुमार, शशि भाटिया, सरोज शर्मा, रेखा रानी, कांता, मेवा, तारावंती, शकुंतला, नरेश, उदय, सरपंच प्रतिनिधि नरसिंह फौजी, रामेश्वर थानेदार, कपिल भारतीय, भगतसिंह यादव, सुमित थालोड़, धर्मेंद्र गेदर, तरूण वासदेव, रोशनदीन सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

निबंध प्रतियोगिता में तृतीय रही शिल्पा

 मंडी आदमपुर: अक्षय उर्जा को बढ़ावा देने के  लिए हिसार में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में आदमपुर आदर्श हाई स्कूल की छात्रा शिल्पा मित्तल को तृतीय स्थान हासिल हुआ है। कार्यक्रम में हिसार के अतिरिक्त उपायुक्त अशोक गर्ग ने लघु सचिवालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित समारोह में छात्रा को 750 रुपए की नकद राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की। इस उपलब्धि पर स्कूल के डायरेक्टर राजकुमार खिचड़, प्राचार्या शकुंतला खिचड़, उर्मिल ऐलावादी, सविता गर्ग आदि स्टाफ सदस्यों ने छात्रा की सराहाना की है।  


रेलगाड़ी की चपेट में आने से एक की मौत, यात्रियों ने किया हंगामा
मंडी आदमपुर:आदमपुर गांव में रविवार रात्रि रेलगाड़ी के नीचे आने से एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। रेलवे पुलिस हिसार ने शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आदमपुर गांव में नहर के पास करीब 45 वर्षीय संतलाल की रात्रि के समय गाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। इसका पता सुबह साढ़े चार बजे हरियाणा एक्सप्रेस के आदमपुर स्टेशन से निकलते समय चला। युवक के शव के पास रेलवे कर्मचारियों के न पहुंचने के कारण यहां पर हरियाणा एक्सप्रेस गाड़ी करीब 45 मिनट तक रुकी रही। काफी देर तक रुकी गाड़ी के न चलने पर यात्रियों ने नीचे उतर कर हंगामा करना शुरू कर दिया। गाड़ी में करीब 150 श्रद्धालु तो ऐसे थे जो मुकाम धाम के लिए जा रहे थे और आगे उन्हें टे्रन पकडऩी थी। 45 मिनट बाद आदमपुर रेलवे स्टेशन से कर्मचारी आए और शव को संभाला। इसके बाद गाड़ी अपने गन्तव्य की ओर रवाना हुई। मृतक की पहचान गांव आदमपुर निवासी संतलाल के रूप में हुई है। बताया जाता है कि वह रात्रि को अपने खेत में गया हुआ था। इसी दौरान उसके खेत में पशु आ गए। जब वह उन्हें अपने खेत से रेलवे लाइन की दूसरी तरफ भगा रहा था तो इसी दौरान हिसार से सिरसा की ओर जा रही मालगाड़ी की चपेट में आ गया, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना जीआरपी पुलिस हिसार को दी गई। 

No comments:

Post a Comment