Pages

Ads 468x60px

11.10.11

 संकल्प रैली समाचार.....................
कांग्रेस से छुटकारा पाने का सुनहरी अवसर:चौटाला
हिसार, 11 अक्टूबर। इनेलो प्रत्याशी डॉ. अजय सिंह के पक्ष में आज यहां पुराना गवर्नमेंट कॉलेज ग्राउंड में ‘हिसार संकल्प रैली का आयोजन हुआ। रैली में उमड़े जनसैलाब को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. ओमप्रकाश चौटाला, आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, एबी वर्धन सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया। रैली के मंच से इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि 13 अक्टूबर का दिन न सिर्फ हरियाणा बल्कि देश की राजनीति में नया परिवर्तन लेकर आएगा। उस दिन यदि हिसार की जनता को ऐनक का बटन दबाकर इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह को वोट देना है। उसके बाद कांग्रेस के कुशासन से जनता को हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि जब से देश व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भूमि अधिग्रहण के नाम पर किसानों की कीमती जमीन को सस्ती दर पर खरीदकर प्रॉपर्टी डीलर्स को बेच रहे हैं। सोनिया परिवार को ट्रस्ट के नाम पर जमीन दी गई है। चौटाला ने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई का भी कोई विश्वास नहीं है क्योंकि वे जब चाहे गठबंधन बदल लेते हैं। चंद्रबाबू नायडू ने भी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त है। ऐसी भ्रष्ट सरकार को चलता करने के लिए हिसार का उपचुनाव अहम है। इसलिए इस उपचुनाव में कांग्रेस व हजकां-भाजपा गठबंधन को सबक सिखाते हुए इनेलो प्रत्याशी को वोट दो ताकि किसान व आम लोगों की सरकार बन सके। एबी वर्धन ने भी कांग्रेस व हजकां-भाजपा प्रत्याशी को हराकर इनेलो प्रत्याशी को जीताने की अपील की।
हिसार में लड़ाई धर्म और अधर्म के बीच है - अजय 
हिसार उपचुनाव में आज प्रचार के अंतिम दिन इनेलो प्रत्याशी डा.अजय सिंह चौटाला ने कहा कि वे इस संसदीय उपचुनाव में आज अर्जुन की  भूमिका में हैं और इस धर्म-अधर्म की लड़ाई में यहां के मतदाताओं ने देश को एक नया रास्ता दिखाना है। पार्टी की ओर से आयोजित संकल्प रैली में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए इनेलो प्रत्याशी ने विरोधी उम्मीदवारों पर जमकर प्रहार किए और कहा कि वे उनकी तरह किसी पैराशूट से चुनावी मैदान में नहीं आए, बल्कि इस चुनाव के माध्यम से जात-पात, धर्म-मजहब की आड़ में अपने स्वार्थों की पूर्ति करने वाले नेताओं की असलीयत लोगों के बीच उजागर करने आए हैं। इनेलो प्रत्याशी ने विरोधियों का नाम लिए बैगर कहा कि यदि मैं कहं के वे पकिस्तान से आए थे तो  शोभा नहीं देगा। मेरी तो जन्म हिसार में हुआ है और शिक्षा दीक्षा भी हिसार में हुई है। मेरा खून का रिश्ता ऐसे परिवार से जिन्होंने जंगे आजादी में बढ़चढ़ कर भाग लिया और अपनी जवानी का बहुमल्य समय जेल की सलाखों के पीछे बिताया। मेरा रिश्ता किसान तथा कमेरे वर्ग के मसीहा जननायक चौ. देवीलाल से है, जिन्होंने अपने खून से केवल हिसार जिले को ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश को अपने खून से सींचा है। अजय चौटाला ने कहा कि वे चौ.देवीलाल की उंगली पकडक़र राजनीति में आए थे और उनकी ड्राईवरी करने से लेकर उनसे राजनीतिक गुर सीखने का भी उन्हें अवसर मिला है। आज उन्हीं से संघर्ष की प्रेरणा लेकर वे हिसार संसदीय क्षेत्र के लोगों के बीच सत्तासुख भोगने के लिए नहीं बल्कि उनके हक-हकूकों की लड़ाई लडऩे के लिए सबका सहयोग लेने आए हैं। तालियों की गडग़ड़ाहट व ठाठें मारते जनसमूह को संबोधित करते हुए इनेलो प्रत्याशी नेे वाल्मीकि जयंती की भी शुभकामनाएं दी और कहा कि कांग्रेस ने आजादी से लेकर आज तक 52 साल से अधिक समय तक देश पर राज किया है। चुनाव में दलित,गरीब, पिछड़े के हकों की बात की जाती है और जब निर्णय लेने का अवसर आता है तो देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों टाटा, डालमिया व अंबानी जैसे धन्ना सेठों के हक में फैसले किए जाते हैंं। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के अनेकों बार दाम बढ़ाए गए। किसानों, व्यापारियों, गरीबों, दलितों तथा कर्मचारियों पर जुल्म अत्याचार किए गए और जब कांग्रेस की इन बेकायदियों का विरोध किया जाता है तो सीबीआई जो कि पूरी तरह से कांग्रेस ब्यूरो आफ इन्वस्टिगेशन बन चुकी को विरोधियों के पीछे लगाकर झूठे मुकदमें दर्ज किए जातें है और उन्हें बदनाम किया जाता है। उन्होंने रैली में उमड़ेे जन सैलाब से वोट की अपील करते हुए कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं द्वारा दी जाने वाले एक-एक वोट का न केवल सारी जिंदगी कर्जदार रहेंगे, बल्कि उनके द्वारा दिए गए सम्मान को कभी झूकने नहीं देंगे और सदा उनका सिर ऊंचा रखेंगे। अजय चौटाला ने जात-पात तथा धर्म-मजहब के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंकने वाली राजनीतिक ताकतों को भी  एक करारा सबक सिखाने का अवसर हिसार संसदीय चुनाव के रूप में मिला। पूर्व मंत्री ठाकुर वीर सिंह के बेटे ठाकुर विक्रम सिंह ने 36 बिरादरी की ओर से उन्हें पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।
लूटेरों को सबक सिखाएगी जनता : कांता
 इण्डियन बहुजन संदेश पार्टी (कांशीराम) की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कांता आलडिय़ा ने लोगों से जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर हजकां व कांग्रेस प्रत्याशियों की जमानतें जब्त करवाने का आह्वान किया है। उन्होंने मंगलवार को हिसार में संकल्प रैली में अजय चौटाला के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेन्द्र हुड्डा की सरकार भ्रष्ट, मक्कार व लूटेरों की सरकार है और मुख्यमंत्री पिछले 20 दिन से अपने बेटे व मंत्रीमण्डल को साथ लेकर हिसार की गली-गली खाक छान रहे हैं। उन्होंने कहा कि अजय की जीत कम से कम चार लाख वोटों से होनी चाहिए और कांग्रेस व हजकां की जमानत नहीं बचनी चाहिए। उन्होंने कुलदीप की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि वे राजनेता नहीं बल्कि सौदागर हैं। वे जात-पात का नारा देकर वोट तो लेना चाहते हैं लेकिन यह तो बताए कि उनके परिवार ने दशकों तक सत्ता में रहते हुए गरीब, दलितों व पिछड़े वर्गों के लिए क्या किया है? उन्होंने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का अपमान करने वाली हुड्डा सरकार को करारा सबक सिखाने का आह्वान करते हुए कहा कि आज प्रदेश का गरीब, किसान, मजदूर पूरी तरह से अजय चौटाला के साथ है और गरीबों के मसीहा का अपमान करने वालों से बदला लेंगे। श्रीमती आलडिय़ा ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई व उनके पिताश्री ने गरीब, मजदूर व किसानों का शोषण करके जो पैसा एकत्रित किया है, उसे वे चुनाव में वोटें खरीदने पर खर्च करेंगे। उन्होंने गरीब, मजदूर, दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों को आह्वान किया कि वे कांग्रेस और कुलदीप से पैसे भी ले ले और उनके खिलाफ वोट देकर इनेलो प्रत्याशी को जिताएं। उन्होंने कहा कि भजनलाल परिवार द्वारा लोगों से एकत्रित किया गया पैसा आम जनता की अमानत है, इसलिए इन्हें दोहरी मार मारने का समय आ गया है। उन्होंने भाजपा पर धर्म के नाम पर राजनीति करके लोगों को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने डॉ. अजय चौटाला को भावी सांसद बताते हुए कहा कि इस चुनाव में इनेलो की जीत निश्चित है।  
 प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा के बेटे पंडित महादेव शर्मा ने  कहा
अपमान करने वालों को सबक सिखाएगी जनता
हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा के बेटे पंडित महादेव शर्मा ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों का अपमान करने वाली कांग्रेस पार्टी और हर दो किलोमीटर बाद अपना धर्म बदलने वाले कुलदीप बिश्रोई के परिवार को करारा सबक सिखाने का आह्वान किया है। उन्होंने लोगों से डॉ. अजय चौटाला को रिकार्ड मतों से विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि कृषि और ऋषि का पुराना नाता रहा है और चौधरी देवीलाल व पंडि़त भगवत दयाल शर्मा का परिवार पहले भी एक था और आज भी एक है व आगे भी एक रहेगा। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला की जीत उनकी अपनी जीत होगी और इस जीत से देश व प्रदेश का भविष्य जुड़ा हुआ है। पंडि़त महादेव शर्मा ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें इस उपचुनाव रूपी यज्ञ में आहुति डालने का अवसर मिला है और देश की आजादी के आंदोलन में चौधरी देवीलाल के परिवार व पंडि़त भगवत दयाल शर्मा के परिवार के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कांगे्रस पर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांगे्रस नेेताओं ने उनके बड़े भाई राजेश शर्मा को टिकट देने के लिए पैसे मांगे थे और पैसे ना देने पर उनकी टिकट काट दी गई। उन्होंने कहा कि जब उनके भाई ने कांगे्रस से नाराज होकर इनेलो को समर्थन दिया तो इनेलो प्रमुख ने पंडि़त भगवत दयाल शर्मा के परिवार को सम्मान देते हुए बिना विधायक होते हुए भी राजेश शर्मा को मंत्री बनाकर ना सिर्फ उनके परिवार बल्कि पूरे समाज का सम्मान बढ़ाया है।  उन्होंने कहा कि भजनलाल महम में जाकर अपने आप को जाट बताया करते थे, तो पंजाबी सम्मेलन में अपने आपको पंजाबी बताकर वोट बटोरा करते थे। इतना ही नहीं ब्राह्मणों में वे अपने आपको ब्राह्मण व उससे आगे चलकर अपने आपको बिश्रोई बताया करते थे। ऐसे भ्रष्ट लोगों से केवल चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी ही मुक्ति दिला सकती है व अजय सिंह चौटाला की जीत के साथ ही प्रदेश में एक नया अध्याय शुरू होगा।  
अजय की जीत देश को नई दिशा देगी : कामरेड इंद्रजीत
सीपीएम के प्रदेश सचिव व पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य कामरेड इंद्रजीत ने हिसारवासियों से देश को नई दिशा देने के लिए इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को रिकार्ड तोड़ मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसान, मजदूर, महिला, व्यापारी, गरीब व कर्मचारी सहित हर वर्ग बेहद दु:खी और परेशान है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनके बेटे जिन्होंने पिछले सात सालों के दौरान कभी इस क्षेत्र की तरफ देखा नहीं था, अब वे चिमटा व छाज बेचने वालों की तरह गली-गली घूमकर यह कह रहे हैं कि 13 अक्तूबर तक तो खाद, बिजली-पानी कुछ भी ले लो। इसके बाद भी कांग्रेस का कहीं जिक्र तक नहीं है। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में हर वर्ग अपनी-अपनी तकलीफ का गुस्सा कांग्रेस व हजकां के खिलाफ वोट के रूप में निकालते हुए अजय को रिकार्ड मतों से विजयी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जो शहर में रहने वाले को 32 रूपए कमाने पर और गांव वाले को 26 कमाने पर अमीर बताते हैं उन्हें सबक सिखाने का अब सही वक्त आ गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व भाजपा आपस में मिले हुए हैं और परमाणु संधि पर सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समय भाजपा ने कांग्रेस सरकार को बचाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि किसान के बेटे को आगे बढ़ाने के लिए वामपंथी दल और हिसार के सभी किसान, मजदूर अजय चौटाला के साथ हैं और इस चुनाव में जीत के साथ ही देश की राजनीति को एक नई दिशा मिलेगी।उन्होंने कहा कि शायद कुछ लोग सोचते होंगे कि हुड्डा सरकार ने रोहतक व झज्जर में कोई काम किया होगा लेकिन वे और कांता आलडिय़ा रोहतक में ही रहते हैं। इसलिए उन्हें पता है कि वहां मात्र बाईपास व फलाईओवर के अलावा कुछ नहीं हुआ और बाईपास भी प्रोपर्टी का धंधा करके पैसे कमाने के लिए बनाया गया है। उन्होंने मारूति गोलीकांड, नरेगा भ्रष्टाचार सहित अनेक मुद्दों पर कांग्रेस सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकारों ने सिर्फ देश को लुटने का काम किया है और मौजूदा भ्रष्ट व निकम्मी सरकार को सत्ता से बाहर करने में केवल मात्र  इनेलो ही सक्षम है। उन्होंने देवगौड़ा सरकार को भी गिराने के लिए कांग्रेस व भाजपा में हुई मिलीभगत का आरोप लगाया।
भजनलाल ने कभी परिवार से बाहर नहीं सोचा : अरोड़ा 
इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने भजनलाल व कुलदीप बिश्रोई की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि जब कभी भी उनके परिवार को सत्ता में आने का अवसर मिला तो उन्होंने सिर्फ अपने परिवार से आगे कभी नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि जब टोहाना में चुनाव हुआ तो इनेलो ने श्यामलाल सरडाना को प्रत्याशी बनाया जबकि भजनलाल ने मुख्यमंत्री होते हुए राजस्थान से अपने रिश्तेदार हनुमान बिश्रोई को लाकर उन्हें चुनाव मैदान में उतारा। उन्होंने कहा कि जब थानेसर का उपचुनाव हुआ तो इनेलो प्रमुख ने उन्हें (अशोक अरोड़ा को) प्रत्याशी बनाकर न सिर्फ विधायक बनाया बल्कि बाद में स्पीकर और ट्रांसपोर्ट मंत्री भी बनाया। उन्होंने कहा कि इसी तरह जब फतेहाबाद उपचुनाव हुआ तो इनेलो ने स्व. लीलाकृष्ण मेहता की पुत्रवधू स्वतंत्र बाला चौधरी को टिकट देकर विधायक बनाया जबकि भजनलाल ने अपने भतीजे दूड़ाराम बिश्रोई को प्रत्याशी बनाया। कालका उपचुनाव में इनेलो ने प्रदीप गुज्जर  को प्रत्याशी बनाया जबकि भजनलाल ने अपने बेटे चंद्रमोहन बिश्रोई को प्रत्याशी बनाया। आदमपुर उपचुनाव में कुलदीप बिश्रोई और जसपा देवी बिश्रोई को प्रत्याशी बनाया गया। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार बनने पर जब उपमुख्यमंत्री का पद भजनलाल के कोटे में आया तो उन्होंने अपने वरिष्ठ साथी अग्रवाल समाज के मांगेराम गुप्ता, अनुसूचित जाति के फूलचंद मुलाना, अहीर बिरादरी के कैप्टन अजय सिंह व पंजाबी समाज के ए.सी. चौधरी को नजरअंदाज करते हुए अपने बेटे चंद्रमोहन बिश्रोई को उपमुख्यमंत्री बनवाया, जबकि उनमें क्या-क्या गुण हैं, इसे उनसे ज्यादा प्रदेश के लोग अच्छी तरह से जानते हैं?  

मेरी जीत ही आपकी जीत होगी : कुलदीप
बवानीखेड़ा, 11 अक्तूबर । हजकां भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल की पहचान उनका गृह लोकसभा क्षेत्र हिसार रहा है। उन्होंने अपने मुख्यमंत्री काल में हिसार क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करवाकर उसे नई पहचान दी। चौ. भजनलाल के जाने के बाद मुझे उनकी जिम्मेदारियों को निभाना है। उनके अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आम लोग मेरा साथ दें। यदि इस उपचुनाव में होने वाली जीत अकेले मेरी नहीं बल्कि समूचे लोकसभा क्षेत्र के लोगों की जीत होगी और आपका यही समर्थन स्वर्गीय चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्घांजलि होगा। कुलदीप बिश्नोई मंगलवार को बवानीखेड़ा हलके के खरक, कलिंगा, चांग, पालुवास आदि सहित करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। खरक व कलिंगा आदि सहित क्षेत्र के सभी गांवों में लोगों ने भारी उत्साह के साथ स्वागत किया और बुजुर्गों ने उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया। इस दौरान उन्होंने महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य पर उन्हें श्रद्धांजलि भी अर्पित की।कुलदीप बिश्नोई के जनसंपर्क अभियान के दौरान बवानीखेड़ा ब्लॉक समिति के उपाध्यक्ष गुलाब सिंह ने हजकां में शामिल होने की घोषणा की। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि यदि आपने गलती से अजय या जयप्रकाश का साथ दे दिया तो न केवल मेरा राजनैतिक कैरियर समाप्त होगा बल्कि हिसार की पहचान और आप लोगों का मान-सम्मान भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मैंने आप लोगों के हितों के लिए ही कांग्रेस की पेशकश केंद्रीय मंत्री व उपमुख्यमंत्री को ठुकरा कर संघर्ष का रास्ता अपनाया है। किसानों की जमीन बचाने व जनहितों के लिए मैंने अपने सीने पर लाठियां भी खाई हैं किंतु सरकार के साम, दाम, दंड, भेद जैसे तमाम हथकंडे मुझे अपने संघर्ष से हटा नहीं सके। इस संघर्ष का परिणाम अब आपके हाथों में है। यदि आपने साथ दिया तो प्रदेश में आपका अपना शासन और राम राज लाकर दिखा दूंगा। ऐसा मेरा आपसे वादा है। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व सांसद किशनसिंह सांगवान, विधायक घनश्याम सरार्फ, पूर्व मंत्री जगन्नाथ की धर्मपत्नी धर्म देवी, हजकां जिलाध्यक्ष बहादुरचंद शर्मा, ताराचंद अग्रवाल, कमल सिंह, वीरेंद्र कौशिक, पंडित रामशरण, विजय शेखावत, धनपत सैनी, सुरेंद्र बड़सी आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे। 

हांसी शहीदों की धरती रही है........
हांसी11, अक्तूबर । हरियाणा के मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को यूपीए अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी ने टिकट देकर चुनावी जंग में भेजा है इसलिए यह चुनाव किसी व्यक्ति विशेष का न होकर पूरी कांग्रेस पार्टी का चुनाव है। ऐसे में प्रत्येक कार्यकर्ता जी-जान से कांग्रेस पार्टी के उ मीदवार की जीत सुनिश्चित करने में जुट जाए। वे आज यहां विशाल समाज जोडो स मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद मु यमंत्री ने मिलकपुर, पालुवास, निनान, नाथुवास, कालूवास, सैय, कलिंगा और खरक गांवों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। आज अनेक हजकां, इनेलो और भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। समाज जोडो स मेलन में हांसी शहर के सभी क्षेत्रों से हजारों लोगों ने भाग लिया और स मेलन एक रैली के रुप में परिवर्तित हो गया। कांग्रेस ने सदैव ही भारी भीड से उत्साहित मु यमंत्री ने कहा कि हांसी शहीदों की धरती रही है यहां से बहुत से स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं । हांसी के साथ अपना रिश्ता जोडते हुए मु यमंत्री ने कहा कि मेरे पिता व दादा ने हांसी के स्वतंत्रता सेनानियों के साथ मिलकर अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ आंदोलन में भाग लिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक लंबा-चौडा बलिदान देने का इतिहास रहा है और हिसार जिले के स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों का जंगे-ए-आजाजी में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि इसी बलिदानी पार्टी के उ मीदवार जयप्रकाश को दिया गया एक-एक वोट शहीदों को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी।कल की कांग्रेस की सफल रैली और निरंतर बढ रहे जनस ार्थन से मु यमंत्री के चेहरे पर तेज साफ नजर आया और उन्होंने विपक्षी पार्टियों के उ मीदवारों को आडे हाथों लेते हुए कहा कि हमारे राज के 6 साल और ओमप्रकाश चौटाला के कुशासन के 6 साल आपने देखें हैं इसलिए यह आपको तय करना है कि क्या आप मान-स मान देने वाली पार्टी को वोट देंगें या आम आदमी और यहां तक की अपने विधायकों को अपमानित करने वाले लोगों को। उन्होंने कहा कि वोटर के लिए फैसला बडा ही आसान है क्योंकि हरियाणा प्रगति के पथ पर है और अगले साढे तीन सालों में हमने प्रदेश का और तेजी से विकास करना है। उन्होंने कहा कि हांसी के लोग भली भांति जानते है कि यहां से सांसद रहते हुए अजय व कुलदीप ने कितने नए कारखानें लगवाए, कितने लोगों को रोजगार दिया और अपनी सरकार रहते हुए हांसी रोहतक रेल लाईन को बनाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि रेल लाईन बनने के बाद हांसी और दिल्ली की दूरी कम हो जाएगी और यहां व्यापार और विकास की नई संभवनाएं बनेगी।  इस अवसर पर राजस्व मंत्री महेन्द्र प्रताप, मु य संसदीय सचिव विनोद याना, शारदा राठौर, राव दान सिंह, रामकिशन फौजी, विधायक धर्म सिंह छोकर, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, कांग्रेसी नेता डा. केवी सिंह, पार्षद सुमन शर्मा, कृष्ण जून, युवा कांग्रेस प्रधान रविन्द्र कौशिक, महेन्द्र सिंह पांचाल, अशोक बुवानीवाला, कर्मवीर सैनी, धर्मवीर गोयत, नवीन पांचाल तथा सन्नी नांदल सहित अनेक कांगे्रसी कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

देश हमेशा ब्राह्मण समाज का  ऋणी रहेगा-चौटाला 
उचाना , 11 अक्तूबर :इनेलो राष्ट्रीयाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि ब्राह्मण समाज ने हमेशा ही अन्याय के खिलाफ लड़ाई में  अहम रोल अदा किया है। आजादी से पहले के संघर्ष में तथा आजादी के बाद राष्ट्र निर्माण में इस बिरादरी ने चौ. देवीलाल जैसे शीर्ष राष्ट्रीय नेताओं को सहयोग दिया है जिसके लिए देश हमेशा ऋणी रहेगा। हिसार लोस क्षेत्र के घसोकलां व खुर्द गांव में ब्राह्मण समाज द्वारा अपने सम्मान में आयोजित समारोह में बोलते हुए चौटाला ने ये विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक तथा सामाजिक तौर पर देश को समृद्ध करने में ब्राह्मण ऋषि मुनियों ने ऐतिहासिक कार्य किए है और देश के लोगों में धर्म, देश प्रेम तथा भाईचारे का माहौल बनाने में विवेक, विमोक, आभास, क्रिया, कल्याण, अनवसाद, अनुद्धर्ष आदि 7 भक्ति मार्ग बताकर देश का मार्गदर्शन किया है। इस समारोह में सैंकड़ों ब्राह्मण परिवारों ने पंडित कली राम उर्फ खलीफा, पंडित चांदी राम, चंद्र, गजा, विनोद, पं. बेदी तथा मोहन शर्मा  एडवोकेट ने इनेलो उम्मीदवार डा. अजय चौटाला का समर्थन करने का ऐलान किया। इसी प्रकार गांव उचाना खुर्द, करङ्क्षसधु, कापडो आदि गांवों के ब्राह्मणों जिनमें प्रमुख रूप से पंडित रामेश्वर, पंडित ताराचंद, पं. बनवारी, लीलू व पंडित जगदीश के परिवार ने भी  खुलेमन से चौटाला का समर्थन किया। आज खेड़ी मसानिया, सेढ़ा माजरा, दरौली खेड़ा, भगवानपुरा, सरबुरा, मंगलपुर, डोहनाखेड़ा, झील, सफाखेड़ी तारखा तथा खरकपुरा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला ने मतदाताओं को याद दिलाया कि 1986 के चौ. देवीलाल के न्याय युद्ध की तर्ज पर पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ लहर चल रही है जिसका भरपूर लाभ समूचे लोस संसदीय क्षेत्र में इनेलो को मिल रहा है। उनमें मतदाताओं को सावधान किया कि जो लोग जात-पात के नाम पर समाज को बांटने का काम करते हैं उन्हें बाहर का रास्ता दिखाएं। उन्होंने मतदाताओं से वायदा किया कि अपने पहले के कार्यकाल की तरह वे सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत गांवों का विकास करेंगे क्योंकि पिछले 7 सालों में कांग्रेस पार्टी ने गांवों की उपेक्षा की है। इस उपेक्षा का खामियाजा कांग्रेस को मौजूदा लोस उप-चुनाव में भुगतना पड़ रहा है।चौटाला ने कहा कि पुराने जमाने में सत्ता के लिए जो संघर्ष होते थे उसमें तीर और तलवारों का प्रयोग होता था लेकिन आज तो मतदाताओं को एक  बार ऐनक का बटन दबाने से ही देश के 122 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का अवसर मिला है। उन्होंने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की और कार्यकत्र्ताओं को सलाह दी कि वे एक-एक मत समय समाप्ति से पहले डलवाकर अपनी जिम्मेदारी निभाएं और कोई वोट पोल होने से छूट न जाएं। उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि उनकी पार्टी का उम्मीदवार पूरे हिसार संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं की इच्छा व कार्यकत्र्ताओं के परिश्रम की बदौलत लाखों मतों से यह उप-चुनाव जीत रहे हैं। 

कांग्रेस की जीत निश्चित है-दीपेन्द्र हुड्डा
नारनौंद 11 अक्तूबर- कांग्रेस के सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के सभी 9 हलकों से मिल रहे भारी जनसमर्थन से कांग्रेस की जीत निश्चित है। अब तो केवल मतों के अंतर को बढाने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हर मोर्चें पर मतदान के अंतिम समय तक डटे रहना है। श्री हुड्डा आज नारनौंद हलके के गांव बडाला, खरबला, सिंघवा खास, मदनहेडी, पुटठी, बदछापर, मोहल्ला, बांस, भखलाना, उगालन, धर्म ोडी, खांडा, पेटवार, सुलचनी, कागसर, राजथल, भेणी, मिलकपुर, किन्नर, नाडा, कोठखुर्द, कोठ कलां, कापडो, खेडी चौपटा, राखी, बुढाना, नारनौंद, माजरा पयो, मोठ, लुहारी, सिसाय, महजात, मसूदपुर, डाटा, गुराना, खानपुर सिंधवार और सिंघवा राघो में चुनावी प्रचार किया। सांसद के दौरे के दौरान इनेलो, हजकां और भाजपा के अनेक कार्यकर्ता कांगे्रस में शामिल हुए। श्री हुड्डा के रोड शो को देखने के लिए भारी भीड उमडी एवं जनसभाओं के दौरान उनका ढोल नगाडों से भव्य स्वागत किया गया। दीपेन्द्र हुडा ने कहा कि मतदान में केवल दो दिन रह गए हैं ऐसे में कांग्रेस पार्टी के जुझारु कार्यकर्ताओं की जि मेदारी और अधिक बढ गई है। उन्होंने इलाके के लोगों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि उनके बीच दूसरे प्रत्याशी अपना झूठा प्रलोभन लेकर आएंगें पंरतु जनता को सही उ मीदवार के पक्ष में ही अपने वोट इस्तेमाल करना चाहिए ताकि प्रदेश के विकास की गति और तेज हो सक े। सांसद ने कहा कि कांग्रेस के दामन में कभी कोई दाग नहीं रहा है और हिसार उपचुनाव में विपक्षी पार्टियों के कारनामें प्रदेश की जनता से छुपे हुए नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य और केन्द्र में आज कांग्रेस की सरकार है और इस इलाके की जनता के पास एक सुनहरी मौका है कि वह राज और विकास में अपनी सीधी हिस्सेदारी प्रस्तुत करें।  

इनेलो ने हांसी के बाजारों में किया रोड़-शो
हांसी 11 अक्टूबर। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला के समर्थन में पूर्व मंत्री सुभाष गोयल एवं विधायक डॉ. हरिचंद मिड्डा के नेतृत्व में हांसी शहर में रोड़-शो किया गया। इनेलो पदाधिकारियों का काफिला दिल्ली गेट से शुरू हुआ और बाजारों में दुकानदारों से वोट की अपील करते हुए चौपटा बाजार, बड़सी गेट, सब्जी मण्डी, भगत सिंह रोड़, विश्वकर्मा चौक, गैस एजेन्सी रोड़ और चौ.देवीलाल मार्केट होते हुए पुराना बस अड्डा पर पहुंचा। रास्ते में अनेक दुकानदारों ने अजय सिंह के पक्ष में जोरदार नारे लगाये ओर पूर्व मंत्री ने दुकानदारों से वोट की अपील की। डा. मिढ़ा व सुभाष गोयल ने कहा कि कांग्रेस के राज में हांसी अपराधियों की शरण स्थली बन गया है। पिछले एक साल में हांसी में 29 मर्डर हो चुके है और कोई भी अपराधी गिरफ्तार नही हुआ। उन्होंने कहा कि अजय सिंह चौटाला के सांसद बनने से प्रदेश में जंगल राज खत्म होगा। उन्होंने साथ ही 13 तारीख को इनेलो के पक्ष में अवश्य मतदान करने का भी निवेदन किया। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस जा रही है और इनेलो आ रही है। इस अवसर पर विजय जैन, ओमकुमार गर्ग, विजय चावल वाला, अनिल बंसल पार्षद, सुभाष ऐलाबादी पूर्व पार्षद, सुरजीत गुर्जर, सुभाष गुलाटी, पवन गोयल तथा सुभाष भट्टे वाला सहित शहर के गणमान्य व्यापारी उपस्थित थे।
कुलदीप की जीत से हिल जाएगी हुड्डा सरकार : रेणुका 
आदमपुर, 11 अक्तूबर । आदमपुर हलके में जनसंपर्क अभियान के दौरान रेणुका बिश्नोई ने मंगलवार को कहा कि आप लोगों के 16 साल के राजनीतिक बनवास की समाप्ति का वक्त आ गया है। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई की जीत के साथ ही आप लोगों की सरकार बनने का रास्ता खुल जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उपचुनाव में ऐसी ऐतिहासिक जीत कुलदीप बिश्नोई को दिलाओ, जिसकी गूंज से हुड्डा सरकार हिल जाए। हिसार लोकसभा क्षेत्र के साथ जो भेदभाव पिछले कई सालों से होता आ रहा है, उसका बदला इस उपचुनाव में कांग्रेस व इनेलो को करारी शिकस्त देकर लें। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि जेपी व अजय की तरह ड्राईंग रूम की राजनीति करने की बजाय कुलदीप बिश्नोई ने हमेशा जनहित को लेकर संघर्ष किया है। किसानों व आम जनता के हितों को लेकर लाठियां तक उन्होंने खाई हैं। आप लोगों का राज लाने के लिए उन्होंने तमाम सुख-सुविधाओं को ठोकर मारी है। हिसार लोकसभा क्षेत्र का राजनीतिक बनवास खत्म करने का यह हमारे पास आखिरी मौका है। इसलिए 13 अक्तूबर की शाम तक दिन-रात एक कर दो। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर हलके ने हमेशा भजनलाल परिवार की शान को बनाए रखा है। कांग्रेस व इनेलो को प्रदेश की राजनीति से बेदखल करने में उपचुनाव अहम भूमिका निभाएगा। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि अजय व जेपी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। आप लोगों को कुलदीप की जीत के अंतर को बढ़ाना है। भारी संख्या में मतदान करना है तथा विरोधियों के बहकावे में न आकर सुनहरे भविष्य के बारे में सोचना है। जनसंपर्क अभियान में उनके साथ हलका प्रभारी प्रवीण बिश्नोई, हलका प्रधान विनोद ऐलावादी, जयबीर गिल, मानसिंह दहिया, राजाराम खिचड़, का. रामेश्वर दास, सुभाष, सतबीर गोदारा, पवन खारिया, घनश्याम शर्मा, राजेन्द्र बिसला समेत अनेक हजकां व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बाहरी लोगों के बहकावे में मत आ जाना : रोशनी बिश्नोई 
हिसार, 11 अक्तूबर ।स्वर्गीय चौ. भजनलाल की पुत्री रोशनी देवी ने मंगलवार को नलवा हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि हम सब एक परिवार के सदस्य हैं और चौ. भजनलाल उस परिवार के मुखिया थे। चौ. भजनलाल के जाने के बाद उनके अधूरे कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी कुलदीप बिश्नोई की है इसलिए आप लोग अपने मान-सम्मान पर आंच न आने देना। उन्होंने कहा कि हुड्डा व चौटाला जैसे बाहरी लोग आपको बरगलाने का भरपूर प्रयास करेंगे लेकिन आपने उनके बहकावे में नहीं आना है। आपके अपार प्यार व समर्थन से हजकां-भाजपा गठबंधन उम्मीदवार की जीत तय हो चुकी है और अब तो आपने मतदान बूथों पर डटे रहकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करवाकर जीत के अंतर का रिकार्ड बनाना है। रोशनी देवी के साथ हलका प्रधान रतन सिंह फोगाट, अंगूरी सैनी, रजनी गोयत, विनोद मंगाली, बलवान पूनिया, अनिल गोदारा, ईश्वर पनिहार, बलबीर सिंह व मास्टर सतपाल सिंह सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment