Pages

Ads 468x60px

6.10.11

वोट के तीर से रावण रूपी कांग्रेस का वध करे मतदाता: चौटाला
उकलाना , 6 अक्तूबर। भय भ्रष्टाचार व कुशासन की प्रतीक बन चुकी प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार अपनी तानाशाही के चलते सही मायनों में रावण राज का दूसरा रूप बन चुकी है। ऐसे में आज दशहरे के पावन पर्व पर प्रत्येक  मतदाता यह सकंल्प ले कि वह अपने वोट के तीर से रावण रूपी इस कांग्रेस सरकार का वध करके देश व प्रदेश में रामराज्य की स्थापना का मार्ग प्रसस्त करेगें।  यह बात इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने  आज अपने चुनावी अभियान के दौरान ग्रामीणों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए उकलाना विधानसभा के लगभग दो दर्जन बिठमड़ा,सुरेवाला, मदनपुरा, कुंदनपुरा, खैरी, शाहू, दौलतपूर, नयागांव, गैबीपुर, कल्लर भैणी, लितानी, प्रभुवाला, बुढाखेड़ा, आदि में ग्रामीण जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही । इस अवसर पर  उनके साथ पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, अजीत लितानी,  हल्का राजेंद्र लितानी, सीमा गैबीपुर, कृष्ण मुहाल, अनुप धानक, अनिल बालकिया, कुलबीर चहल नफेसिंह मलिक, सरंपच कैप्टन चांदी सिंह सुरेंद्र नैन, पवन मूंढ व प्रदीप कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे। इनेलो प्रमुख ने कहा कि वैसे तो प्रत्येक चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण होता है लेकिन भ्रष्टाचार के विरूद्ध पूरे देश को उद्देलित करने वाले  अन्ना हजारे के  जनआंदोलन के बाद देश में पहली बार होने जा रहे इस उपचुनाव पर पूरे देश की निगाह लगी हुई है।  जिसके चलते  यह उपचुनाव अति महत्वपूर्ण हो गया है और इस उपचुनाव का परिणाम देश व प्रदेश की राजनीति में अमूलचुल परिवर्तन लाएगा। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश जानता है कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता भ्रष्टाचार व घोटालों में आकंठ डूबे हुए है। भ्रष्टाचार की पोषक होने के नाते कांग्रेस ने अन्ना हजारे को जेल भेज इस जनआंदोलन को दबाने का प्रयास तो किया ही साथ ही कांग्रेस द्वारा अभी तक  प्रभावी जनलोकपाल बिल लागू न कर देश की जनता की भावानाओं के साथ खिलवाड़ कर अपनी तानाशाही का परिचय भी दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि कें द्र की तर्ज पर जनलोकपाल बिल लागू करने की मांग पर इनेलो के सभी विधायकों को विधान सभा सत्र से निष्कासित कर दिया। उन्होंने दोहराया कि इनेलो के सत्ता में आने पर अन्ना हजारे के बिल को ज्यों का त्यों लागू किया जाएगा। इन गांवों में चौधरी औमप्रकाश चौटाला का ग्रामीणों ने जगह-जगह फुलमालाओं प पगड़ी भेट कर जोरदार स्वागत किया। 
 कांग्रेस घपलों,घोटालों, भ्रष्टाचार, कालाबाजार  की

कांग्रेस हमेशा झूठ और लूट की राजनीति करती है-अजय
हांसी ,6 अक्टूबर।  कांग्रेस हमेशा झूठ और लूट की राजनीति करती है और मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा बेहद नौटंकीबाज है। मुख्यमंत्री अपने घपलों,घोटालों, सरकारी भ्रष्टाचार,  कालाबाजारी, महंगाई, नौकरियों व विकास में क्षेत्र की अनदेखी जैसे अहम मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए ड्रामेबाजी कर रहे हैं और उनका झूठी हमदर्दी का ढोंग केवल मात्र चुनावों तक सीमित है। यह बात इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत हांसी हलके के गांव ढाणी शोभा, शेखपुरा,ढाणी छत्तरपुर सहित एक दर्जन ग्रामीण सभाओं को संबोधित करते हुए कही। इनेलो प्रत्याशी ने कांग्रेस व उसकी बी टी हजकां पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि जब चुनाव का समय होता है तो कांग्रेस व हजकां प्रत्याशी नेता आम जनता,गरीबों व किसानों के हितों की दुहाई देते हैं, लेकिन बाद में सुध नहीं लेते। उन्होंने हुड्डा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज प्रदेश में पूरी तरह से जंगलराज कायम है। प्रदेश में बिजली-पानी, रोजगार तथा खाद-बीज के लिए हाहाकार मची हुई है। कांग्रेस द्वारा एयरकंडीशन कमरों में बैठकर पूंजीपतियों के हितों में नीतियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरसों की बिजाई के लिए आज किसान डीएपी खाद के एक-एक बैग के लिए मारा-मारा फिर रहा है। मात्र 6 महीने पहले खाद का जो थैला 477 रूपए में मिलता था उसकी कीमत अब 910 रूपए हो गई है और ब्लैक में 1200 रूपए का मिल रहा है। वह भी नकली मिलता है और उसके लिए जगह-जगह धक्के खाने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  अपने आपको किसानों का सबसे बड़ा हितैषी होने का ढोंग करते हैं लेकिन पूरी तरह से किसानों को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार खुद कालाबाजारी करा रही है और डीजल के दामों में भी 14 रूपए लीटर बढ़ौतरी करने के बाद अब 2 रूपए लीटर और बढ़ौतरी करने का प्रस्ताव लाकर किसानों के जख्मों पर नमक छिडक़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता खुद कालाबाजारी करवा रहे हैं और मुनाफाखोरों के साथ मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिसार संसदीय चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ने न सिर्फ झूठ बोलने के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं, बल्कि मतदाताओं की आंखों में धूल झोंकने का भी पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री के दिल के रिश्ते की बात पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का यह रिश्ते वाला ढोंग मात्र मतदान की तारीख तक होता है और उसके बाद वे कभी उस इलाके की तरफ मुडक़र  भी नहीं देखते।इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस कुशासन में आसमान छूती महंगाई, हिसार के साथ विकास व रोजगार में भेदभाव सहित जनता के अनेकों सवालों का सामना नहीं कर पा रहे और हर जगह उन्हें जनता के गुस्से व रोष का सामना करना पड़ रहा है। 

एक-एक वोट का अहसान चूकता करूंगा- हुड्डा
उचाना, 6 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उचाना हलके से मेरा खून का रिश्ता है। मेरा बचपन अपनी मां की उंगली पकड़कर इसी हलके के गांवों की गलियों में गुजरा है। मैं आज आप लोगों से वोट की अपील करने आया हूं। मैं आज यह वायदा करके जा रहा हूं कि तुम मेरे आए की इज्जत रखना उसके बाद आपका ध्यान रखना मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं आज आप लोगों से वायदा करके जा रहा हूं कि आपके वोट की पूरी कीमत चुकाऊंगा। वे उचना हलका के गांवों में रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सुदकैण कलां, काबरछा, अलीपुरा, करसिंधू, उचाना मंडी, उचाना खुर्द, उचाना कलां, काकडौदा, सुरबरा और डोहाना खेड़ा गांवों में रोड शो किया। महिलाएं, बच्चे व बुजुर्ग मकानों की छतों पर खड़े होकर हाथ हिलाकर अभिवादन करते नजर आए। जगह-जगह मुख्यमंत्री का फूलमालाओं से स्वागत किया गया और भाजपा, हजकां और इनेलो के अनेक कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चौटाला और कुलदीप बिश्नोई का इस क्षेत्र से दूर-दूर तक का कोई रिश्ता नहीं। वह लोगों को झूठी बातों से बहका कर वोट लेते हैं और बाद में आकर उनका हाल चाल भी नहीं पूछते। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की कांग्रेस सरकार के तीन वर्ष दो महीने बचे हुए हैं और केंद्र की सरकार के ढाई साल बचे हुए हैं। इसलिए मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि प्रदेश से संसद में सांसदों का आंकड़ा नौ से दस कर दो। इससे केंद्र में प्रदेश की इज्जत बढ़ेगी और आप लोगों से मैं वायदा करता हूं कि एक-एक वोट का अहसान चूकता करूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए वहां से जनप्रतिनिधि का होना जरूरी है, लेकिन आप लोगों ने पिछले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनावों में ऐसी गलती की कि अपने बीच के लोगों को ही हराकर भेज दिया, लेकिन अब एक बार फिर आप लोगों के पास मौका आया है कि आप अपने क्षेत्र से अपने जनप्रतिनिधि को चुनकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजें। उन्होंने कहा कि इनेलो हो या फिर हजकां दोनों की परिवारवाद की राजनीति कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हिसार से अजय चौटाला का चुनाव लड़ऩे का क्या मतलब था। उन्होंने कहा कि चाहे भिवानी हो या फिर ऐलनाबाद, रोडी हो या आदमपुर, कालका हो या फिर करनाल हर जगह से इन दोनों दलों के नेताओं ने अपने परिवार के लोगों ने चुनाव मैदान में उतारा है। इस मौके पर शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल, सोनीपत के सांसद जितेंद्र मलिक, असंध के विधायक जिले राम शर्मा, मुख्य संसदीय सचिव सुल्तान जाडौला, बचन सिंह आर्य, दयानंद शर्मा, पूर्व विधायक भाग सिंह छातर, कुलबीर मलिक, सुमित्रा चौहान, रणधीर सिंह धीरा, करण दलाल, विनोद सिंगला, दादा बलजीत मलिक, मनोज रिढाऊ, जसबीर देशवाल, राजेंद्र आर्य, प्रदेश युवा महासचिव प्रमोद सहवाग सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

हम थारै अर थम म्हारे, आपणै बीच म्है तीसरा कुण: कुलदीप
हिसार, 6 अक्तूबर। हम अर थैम सारे चौ. भजनलाल परिवार के सदस्य हैं। इन नाते हम थारै अर थम म्हारे, आपणै बीच म्है तीसरा कुण। लोगों के अपार प्यार व समर्थन से भावुक हुए हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई ने कुछ ऐसे ही ठेठ हरियाणावी लहजे में अपना संबोधन शुरू किया। वे अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान हिसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज मुझे अपने पिताजी चौ. भजनलाल की भारी कमी महसूस हो रही है और उनके जाने के बाद यह मेरा पहला चुनाव है। चौ. भजनलाल के आशीर्वाद व आपके अपार समर्थन ने मुझे शक्ति प्रदान की है। उन्होंने जीवन भर आप लोगों की सेवा की है और एक बेटा होने के नाते उनके अधूरे कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी अब मेरी है। इसलिए एकजुट होकर अपने इस प्यार व समर्थन को बनाएं रखें। गठबंधन की जीत ही आपकी अपनी होगी। जनसभाओं में वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री प्रोफेसर गणेशीलाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। चाहे केंद्रीय मंत्री हो या फिर प्रदेश के मंत्री हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है। ओमप्रकाश चौटाला के छह साल के कुशासन में छाए भय व आतंक के माहौल को लोग आज तक भूले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ही साफ-सुथरी छवि के नेता हैं तथा चौ. भजनलाल ने जीवन भर क्षेत्र के लोगों की सेवा की है और कुलदीप बिश्नोई को मिलने वाला अपार समर्थन ही चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व सांसद पंडित रामजीलाल, भाजपा नेता डॉ. कमल गुप्ता, रवि सैनी, ज्ञान तायल, रोजी मलिक, गुलजार काहलों, रामनिवास राड़ा, अंगूरी सैनी, कृष्णा यादव, पंकज दीवान, प्रह्लाद सिंह आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे।

विकास करवाने में कांग्रेस पार्टी एक नंबर पर-जयप्रकाश
बवानी खेडा, 6 अक्तुबर हिसार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि चारपाई पर सोने से पहले अगर विचार करोगे तो पाओगे कि विकास करवाने में कांग्रेस पार्टी एक नंबर पर है।हजकां-भाजपा गठबंधन की खिल्ली उडाते हुए जयप्रकाश ने कहा कि दुकान किसी की और सामान किसी का, की तर्ज पर यह बेमेल गठबंधन है। उन्होनें कहा कि भाजपा की दुकान में हजकां का कबाड सामान रखा गया है।  उन्होनें कहा कि भाजपा  की किसी भी पार्टी के साथ लंबी दोस्ती नहीं चली है इन्होनें हर समय धोखा दिया है। जयप्रकाश ने लोगों से सवाल किया कि अब तक जितने भी मु यमंत्री हरियाणा में बने हैं उन सबको तोलकर देखोगें तो भूपेन्द्रसिंह हुडडा व अन्य मु यमंत्रियों में जमीन आसमान का अंतर है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चोटाला जहां भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट द्वारा चार्जशीट हो चुके हैं वहीं हजकां-भाजपा प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई के डिस्कोथैक से शराब पीकर लोटते हुए पुलिस के साथ घटित मामला अखबारों की सुर्खी बन चुका है। उन्होनें कहा कि कुलदीप बिश्रोई ने 1500रूपये जुर्माना अदा करके अपना पीछा छुडवाया था। जयप्रकाश ने कहा कि उनका जीवन एक खुली किताब है और वे दोनों विरोधी प्रत्याशियों से निश्चित रुप से स्वच्छ छवि के हैं।कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश आज बवानीखेडा हलके के गांवों   रोहनत, रातेडा, बोहल, छीपुर, जमालपुर, पापोसा, ओरंगपुर, ढाणी खुशाल, छौतरापुर, सिकंदरपुर, मिल्कपुर-दो, जीताखेडी, दुर्जनपुर, बाढसी, अलखपुर, सिवाना, खेडी दौलतपुर, कुंगर, भैणी, सीवारा, पुर, जाटू लुहारी, बवानीखेडा, सुुमराखेरा, बलयाली, सूई और प्रेम नगर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।जयप्रकाश ने कहा कि हजकां-भाजपा प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई पांच वर्ष तक भिवानी लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे, क्या उन्होनें इस क्षेत्र में एक भी रूपया खर्च किया। जिस पर ग्रामीणों ने कहा कि कुलदीप की तो उन्होनें शक्ल भी नहीं देखी।


अल्प संख्यक समाज ने दिया इनेलो को समर्थन
हिसार, 6 अक्तूबर। हिसार संसदीय उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी डा० अजय सिंह चौटाला को उस समय जबरदस्त मजबूती मिली जब अल्पसंख्यक समाज ने आज बरवाला में एक विशाल सम्मेलन का आयोजन कर मौजूदा चुनाव में डा०अजय यिंह चौटाला को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की। इस सम्मेलन का आयोजन मुस्लिम कल्याण कमेटी के तत्वाधान में किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथी इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला रहे व कार्यक्रम की अध्यक्षता हरफूल खान भट्टी ने की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री मोहम्मद एलियास, बदरूदीन, अख्यतर, शौकिल, इकबाल अहमद, जाकिर हुसैन, सम्भु सहित अनेक प्रमुख नेता उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए कमेटी के प्रधान हरफूल खान भट्ठी ने कहा कि कांग्रेस को अल्पसंख्यक  समाज के हितों से कोई लेना देना नही है।कांग्रेस हमेशा से ही अवसरवाद की राजनीति करती आई है। कांग्रेस पार्टी ने  सदैव चुनाव के दौरान अल्पसंख्यकों की वोट प्राप्त करने के लिए उन्हे झूठे सपने दिखाए और चुनाव के बाद कभी अल्पसंख्यक समाज की सुध नही ली जिसको लेकर कांग्रेस के प्रति अल्पसंख्यक समाज में रोष है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां अवसरवादिता की राजनीति करती आई है वहीं भाजपा देश में धर्म निरपेक्षता की सबसे बड़ी दुश्मन है जो धर्म व मजहब के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रही है। भाजपा में अल्पसंख्यकों के हित कभी भी सुरक्षित नही रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में इनेलो ही ऐसी पार्टी है जो न केवल अल्पसंख्यकों के हितों की बात करती है अपिुत इनेलो ने अपने शासन काल में अल्पसंख्यकों के हितों की कई योजनाएं बनाकर समाज के उत्थान में सहयोग दिया। इस अवसर पर मुस्लिम समाज ने इनेलो सुप्रीमों का फूलमालाओं से स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि अल्पसंख्यक समाज की एक-एक वोट इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में देकर उसे रिकार्ड मतों से विजयी बनाएगें।


स्वर्णिम रहा है कांग्रेस का इतिहास- तंवर
हिसार, 6 अक्टूबर।  कांग्रेस सांसद अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास स्वर्णिम रहा है, कांग्रेस एक आम आदमी की विचारधारा वाली पार्टी है। इस पार्टी में न तो जातिवाद के लिए स्थान है और न ही किसी संकीर्ण मानसिकता वाले व्यक्ति के लिए कोई जगह। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में विकास की एक लहर चल रही है। विकास के कार्य दिखाई दे रहे हैं। वे हिसार की नवदीप कॉलोनी में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के लिए वोटों की अपील कर रहे थे।  श्री तंवर ने कहा कि इनेलो हो या हजकां दोनों ही दल सिर्फ अपने परिवार को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज लोगों की जरूरतें बढ़ी हैं, ऐसे में सरकारों की जि मेदारी भी बढ़ी है। लेकिन मैं लोगों को यह विश्वास दिलाता हैं कि सोनिया गांधी के कुशल नेतृत्व में आज पूरे देश में विकास की नई कडिय़ां जुड़ रही है। राहुल गांधी युवाओं को एक कुशल नेतृत्व दे रहे हैं। वहीं हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की नई गाथाएं लिखी जा रही हैं।डा. तंवर ने जोर देकर कहा कि जनप्रतिनिधि क्षेत्र की सबसे बड़ी ताकत होता है। खासकर जब सत्ताधारी दल का कोई जनप्रतिनिधि होता है तो वह अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज बड़ी ही मजबूती के साथ सरकार में उठाता है। इसलिए 13 अक्तूबर को कांगे्रस का साथ देकर विकास की गति को बढ़ाए। इस अवसर पर पूर्व विधायक जरनैल सिंह, कैप्टन बलबीर पूनिया, विजय ढिल्लो, मास्टर फुलसिंह, विरेंद्र ढिल्लो, विकास ढिल्लो, निशांत, भूपेश मेहता, भूपेंद्र बैनीवाल, जगजीत हुड्डा, शीशपाल केहरवाल, अरविंद मुंजाल, तेजभान पनिहारी सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

खामियाजा अब कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा

नलवा ,6 अक्टूबर। हुड्डा सरकार ने पिछले सात वर्षों के दौरान हिसार क्षेत्र के साथ नौकरियों व विकास के मामले में जो भेदभाव किया है, उसका खामियाजा अब कांग्र्रेस को भुगतना पड़ेगा। इलाके की जनता इस बदले के लिए बेस्रबी से इंतजार कर रही है। यह बात ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कही। वे आज नलवा हलके के गांव लुदास में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। नलवा हलके में सैंकड़ों परिवारों ने आज कांग्रेस व हजकां पार्टी छोड़ कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।  इसके अलावा इनेलो विधायक डाबड़ा गांव में भी चुनावी सभा को संबोधित किया व कांग्रेस नेता रत्न सिंह डाबड़ा ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।  इनेलो विधायक ने कहा कि कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के चलते देश व प्रदेश की जनता में भारी रोष है। जनता को पानी, बिजली जैसी आधारभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, एक ओर जहां डीएपी खाद के लिए मारामारी रहती है वहीं सरकार ने खादों के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि करके उन पर दोहरी मार  की है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसलों के दामों में मामूली बढ़ोतरी कर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया जाता है। सडक़ों की हालत जर्जर है और नई सडक़ बनाना तो दूर की बात खस्ता हालत सडक़ों की मरम्मत तक नहीं की गई।  इस अवसर पर डा. संदीप शर्मा व विकास भारद्वाज ने परशुराम सभा की ओर से व पवन सहरावत ने मानव अधिकार जागृति मंच की ओर से इनेलो के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।



मुख्यमंत्री श्वेत पत्र जारी करें- अरोड़ा
हिसार, 6 अक्तूबर। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने हुड्डा सरकार पर नौकरियां नीलाम करने और नौकरियों के नाम पर कांग्रेसी नेताओं द्वारा लोगों से पैसे वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्वेत पत्र जारी करे कि पिछले सात सालों के दौरान किस-किस कांग्रेसी नेता ने किस-किस नौकरी के लिए कितने पैसे लिए और कितने लोगों को नौकरियां न मिलने पर पैसे वापिस मांगने की शिकायतें सरकार के पास आई और उन सब पर क्या कार्यवाही की गई। श्री अरोड़ा ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में जगह-जगह लोग कांगे्रसी नेताओं से नौकरियों के नाम पर लिए गए पैसे वापिस वसूलने के लिए चक्कर काट रहे हैं और प्रदेश के कई मंत्रियों व पूर्व मंत्रियों के परिवारों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए जा चुके हैं इसके बावजूद दोषी मंत्रियों और उनके पारिवारिक सदस्यों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई और न ही लोगों को अभी तक पैसे वापिस दिलाए गए हैं। इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में डोर टू डोर चुनाव अभियान चलाते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि कम्बोपुरा गांव के पूर्व सरपंच और सैन समाज के अध्यक्ष कर्मसिंह ने हुड्डा सरकार के दो मंत्रियों पर नौकरियों के नाम पर पैसे लेने के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के बाद कर्मसिंह की हत्या करवा दी गई और कर्मसिंह के परिवार ने इस हत्या का आरोप भी हुड्डा सरकार के मंत्रियों पर लगाया था। मामले दर्ज होने के बाद आज तक अपराधी खुले घूम रहे हैं और हुड्डा सरकार व पुलिस ने दोषी मंत्रियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाए मामले को रफा-दफा करने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्य गवाह को भी निरंतर धमकियां मिल रही थी और उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की गई बल्कि एक हफ्ते के बाद ही कर्मसिंह के रिश्तेदार व हत्याकांड के मुख्य गवाह की भी हत्या कर दी गई।


कुलदीपको कभी प्रदेश की सत्ता नहीं मिली............ 
आदमपुर, 6 अक्तुबर। चौटाला एवं कुलदीप बिश्नोई परिवारों के हाथ किसानों से खून से रंगे हुए हैं और प्रदेश के किसान नहीं भूलें हैं कि किस प्रकार से कण्डेला, नीसिंग, कादमां, टोहाना और पृथला में तत्कालीन सरकारों द्वारा बेकसूर किसानों पर गोलियां व लाठियां चलाई गई और किसानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। यह बात हरियाणा के सहकारिता मंत्री एवं आदमपुर हलके के चुनाव प्रभारी सतपाल सांगवान ने बालसमंद गांव में डोर-टू-डोर अभियान के तहत कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के पक्ष में जनसंपर्क अभियान के तहत कही।श्री सांगवान ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई को कभी प्रदेश की सत्ता नहीं मिली इसके बाावजूद उनके लक्षण बताते हैं कि वे जनसेवा नहीं स्वयं सेवा के लिए राजनीति में हैं। उन्होंने तो अपने पिता भजनलाल को भी किनारे कर दिया था और खुद को उनसे बड़ा नेता मानते हुए मनमानी की। उन्होंने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ कांग्रेस छोडक़र नई पार्टी बनाई। इनके भाई चन्द्रमोहन तो सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि श्री भजनलाल कांग्रेस में वापिस जाना चाहते थे। इस अवसर पर करड़ाराम नंबरदार, सतबीर बुसान, जगदीश सरपंच, सुरेंद्र प्रधान, हंसराज बेनीवाल, सुनील लौरा, नरसी बलहारा, वाल्मीकि रामफल फौजी, रघबीर लौरा, पवन मिराशी, हनुमान माकड़, सुरेश, कमल नेहरा, लोकराम सेठ, शेर सिंह स्वामी, कृष्ण पंच, लियाकत अली,बलजीत शर्मा, पवन प्रजापत समेत अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

युवा इनेलो का रूख अब खेतों की ओर.............

बवानीखेड़ा,6 अक्टूबर। इनेलो प्रत्याशी डॉ. अजय सिंह चौटाला के चुनाव प्रचार अभियान में उनके बेटे दिग्विजय सिंह चौटाला ने बवानीखेड़ा हल्के के सभी गांवों में मतदाताओं से सम्पर्क करने के बाद अब ढ़ाणियों और खेतों का रूख किया है। आज दिग्विजय ने अपनी युवा टीम के साथ तालू गांव के खेतों में कपास की चुगाई कर रही ग्रामीण महिलाओं से इनेलो प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। युवा नेता ने अपने साथियों सहित जैसे ही मुख्य सडक़ मार्ग से एक किलोमीटर आगे कपास की चुगाई कर रही भतेरी के पास जाकर राम-राम की तो खेत में कपास चुगने वाली सभी महिलाएं आश्चर्यचकित रह गई। दिग्विजय ने महिलाओं से चुनाव में अपने पिता के लिए वोट मांगे और आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में जितने ज्यादा मतों से इनेलो प्रत्याशी जीत हासिल करेंगे, उतनी जल्दी कांग्रेस के कुशासन का सफाया होगा। महिलाओं ने युवा नेता के समक्ष नकली खाद व बीजों की शिकायत की और कहा कि - अबकी बार पूरे गांव में अजय सिंह को वोट देने का फैसला कर लिया है। दिग्विजय ने महिलाओं को भरोसा दिलाया कि जल्द ही प्रदेश में इनेलो की सरकार बनेगी और भरपूर मात्रा में बिजली, पानी मिलेगा और  खाद व बीज के लिए लाईने नही लगानी पड़ेगी। इस अवसर पर उनके साथ मनदीप तालू, बलराज चौहान, दीपक चौधरी, मैनपाल कौशिक, विरेन्द्र धनाना, सुमेर सिंह, अजीत तंवर, फोर्ड धनाना, मदन ओड़, रामेश्वर दास, जसवंत, पंकज मेहता तथा सुरेश ओड़ सहित अनेक युवा पदाधिकारी भी थे।
भाकियू (अ) का इनेलो को समर्थन, 
राजीव राजा व भाजपा के अनेक पदाधिकारी इनेलो में शामिल
हिसार,6 अक्टूबर।  डीएपी खाद के बढ़े हुए मूल्यों व मंहगाई से नाराज भारतीय किसान यूनियन(अ) ने आज बैठक कर इनेलो प्रत्याशी को समर्थन देने का फैसला किया है। वहीं बरवाला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर साढ़े सात हजार वोट लेने वाले राजीव राजा ने आज बिठमड़ा गांव में अपने सैंकड़ों समथकों सहित इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुरेश पूनियां, सहायक संयोजक, संदीप बनवाला, सह संयोजक विरेंद सिंह, प्रवीन मलिक, सहायक संयोजक सुखमेर सिंह, महिला विंग की सह संयोजक पूनम , ग्रामीण जिला सह संयोजक सुरेंद्र कस्वां, सहायक संयोजक रवि वर्मा, सह संयोजक विकास चहल, मंदीप श्योकंद तथा संजीव ने अपने सैंकड़ों साथियों सहित इनेलो में शामिल होने की घोषणा। यह जानकारी देते हुए जिला प्रधान उमेद सिंह लोहान ने बताया कि भाकियू (अ) के प्रदेशाध्यक्ष शमशेर सिंह दहिया की अध्यक्षता में हुइ बैठक में मौजूदा हालात की व्यापक चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। किसानों के हितों को देखते हुए भाकियू (अ) ने इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला को समर्थन देने का निर्णय लिया। इस अवसर पर भाकियू (अ) के प्रदेश महासचिव जगमोहन मलिक, रोहतक जिला अध्यक्ष जनित दलाल, झज्जर जिला अध्यक्ष प्रताप छिल्लर, जिला सचिव नफेसिंह, हिसार जिला अध्यक्ष खेमराज  सोनीपत जिला अध्यक्ष सतपाल, बुधराम खासा, राजेंद्र राजू, मेहरचंद, निहाल सिंह गंगवा, नेतराम, बंसी चौधरीवास तथा उमेद सिंह मलिक सहित किसान यूनियन के सैंकड़ों पदाधिकारी उपस्थित थे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि धर्मपुरा में मोहनलाल, सतनाम दास, भगवानदास, जयचंद, कर्मचंद, जम्मूराम, चंबाराम, विजेंद्र ग्रेवाल, लीलू, लक्ष्मण दास, गांवचानौत में सतनाम दूहन, सत्यावान दूहन, रणबीर दूहन, निहाल सिंह, दलबीर सिंह फौजी, सतबीर सिंह, कुलदीप सिंह, जयबीर सिंह, बलवान सिंह, राजबीर सिंह, अतर सिंह, अजमेर सिंह, राजबीर सिंह,ओमप्र्रकाश, बलवान सिंह, स्वर्णसिंह, जिले सिंह, रामकुमार, हवासिंह जोगी, बल्लू जोगी, इश्वर सिंह, जयबीर सिंह, सत्यवान, सतबीर, जयनारायण, सुर्य नगर हिसार में सुशील ठाकुर, सत्येंद्र पूनिया, राजकुमार बामल, बलवान श्योकंद, शशिभूषण शर्मा, मदनलाल अनेजा, पूर्व मंत्री अमीर सिंह चंद मक्कड़ के नजदीकी रहे राजेश हुडिया अपने समर्थकों सहित हजकां छोड़ कर इनेलो में शामिल हुए। गांव भिवानी रोहिला में क्लब के संरक्षक अशोक, प्रधान रविंद्र रोहिला, उपप्रधान विकम शर्मा, कोषाध्यक्ष विजय सोनी, संजय सोनी, संदीप सोनी, सुंदर राहिला, सतीश रोहिला, धर्मवीर नाई, विक्रम पूनिया, राजबीर पूनिया, रमेश धानक, सुशील धानक, विजेंद्र कस्वां, कृष्ण कस्वां ने इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को समर्थन देते हुए इनेलो पाटी में शामिल हुए। उकलाना हलके के गांव मुगलपुरा गांव के कुम्हार बिरादरी के दर्जनों परिवारों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की जिनमें प्रमुख रूप से केसूराम, रामेश्वर, शेरसिंह, सत्यनारायण, पालाराम, बख्शीराम, गुलाब सिंह, भागदचंद, रामनिवास, सत्यवान तथा सांझाराम शामिल है।


यादव व मक्कड़ ने हांसी में चलाया जनसंपर्क अभियान 
हांसी,6 अक्टूबर।पूर्व मंत्री डॉ. धर्मबीर यादव, अटेली के पूर्व विधायक नरेश यादव तथा पूर्व विधायक अमीरचंद मक्कड़ ने गुरुवार को हांसी हलके के विभिन्न गांवों में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में अलग-अलग जनसंपर्क अभियान चलाया। हजकां नेताओं ने कहा कि हुड्डा व चौटाला से पीछा छुड़ाने का यह सही समय है। उपचुनाव प्रदेश की राजनीति को एक नई दिशा देगा। कुलदीप बिश्नोई की जीत के साथ ही साफ हो जाएगा कि प्रदेश में अगली सरकार किसकी बनेगी। भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व ओमप्रकाश चौटाला का राजनीतिक जनाधार खिसक चुका है, जनता उनके खिलाफ है। दोनों ने अपने शासनकाल में जो लूट मचाई है, उसका हिसाब जनता गिन-गिन कर लेगी। पूरे प्रदेश समेत हिसार लोकसभा क्षेत्र में हजकां-भाजपा गठबंधन की एकतरफा लहर है। उन्होंने कहा कि पिछले 7 सालों से तो हुड्डा को हिसार की याद आई नहीं और अब उपचुनाव को देखकर उन्हें अपनापन याद आ रहा है। 13 अक्तूबर को जनता टै्रक्टर के सामने वाला बटन दबाकर लुटेरों व भ्रष्टाचारियों को आईना दिखाने का काम करेगी। इस अवसर पर भाजपा नेता राजीव जैन, रामस्वरूप पोपली, मामनराम सैनी, हजकां नेता स. कृष्ण इलावादी, रविन्द्र बहार, संतोष ढुल, लवकेश टुटेजा, सुरेन्द्र भ्याणा भी उपस्थित थे।

नलवा में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान तेज 
नलवा ,6 अक्टूबर। हलके के गांव हिंदवान, रावलवास खुर्द, गावड़, चौधरीवास, पनिहार, भेरियां में हजकां-भाजपा की टीमों ने संयुक्त प्रचार अभियान चलाया तथा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान किए जाने की अपील की। जिलाध्यक्ष रणधीर सिंह पनिहार, हलका प्रभारी सूबे सिंह आर्य, युवा हजकां के हलका प्रधान रविन्द्र रावतखेड़ा, रत्न सिंह फोगाट, ईश्वर पनिहार आदि ने डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया। लोगों से कुलदीप को भारी मतों से जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस व इनेलो नेताओं को सबक सिखाने का यह सही समय है। यह उपचुनाव आप लोगों का अपना है और जीत भी आप सबकी होगी। गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई की जीत सुनिश्चित है और लोगों के मिल रहे जनसमर्थन से यह बात साबित हो गई है। उन्होंने के हिसार लोकसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए आपके घर के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई को रिकार्ड मतों से जिताएं। उन्होंने कहा कि अजय चौटाला व जयप्रकाश को हिसार से कोई सरोकार नहीं है। दोनों ही बाहरी प्रत्याशी हैं। जेपी पहले भी हिसार से सांसद रह चुके हैं, परंतु अपने कार्यकाल के दौरान विकास तो दूर उनसे मिलना भी लोगों के लिए मुश्किल था।

उपचुनाव से होगा राजनीति में शुद्धिकरण : रेणुका
वसुंधरा राजे के भानजे ने भी मांगे कुलदीप के लिए वोट
उकलाना,6 अक्टूबर। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई की धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई ने जनता का आह्वान किया है कि वह भ्रष्टाचार, अपराध व महंगाई की पर्याय बनी कांग्रेस व इनेलो के बहकावे में न आएं। इन पार्टियों के नेता तरह-तरह के वायदे करके जनता को बरगलाते हैं, लेकिन चुनाव के बाद कहीं नजर भी नहीं आते। वे गुरवार को उकलाना हलके के गांवों में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीण सभाओं को संबोधित कर रही थी। गांव लांधड़ी में रेणुका बिश्नोई के जनसंपर्क अभियान के दौरान राजेन्द्र पूनिया, शमशेर, हेतराम, श्रवण समेत अनेक लोगों ने इनेलो छोडक़र हजकां का दामन थामा। रेणुका बिश्नोई ने उन्हें हजकां में पूरा मान-सम्मान दिए जाने का आश्वासन दिया। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि लूट, झूठ और गुंडागर्दी की राजनीति करने वाले नेताओं के दिन अब लद चुके हैं और जनता स्वच्छ एवं बेदाग छवि के नेताओं को आगे लाना चाहती है। यह उपचुनाव बदलाव का सही समय है जनता को अपने भले व बुरे का ख्याल रखकर अपने विवेक से वोट का इस्तेमाल करना है। कांग्रेस ने अपने 7 साल के कुशासन से जनता को जीना मुहाल कर दिया है। आम आदमी को आज दो वक्त की रोटी जुटाने में भी मशक्कत करनी पड़ रही है। रेणुका बिश्नोई के साथ राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के भानजे शिवराज जाखड़ भी साथ थे। उन्होंने भी लोगों को गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई को जिताने का आह्वान किया। उनके साथ भाजपा नेत्री ज्योति बैंदा, रजनी गोयत, वरिष्ठ हजकां नेत्री राजबाला खेड़ी बर्की, सुनील पाल बाल्मीकि, महावीर पूनिया, रामपाल ताखर, राजेश गोदारा भाजपा, चेतन प्रकाश, का. रामेश्वर, रोहताश बेरवाल, राजेश चौधरी समेत अनेक हजकां व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हजकां-भाजपा गठबंधन की लहर : धर्मपाल मलिक 
नारनौंद,6 अक्टूबर। पूर्व सांसद एवं हजकां के वरिष्ठ नेता धर्मपाल सिंह मलिक व रामअवतार बाल्मीकि ने कहा कि हिसार उपचुनाव मामूली उपचुनाव नहीं है। इस उपचुनाव में कांग्रेस व इनेलो की हार के साथ ही इन पार्टियों का भविष्य धूमिल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा भर में हजकां-भाजपा गठबंधन की लहर चल रही है। वे गुरुवार को नारनौंद हलके के एक दर्जन गांवों में जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की जीत तो निश्चित है, अब हजकां-भाजपा गठबंधन जीत का अंतर बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। अब हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने चौ. भजनलाल के अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया है, जिससे दलित व पिछड़ा वर्ग के लोगों में नई आस जगी है। उन्होंने दलित व पिछड़ा वर्ग के लोगों से अपील की कि वे मतदान के दिन अपना एक-एक वोट हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के चुनाव निशान ट्रेक्टर पर देकर अपना भविष्य सुरक्षित करें। उनके साथ भाजपा नेता राजेन्द्र लांबा, चरण सिंह, जगबीर, हजकां नेता नेता सत्यवान दुहन, भूपसिंह कौशिक, राजबीर ढांडा, महाबीर ढांडा, श्रीपाल चेयरमैन, संदीप राठी, राजेन्द्र जांगड़ा, कृष्ण कुमार गिल, कांत सरपंच कापड़ो, मा. महाबीर जांगड़ा, महाबीर शर्मा चेयरमैन, नीलम सिहाग भी उपस्थित थे। हलके में गुरवार को महिला विंग की चार टीमों ने वीना शर्मा एवं कमला मांडा के नेतृत्व में डोर-डू-डोर प्रचार अभियान चलाकर कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया। 

No comments:

Post a Comment