Pages

Ads 468x60px

25.10.11





चुनाव हारे लेकिन उद्देश्य में सफल रहे-चौटाला
आदमपुर, 25 अक्तूबर :इनेलो के प्रधान महासचिव डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि कांग्रेस, भाजपा व हजकां ने मिल कर हिसार उपचुनाव में उन्हे तकनीकी रूप से भले ही हरा दिया हो लेकिन ये पार्टियां अपने उद्देश्य में फिर भी सफल नहीं रही । वहीं  जनता की ताक़त से इनेलो ने इस उपचुनाव में जात - पात की राजनीति करने वालों को करारा जवाब दिया है । वे मंगलवार  को आदमपुर  में  कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होने आंकड़ों के माध्यम से सबूतों का हवाला देते हुए कहा कि 13  अक्टूबर,2011 को पहली बार देखने को मिला कि  कांग्रेस, भाजपा व हजकां ने मिल कर इनेलो के खिलाफ चुनाव लड़ा। डा. चौटाला ने कहा कि कांग्रेस को पता चल गया था कि इस उपचुनाव में उनका प्रत्याशी हार रहा है इसलिए  कांग्रेसी नेताओं ने  हजकां को वोट ट्रांसफर करवाने  के लिए 10 अक्टूबर को सीएम हुड्डा व कुलदीप बिश्रोई  के बीच  जिंदल गेस्ट हाउस में एक  गुप्त समझौता हुआ और फिर  कांग्रेस के वोट हजकां को  ट्रांसफर करवा। उन्होने कहा कि इसका एकमात्र मकसद उन्हे संसद में जाने से रोकना था क्योंकि कांग्रेस को डर था कि यदि हिसार से इनेलो जीत गयी तो केंद्र में तीसरा मोर्चा खड़ा हो जाएगा ।इनेलो नेता ने आरोप  लगाया कि भजनलाल परिवार ने हमेशा ही परिवारवाद की राजनीति की है। टोहाना उपचुनाव में भजनलाल ने राजस्थान से बुलाकर अपने एक रिश्तेदार हनुमान बिश्रोई को चुनाव लड़वाया, वहीं फतेहाबाद उपचुनावमें अपने भतीजे दूड़ाराम को टिकट दी। इसी प्रकार कालका में अपने बेटे चंद्रमोहन को चुनाव मैदान में उतारा। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए अब कुलदीप बिश्रोई ने आदमपुर उपचुनाव में अपने पत्नी को चुनाव उतारने का मन बना लिया है। यदि ऐसा नहीं है तो कुलदीप बिश्रोई अपने परिवार को छोड़ कर किसी अन्य नेता को आदमपुर उपचुनाव में टिकट दे।  इनेलो नेता ने कुलदीप पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब वे कुलदीप को सन्यास दिलाने तक यहीं डटे रहेंगे ।उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ने इस प्रदेश को अपने खून व पसीने से सींचा है। इनेलो कार्यकर्ता किसी भी कीमत पर प्रदेश में जातिवाद पनपने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में हर बिरादरी ने अपने समर्थन देकर ऐसी ताकतों को करारा जवाब दिया है। इनेलो नेता ने कहा कि रतिया व आदमपुर के उपचुनाव फिर से सिर पर हैं और कार्यकर्ता सामाजिक सोहार्द बनाए रखते हुए ऐसे दलों को सबक सीखाने के लिए अभी से मुश्तैदी से जुट जाएं । इस से पूर्व डा. चौटाला ने उपचुनाव में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनका आभार जताया और दीपावली पर्व की शुभ कामनाएँ दी । इस अवसर पर  उमेद लोहान ,रमेश गोदारा,राजेश गोदारा,रणपत राम नूनियाँ,यशपाल गोदारा,महाबीर सुंडा,रमेश बेरवाल,बलराज बैनीवाल,माँगे राम सिंगला,रामप्रसाद गढवाल,अशोक यादव,भरत बैनीवाल,राजकुमार जांगड़ा,सुरेश गोयल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। 

चौटाला ने  दीपावली की बधाई दी 
चंडीगढ़, 25 अक्तूबर : इनेलो प्रमुख व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने देश व प्रदेशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देते हुए लोगों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। इनेलो प्रमुख ने कहा कि यह पावन पर्व हमें मानवता व पे्रम-प्यार की शिक्षा देता है और हमें आपस में खुशियां बांटने का अवसर प्रदान करता है।श्री चौटाला ने लोगों से दीपावली को आपसी मेलजोल व भाईचारे से मनाने और भगवान राम के दिखाए रास्ते पर चलते हुए सच्चाई, त्याग व समर्पण की भावना अपनाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि वे कामना करते हैं कि यह त्यौहार देश व प्रदेश के लोगों के लिए खुशियां, तरक्की आपसी प्यार व एकता लेकर आए। उन्होंने लोगों से पटाखों से दूर रहकर प्रदूषण फैलाने से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि हमें इस अवसर पर पर्यावरण की रक्षा करने का भी प्रण लेना चाहिए। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा व पार्टी के प्रधान महासचिव डॉ. अजय सिंह चौटाला व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने भी प्रदेशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।



कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है-कुलदीप
हिसार, 25 अक्तूबर :हरियाणा जनहित कांग्रेस के अध्यक्ष व नवनिर्वाचित सांसद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को हिसार लोकसभा क्षेत्र से कितनी हमदर्दी है, यह बात जनता के सामने साफ हो चुकी है। हांसी में गुंडागर्दी मचाने के बाद असामाजिक तत्व हिसार शहर में लूटपाट, फिरौती व चौथ मांगने की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इसके बावजूद सरकार ने इन असामाजिक तत्वों पर नकेल नहीं कसी जिससे क्षेत्र में कानून-व्यवस्था का जनाजा निकल चुका है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को हिसार के अति व्यस्त बाजार में आपराधिक तत्वों ने न केवल चौथ वसूली का प्रयास किया बल्कि फायरिंग भी की। बदमाश बाजार में आतंक फैलाने के बाद मोटर-साइकिल पर सवार होकर वहां से भाग गए और पुलिस की तमाम चाक-चौबंद प्रबंध धरे रह गए। पुलिस की इसी नाकामी की बदौलत आज आम आदमी अपने घर व प्रतिष्ठान में भी सुरक्षित नहीं रहा। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों पर नकेल कसी जाए। यदि राज्य सरकार कानून-व्यवस्था को बहाल करने में नाकाम रहती है तो भूपेंद्र हुड्डा इस नाकामी के लिए त्याग-पत्र दें ।

अजय ने यशोदा माथुर के निधन पर शोक व्यक्त किया
हिसार,  25 अक्टूबर। इनेलो के प्रधान महासचिव डा. अजय सिंह चौटाला ने शिक्षाविद् यशोदा माथुर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हिसार ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश ने यशोदा माथुर के रूप में एक उच्चकोटि की शिक्षाविद् व समाजसेवी खो दी है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि यशोदा माथुर नारी शिक्षा व उच्च कोटि की शिक्षा के लिए जीवन भर याद की जाती रहेंगी।डा. चौटाला आज प्रात: यशोदा माथुर के सेक्टर 13 स्थित उनके आवास पर गए और शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी। डा. चौटाला ने कहा कि उन्हें कई मौकों पर यशोदा माथुर से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उनके व्यक्तित्व व सेवाभाव की छाप हमेशा उनके दिल में रहेगी।

No comments:

Post a Comment