Pages

Ads 468x60px

23.10.11


तो हम बड़े अंतर से यह चुनाव जीतते............
नारनौंद,बवानीखेड़ा, हांसी  23 अक्टूबर। हिसार संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं ने इस उपचुनाव में मुझे जो स्नेह, सहयोग व समर्थन दिया, उसके लिए मैं आपका जीवन भर आपका आभारी रहूंगा और मौका मिलने पर इस कर्ज को सवाया करके अदा करूंगा। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव डा. अजय सिंह चौटाला ने कही। वे रविवार को नारनौंद ,बवानीखेड़ा व हांसी  में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पार्टी महासचिव ने उपचुनाव में कार्यकर्ताओं के अनथक परिश्रम व कर्मठता-निष्ठा के लिए उनका दिल से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि हम जीत की दहलीज तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस, भाजपा व हजकां मिलकर इनेलो के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ते तो हम बड़े अंतर से यह चुनाव जीतते। पार्टी महासचिव ने स्पष्ट कहा कि हम यह चुनाव हारे नहीं है बल्कि नैतिक रूप



जीते हैं, डा. अजय सिंह चौटाला ने दावा किया कि कांग्रेस ने इस चुनाव में अपनी स्प्ष्ट हार देख कर 9 अक्टूबर को सरकार मेंमंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला के आवास पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक बैठक की जिसमें बीरेंद्र सिंह, कुमारी शैलजा, प्रो संपत सिंह, गोपाल कांडा, प्रहलाद सिंह गिलांखेड़ा, विधायक नरेश सेलवान, रामनिवास घोड़ेला, बजरंग दास गर्ग सहित 11 व्यक्तियों ने बैठक की। इस बैठक में चर्चा की गई कि कांग्रेस इस चुनाव हो हार चुकी है और इनेलो जीत रही है। कांग्रेस इस बात से बौखला गई कि मध्य हरियाणा में इनेलो के जीत पूरी कांग्रेस को निगल जाएगी। इस संभावना के चलते कांग्रेसी नेताओं ने हजकां के पक्ष मेंमतदान करवाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि बूथ वाइज चुनाव परिणाम इस बात के प्रमाण हैं। डा. अजय चौटाला ने कहा कि हम यह चुनाव हारे नहीं हैं बल्कि नैतिक रूप से जीते हैं। हमारी पार्टी चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली पार्टी है और जनता के बीच रह कर संघर्ष करने में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय इनेलो का है और जनता के सहयोग से प्रदेश में लोगों की मनचाही सरकार चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में बनेगी। इनेलो नेता ने कहा कि इस उपचुनाव में विपक्षी पाटियों ने जातिवाद को जहर जमकर घोला और परन्तु जागरूक जनता ने जात-पात के नारे को नजरअंदाज कर 36 बिरादरी ने इनेलो को भारी समर्थन दिया और जात-पात फैलाने वालों को सबक सीखाया। इस अवसर पर जिला प्रधान उमेद लोहान, राज्यसभा सांसद रणबीर प्रजापति,  नारनौंद से विधायक सरोज मोर, जुलाना से विधायक परमिंद्र ढुल, रणधीर कौथ सहित अन्य पदाधिकारी व भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।


अभिभावक-अध्यापक सम्मेलन आयोजित 
मंडी आदमपुर,23 अक्टूबर। श्रीपीपासार सीनियर सेकंडरी स्कूल सदलपुर में अभिभावक-अध्यापक सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के प्रथम सत्र के परीक्षा परिणाम के साथ-साथ अध्यापक अभिभावकों से रूबरू हुए। समारोह में अभिभावकों ने अपने विचार रखें और अपने सुझाव स्कूल प्रबंधन के सम्मुख रखें। प्राचार्य नरेश गर्ग ने संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के स्र्वांगीण विकास हेतू इस प्रकार के सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। डायरेक्टर सुभाष गोदारा ने कहा कि विद्यार्थियों के प्रदर्शन एवं उनके परिणामों ने साबित कर दिया कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इस मौके पर प्रीतम सिंह, धोलूराम, भगवानदास, प्रमोद शर्मा, विष्णु पुनियां, विनोद पिलानियां, रामकुमार, चंद्रकला, राजू सिदप आदि मौजूद थे।

युवा क्लब ने की प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की अपील
मंडी आदमपुर,23 अक्टूबर। शहीद भगतसिंह युवा क्लब की ओर से रविवार को प्रदूषण रहित दीवाली मनाने को लेकर कस्बे में जागरूकता अभियान चलाया गया। क्लब सदस्यों ने प्रधान कपिल भारतीय के नेतृत्व में कॉलेज रोड व भादरा रोड पर डोर टू डोर जाकर दुकानदारों व लोगों से दीवाली पर पटाखों की बजाय दीयों के साथ खुशियां मनाने की अपील की। इस दौरान क्लब सलाहकार जीत कुमार भदरेचा ने कहा कि दीवाली के दिन हम व्यर्थ में ही हजारों रुपए के पटाखों को धुएं में उड़ा देते हैं जबकि इन रुपयों से हमें किसी जरूरतमंद गरीब की सहायता करनी चाहिए। दीवाली तो हम दीप जलाकर भी मना सकते हैं इसलिए हर व्यक्ति को इस जागरूकता अभियान में सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर अशोक पूनियां, पवन सोनी, सुमित थालोड़, रवि मोंगा, भगतसिंह यादव, रमेश जांगड़ा, मुश्ताक मोहम्मद, असलम मिर्जा, संजय सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

छापें में 18 सिलेंडर जब्त किए
मंडी आदमपुर,23 अक्टूबर। तहसील प्रशासन व खाद्य आपूर्ति विभाग की सयुंक्त टीम ने कस्बे में ढाबों, होटल व ब्लैक में सिलेंडर बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए 18 सिलेंडर जब्त किए है। अधिकारियों की इस सयुंक्त कार्यवाही के बाद बाजार में हडक़ंप मच गया। तहसीलदार ओपी मांजू, खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रकाश व सब इंस्पेक्टर रणबीर सिंह ने एक के बाद एक 9 दुकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए 12 भरें तथा 6 खाली सिलेंडर पकड़े। जिनमें 9 खाली सिलेंडर तो लाइनपार से एक दुकान से मिले है जो ब्लैक में सिलेंडर बेचता था। सब इंस्पेक्टर ने बताया कि विभाग ने पहले भी इस तरह की कार्रवाई की थी लेकिन जब दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। लेकिन इस बार विभाग ने अपनी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 18 सिलेंडर जब्त किए है। विभाग द्वारा आगे भी इसी तरह की कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा।


विकलांग बच्चों की खेलकूद प्रतियोगिता आज
मंडी आदमपुर,23 अक्टूबर।राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में विकलांग बच्चों की एक दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता व सास्ंकृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए विशेष अध्यापक रणसिंह बिश्नोई ने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला परियोजना अधिकारी बलजीत सिंह सहरावत करेंगे। प्रतियोगिता में विभिन्न प्रकार की दौड़, लांग जंप, हाई जंप व सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकल डांस, ग्रुप डांस, एकल गान, समूहगान आदि प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी।  

No comments:

Post a Comment