Pages

Ads 468x60px

5.10.11

बरवाला,5 अक्टूबर।इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने आज अपना चुनाव अभियान गांव खेदड़, बधवाड़ ढाड़, ब्याना खेड़ाय पनिहारी, सरसाना, भाड़ाखेडा, सौथा, संदलाना, छान, बनभौरी, हसनगढ़,खरकड़ा, सरहेड़ा आदि में चलाया तथा इस अवसर पर उनके साथ पूर्व सांसद सुरेंद्र बरवाला, प्रभारी पदम सिंह दहिया, प्रो. रणधीर सिंह चीका, राजेंद्र लितानी, सीमा गैबीपुर, कुलबीर चहल नफेसिंह मलिक, सुरेंद्र नैन, पवन कुमार व प्रदीप कुमार भी उपस्थित थे। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि अन्ना हजारे की अपील के बाद अब हिसार के मतदाता भ्रष्टाचार व लूट खसोट की राजनीति करने वाली कांग्रेस के उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं डालेंगे। इस उपचुनाव में कांग्रेस की हार पूरे देश में इस बात का संदेश होगी की देश की जनता भ्रष्टाचार व घोटालों में आकंठ डूबी कांग्रेस सरकार को अब और अधिक समय तक सहन क रने के मूढ़ में नहीं है, जिसके चलते इस उपचुनाव के बाद देश व प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त होना भी तय है। ग्रामीणों को उनके संवैधानिक अधिकारों की जानकारी देते हुए चौटाला ने कहा कि जनतांत्रिक व्यवस्था में किसी भी सरकार का यह परम दायित्व बनता है कि वह अपने नागरिकों को न केवल बिजली, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाएं अपितु उनकी आजीविका के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करवाएं। यदि सरकार इस मापदंड़ पर खरी नहीं उतरती उसे नैतिक के आधार पर त्याग-पत्र दे देना चाहिए और यदि कुशासन का प्रतीक बन चुकी कोई सरकार कांग्रेस की मौजूदा सरकार की तरह बेशर्मी की हद पार करते हुए तानाशाही रवैया अपनाने लगे तो डा. भीमराव अम्बेड़कर द्वारा बनाए गए भारतीय सविंधान में प्रत्येक भारतवासी को यह अधिकार भी दिया गया है कि वह अपनी वोट की ताकत से ऐसी तानाशाही सरकार को बदल कर उसे सबक सिखाने का कार्य कर सके और इस कार्य के लिए हिसार जागरूक मतदाताओं को यह मौका मिला है कि वह इस उपचुनाव में अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए अपनी वोट की चोट से भय भ्रष्टाचार, कुशासन व तानाशाही की प्रतीक बन चुकी कांग्रेस सरकार को सबक सिखाने का काम करे। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस उपचुनाव के परिणाम का प्रभाव प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति पर पडऩा तय है।

दलित समाज की पगड़ी झुकने नहीं दूंगा- अजय चौटाला
हिसार, 5 अक्टूबर। हुड्डा सरकार के राज में दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है। दलित समाज ने जो पगड़ी मुझे पहनाई है, उस पगड़ी को कभी झुकने नहीं दूंगा ओर न ही इस पर कोई दाग लगने दूंगा। यह बात इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने हांसी में आयोजित विशाल दलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। इनेलो पत्याशी ने सम्मेलन में उमड़े भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि वतमान कांग्रेस सरकार ने दलित वर्ग का जमकर शोषण किया है। आजादी के 64 वर्ष में से 52 वर्ष तक कांग्रेस का राज रहा। कांग्रेस लगातार दलितों के हिमायती होने का दंभ भरती रही है और चुनाव के समय अनेक योजनाएं लागू करने का ढिढोंरा पीटती रही है।  परन्तु आज भी दलितों की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ, आज भी लाखों दलित परिवारों के सिर पर मकान नहीं है और वे भूखे पेट सडक़ों पर रात गुजारते हैं। उन्होंने सवाल किया है कि कांग्रेस ने यदि दलितों के लिए योजनाएं बनाई थी तो क्यों नहीं दलितों की स्थिति सुधरी और कहां गया अरबों रूपये का सरकारी पैसा जिसका उल्लेख कांग्रेस दलितों पर खच करने का दावा करती है। डा. अजय चौटाला ने कहा कि कांगे्रेस नहीं चाहती कि दलितों की स्थिति में सुधार हो, और वे पढ़ लिख कर आगे बढ़े ताकि वह वोट बैंक के रूप में चुनावों में उनका प्रयोग करती रहे। उन्होंने कहा कि स्व.चौधरी देवीलाल के प्रयासों से ही न केवल संसद भवन में संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लग सकी बल्कि उन्हें भारत रत्न की उपाधि भी चौधरी देवीलाल के प्रयासों से मिली। यही कांग्रेस आज अपने आप को दलितों का सबसे बड़ा हमदर्द बताती रही है। इससे पूर्व दलित सम्मेलन के आयोजक राजकुमार भोला ने पगड़ी पहना कर इनेलो पत्याशी का स्वागत किया।  इस अवसर पर पूर्व मंत्री कांता देवी ने अपने संबोधन में कहा कि इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसमें दलित समाज के लोगों को न केवल पूरा मान-सम्मान मिलता है बल्कि उनके हितों की रक्षा के लिए कंधे से कंधा मिला कर संघष करती है। इस अवसर पर पूर्व विधायक डा. सीताराम, ओमसिंह धानक, सुरत सिंह खटक, भगत सिंह भगता, भानीराम, देवाराम, सूबेदार दीवान सिंह, सतीश सरोहा, रामफल रामअवतार तथा जयनारायण सहित दलित समाज के हजारों लोग उपस्थित  थे। 

हिसार, 5 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह उपचुनाव बनी बनाई सरकार में सांझेदारी करने का सीधा मौका है। जेपी को जिताओगे तो आपकी सांझेदारी दिल्ली की सरकार में होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मौके बार-बार नहीं आया करते, जब चौटाला और कुलदीप दोनों से एक बार में ही पीछा छूट जाएगा। वे गत दिवस नारनौंद हलके के गांव सिसाय, डाटा, मसूदपुर, खेड़ी चौपटा, कापड़ो, मिल्कपुर, पेटवा, खादां व पुट्ठी में जनसम्पर्क कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बूटीदार, दोहलीदार, भौंडीदार, मुकर्रीदारों को जमीनों का मालिकाना हक देकर प्रदेश के हजारों परिवारों को सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस चुनाव में वोट मांगने आ रहे दूसरे दलों के नेता उस वक्त कहां थे, जब उन्हें प्रदेश के लोगों के दुख दर्द दिखाई क्यों नहीं दिए। हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव में ऐसे उम्मीदवार भी वोट मांगने आएंगे, जिनका अतीत आपका देखा हुआ है। मैं तो इतना ही कहूंगा, कि भाईयों बड़ी मुश्किल से उनतै पैंड्या छूट्या सै, वो राज भी थारा देख्याड़ा सै, और कांग्रेस का राज भी थम देख ए रहे सो। मैं लंबी चौड़ी बात तो नहीं कहता, लेकिन उस राज और इस राज का फर्क आपके चेहरे पर दिखाई दे रही चमक ही बयान कर देती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नारनौंद के लोगों के सुख और दुख में मैं और मेरा परिवार हमेशा आगे खड़ा मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने चुनाव देखे होंगे, चुनावों में सरकार को गिराया और बनाया भी होगा, लेकिन इस बार का चुनाव न तो किसी को बनाने का है और न ही किसी को बिगाडऩे का, बल्कि ये चुनाव तो राज में सांझा करने का मौका है। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव धर्मबीर सिंह, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह नारनौंदिया,पूर्व विधायक राम कुमार गौतम, प्रो रामभगत शर्मा, विधायक कृष्ण हुड्डा, नरेश शर्मा, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, धर्मबीर गोयत, मोनू बिश्नोई, युवा कांग्रेसी नेता प्रमोद सहवाग, ओमप्रकाश ढांडा, ओमप्रकाश लोहान, कुलवंत मोर, भूपेश मेहता आदि भी उपस्थित थे।

हिसार, 5 अक्तूबर ।  हजकां-भाजपा प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई व भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि  भूपेंद्र हुड्डा कह रहे हैं कि उपचुनाव में जिता कर राज में सांझीदारी कर लो और ओमप्रकाश चौटाला कह रहे हैं कि हमारा साथ दो, हम ठाठ कर देंगे। ये दोनों ही नेता लोगों को बरगलाकर चुनावी लाभ लेना चाहते हैं किंतु लोग अपने भले-बुरे को जान चुके हैं इसलिए ऐसे नेताओं के झांसे में आने वालेे नहीं। कुलदीप बिश्नोई व कैप्टन अभिमन्यू बुधवार को नारनौंद हलके के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। विभिन्न गांवों में युवाओं द्वारा मोटर-साइकिलों के काफिले से उनकी जोरदार अगुवानी की गई तथा पार्टी के चुनाव चिन्ह टै्रक्टर पर बिठाकर अभिनंदन स्वरूप सभा स्थल तक लाया गया। बुर्जर्गों ने फूल-मालाओं व पगडिय़ों ने उनका सम्मान किया जबकि महिलाओं ने उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि वर्तमान में हिसार लोकसभा क्षेत्र के 9 हलकों में से 6 हलकों के विधायक कांग्रेसी सत्ता के साथ हैं। हुड्डा बताएं कि क्षेत्र के दो-तिहाई विधायक कांग्रेस के साथ होने के बावजूद उन्होंने इस क्षेत्र को सत्ता में कितनी भागीदारी की। यही नहीं हिसार जिले के 7 में से 5 विधायक भी उनके साथ हैं और मुख्यमंत्री ने हिसार से क्या अपनापन दिखाया। गठबंधन उम्मीदवार ने कहा कि सत्ता में रहकर तो चौटाला परिवार ने कभी हिसार की सुध नहीं ली। इनेलो सरकार में छाए भय व भ्रष्टाचार के शासन से दुखी लोगों ने जब उन्हें नकार दिया तो अब दोबारा सत्ता में आने पर लोगों के ठाठ करने का झांसा दे रहे हैं। लोग जानते हैं अब तक हिसार लोकसभा क्षेत्र का भला केवल और केवल स्वर्गीय चौ. भजनलाल ने किया है और भविष्य में उनके अधूरे कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी मेरी है।कैप्टन अभिमन्यू ने कहा कि हिसार की समझदार व बहादुर जनता न तो किसी के झांसे में आएगी और न ही किसी के दबाव में। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग जानते हैं आने वाला समय गठबंधन का है और उनका भला भी केवल चौ. भजनलाल ने ही किया है। 

- कांग्रेस में जाना चाहते थे भजन लाल, बोले धर्मपाल सरसाना
- उठाए कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व क्षमता पर सवाल
- भाजपा को दुश्मन मानते थे भजन लाल, कुलदीप ने मिलाया हाथ
हिसार, 5 अक्टूबर। आज हजकां को एक बड़ा झटका लगा, जब हजकां के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजन लाल के निकटतम सहयोगी रहें पूर्व चेयरमैन धर्मपाल सरसाना ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की उपस्थिति में कांग्रेस का हाथ थाम लिया। इसे हजकां कार्यकर्ताओं में बढ़ रही हताशा से जोडक़र देखा जा रहा है। श्री सरसाना का पार्टी में स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। महज 28 साल की उम्र में गांव का सरपंच बनकर, फिर ब्लाक समिति सदस्य बनकर आदमपुर ब्लाक समिति के उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष, हिसार मार्केटी के चेयरमैन और हरियाणा खादी बोर्ड के चेयरमैन जैसे अहम पदों पर रह चुके धर्मपाल सरसाना ने उपचुनाव से ऐन पहले पार्टी से किनारा करना हजकां के लिए मुश्किल जरुर पैदा कर दी है। श्री सरसाना को हजकां का एक प्रमुख स्तंभ माना जाता था और हजकां में शामिल होने से पहले उन्होंने 1987 में जसमा देवी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। जिसमें वे आठ हजार के थोड़े अंतर से हार गए थे।  एक महत्वपूर्ण खुलासा करते हुए श्री सरसाना ने कहा कि चौधरी भजन लाल कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे, लेकिन वे कुलदीप के दबाव में कांग्रेस में शामिल नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि उनकी शुरू से ही कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा थी लेकिन बाद में तो उन पर उम्र भारी होने लगी थी और याददाश्त भी कमजोर हो गई थी। कुलदीप बिश्नोई की नेतृत्व क्षमता पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि  कुलदीप बिश्नोई में स्व. भजन लाल के गुण नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजन लाल आम आदमी से मिलते थे लेकिन कुलदीप बिश्नोई हमेशा अपने गिने चुने लोगों से घिरे रहते है। कार्यकर्ताओं से मिलना तो दूर की बात कुलदीप के लिए तो हिसार के लिए वक्त नहीं रहता। उन्होंने कहा कि वो पुराने कांग्रेसी रहें है, लेकिन स्व. भजन लाल के साथ के चलते उनके साथ रहें। उन्होंने कहा कि चौधरी भजन लाल भी दिल से कांग्रेसी थे लेकिन कुलदीप बिश्नोई ने चुनाव के लिए उस भाजपा से भी हाथ मिला लिया, जिस दल के खिलाफ हमेशा स्व. भजन लाल ने लड़ाई लड़ी। हालांकि हजकां से कांग्रेस में शामिल होने का सिलसिला नई बात नहीं है, पहले भी हिसार क्षेत्र में स्व. भजन लाल के करीबी सहयोगी पोखर मल के पुत्र बुल सिंह चेयरमैन, हजकां के जिलाध्यक्ष रहें रमेश गोदारा, सतेंद्र सिंह, पूर्व विधायक स्व. रघुबीर सिंह गिल डोबीवाला, पूर्व मंत्री हरि सिंह सैनी आदि भी कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। हिसार संसदीय उपचुनाव में पूर्व मंत्री ब्रिजेंद्र कादियान के बाद धर्मपाल सरसाना की विदाई ने हजकां कार्यकर्ताओं के मनोबल को कम किया है। इसी प्रकार इनेलो से संबंधित पूर्व विधायक प्रो रामभगत शर्मा, पूर्व विधायक भाग सिंह छात्तर, पूर्व मंत्री रामभज समेत अनेक प्रमुख नेता कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। कांग्रेस के चुनाव प्रबंधकों ने एक के बाद एक लगातार हजकां व इनेलो को उसी के गढ़ में तगड़े झटके देकर सत्तारूढ़ पार्टी के चुनाव अभियान में जान फूंक दी है। 

हार से बौखला गए हैं सीएम: अजय सिंह
हिसार, 5 अक्टूबर। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि हिसार में कांग्रेस की संभावित हार को देखकर मुख्यमंत्री अपने बौखलाहट छुपा नहीं पा रहे हैं और ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो पहले कभी उनके मुंह से नहीं सुनी गई थी। आज हिसार में पत्रकारों से बातचीत करते डा. चौटाला ने कहा कि हरियाणा से कांग्रेस के 10 में से 9 लोकसभा सांसद हैं और पांच में 4 राज्यसभा सांसद होते हुए उन्हें हिसार की हिस्सेदारी के नाम पर वोट मांगने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह तो बताए की हिसार से कांग्रेस के 4 विधायक होते हुए उन्हें मंत्रीमंडल में कितनी हिस्सेदारी देकर यहां के सम्मान का ख्याल रखा गया है। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि प्रदेश में इस समय अघोषित अमरजेंसी के हालात हैं और अगर कोई मुख्यमंत्री से सवाल पूछ लें तो उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया जाता है। डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि लाडवा में मुख्यमंत्री ने विकास के झूठे आंकड़े देते हुए लोगों से कहा कि अगर वे कुछ पूछना चाहे तो पूछ सकते हैं। एक युवक ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछ लिया कि इस क्षेत्र की विकास व नौकरियों के मामले में अनदेखी क्यों की गई और उनके गांव के बेकसूर युवक सुनील श्योराण की गोली मरवाकर हत्या क्यों करवाई गई तो मुख्यमंत्री जवाब तो नहीं दे पाए लेकिन युवक के खिलाफ मुकद्दमा जरूर दर्ज कर लिया गया। इसी तरह घिराए में भी मुख्यमंत्री से सवाल पूछने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पूरे क्षेत्र में लोगों को न सिर्फ दबाने का प्रयास किया जा रहा है बल्कि कांग्रेस प्रत्याशी जिसे यहां के लोग रिजेक्टिड उम्मीदवार मानते हैं उसकी हार को मुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। डा. अजय सिंह चौटाला ने अन्ना हजारे द्वारा हिसार में कांगे्रस के खिलाफ मतदान किए जाने के आह्वान का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरे देश की नजरें इस उपचुनाव पर लगी हैं और इनेलो की जीत के साथ ही देश व प्रदेश में नए राजनीतिक हालात बनेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनलोकपाल बिल का पूरी तरह समर्थन करती है और इसे विधानसभा में भी जोरदार तरीके से उठाया गया था जिसपर इनेलो के सभी 32 विधायकों को निलम्बित किया गया जबकि भाजपा व हजकां के विधायक कांग्रेसी विधायकों के साथ अंदर बैठे चुपचाप सबकुछ देखते रहे।

राजनीति में फिर से न लाएं जात-पात और गुंडागर्दी: दीपेन्द्र
हांसी, 5 अक्टूबर। हिसार की जनता अबकी बार सभी राजनैतिक दलों की नीयत एवं चरित्र को तोलकर मतदान करे क्योंकि अगर थोड़ी सी भी चूक हो गई तो हरियाणा की राजनीति में फिर से जात-पात और गुंडागर्दी आ जाएगी। यह बात सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज हांसी में युवा सम्मेलन, बवानीखेडा के गांव धनाना, रेवाडी खेडा में कार्यकर्ता सम्मेलन, लाजपत नगर में जनसभा, सिसवाल में कार्यकर्ता सम्मेलन, आदमपुर मंडी में युवा सम्मेलन, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में जनसभा और हिसार के चंदन नगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सांसद ने कहा कि इनेलो ने 6 साल तक प्रदेश में राज किया, वे जनता को बताएं कि जब सत्ता में रहे तो उन्होंने किस वर्ग के लिए कौन सी कल्याणकारी योजनाएं बनाई। 1999 से 2005 तक इनेलो-भाजपा की सरकार के दौरान ये नेता झूठे वायदे करते थे कि न मीटर रहेगा और न ही मीटर रीडर रहेगा। 2005 में हमारी सरकार सत्ता में आने के बाद हमने बिना वायदे किए किसानों के 1600 करोड़ रुपए के बिजली के बिल माफ किए। उन्होंने विपक्ष द्वारा वृद्धावस्था पेंशन को लेकर बेबुनियाद बयानबाजी का जवाब देते हुए कहा कि इनेलो ने 1999 में सत्ता हथियाने से लेकर 2005 तक वृद्धावस्था पेंशन में एक रुपए भी नहीं बढ़ाया, लेकिन कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद इसे दो सौ रुपए से बढ़ाकर 550 और 700 रुपए किया है और इसमें आगे भी बढ़ोतरी का प्रावधान रखा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अब तक चार लाख गरीब परिवारों को मुफ्त प्लाट मुहैया करवा चुकी है और यह प्रक्रिया निरंतर जारी है तथा कांग्रेस सरकार द्वारा आखिरी गरीब परिवार को भी प्लाट दिया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, पूर्व विधानसभा स्पीकर प्रो. छतर सिंह चौहान, रणवीर महेन्द्रा, शशि परमार, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह, धर्मपाल सांगवान, सरपंच संजय जताई व बलबीर सुखपुरा, जिला कांग्रेस सेवादल प्रधान अशोक कादियान, युवा कांग्रेस लोकसभा प्रधान अजीत फोगाट, विजय जताई, जिला परिषद प्रधान राजबीर फर्टीया, नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष सेवा देवी बिल्लों, सतेन्द्र ढांडा, दलबीर गांधी, सत्यवान श्योराण, परमजीत मढू सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

मनीराम बागड़ी ने की अजय को विजयी बनाने की अपील
हिसार, 5 अक्टूबर । हिसार के पूर्व सांसद व वयोवृद्ध समाजवादी नेता मनीराम बागड़ी ने लोगों से इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को विजयी बनाने की अपील की है। बेहद संघर्षशील व जुझारू राजनेता रहे मनीराम बागड़ी दो बार हिसार से व एक बार मथुरा से लोकसभा के सांसद रहे हैं। लोगों के नाम खुले पत्र में बेहद भावुक व मार्मिक अपील करते हुए श्री बागड़ी ने कहा कि हिसार का सांसद रहते हुए उन्होंने कभी भी सांसद रूपी पगड़ी को किसी भी जोरावर शासक के सामने झुकने नहीं दिया था और अब इस हिसार के सांसद रूपी पगड़ी के सम्मान को बनाए रखने के काबिल अगर कोई सिर है तो वह उनके पोते अजय चौटाला का है। श्री बागड़ी ने बुधवार को अपने आवास पर लोगों के नाम अपना खुल्ला पत्र जारी करते हुए दो शेयर भी सुनाएं । इस अवसर पर उनके बेटे सुभाष बागड़ी, बेटी सावित्री देवी के अलावा पारिवारिक सदस्य कामरेड महावीर मित्तल, पुष्पा सैनी व संदीप वाल्मीकि सहित अनेक समर्थक व पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे।मनीराम बागड़ी ने अजय चौटाला को एक बेहद, शरीफ , मिलनसार, दुरदर्शी, मृदुभाषी और हर समय लोगों के बीच में रहकर उनके दुख-सुख में भागीदार बनने वाला इंसान बताया। श्री बागड़ी ने यह कहा उसका संघर्षशील व जुझारू व्यक्तित्व उन्हें बेहद प्रभावित करता है। उन्होंने चौधरी देवीलाल का को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि देवीलाल ने कमेरे, किसान व सभी वर्गों के लिए हर संघर्ष में उन्हें अपना साथी बनाकर जो प्यार तथा मान दिया आज जीवन के इस मुकाम में मुझे वहीं प्यार और आदर सम्मान केवल मात्र अजय चौटाला ने दिया है। अजय चौटाला ने कई अवसरों पर यह साबित भी कर दिखाया है कि वह अपने जीवन में कभी भी अपने फर्ज से पीछे नहीं हट सकता। 

हजकां-भाजपा गठबंधन व कांग्रेस को भारी झटका 
सैनी समाज ने इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की
हिसार, 5 अक्टूबर । हजकां-भाजपा गठबंधन व कांग्रेस को उस समय भारी झटका लगा जब इन दलों के अनेक वरिष्ठ पदाधिकारियों ने अपने हजारों समर्थकों सहित हजकां-भाजपा छोड़ इनेलो में आस्था जताई वहीं कई प्रभावशाली पूर्व नगर पार्षद भी अपने समर्थकों सहित इनेलो में शामिल हो गए। हिसार के सैनियान मोहल्ले में सैनी समाज के अनेक प्रमुख लोगों ने इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की। इसके अलावा कटला रामलीला कमेटी के एक दशक तक अध्यक्ष रहे और महाराजा अग्रसैन मैडिकल कालेज के महासचिव रहे प्यारे लाल गोयल मंगाली वाले ने चौधरी ओम प्रकाश चौटाला की मौजूदगी में इनेलो प्रत्याशी को पूर्ण सहयोग और समर्थन दिए जाने का भरोसा दिलाया।भाजपा खेल पकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद सैनी उर्फ प्रहलाद सिंह राड़ा, पूर्व पार्षद रमेश सैनी, युवा कांग्रेस के पूर्व सचिव राज कुमार सैनी, पूर्व नगर पार्षद जगदीश सैनी, नव जागृति मंच हरियाणा के अध्यक्ष मनरिंदर सिंह ने अपने अपने समर्थकों सहित सैनियान मौहल्ले में चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की उपस्थिति में इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इनेलो प्रमुख ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि पाटी में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर शेर सिंह राड़ा, जवाहर लाल कटारिया, महात्मा ज्योतिबा जूडो स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान महावीर सैनी, ताराचंद राड़ा, अनिल सैनी, राजेंद्र कुमार, सतीश कुमार, रमेश पंवार, सुभाष सांखला, बृजलाल बालाण, मास्टर बनवाली लाल,राधाकृष्ण श्याम मंडल के प्रधान प्रकाश बागड़ी, नीरज ठाकुर, कपूर सिंह, महेंद्रपाल सिंह, बलराज सैनी, पंकज सैनी, नीरज कुमार सिंह, शमशेर सिंह, केपी सिंह, एसपी सिंह, रामलेश सिंह, जिले सिंह, जयसिंह, दिनेश शर्मा, भगवान दास सैनी, इंदौरिया, भाजपा के वरिष्ठ कार्यकता छबीलदास सैनी, राहतास सैनी, सुरेंद सैनी, डा. ओमप्रकाश शर्मा, राजू सैनी, राधेश्याम सैनी, बलवंत सैनी सहित सैंकड़ों अन्य लोगों ने भी इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।  हजकां के जिला महासचिव सोनी ने डाबड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में अभय चौटाला की मौजूदगी में इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इसके अलावा पिछड़े वर्ग के सूरजमल, कौर सिंह, प्रदीप कुमार, अमरनाथ व प्रवीण ने भी इनेलो में शामिल होने का ऐलान किया। बालसमंद के पूर्व तहसीलदार भले राम व बलवीर पंच सहित अनेक प्रमुख लोगों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। गांव सुल्तानपुर के पूर्व सरपंच पृथ्वी व सूरजमल पटवारी ने और नया गांव में माडू राम सहारण ने भी इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की।

विकास के लिए कांग्रेस को वोट दें: जेपी
हिसार, 5 अक्टूबर। कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने मुश्किल से इनेलो के कुशासन से निजात पाई है, जबकि कुलदीप बिश्नोई की हरियाणा जनहित कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार आज उकलाना के गांव मीरपुर, अग्रोहा, लंघेडी, निरथला, खांडोल, श्यामसुख, किरारा, किरोरी, खेदड, बालक, कनौह, किरमारा, कुलारी, खागरवास, सिवानी, पावडा, फरीदपुर, किनाला, कानदुल, खेरी, ढाणी चाहल, चमारखेरा, साहु, भैरी अकबरपुर, दौलतपुर, भैणी बादशाहपुर, नया गांव, बाडाखेडा और प्रभुखेडा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जिसकी नींव आजादी की लड़ाई में पड़ी थी, जिसका नीति देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने की रही है। इनेलो को आड़े लेते हुए जेपी ने कहा कि जो नेता पहले ये कहा करते थे कि जीतेंगे तो लूटेंगे और हारेंगे तो कूटेंगे, लेकिन हिसार में ऐसे नेता चिकनी चुपड़ी बातें करते है। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी के झूठे सब्जबागों में हिसार की जनता को नहीं आना चाहिए। ऐसी पार्टी को वोट देने से पहले, उसके दागदार अतीत को जरुर देखना चाहिए। गुंडागर्दी और आतंक का दूसरा नाम इंडियन नेशनल लोकदल है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दशक में जितने भी आम चुनाव हुए हैं, सभी चुनावों में जनता ने इनेलो को नकारा है, मगर बार-बार मात खाने के बाद इनेलो नेता फिर से चुनाव मैदान में आ धमकते है। उन्होंने कहा कि 13 अक्टूबर तक ऐसे नेता आपके पैर भी छूएंगे, लेकिन चुनाव के बाद ऐसे नेताओं को जनता ढूंढती नजर आएगी। जयप्रकाश ने कहा कि हरियाणा जनहित कांग्रेस के सियासी सफर को हिसार के लोग देख चुके हैं। जिस पार्टी का मुखिया अपने संगठन को नहीं संभाल सकता, ऐसा नेता प्रदेश में सरकार को कैसे संभाल पाएगा। उन्होंने कहा कि हाशिए पर आ चुकी हजकां के लिए शायद ये आखिरी चुनाव होगा। इस दल का न तो कोई वजूद बचा है और न ही इसका कोई राजनीतिक भविष्य नजर रहा है। ऐसे में हिसार की जनता को क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत बनाना चाहिए। इस अवसर पर स्थानीय विधायक नरेश सेलवाल, बलदेव गोलान, रामस्वरुप धायल, जसबीर सिंह सहरावत, संत महाराज, मनपाल चेयरमैन, मक्खन बिश्नोई, रणधीर मतलौडा, श्याम सुंदर, सुरेश नैन आदि भी उपस्थित थे।


कुलदीप की स्थाई राजनीति की विचारधारा नहीं : सतपाल
- मंत्री सतपाल सांगवान व सांसद अशोक तंवर ने किया प्रचार
आदमपुर, 5 अक्तुबर।हरियाणा के सहकारिता मंत्री एवं आदमपुर विधानसभा के चुनाव प्रभारी सतपाल सांगवान ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की अपनी कोई स्थाई राजनीतिक विचारधारा नहीं है। वे सत्ता लोलूपता में कभी चौटाला, कभी बसपा, कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा से हाथ मिलाने में गुरेज नहीं करते। ऐसा लगता है कि उनकी राजनीतिक सोच केवल अपनी और केवल अपनी राजनीतिक कुर्सी तक सीमित है और उन्हें जनता जनार्दन से कोई लेना देना नहीं है।श्री सांगवान आदमपुर विधानसभा में जनसंपर्क अभियान के दौरान सिरसा के सांसद अशोक तंवर के साथ सिसवाल गांव में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री भजनलाल तो जन नेता थे लेकिन कुलदीप बिश्नोई का आचरण में न तो राजनीतिक परिपक्वता है और न ही वे राजनीति के प्रति गंभीर हैं। वे फाइव स्टार कल्चर तथा क्लबों में देर रात पार्टी करना पसंद करते हैं और आम जनता व साधारण कार्यकर्ता तो दूर अपने नेताओं और विधायकों के लिए उपलब्ध नहीं रहे।वहीं सांसद अशोक तंवर ने कहा कि आप भली-भांति जानते हैं और अखबारों में भी उनके अनेक किस्से छप चुके हंै कि किस प्रकार से दिल्ली में देर रात नशे की हालत में फाइव स्टार क्लब से लौटते हुए उनका किन बातों के लिए पुलिस से झगड़ा हुआ। ऐसे नेता हिसार की जनता का किसी दुख-तकलीफ में क्या साथ देंगे? कुलदीप बिश्नोई व चौटाला परिवार मिलजुल कर मिलीभगत की राजनीति कर रहे हैं। दोनों परिवारों ने आपसी राजनीतिक हितों की रक्षा के लिए समाज को जातिगत आधार पर बांटने के उद़देश्य से अनेक बार समाज के विभिन्न वर्गों के बीच जहर घोला है। दोनों नेताओं ने ग्रामीणो से कांगेस प्रत्याशी जयप्रकाश के पक्ष में वोट करने की अपील की। इस मौके पर युवा नेता भूपेंद्र कासनिया सहित अनेक नेता साथ थे।


सरकार की उदारवादी एवं कल्याणकारी नीतियों के कारण
समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचा-तंवर
हिसार/आदमपूर 05 अक्तूबर :हिसार लोकसभा क्षेत्र की जनता बहुत जागरूक व बहादुर है। उपचुनाव में हिसार संसदीय क्षेत्र की जनता कांग्रेस प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करेगी और यह तभी होगा जब हम सब मिलकर कांग्रेस के लिए प्रचार करें। यह बात सिरसा के सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. अशोक तंवर ने आदमपूर विधानसभा क्षेत्र के गांव किशनगढ,सीसवाल,मंडी आदमपूर, सदलपूर, ढाणी मोहब्बतपूर, तेलनवाली, घुड़साल, ढोभी सहित अनेक गांवों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। सभी गांवों में सांसद  तंवर का जोरदार स्वागत किया गया। वहीं ग्रामीणों ने सांसद तंवर को विश्वास दिलाया कि उनका एक-एक वोट पार्टी प्रत्याशी को ही जाएगा। सांसद ने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत समझदार व जागरूक है और इसीलिए हरियाणा के गठन के बाद हुए सभी उप चुनावों में प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार ही जीते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को विकास के मुद्दे पर लड़ रही हैं, क्योंकि पिछले लगभग सात वर्ष के अपने शासनकाल में कांग्रेस पार्टी ने विकास को तरज़ीह दी है। दिन अनर्गल ब्यानबाजी कर अपनी ओछी मानसिकता का परिचय देता है। उनके साथ पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल,जरनैल सिंह,पार्टी के प्रदेश प्रतिनिधि होशियारी लाल शर्मा, भट्टू ब्लॉक के प्रधान बलजीत बैनीवाल, टेकचंद मिढ़ा, जगजीत हुड्डा, सुभाष बिश्रोई,शीशपाल केहरवाला, मनीराम दड़बी, रामपाल दड़बी, नरेश कालिया, तेजभान पनिहारी सहित अनेक कांग्रेस नेता उपस्थित थे। 

पंडित भगवत दयाल शर्मा का परिवार  इनेलो में शामिल
हिसार, 5 अक्टूबर। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. पंडित भगवत दयाल शर्मा के बेटे पंडित महादेव शर्मा ने परिवार व समर्थकों सहित कांग्रेस छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। आज हिसार में इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में यह घोषणा करते हुए कहा कि आज एक तरफ भ्रष्टाचार में डूबी हुई कांग्रेस पार्टी है और दूसरी तरफ जात-पात, धर्म-मजहब के नाम पर लोगों को बांटने वाले और हर दो किलोमीटर के बाद अपनी जात बदलने वाले ऐसे लोग हैं जिन्हें करारा सबक सिखाए जाने की जरूरत है। स्वर्गीय पंडित भगवत दयाल शर्मा के बेटे ने कहा कि आज कांग्रेस में पार्टी टिकटें सरेआम बेची जाती हैं और कांग्रेस में किसी की कोई सुनवाई करने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार का चौधरी देवीलाल परिवार से गहरा रिश्ता है इसलिए वे इनेलो में शामिल होकर पार्टी कार्यकर्ता की तरह घर-घर जाकर लोगों से अजय के लिए वोट मांगेगे और मरते दम तक इसी परिवार व पार्टी के साथ रहकर प्रदेश के हितों के लिए निरंतर संघर्ष करेंगे। उन्होंने लोगों से जात-पात, धर्म-मजहब से ऊपर उठकर इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को रिकार्डतोड़ मतों से विजयी बनाने की अपील की।उन्होंने कहा कि इन सभी बातों से परेशान होकर और कांग्रेस में ब्राह्मण समाज की निरंतर हो रही अनदेखी के बाद उन्होंने  सभी समर्थकों व साथियों से व्यापक विचार विमर्श के बाद इनेलो में शामिल होने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता पंडित भगवत दयाल शर्मा व चौधरी देवीलाल दोनों ही महान स्वतंत्रता सैनानी थे और जिन्होंने कांग्रेस में रहकर देश को आजाद करवाने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांगे्रस में भ्रष्टाचार इस कदर बढ़ गया है कि उनके बड़े भाई व पूर्व मंत्री राजेश शर्मा को भी टिकट देने के बदले 75 लाख रूपए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने मांगे थे। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने उस नेता को बताया कि स्वर्गीय पंडित भगवत दयाल शर्मा व उनके परिवार ने कभी किसी से कोई पैसा नहीं खाया तो वे यह 75 लाख रूपए कहां से दे। इस पर कांग्रेस के बड़े नेता का कहना था कि रेट तो यही चलता है आप थोड़े कम दे दो। उन्होंने कहा कि ये रेट अब करोड़ों में पहुंच गए हैं।पंडित महादेव शर्मा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता आलाकमान में किस के पास जाएं, कहीं कोई सुनने वाला नहीं। कांग्रेस मुख्यालय में 8 महासचिव व 15 सचिव बिठा दिए हैं लेकिन सोनिया गांधी को खुद हरियाणा की पृष्ठ भूमि का कोई ज्ञान नहीं है।  

बाल्मीकि क्लब ने इनेलो को समर्थन दिया
हिसार, 5 अक्तूबर ।  भगवान बाल्मीकि युवा क्लब मुजादपुर के सदस्यों ने सर्वसम्मति से हिसार संसदीय उपचुनाव में इनेलो का समर्थन देने का फैसला किया है। क्लब के 21 सदस्यों ने अपने लिखित समर्थन पत्र में इनेलो प्रत्याशी डॉ. अजय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। समर्थन देने वालों में प्रमुख रूप से बंसीलाल, प्रवीण कुमार, रंजीत कुमार आदि के नाम शामिल है। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा प्रदेश चमार महासभा की जिला हिसार कार्यकारिणी की मीटिंग जिला अध्यक्ष रोहताश छाछिया की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस मीटिंग में महासभा के प्रधान महासचिव एस.पी. चालिया ने बताया कि भजनलाल ने मुख्यमंत्री रहते हुए दलित समाज के भाई को भाई को लड़ाने का काम किया था।  इसलिए महासभा ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से डॉ. अजय सिंह चौटाला को समर्थन देने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में इनेलो प्रत्याशी की मौजूदगी में हल्का हांसी में बाल्मीकि समाज के करीब दो दर्जन परिवारों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की, जिनमें प्रमुख रूप से राकेश बाल्मीकि, गुरदेव, आकाश बिड़लान सहित प्रमुख लोग शामिल थे। सम्मेलन में हजकां व कांग्रेस को छोडक़र करीब दो दर्जन धानक व वर्मा समाज के प्रबुद्ध नागरिकों ने अपना समर्थन दिया। समर्थन देने वालों में धर्मपाल धानक, सत्ता धानक, राजकुमार धानक, गणेश नायक, दिलबाग नाई सहित दर्जनों धानक परिवार शामिल थे।गांव मिर्जापुर में धानक समाज की ओर से इनेलो प्रत्याशी को अपना समर्थन दिया है। जगदीश चन्द्र, होशियार सिंह, सुभाष चन्द्र, रामनिवास सहित करीब दो दर्जन परिवारों ने इनेलो का समर्थन करने का फैसला लिया है। गांव चैन्नत में हजकां छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की है, जिनमें रोहताश, संदीप, मंजित आदि करीब एक दर्जन परिवारों ने इनेलो प्रत्याशी को समर्थन का विश्वास दिलाया है। 
गांव मीरका में सहारण परिवारों ने अजय चौटाला को अपना समर्थन दिया है, जिनमें प्रमुख रूप से राम सिंह सहारण, सुल्तान सिंह, ओमप्रकाश, धर्म सिंह, विक्रम सिंह के नाम शामिल है। गांव घिरायें में जांगड़ा समाज के जगमिन्द्र सिंह, प्रदीप व बलजीत सिंह ने इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की। 

भ्रष्टाचार में हुड्डा व चौटाला एक-दूसरे के पूरक : विज
हिसार, 5 अक्तूबर ।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में विभिन्न क्षेत्रों में चलाए गए जनसंपर्क अभियान से गठबंधन उम्मीदवार की स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है। पार्टी नेताओं ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान जनता को समझाया कि कांग्रेस व इनेलो पूरी तरह से जनविरोधी तथा भ्रष्टाचार की पोषक पार्टियां है। जनता को चाहिए कि भ्रष्टाचार के खात्मे व मूलभूत सुविधाओं की प्राप्ति के लिए हरियाणा में हजकां-भाजपा गठबंधन का साथ दें और केन्द्र में राजग सरकार के गठन का रास्ता साफ करें।भाजपा विधायक दल के नेता अनिल विज ने बरवाला शहर व विधानसभा क्षेत्र के अन्य गांवों में जनसंपर्क चलाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व ओमप्रकाश चौटाला एक-दूसरे के पूरक हैं। अपने खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने में भी हुड्डा व चौटाला एक समान रवैया अपनाते हैं और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर विपक्ष को बाहर करने में देर नहीं लगाते। इसी तरह जब जनता सरकार के खिलाफ या अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाती है तो उनकी आवाज को लाठियों व गोलियां से दबाया जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व इनेलो ने जनता व विपक्ष की आवाज बहुत दबा ली। अब जनता के पास इन दोनों पार्टियों को सबक सिखाने का मौका है। मतदान के दिन हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में ट्रेक्टर के चुनाव निशान पर वोट देकर कांग्रेस व इनेलो को दिखा दें कि जनता की आवाज दबाने का क्या परिणाम होता है। जनसंपर्क अभियान में श्री विज के साथ पार्टी नेता जोगीराम सिहाग, जितेन्द्र जोग, रामफल नैन, किशन चोपड़ा, रामफल बूरा तथा हजकां नेता सुभाष टाक, बलदेव खोखर, काशीराम सहित अन्य नेता भी थे।

कांग्रेस व इनेलो को सबक सिखाने का मौका : सुधा
हिसार, 5 अक्तूबर ।भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद डा. सुधा यादव ने बवानीखेड़ा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाकर जनता को कांग्रेस व इनेलो से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस व इनेलो को भ्रष्टाचार, आतंकवाद, अपराध, कालाबाजारी व गुंडागर्दी की पर्याय कहें तो भी कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। देश की जनता पहली बार मजबूर प्रधानमंत्री झेल रही है वहीं प्रदेश की जनता भ्रष्टाचारी मुख्यमंत्री से परेशान है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भ्रष्टाचार का पोषक कांग्रेस है तो दूसरी तरफ भ्रष्टाचार व अपराध की जननी इनेलो है। इन दोनों से अलग हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई हैं जो साफ छवि के, ईमानदार, मृदुभाषी व हर वर्ग को मान-सम्मान देने वाले हैं। ऐसे में जनता को चाहिए कि वह हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी को वोट देकर कांग्रेस व इनेलो को सबक सिखाएं। जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके साथ भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ, नंदराम धानिया, ताराचंद अग्रवाल, शंकर धूपड़, विजय शेखावत, रमेश सोनी, अभिषेक सिंह, मा. टेकचंद, रोहताश तंवर व रीतिक वधवा तथा हजकां नेता बहादुर चंद शर्मा, सुरेन्द्र बड़सी, देवीलाल तरार, राकेश खटक सहित अन्य नेता भी थे। 

विकास के लिए कुलदीप को वोट दें : मेहता
हिसार, 5 अक्तूबर । भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता ने हिसार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में डोर टू डोर जाकर शहवासियों से वोटों की अपील की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की चौधर व विकास के लिए हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार को सफल बनाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व इनेलो ने हिसार लोकसभा क्षेत्र को पिछड़ेपन की ओर धकेला है और अब जनता को चाहिए कि अपनी उपेक्षा करने वाली कांग्रेस व इनेलो को करारी शिकस्त देकर अपने विकास का द्वार खोलें। जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके साथ भाजपा नेता अरविंद शर्मा, राजेन्द्र सपड़ा, विनोद गोयत, एसएस पानू सहित हजकां-भाजपा गठबंधन के अन्य नेता व कार्यकर्ता भी थे।

कुलदीप का साथ देगा पिछड़ा वर्ग : मताना
हिसार, 5 अक्तूबर ।कांग्रेस व इनेलो के शासनकाल में पिछड़ा वर्ग को और पिछड़ा बनाने का काम किया है। अब पिछड़ा वर्ग समाज के लोग हिसार उपचुनाव में कांग्रेस व इनेलो के शासनकाल में अपने साथ हुए अन्याय का बदला लेगा। इस उपचुनाव में पिछड़ा वर्ग समाज 36 बिरादरी के हित की सोच रखने वाले तथा पिछड़ा के सच्चे हितैषी हजकां-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई का साथ देगा। यह बात पिछड़ा वर्ग के वरिष्ठ नेता निहाल सिंह मताना ने बरवाला विधानसभा क्षेत्र के गांवों में पिछड़ा वर्ग के लोगों से संपर्क साधते हुए कही। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल ने अपने शासनकाल में पिछड़ा वर्ग कल्याण के लिए अनेक कार्य किए हैं, जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता। चौ. भजनलाल ने ही अपने शासनकाल में पिछड़ा समाज के हित में अहम फैसला लेते हुए इस समाज का आरक्षण 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया था। उन्होंने कहा कि आज इनेलो अपने आप को पिछड़ा वर्ग की हितैषी बता रही है लेकिन यह वही पार्टी है जिसने मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध करते हुए पूरे हरियाणा में आगजनी व तोडफ़ोड़ करवाई थी। अब इनेलो केवल अपने हित साधने के लिए पिछड़ा वर्ग के नाम पर घडिय़ाली आंसू बहा रही है। इसी तरह कांग्रेस सरकार ने भी पिछड़ा वर्ग समाज का कभी भला नहीं किया। हुड्डा सरकार का पिछड़ा वर्ग विरोधी रवैये का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 6 वर्ष तक तो हुड्डा सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन नहीं किया। पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों को चाहिए कि वह कांग्रेस व इनेलो से सावधान रहें और हिसार उपचुनाव में हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई को भारी बहुमत से विजयी बनाएं।

No comments:

Post a Comment