Pages

Ads 468x60px

2.10.11

हुड्डा ओछी बयानबाजी पर उतर आए हैं -अजय सिंह
नलवा,2 अक्तूबर। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा हिसार संसदीय उप चुनाव में विकास कार्यों संबंधी झूठे दावों की पोल खुलने के बाद अब वे ओछी बयानबाजी पर उतर आए हैं। यह बात हिसार संसदीय क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने हलका नलवा में अपने चुनावी अभियान के दौरान गांव देवां, मुकलान व चौधरीवास सहित करीब एक दर्जन से ज़्यादा चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। गांव चौधरीवास के पूर्व सरपंच बलजीत सिंह ने समर्थकों सहित कांग्रेस छोडक़र और गांव देवा के पूर्व सरपंच और भजनलाल परिवार के खासमखास रहे मोहन लाल जाखड़ ने सैकड़ों समर्थकों सहित हजकां छोडक़र अजय चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की। आजाद नगर में पूर्व सैनिकों ने एक बैठक कर अजय चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की और उन्हें शाल व पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। अजय चौटाला ने गांधी जयंती व लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर देशवासियों को बधाई देते हुए पूर्व सैनिकों से कहा कि वे समाज को नई दिशा देने के लिए जात-पात व क्षेत्रवाद की बात करने वालों को करारा सबक सिखाएं।इनेलो प्रत्याशी ने कांग्रेस तथा उसकी बी टीम हजकां पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि  इनेलो पर मुख्यमंत्री द्वारा बेसिर-पैर के लगा जा रहे आरोप न केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बौखलाहट का परिचायक  है , बल्कि इससे यह भी जाहिर होता है कि मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की हार स्वीकार कर ली है। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस व उसकी बी टीम हजकां ने हमेशा ही चुनाव में कभी जात-पात तो कभी अगड़े व पिछड़े के नाम पर समाज को बांटकर अपने राजनीतिक स्वार्थ साधे हैं जबकि दूसरी तरफ स्व. चौधरी देवीलाल न केवल सभी वर्गों के नेता थे, बल्कि उन्होंने किसान, मजदूर हितों से कभी समझौता नही किया और समाज हित में ऊंचे से ऊंचे ओहदों को ठुकराते रहे हैं। चौ. देवीलाल की त्याग भावना के कारण ही किसान तथा कमेरा वर्ग हमेशा उनके साथ खड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अनर्गल बयानबाजी से न तो लोगों को बहकाया जा सकता और न ही हिसार संसदीय क्षेत्र का जागरूक मतदाता  इस बार किसी झांसे में आएगा  । चौधरीवास, गावड़, बासड़ा सरसाना गांवों में इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस इलाके कभी सुध नहीं ली और भूपेंद्र सिंह हुड्डा जहां भी जाते हैं वहां उन्हें लोगों के रोष और गुस्से के साथ-साथ तीखे सवालों का भी सामना करना पड़ता है।उन्होंने कहा कि सात साल के शासनकाल में हुड्डा ने हिसार संसदीय क्षेत्र के साथ विकास व रोजगार के मामले में सौतेला व्यवहार किया और अब जब चुनाव के समय लोगों को झूठे झांसे देेकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं

प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहीं : चौटाला
हांसी में आयोजित हुआ विशाल सैनी सम्मेलन 
हांसी,2 अक्तुबर : प्रदेश में दिनों दिन बढ़ते भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व अराजकता के चलते आम आदमी का जीना दुभर हो गया है। जगह-जगह हो रही राहजनी, लूट व गोलीबारी की घटनाओं से प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज है और हर कोई सहमा हुआ है। प्रदेश में कहीं भी सरकार नाम की चीज दिखाई नही दे रही। यह बात आज इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने हांसी में आयोजित विशाल सैनी सम्मेलन को सम्बोधित करते हुई। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रेम सैनी ने की। इस अवसर पर जींद के विधायक हरिचंद सिंह मिढ़ा, पूर्व मंत्री बलबीर सैनी, भानाराम सैनी, हरियाणा लोक सेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन मेहर सिंह सैनी, सुरजीत सढौरा, राजेश सैनी, पूर्व विधायक रामकुमार सैनी, धर्मपाल सैनी, मीना सैनी बलबीर सैनी, करतार सैनी, चिंरजी लाल व गुरूनाम सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश में चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है लेकिन प्रदेश की मौजूदा सरकार की स्थिति ‘रोम जलता रहा व नूरो बंसी बजाता रहा’ की तर्ज पर होने के कारण इन सबसे बेखबर होकर प्रदेश को दोनों हाथों से लूटने में लगी हुई है।  सरकार में बैठे लोग प्रदेश के भोले-भाले किसानों की जमीनों को कौडिय़ों के भाव खरीद कर पूंजीपतियों को करोड़ों के भाव बेचकर अपने घर भर रहे हैं। जिससे प्रदेश का किसान आर्थिक रूप से कमजोर होकर दिवालियापन के कगार पर पहुंच गया है। इस अवसर पर जात-पात की राजनीति करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि देश में जात पात का जहर फैलाकर अपना हित साधने वाले न केवल समाज के अपितु देश के भी दुश्मन है। हमें ऐसे लोगों से सावधान रहकर उन्हें वोट की चोट से सबक सिखाते हुए न केवल अपना भाईचारा बनाए रखना है अपितु स्वस्थ्य समाज की स्थापना में भी सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सभी बिरादरियों को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है और सभी वर्गो के हितों की बात करती है। इस अवसर पर सैनी समाज ने ओमप्रकाश चौटाला का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत करते मौजूदा चुनाव में इनेलो प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी करवाने का आश्वासन दिया। सैनी समाज की ओर से श्री चौटाला का अभिनंदन करते हुए कहा कि चौधरी देवीलाल परिवार ने हमेशा ही सैनी समाज को पूरा मान-सम्मान दिया और विधानसभा व लोकसभा में उन्हें राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने के साथ ही उन्हें मंत्री सहित अनेक महत्वपूर्ण पद देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली इनेलो सरकार ने सैनी समाज के प्रमुख नेता डॉ. मेहर सिंह सैनी को हरियाणा लोकसेवा आयोग का चेयरमैन बनाकर उन्हें सम्मान प्रदान किया वहीं दूसरी ओर हुड्डा सरकार ने डॉ. मेहर सिंह सैनी को बिना किसी कारण निलंबित करके पूरे समाज का अपमान किया है। 
सरकार जान व माल की सुरक्षा करने में  विफल-अरोड़ा 
बाल्मीकि ने  की इनेलो में शामिल होने की घोषणा
हिसार, 2 अक्तूबर ।  सरकार व्यापारियों की जान व माल की सुरक्षा करने में पूर्ण रूप से विफल रही है हर कोई अपने आपको असुरक्षित मान रहा है। उन्होंने कहा कि अकेले हांसी में ही मौजूदा सरकार के दौरान फिरौती न देने को लेकर 27 लोगों की हत्या हो चुकी है और सैकड़ों दुकानदारों से चौथ वसूल की जा रही है। यह बात इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने जवाहर नगर, पटेल नगर तथा सैक्टर-15, सेक्टर-16, शांतिनगर, राजीव नगर, ठण्डी सडक़, बक्शी नगर, उदयपुरिया मोहल्ला, पुलिस लाइन, पीआईए, सेक्टर-2 तथा सेक्टर-13 में इनेलो प्रत्याशी डा. अजय चौटाला के समर्थन में डोर-टू-डोर जनसम्पर्क अभियान करते हुए कही। शांतिनगर में आयोजित बैठक में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के नेता शामलाल धारीवाल बाल्मीकि ने अपने साथियों सहित कांग्रेस छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने धारीवाल का पार्टी में शामिल होने पर फूलमालाएं डालकर स्वागत किया तथा कहा कि उन्हें इनेलो में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।अरोड़ा का इन क्षेत्रों में पहुंचने पर लोगों ने फूलमालाओं से स्वागत किया तथा सम्मान सूचक पगड़ी भेंट की। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक स्वतंत्रबाला चौधरी, प्रद्युमन महाजन, अमीर चंद टूटेजा, डा. सुभाष वर्मा, आशा लाम्बा, डा. वेदकौर पूनियां, डा. विनोद शर्मा, नत्थूराम, आशा खुराना, मुकेश सेठी, कमल हांडा, मंगत राम गाबा, दलीप आहुजा, प्रमोद मोदी, मोहित अरोड़ा, रजत ढींगरा, तिलकराज, सुभाष कुकरेजा, सुभाष राखा, सुभाष मक्कड़ सहित अनेक लोगों ने अजय चौटाला को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश से चुंगी प्रथा खत्म करने का काम भी इनेलो सरकार ने किया था। वहीं इनेलो के शासनकाल में ही व्यापारियों के लिए पांच करोड़ रुपए तक की सैल्फएसेसमेंट प्रणाली शुरू की गई थी। अरोड़ा ने कहा कि आज बढ़ती महंगाई व भ्रष्टाचार में लोगों की कमर तोड़ दी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का दिवाला पिट चुका है, कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है। केंद्रीय स्तर पर घोटालों की खुल रही परतों से कांग्रेस की साख बिल्कुल गिर चुकी है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों का प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है वह जात-पात के नाम पर मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला सभी वर्गों का सम्मान रूप से आदर करते हैं। अरोड़ा ने आशा व्यक्त की कि हिसार के मतदाता किसी के बहकावे में न आकर भारी बहुमत से डॉ. अजय चौटाला को विजयी बनाएंगे।

लोकसभा व विधानसभा में सभापा प्रत्याशी रहे इनेलो में शामिल
हिसार,2 अक्तूबर। समस्त भारतीय पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी रहे सतपाल पान्नू तथा जुलाना से  विधानसभा प्रत्याशी रहे राजवीर लाठर ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ इनेलो का दामन थाम लिया। दोनों नेताओं ने यह घोषणा इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता आर. एस. चौधरी की उपस्थिति में आज यहां की। चौधरी ने उन्हें पार्टी का झंडा प्रदान करते हुए आश्वान दिया कि इनेलो में शामिल होने को पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इस अवसर पर सतपाल पानू तथा राजवीर लाठर ने कहा कि वर्तमान चुनाव धर्म युद्ध के समान है और इस न्याय तथा अन्याय की लड़ाई में इनेलो प्रत्याशी डा.अजय सिंह चौटाला का साथ देने का निर्णय करते हुए इनेलो पार्टी में शामिल हुए हैं। इस मौके पर इनेलो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक भारद्वाज, युवा इनेलो हिसार के सचिव राजेश मोर, युवा इनेलो नेता विक्रम सांघी और मोनू सांघी भी उपस्थित थे।मेघ समाज के राज्य प्रधान नंद किशोर गडेर की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से हिसार चुनाव में डॉ. अजय चौटाला को समर्थन देने का निर्णय लिया गया। मेघ समाज की ओर से सूरजभान मौलिया ने डॉ. अजय को पगड़ी पहनाई। इस अवसर पर चंदूलाल बेगड़, राजपाल मौलिया, मेघ समाज तलवंडी राणा के प्रधान बलबीर सिंह पीडीआर, पंच गुलाब सिंह, त्रिलोक अधाना, जगदीश रावत सहित समाज के अनेक प्रतिनिधियों ने अजय चौटाला को पूर्ण समर्थन देने का भरोसा दिलाया।इनके साथ पार्टी में शामिल होने वालों में सज्जन पान्नू, वेदपाल पान्नू, राजेश पान्नू, देवेंद्र पान्नू, अजय, प्रमोद, राजवीर, राजेश संधू, अमित, रवि, अनिल, ठाठी, जयपाल, शारदानंद, सोनू नारनौंद, अमित, अजीत, लीला उगालन, राजेश चेयरमैन, सतबीर उगालन, राजेंद्र पान्नू, अशोक मलिक, श्रवण पान्नू, रणजीत, नरेंद्र, वरुण, प्रवीन, महेंद्र, राजुवा, हवा सिंह, नफे सिंह, जगदीश, संजीव, जागे राम, जितेंद्र, रविंद्र, विकास, विजय, सतीश, ईश्वर, भाना राम, अजमेर पेटवाल, रमेश, राकेश, नितिन, बोबला, गोगा, आदमा सिंह गबनखेड़ी, सतबीर पेडवाड़, अमित बडाला, रवि सिसाय हलका प्रधान, सुमित सिसाय, प्रदीप सिसाय, सिकंदर राणा, विजय पूनिया, नफे सिंह डाबड़ा, अजय बेरवाल, राकेश सिसाय और रविंद्र सतरोड़ प्रमुख रूप से शामिल हैं। गांव राजली में प्रजापत बिरादरी से बलबीर सिंह, बलवंत सिंह, शमशेर ङ्क्षसह, मेहर सिंह, लीलाधर, मुंशी राम, सरीफ सिंह, सहित दर्जनों परिवारों ने कांग्रेस व हजकां छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। एक अन्य कार्यक्रम में डॉ. अनंत राम बरवाला के समर्थक कृष्ण जांगड़ा, भले राम जांगड़ा, रणधीर सिंह, राजू, बिरेंद्र सिंह, वजीर सिंह, सतीश, जोगिंद्र जांगड़ा सहित दो दर्जन जांगड़ा समाज के परिवारों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। जोगीराम के समर्थक भूप सिंह, बिशन सिंह, बलदेव सिंह, बिंदा सिंह, रामबीर व कर्मचंद ने अपने परिवारों सहित इनेलो को समर्थन दिया। गांव राजली के लिए धर्मबीर बूरा, धर्मपाल ठेकेदार, रामअवतार सुल्खणी ने भी समर्थकों सहित इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। गांव भगाणा के बलबीर, नरे्रद्र, ब्रह्मा, महाबीर, रमेश, सुदीप, राजबीर सिंह, देवीराम, कृष्ण, चंदगीराम, धानक , कृष्ण सारंगपुर, महेंद्र हरिजन, ओमप्रकाश हरिजन सहित अनेकों लोगों ने कांग्रेस छोड़ इनेलो में सहमति जताई।

अजय सिंह की जीत सुनिश्चित - कांता आलडिय़ा
 कहा -कर्ज उतारने का समय आ गया है
हिसार, 2 अक्तूबर । इंडियन बहुजन संदेश पार्टी (कांशीराम) की राष्ट्रीय अध्यक्षा कांता आलडिय़ा ने अजय चौटाला को जमीन से जुड़ा राजनेता बताते हुए भारी बहुमत से जिताने का आह्वान किया है। कांता आलडिय़ा ने कहा है कि अजय सिंह की जीत के साथ ही गरीब, मजदूर, किसान तथा कमेरे वर्ग की सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित होगी। वे इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित बसंपा कार्यकत्र्ताओं की बैठक को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल तथा चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने हमेशा ही दलित तथा गरीब समाज का दर्द समझा है और उनके हित के लिए अनेकों योजनाएं लागू की हैं। आज इनेलो द्वारा समाज के प्रति किए गए कार्यों का कर्ज उतारने का समय आ गया है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से पूरी निष्ठा व मेहनत से कार्य करने की अपील करते हुए कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के तहत हर गांव में 11 सदस्यीय कमेटी बनाई जाएगी। आलडिय़ा ने कुलदीप बिश्नोई पर जोरदार हमला बोलते हुए उनकी भ्रष्टाचार की लड़ाई को एक छलावा बताते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की शुरुआत चौधरी भजनलाल ने ही की थी इसलिए भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बात उनके मुंह से शोभा नहीं देती। उन्होंने कहा कि हिंसार संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस वेंटीलेटर पर है और 13 अक्तूबर को कांग्रेस व उसकी बी टीम हजकां का अन्त निश्चित है। बैठक में मिया सिंह, मास्टर जगदीश सिंह, महावीर सिंह, कृष्ण माजरा, रामेश्वर हाबड़ी, कृष्ण पाल चौपड़ी, रोबिन शर्मा, हरनेक सिंह रामदासिया, कमलेश गुप्ता, शिवचरण सैनी इत्यादि के कई कार्यकर्ताओं ने कांता आलडिय़ा द्वारा अजय चौटाला को समर्थन देने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में सबसे पहले दलित और गरीब वर्ग के कल्याण की योजनाएं स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी ने शुरू की थी और उसके पश्चात उनकी नीति पर चलते हुए श्री ओम प्रकाश चौटाला ने गरीब और दलित के कल्याण के लिए अपने शासनकाल में अनेक प्रकार की योजनाओं को शुरू किया। बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं ने कांता आलडिय़ा को आश्वान दिया कि वे अजय चौटाला को भारी मतों से विजयी करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

हुड्डा सरकार घोटालों व घपलों की सरकार- राव अजीत
कहा-कांग्रेस व हजकां प्रदेश के सौहार्दपूर्ण माहौल व भाईचारे को बिगाडऩे के प्रयास में
हांसी/हिसार, 2 अक्तूबर। पूर्व मुख्यमंत्री राव बिरेंद्र सिंह के बेटे एवं इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष राव अजीत  सिंह ने हांसी हलके के कई गांवों में चुनावी जनसभाओं के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस व हजकां प्रत्याशी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि अपने राजनैतिक स्वार्थों के लिए कांग्रेस व हजकां प्रदेश के सौहार्दपूर्ण माहौल व भाईचारे को बिगाडऩे का प्रयाय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जागरूक जनता उनके इन नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने देगी।धमाणा, मामनपुरा, पे्रमनगर सहित अनेक आदि गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए राव अजीत सिंह ने कहा कि हुड्डा सरकार घोटालों व घपलों की सरकार है और कांग्रेसी नेता जनता के खून पसीने की कमाई को लूट रहे हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा सरकार भी दलबदल व खरीद-फरोख्त से बनाई गई है और उप चुनाव में इनेलो की जीत के साथ हुड्डा सरकार का अध्याय भी समाप्त हो जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि हिसार उप-चुनाव के रूप मतदाताओं के हाथ कांग्रेस को सबक सिखाने का उपयुक्त समय है और इनेलो प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताकर संसद में भेजें।राव अजीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस व हजकां प्रत्याशी भरोसे के लायक नहीं और इस उपचुनाव में केवलमात्र अजय चौटाला ही सही मायने में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के लायक हैं। उन्होंने कहा कि उनके स्व. पिता राव विरेंद्र सिंह जी ने भी हमेशा अजय चौटाला को पूरा प्यार व मान-सम्मान दिया और बेहद सुलझे हुए, मिलनसार व शरीफ राजनेता हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आने वाली 13 अक्तूबर को अपना एक-एक कीमती वोट राजनीतिक मतभेद भुलाकर एक झंडे के नीचे संगठित होकर इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में डालकर डॉ. अजय चौटाला के हाथ मजबूत करें। ताकि जात-पात के आधार पर समाज को बांटने वाले नेताओं को करारा सबक मिले। इससे पूर्व राव अजीत  सिंह का इन गांवों में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया। बुजुर्ग माईधन यादव व चंद्रभान यादव ने पगड़ी बांधकर सम्मानित किया। इस अवसर पर हलका प्रधान जयपाल बांडाहेड़ी, धारा  सिंह, इंद्र फौजी, चंद्रभान यादव, कंवर  सिंह कलवाडी, राव होशियार  सिंह आदि उपस्थित थे।


गोदारा ने डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया
मंडी आदमपुर, 2 अक्तूबर।जिला परिषद के वाइस चेयरमैन सिद्धार्थ गोदारा ने रविवार को आदमपुर में जवाहर नगर में  इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला  के पक्ष में डोर-टू-डोर प्रचार अभियान चलाया। गोदारा ने स्थानीय नागरिकों से डा. अजय सिंह के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की। उन्होंने यहाँ लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस की जन विरोधी नीतियों से आजिज आ चुकी है और इस सरकार को बदलने का मन बना चुकी है। कांग्रेस सरकार के शासन में समाज के सभी वर्ग तंग आ चुके हैं।  किसानों को बिजली व पानी नहीं मिल रहा, व्यापारियों को सुरक्षा नहीं मिल रही, बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहे तथा आम आदमी को मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि 13 अक्टूबर को होने वाले हिसार लोकसभा उपचुनाव के परिणाम तय कर देंगे कि प्रदेश की जनता क्या चाहती है।उन्होंने कहा कि किसानों व आम वर्ग का भला चौधरी औमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में इनैलो सरकार ही कर सकती है। उन्होंने  हजकां पर प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा का बच्चा-बच्चा वाकिफ है कि किसके शासनकाल में भ्रष्टाचार की नींव रखी गई थी और किसी व्यक्ति ने केंद्र सरकार को बचाने के लिए कथित रूप से खरीद-फरोख्त की थी। यहां तक कि उस समय के शासनकाल में भ्रष्टाचार को लेकर जो कहावतें बनी थी वो लोग आज भी लोगों की जुबां पर है।इस मौके पर इनैलो बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला प्रधान रणपतराम नूनियां,पंचायत समिति के  वाइस चेयरमैन माँगेराम सिंगला,अशोक यादव,राजकुमार जांगड़ा,सुरेश गोयल,रविंदर जांगू आदि भी उपस्थित थे

उनके पास अरबों की जमीन कहां से आई ..............

सतपाल सांगवान ने पत्रकारों को संबोधित किया
आदमपुर, 2 अक्टूबर। हरियाणा के सहकारिता एवं आवास मंत्री श्री सतपाल सांगवान ने कहा कि कुलदीप बिश्रोई बिकाऊ व सौदागर है। हजकां से कांग्रेस में शामिल हुए हम पांचों विधायकों का 300 करोड़ रुपए में सौदा करना चाहता था। ये जिस तरह से भ्रष्टाचार की बात कह रहा है तो उनसे पूछा जाये कि इनके पास अढाई सौ एकड़ जमीन कहां से आई। सतपाल सांगवान रविवार को आदमपुर शहर में व्यापारी नेता सतीश मित्तल के निवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। इससे पूर्व उन्होंने गांव खासा महाजन, मंडी आदमपुर, ढाणी महोबतपुर व मोडा खेड़ा गांवों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्रोई जनता को मूर्ख बनाकर राजनीति को व्यापार बना रहे हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो भला दिल्ली, चंडीगढ़, करनाल, फरीदाबाद, हिसार व आदमपुर में अरबों रुपये की प्रोपर्टी कहां से आई। जो नेता अपने पिता का नाम लेना मुनासिब नहीं समझता वह भला इलाके का क्या भला कर सकता है। कुलदीप व उसका परिवार जो आरोप लगा रहा है, इस बात की किसी भी एजैंसी से जांच के लिए तैयार हूं। अगर निर्दोष पाया तो कुलदीप को आदमपुर में खुलेआम माफी मांगकर राजनीति छोडऩी पड़ेगी। इस बारे में किसी भी खुले मंच पर बहस करने को भी तैयार हूं।  सांसद व विधायक बनने के बाद कुलदीप व स्व. भजनलाल द्वारा आदमपुर हलके में कितनी ग्रांट दी है, जो ग्रांट इनके कोटे से आई थी उसे भी लैप्स कर दिया। जो नेता जनता की भलाई की बजाये अपने स्वार्थ देखता है वह किस मुंह से आज वोट मांगने का अधिकारी रखता है?सांगवान ने कहा कि इनेलो की नियत व नीति को जनता पहचान चुकी है। उप चुनावों में हमेशा चौटाला परिवार का ही उम्मीदवार मैदान में आता है। अगर इस पार्टी के पास नेता नहीं है तो यह सत्ता का लोभ छोड़ दे। उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है। भाजपा हमेशा बैशाखी के सहारे सत्ता के किनारे पहुंचने का प्रयास करता है। जब-जब भाजपा ने किसी पार्टी से समझौता किया, उसको हमेशा मुंह की खानी पड़ी है। प्रदेश कांग्रेस सरकार ने अपने 6 वर्ष के कार्यकाल में जो विकास कार्य किया है, वह आंकड़े बोलते हैं। जनता को सरकार की योजनाओं को देखते हुए व विकास के लिए जयप्रकाश को वोट देने का मन बना लिया है। जयप्रकाश हिसार संसदीय छोत्र से रिकार्ड जीत कायम करेंगे।

लोग नरक का जीवन जीने पर मजबूर-पदम जैन
हिसार, 2 अक्तूबर । क्षेत्रवाद से ग्रस्त कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने हिसार शहर का हुलिया बिगाड़ कर रख दिया है। हरियाणा का सबसे साफ व सुंदर शहर की हालत आज बद से बदत्तर हो गई है। पूरे शहर की सडक़े खड्डों में तबदील हो गई हैं यहां तक की मुख्य सडक़ोंपर वाहन चलाना कठिन हो गया है। पूरा शहर गंदगी के ढेरों में तबदील हो चुका है और सीवर व्यवस्था चरमराई हुई है। यह आरोप इंडियन नेशनल लोकदल के सिरसा के जिलाध्यक्ष व हलका हिसार के चुनाव प्रभारी पदम जैन ने पिछले एक सप्ताह तक शहर का दौरा करने के बाद लगाया। उन्होंने कहा कि इनेलो सरकार में हिसार शहर को मैलेनियम सिटी के रूप में तबदील कर दिया गया था और पूरा शहर हर समय दुल्हन की तरह सजा हुआ नजर आता था लेकिन हुड्डा सरकार ने पिछले 78 माह में शहर में विकास का एक भी कार्य न करवाकर इसे प्रदेश का सबसे गंदा शहर बनाकर रख दिया है। हिसार शहर के लोग नरक का जीवन जीने पर मजबूर हैं लेकिन प्रशासन आंख मूंद कर बैठा हुआ है। शहर में हर समय जाम की स्थिति रहने से लोग मानसिक रोग से ग्रस्त रहने लगे हैं और अपनी मंजिल तक पहुंचने में जहां पाचं मिनट का समय लगता था अब घंटों तक भी वहां पर पहुंचना कठिन हो गया है।श्री जैन ने बताया कि पूरे शहर का दौरा करने के पश्चात अब यह स्पष्ट हो चुका है कि इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला हिसार विधानसभा क्षेत्र मं भी अपनी जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने शहर के सभी वर्गा के लोगों से अपील की है कि शहर, प्रदेश व देश के हितार्थ भाई अजय सिंह चौटाला को भारी मतों से विजयी श्री दिलवाने का प्रयास करें। इस अवसर पर श्री जैन के साथ हलका अध्यक्ष हनुमान ऐरन, प्रदेश उपाध्यक्ष रामभगत गुप्ता, वरिष्ठ नेता प्रद्युमन महाजन, प्रैस प्रवक्ता राजमल काजल, नगर सुधार के पूर्व चेयरमैन मुकेश सेठी, पूर्ण नगर परिषद चेयरमैन वीणा झांव, महिला विंग की अध्यक्षा ललिता टांक, कमल हांडा, अशोक वाल्मीकि, हनुमान गोयल, युवा शहरी प्रधान विक्रात बागड़ी, रविंद्र चौपड़ा, वीरेंद्र नरवाल, पवन नारंग, अमित जैन, सीमा वाल्मीकि, सुनीता गंगवानी, रामलाल कुडावला, वेद अग्रवाल सहित सैंकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हिसार की पहचान मिटने नहीं देंगे : कुलदीप
बवानीखेड़ा, 2 अक्तूबर । हजकां-भाजपा गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आप लोग और चौ. भजनलाल परिवार आपस में एक-दूसरे की पहचान हैं। कांग्रेस व इनेलो मिलकर एक साजिश के तहत हमारी व हिसार की पहचान को मिटाना चाहती है लेकिन इन दोनों पार्टियों के मकसद को सफल नहीं होने दिया जाएगा। वे बवानीखेड़ा हलके के विभिन्न गांवों में अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। हलके के हर गांव में पहुंचने पर युवाओं ने मोटर-साइकिलों के काफिलों के साथ उनका स्वागत किया तथा वहीं बड़े-बुजुर्गों ने अपनेपन में सिर पर हाथ रखकर विजयी होने का आर्शीवाद दिया। अपने जोरदार स्वागत व बुजुर्गों के अपनेपन से भावुक होते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि स्वर्गीय चौ. भजनलाल ने इस क्षेत्र के विकास के लिए जीवनभर प्रयास किए हैं। बेटा होने के नाते मैं आपके सहयोग से उनके अधूरे कार्यों को पूरा करूंगा। पिताजी ने जीवन भर आप लोगों की सेवा की है और आपने भी हमेशा हमारा ही साथ दिया है। एक बार फिर विरोधी हमारे अपनेपन को मिटाना चाहते हैं लेकिन आपका आशीर्वाद मेरे साथ है। उन्होंने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों ने मुझे अपना भाई व बेटा समझकर जो भरपूर साथ दिया है, उसे मैं जीवन भर नहीं भूला पाऊंगा। समय आने पर आपके एहसानों की पाई-पाई ब्याज समेत चुका दूंगा।ठबंधन उम्मीदवार ने कहा कांग्रेस व इनेलो ने इस क्षेत्र की जनता को सब्जबाग दिखाकर वोट तो हथिया लिए लेकिन बदले में इस क्षेत्र की जनता का अहसान चुकाने की बजाय जनता को मूलभूत सुविधाओं से ही वंचित कर दिया। अब इनेलो व कांग्रेस एक साजिश के तहत इस क्षेत्र को पिछड़ेपन की ओर धकेलकना चाहती है लेकिन क्षेत्र की बहादुर व समझदार जनता कांग्रेस-इनेलो की असलियत को पहचान गई है और इनके झांसे में नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि  पिछले 16 साल में इस क्षेत्र की जनता ने जो कष्ट झेले हैं, वे अब समाप्त होने वाले हैं। जनसंपर्क अभियान के दौरान कुलदीप बिश्नोई के साथ हजकां-भाजपा गठबंधन के अनेक नेता थे जिनमें मुख्य रूप से भिवानी के विधायक धर्मपाल सरार्फ, पूर्व मंत्री जगन्नाथ की धर्मपत्नी धर्मदेवी, ऋषि परमार, कमल फौजी, कमलेश देवी, हजकां जिलाध्यक्ष बहादुरचंद शर्मा, कमल सिंह, राकेश खटक, देवीलाल तरार, सुरेंद्र परमार, महेश बजीणा, सुरेंद्र बड़सी, सतीश बापोड़ा, देवेंद्र आर्य नगर, हरिमोहन शर्मा, जयप्रकाश सिंघानी, मास्टर टेकचंद, ओमप्रकाश व राजेंद्र शर्मा धनाना आदि शामिल थे।

जल्द ही बनेगी कुलदीप बिश्नोई की सरकार : जसमा देवी
आदमपुर, 2 अक्तूबर । हलके के गांव जगाण मेंजसमा देवी ने कहा कि हजकां-भाजपा का गठबंधन प्रदेश में एक नया अध्याय लिखने जा रहा है। जल्द ही प्रदेश से भ्रष्ट सरकार का अंत होगा और आप लोगों की अपनी सरकार कुलदीप बिश्नोई के नेतृत्व में बनेगी। लोकसभा क्षेत्र चौ. भजनलाल का परिवार है। यहां के लोग चौ. भजनलाल परिवार से सीधे दिल से जुड़े हुए हैं। ऐसे में हिसार लोकसभा की जनता इस उपचुनाव में गठबंधन उम्मीदवार को वोट देकर चौ.भजनलाल को श्रद्धांजलि देगी। इस अवसर पर विनोद ऐलावादी, आनंद डांगी, राजेंद्र भिच्चर, मुनीश ऐलावादी, सुखवीर सिंह डूडी, सरला डूडी, अनिल मित्तल, सुभाष फर्नाडिज, रामेश्वर करीर, ओमप्रकाश भिच्चर, नवीन मोंगा, भागीरथ गोयल सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।


एक वोट से कुलदीप-कैप्टन दोनों को जिताओ :अभिमन्यू
नारनौंद, 2 अक्तूबर।भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैप्टन अभिमन्यु ने रविवार को नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के 10 गांवों में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करते हुए कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि आपके एक वोट से कुलदीप बिश्नोई व कैप्टन अभिमन्यु दोनों की जीत होगी। उन्होंने कहा कि 13 अक्तूबर को ट्रैक्टर के सामने वाला बटन दबाकर इनेलो व कांग्रेस को सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि लूट और झूठ की राजनीतिक करने वाले नेताओं के दिन अब लद चुके हैं। कांग्रेस व इनेलो नेताओं की कारगुजारी जनता के सामने उजागर हो रही है। भूमि अधिग्रहण के अनेक मामलों में जहां भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर आरोप लग रहे हैं, वहीं चौटाला परिवार व इनेलो नेत्री सरोज मोर पर तो भ्रष्टाचार व आपराधिक मामले तय भी हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव अकेले कुलदीप बिश्नोई का नहीं बल्कि उनका अपना है, इसलिए आप लोगों को कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर से भी ज्यादा लीड नारनौंद विधानसभा क्षेत्र में दिलानी है। पूरे प्रदेश में फैल रही गठबंधन की लहर से विरोधी नेता बौखला गए हैं। हुड्डा व चौटाला की राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है और जनता उनके बहकावे में आने की बजाय उनसे सवाल-जवाब तलब कर रही है। अभिमन्यु ने कहा कि अगर प्रदेश में हजकां-भाजपा गठबंधन की सरकार बनती है तो आप लोगों की लाटरी लग जाएगी।

कुलदीप रचेंगे इतिहास-राकेश भडाना
हांसी , 2 अक्तूबर ।हजकां युवा विंग के प्रदेशाध्यक्ष राकेश भडाना के नेतृत्व में हजकां की युवा टीम ने हांसी मार्केट में डोर-डू-डोर प्रचार अभियान चलाकर व्यापारियों एवं दुकानदारों से गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में मतदान की अपील की। राकेश भडाना ने कहा कि उपचुनाव के आते ही हुड्डा व चौटाला को व्यापारियों की याद आई है जबकि हांसी क्षेत्र में सबसे ज्यादा व्यापारियों पर पड़ी है। इनेलो व कांग्रेस के शासनकाल में हांसी के अनेक व्यापारियों को सरेआम गोलियां दागकर मौत के घाट उतारा गया। फिरौती एवं अपहरण की घटनाओं से तंग आकर हिसार के अनेक व्यापारी हांसी को छोडक़र जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हुड्डा व चौटाला ने व्यापारी के हितों के लिए नहीं, बल्कि उनको लूटने व उनको बर्बाद करने के लिए काम किया है। कुलदीप बिश्नोई उपचुनाव में रिकार्ड वोटों के अंतर से ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगेे। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन में ही सभी वर्गों के हित सुरक्षित हैं। उनके नेतृत्व में हांसी विधानसभा के प्रभारी सुरेश गुर्जर, पानीपत लोकसभा प्रभारी प्रवीण जैन, ओमपाल तोंगर, नरेन्द्र दलाल, अनिल यादव, रणबीर गुर्जर, राजेश गुप्ता ने पालकी ढाणी, राजू ढाणी, ढाणी कुतुबपुर, लालपुरा, कुंदनपुरा आदि गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया तथा कुलदीप बिश्नोई के लिए वोटों की अपील की।

अनूप बिश्नोई बड़वाली ढाणी में जनसंपर्क अभियान चलाया
हिसार, 2 अक्तूबर । हलके में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल के दामाद अनूप बिश्नोई, रामनिवास राड़ा व रवि सैनी ने रविवार को स्थानीय बड़वाली ढाणी में जनसंपर्क अभियान चलाया। अनूप बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौधरी भजनलाल परिवार का मान-सम्मान आप लोगों ने हमेशा बनाए रखा है। कुलदीप बिश्नोई को इस उपचुनाव में जीताकर आप लोग स्व. चौ. भजनलाल को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें। चौ. भजनलाल के अधूरे सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी अब कुलदीप के हाथों में हैं इसलिए आप लोग भरपूर समर्थन देकर उनके हाथ मजबूत करें।

मक्कड़  ने चलाया जनसंपर्क अभियान
हांसी, 2 अक्तूबर।  हांसी विधानसभा क्षेत्र में रविवार को जनसंपर्क अभियान चलाते हुए पूर्व विधायक अमीरचंद मक्कड़, हजकां हलका प्रधान रविन्द्र बहार, भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन, मामनराम सैनी, रतन सैनी, रामस्वरूप पोपली, राजेश ठकराल, राकेश भाटिया, अशोक कन्नोजिया, कृष्ण ऐलावादी, संतोष ढुल, लवकेश टुटेजा, दर्शन गिरधर, अशोक ढालिया, प्रेम वर्मा, संजय गामडिय़ा, राजेश ठकराल, लीलाधर बाकोलिया समेत अनेक हजकां व भाजपा नेताओं ने धौला कुआ, भाटिया कॉलोनी, राम सिंह कालोनी, जगन्नाथ मण्डी, गांव घिराय, चैनत, भाटला, चैनत कुलाना, धर्मपुरा, भीमनगर, ढाणी कुहारी, जग्गावड़ा, 12 सुलेमान, सैनीपुरा, राजीव नगर, बीड़ फार्म, ढाणीपाल, ढाणी मन्नेखां, दयाल सिंह कालोनी, ढाणी केन्दु, कुंदनपुरा, रिछपुरा गांव तथा शहरी क्षेत्र में कुलदीप बिश्नोई के लिए मतदान की अपील की। हजकां-भाजपा नेताओं ने इस अवसर पर कहा कि हिसार उपचुनाव, चुनाव नहीं बल्कि मंहगाई, भ्रष्टाचार एवं सत्ता के बलबूते पर अपना घर भरने वाले नेताओं के खिलाफ जन आंदोलन है और इस चुनाव में राजनीतिक पार्टिओं से ज्यादा जनता चुनाव में अपनी सहभागिता निभा कर भ्रष्ट नेताओं को आईना दिखाने का मूड बनाये हुए है।  उपचुनाव में हुड्डा व चौटाला को सबक सिखाकर हजकां -भाजपा गठबंधन का साथ दें तथा क्षेत्र की राजनीतिक चौधर वापिस लाने का काम करें।

सबक सिखाने का आह्वान किया
उकलाना,2 अक्तूबर।उकलाना विधानसभा क्षेत्र में रविवार को पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रो. रामबिलास शर्मा, हजकां नेत्री राजबाला खेड़ी बर्की, श्रीनिवास गोयल, सुभाष बराला, सतपाल शर्मा, महावीर पूनिया, सुनील बाल्मीकि, रामपाल ताखर, सुभाष प्रभुवाला, सतपाल शर्मा, धीराराम टोहाना, रामकुमार रोहिला, सुभाष प्रभुवाला सहित अनेक नेताओं ने अग्रोहा, मीरपुर, कुलेरी, किराड़ा समेत लगभग एक दर्जन गांवों तथा उकलाना विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न जोनों में जनसंपर्क अभियान चलाकर कुलदीप बिश्नोई के लिए वोटों की अपील करते हुए कुलदीप का साथ दिए जाने की अपील की व कांग्रेस व इनेलो को सबक सिखाने का आह्वान किया। पूरे उकलाना विधानसभा क्षेत्र में 23 केन्द्र बनाए गए हैं तथा इन केन्द्रों पर पांच हजकां व पांच भाजपा नेताओं की ड्यूटियां लगाई गई हैं। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने लोगों से वोट की अपील करते हुए कहा कि 13 अक्तूबर को टै्रक्टर के सामने वाला बटन दबाकर भय, भ्रष्टाचार व लूट को बढ़ावा देने वाले नेताओं को सबक सिखाने काम करें। उन्होंने कहा कि गठबंधन के प्रति हिसार लोकसभा क्षेत्र ही नहीं, बल्कि पूरे प्रदेश में एकतरफा लहर है।

लोग बहकावे में आने वाले नहीं-रेणुका
नारनौंद,2 अक्तूबर।  नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के गांव खांडा में रविवार को कुलदीप बिश्नोई की धर्मपत्नी रेणुका बिश्नोई ने 300 मोटरसाईकिलों के जत्थे को झंडी दिखाकर प्रचार अभियान के लिए रवाना किया। यह जत्था नारनौंद विधानसभा क्षेत्र के सभी 56 गांवों में गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में प्रचार अभियान चलाएगा। इस अवसर पर कैप्टन अभिमन्यु के बड़े भाई वीर सेन एवं हजकां युवा विंग के अध्यक्ष राकेश भडाना, सुधीर गौतम भी उपस्थित थे। रेणुका बिश्नोई ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की जीत हर युवा, हर आम आदमी की जीत होगी। कांग्रेस व इनेलो नेता जनका को झूठ बोलकर बरगलाने की कोशिशों में लगे हैं, परंतु लोग उनके बहकावे में आने वाले नहीं है। उन्होंने सभी युवाओं को आह्वान किया कि कुलदीप बिश्नोई की रिकार्ड जीत के लिए दिन-रात एक कर दें। इसके अतिरिक्त हजकां नेता सुधीर गौतम की टीम ने गांव खरबला तथा मास्टर राजबीर ढांढा की टीम ने गांव कौथ खुर्द व आसपास के क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया।

No comments:

Post a Comment