Pages

Ads 468x60px

3.10.11

जात-पात की राजनीति समाज के लिए  घातक-चौटाला
आदमपुर,3 अक्तूबर ।इनेलो सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला ने कहा कि जातपात की राजनीति समाज के लिए घातक है। जो लोग जातपात की राजनीति करते है वे समाज ही नहीं मानवता के लिए भी दोषी है। वे आज दुर्जनपुर,ठसका,चिकनावास, फ्रांसी, खासा महाजन, सारंगपुर, खैरमपुर,भाणा व सदलपुर आदि गांवों में चुनावी सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में जनशक्ति ही सबसे बड़ी ताकत है। जनशक्ति का अपमान करने वाले लोग कभी भी सत्ता में नहीं रह सकते। कांग्रेस ने अन्ना हजारे को गिरफ्तार कर व बाबा रामदेव में लाठिया बरसाकर जनशक्ति का अपमान किया है। आज हिसार की जनता अपने इन अपमानों का बदला लेने को बेताब दिखाई दे रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उपचुनाव प्रदेश की दिशा को तय करेगा। कांग्रेस आज डूबता हुआ जहाज है और इसमें बैठे मुसाफिर अब लगातार इससे कूदकर सुरक्षित स्थानों की शरण ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के प्रत्येक कोने से इनेलो के पक्ष में आवाज उठ रही है। बड़े ही शर्म की बात है कि आज मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा विकास की बात कर रहे हैं। परंतु पुरे प्रदेश में आज कहीं भी न बिजली है, न पानी है और न ही सडक़ व्यवस्था है। ऐसे में वे पता नहीं किस विकास कार्य की बात कर रहै हैं। इनेलो सुप्रीमों ने कहा कि कांग्रेस काफी नाजूक पार्टी है। इससे भगाने के लिए आप लोगों को ऐनक का बटन दबाना है-इसके बाद ये कांग्रेसी प्रदेश में आपको कहीं भी दिखाई नहीं देंगे। इस अवसर पर विधायक रामपाल माजरा,आदराम जाखड़,रमेश गोदारा, रणतपतराम नूनियां, सिद्धार्थ गोदारा, रणसिंह बैनिवाल,यशपाल गोदारा,रामप्रसाद गढ़वाल,अनिल डूडी, अशोक यादव,नरेंद्र नूनियां, मोहन सहू,राजकुमार जांगडा सहित काफी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत खस्ता : अभय
 कहा -जनता करेगी हिसाब चुकता
बरवाला,3 अक्तूबर। मंहगाई, भ्रष्टाचार व बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति से परेशान लोग हिसार लोकसभा उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी की जमानत जब्त करवा, सरकार की जनविरोधी नीतियों का करारा जवाब देंगे। यह बात ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बरवाला विधानसभा क्षेंत्र में इनेलो प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित विभिन्न चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। इन चुनावी सभाओं में इनेलो विधायक का जोरदार स्वागत किया गया व हजकां व कांग्रेस छोड़ कर अनेक प्रमुख लोगों ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। महिलाओं ने भी अभय चौटाला को आशीर्वाद देते हुए इनेलो की जीत का भरोसा दिलवाया।इनेलो विधायक ने कहा कि आज प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है और हरकोई अपने आप को असुरक्षित व असहाय मान रहा है। प्रदेश में हत्या, बलात्कार, अपहरण व फिरौती की घटनाओं में निरंतर बढ़ौतरी हो रही है और प्रदेश मे ंपूरी तरह से जंगल का राज है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में आज हरियाणा की तुलना बिहार व उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के साथ की जानेे लगी है। उन्होंने कहा कि हांसी व हिसार में व्यापारियों से फिरौतियां मांगने व उनकी हत्या किए जाने के मामलों से लोग अपने आप को पूरी तरह से असुक्षित व असहाय मान रहे हैंं। उन्होंने लोगों से कांग्रेस सरकार व जात-पात के  नाम पर बांटने का प्रयास करने वालों को करारा जवाब देने का आह्वान किया।  इससे पहले ऐलनाबाद के विधायक अभयचौटाला ने बवानीखेड़ा हलके के जोन प्रभारियों एवं पदाधिकारियों की बैठक पार्टी कार्यालय में ली। बैठक में मुख्य रूप से चुनाव प्रचार की समीक्षा की गई। अभयङ्क्षसह चौटाला ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला की जीत तो निश्चित है अब अगला मिशन जीत का अंतर बढ़ाने का है और इसके कार्यकत्र्ता प्रत्येक मतदाता से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में इनेलो के पक्ष में जबरदस्त लहर है। कांग्रेस और कुलदीप दूसरे नंबर की लड़ाई में लगे हुए हैं। श्री चौटाला ने कहा कि संसदीय क्षेत्र के लोगोंको इनेलो पार्टी में ही अपना व प्रदेश का भविष्य सुरक्षित दिखाई देता है। इस अवसर पर पूर्व राज्यसभा सांसद स. त्रिलोचनङ्क्षसह, पूर्व विधानसभा सतबीर कादियान, सुनील लांबा, राजबीर तालू, सीमा लांबा, महेंद्र रोड़, ठाकुर विक्रमङ्क्षसह, दिलबागङ्क्षसह, कपूर वाल्मीकि, रामफल तालू, मनमोहन भुरटाना, मेनपाल कौशिक, विनोद चावला, जितेंद्र नाथ, मदन बलियाली, मनोज तंवर, अजीत तिगड़ाना, बलराज चौहान, मनदीप तालू, बलवंत औरगंनगर तथा विनोद मेहत्ता सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

डेजी समूह सहित सैंकड़ों ने थामा इनेलो का दामन
हिसार,3 अक्तूबर । हिसार के प्रसिद्ध व्यापारिक घराने डेजी समूह के सुनील बंसल ने अपने समूह व परिवार सहित इनेलो प्रत्याशी को समर्थन देते हुए इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। डेजी समूह की ओर से चौधरी ओम प्रकाश चौटाला के सम्मान में आयोजित रात्रि भोज में यह घोषणा की गई जिसमें शहर के सैंकड़ों प्रमुख लोग व समाजसेवी परिवारों समेत मौजूद थे। इस   कार्यक्रम में हरियाणा धोबी समाज के प्रदेशाध्यक्ष प्रसिद्ध वकील गोपीचंद वर्मा ने भी अजय चौटाला को खुल्ला समर्थन देने की घोषणा की।  इसके अलावा कृष्ण सिंगला डावड़ा ने भी कांग्रेस छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।  उकलाना विधानसभा क्षेत्र के हरिजन समुदाय के बड़े वर्ग ने भी कांग्रेस की नीतियों से नाराजगी दर्शाते हुए इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की। मदनपुरा गांव के राजकुमार, रिंकू, सतबीर निमड़, मिलखा राम, दलीप सिंह राठी, नरेश कुमार भानखड़, धर्मवीर लाम्बा, सतबीर लाम्बा, पृथ्वी सिंह इंदौरा, रामसन राठी, सुरेश कुमार सेलवाल तथा संदीप सेलवाल ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त सामाजिक कार्यकर्ता वेद झंडई, राजकुमार सिंधू, फूल सिंह कड़वासरा, रामायण ढढेरी के पूर्व सरपंच जसवंत सिंह, जयप्रकाश भगाना, दिनेश नागपाल, अनिल लठवाल, डा. नवतेज नलवा व मनोज सोनी ने भी इनेलो प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की। युवा छात्र वर्ग के राहुल कड़वासरा, साहिल, अमन, गोपी, अरविंद, सुखपाल, महावीर सिंह सहित दर्जनों युवाओं ने इनेलो प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की। इनेलो प्रमुख ने समारोह में उपस्थित व पार्टी में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि व्यापारी वर्ग की समस्याओं का समाधान करने में इनेलो कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में शामिल होने वालों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।


कांग्रेस व कुलदीप ने पिछड़ा वर्ग को क्या दिया? रणबीर प्रजापत
बवानीखेड़ा 3 अक्टूबर। कांग्रेस पार्टी व स्व. भजन लाल परिवार दोनों ने ही हमेशा पिछड़े वर्ग की भावनाओं से खिलवाड़ किया, उनके वोट लिये और बदले में उन्हे धोखा दिया। यह बात इनेलो के राज्य सभा सांसद रणबीर प्रजापत ने बवानीखेड़ा हल्के के गांव चांग में पिछड़ा वर्ग के लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने आज रतेरा, पपोसा, मिल्कपुर, तालु, बड़ेसरा, मिताथल, खरक, तिगड़ाना, घुसकानी, मंढ़ाणा, रामुपुरा और बवानीखेड़ा में पिछड़े वर्ग के लोगों से मिलकर अजय सिंह के पक्ष में वोट डालने की अपील की। सभी गांवों में सांसद का जोरदार स्वागत किया गया और इनेलो को वोट देने का भरोसा दिया।  प्रजापत ने कहा कि कांग्रेस ने 64 साल से पिछड़े वर्ग के लोगों के वोट लिये है, लेकिन आज तक एक भी कुम्हार बिरादरी के नेता को संसद में भेजा हो तो बताऐं। चौ. भजन लाल भी काफी समय तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे और जातिवाद के नाम पर वोट बटोरे, लेकिन देने के नाम पर पिछड़़ा वर्ग को कुछ नही दिया। उनके पैतृक गांव मोहम्मद पुर रोही में दोनों जयनारायण प्रजापत को केवल 17 वोट मिले थे। इससे साबित होता है कि कांग्रेस और कुलदीप एक ही थैली के चट्टे-बट्टे है और वे पिछड़ा वर्ग के लोगोंं के साथ सदैव धोखा करते है।  सांसद ने कहा कि पिछड़ी जातियों को सबसे पहले स्व. चौ. देवीलाल ने सत्ता में भागीदारी दी और 1977 में जयनारायण वर्मा को न केवल टिकट दी, बल्कि बरवाला से विधायक भी बनवाया था। इतना ही नही उन्होंने परमानंद सरीखे पिछड़े वर्ग के नेताओं को मंत्री भी बनाया था। चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने हमारे समाज के सतबीर वर्मा, सोमदत्त जांगड़ा, अशोक वर्मा तथा बी.पी. कश्यप जैसे लोगों को चेयरमैन जैसे पद देकर मान-सम्मान बढ़ाया। अब राज्यसभा की एकमात्र पार्टी के कोटे की सीट भी मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को देकर इतिहास में पहली बार कुम्हार जाति के लिए संसद के दरवाजे खुलवाये है। उन्होंने कहा कि इनेलो का यह कर्ज उतारने का सही समय आ गया है और पिछड़े वर्ग को एकजुट होकर भारी बहुमत से अजय सिंह चौटाला को जीताना चाहिये। प्रजापत ने पिछड़ वर्ग के लोगों को भरोसा दिलाया कि वे समाज के हर छोटे-बड़े कार्य के लिए 24 घण्टे तैयार रहेंगे और इनेलो के सत्ता में आने पर वकील बनकर आपका हक सवाया  करके दिलवाएंगे। इस अवसर पर उनके साथ सतबीर वर्मा, सुनील सोनी, जगदीश मिताथल, जसवंत चांग, बृजलाल जोगी, विजय पंचगांवा, बिट्टू खरक, रामेश्वर दास, शिव कुमार प्रजापत, ललित प्रजापत, मदन वर्मा तथा बलराज चौहान सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।


झूठों को सबक सिखाने का अवसर चूक न जाना : दिग्विजय 
हिसार, 3 अक्टूबर । कांग्रेस व कुलदीप दोनों ही झूठ की दुकान चलाते है। चुनाव के समय कांग्रेस भी झूठे वायदे करती है और कुलदीप भी झूठे सब्जबाग दिखाकर लोगों को गुमराह करना चाहता है। इस उपचुनाव में झूठों को सबक सिखाने का अवसर न चूक जाना। यह बात इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह के बेटे दिग्विजय चौटाला ने साथियों टोली के साथ चुनाव प्रचार करते हुए खरक गांव में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने आज बवानीखेड़ा हलके के सैय, कलिंगा, सिरसा, निनाण, नाथवास, कालुवास तथा पालुवास सहित एक दर्जन गांव में प्रचार अभियान चलाया। उनके समक्ष कलिंगा गांव की शकुन्तला सैनी ने समर्थकों सहित कांग्रेस छोडक़र तथा सूबा सुपत्र राजेन्द्र ने समर्थकों व परिवार सहित हज़का छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। 
दिग्विजय ने युवाओं को बताया कि कुलदीप ने भिवानी से चुनाव लड़ते समय भी विश्वस्तर का कारखाना खुलवाकर बेरोजगारी दूर करने का वायदा किया था लेकिन अपने पांच साल के सांसद के कार्यकाल में उन्होंने विश्वस्तर का कारखाना तो क्या कोई चक्की भी लगवाई हो तो बताए। उन्होंने कहा कि यही हाल कांग्रेस का है। कांग्रेस ने भी हर घर से एक आदमी को रोजगार देने की बात कही थी लेकिन आज सात साल के बाद बेरोजगारों की संख्या पहले से अधिक हुई है और सरकारी नौकरियां या तो दी नहीं गई अगर दी गई है तो उसके लिए बोली लगाकर नौकरियां बेची गई।  उन्होंने युवाओं से एकजुट होकर इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला को भारी मतो से जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव के प्रदेश में राजनैतिक बदलाव आयेगा और युवाओं को पर्याप्त संख्या में योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां मिलेगी। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक रेखा राणा, बिमला राजपूत, मंदीप तालु, बिट्टू खरक, तन्नु तंवर, हरिओम परमार, विरेन्द्र धनाना, सुधीर सरपंच, मेवा सिंह फौजी, राजपाल कलिंगा, जयबीर परमार, राममोहन तंवर, अशोक सिहाग, सतबीर कस्बा, बल्लू बामलिया, अनिल ग्रेवाल सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी साथ थे।


खाद-बीज मिलता नहीं दावा विकास का : कुलदीप 
बुजुर्गों को घर बैठे पहली तारीख को मिलेगी पेंशन
हांसी,3 अक्तूबर । हजकां-भाजपा गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि किसानों को खाद-बीज मिलते नहीं और भूपेंद्र हुड्डा दावा कर रहे हैं विकास का। पहले तो गेहूं, चीनी व मिट्टी के तेल के लिए राशन कार्ड की जरूरत होती थी अब तो खाद और बीज खरीदने के लिए भी किसानों को न केवल राशन कार्ड लाना पड़ता है बल्कि लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। कुलदीप बिश्नोई सोमवार को हांसी हलके के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। हलके के विभिन्न गांवों में लोगों ने उन्हें सम्मान स्वरूप पार्टी के चुनाव निशान टै्रक्टर पर बिठाकर अभिनंदन किया गया। बुजुर्गों ने पगडिय़ों, फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। हलके के लोगों से मिले अपनेपन से भाव-विभोर हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आप लोगों के इस अपार प्यार और आशीर्वाद के बल पर हम न केवल उपचुनाव में भारी वोटों से विजयी होंगे बल्कि प्रदेश की अगली सरकार भी गठबंधन की ही होगी।कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हजकां-भाजपा की सरकार बनने पर आम आदमी व किसानों को परेशान करने वाले काले कानूनों को समाप्त किया जाएगा। गैस सिलेंडर, खाद-बीज आदि तमाम दैनिक जरूरतों के लिए लगनी वाली लंबी लाइनों को समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार बुजुर्गों को अपमानित करने में कोई कौर-कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर हर महीने की पहली तारीख को बुजुर्गों को घर बैठे पेंशन दी जाएगी तथा बुढ़ापा पेंशन के सर्वे के दौरान फार्म सिस्टम को समाप्त किया जाएगा तथा दोबारा से गांव-गांव, गली-गली टीमें भेजकर सर्वे करवाया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व विधायक अमीर चंद मक्कड़ व चंद्र भाटिया, भाजपा नेता राजीव जैन, विक्रम यादव, रवींद्र मक्कड़, प्रोफेसर रोशन लाल यादव, मामनराम सैनी, राजपाल सिंघवा, रवींद्र बहार, डॉ. लवकेश टूटेजा, कृष्ण ऐलावादी, संतोष ढुल, तेजबीर मलिक आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हजकां-भाजपा की जीत तय-बिश्नोई
मंडी आदमपुर 3 अक्टूबर। हजकां-भाजपा की सरकार बनना अब तय है। लोहा गर्म है और आपको बस 13 अक्टूबर को ट्रैक्टर का बटन दबाकर कांग्रेस के सीने पर जोरदार हथौड़ा मारना है। यह बात जेएसओ के कार्यकर्ताओं द्वारा आदमपुर हलके में आरंभ किए गए डोर-टू-डोर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए हजकां के आदमपुर हलका प्रभारी प्रवीण बिश्नोई ने कही। उन्होंने कहा कि  यह पहला अवसर है जब प्रदेश की जनता ने सरकार को समय से पहले ही नाकारा घोषित कर दिया है। आज सीएम और उसके मंत्री-संतरी को हिसार लोकसभा के लोग न सुनना पसंद कर रहे है और न ही देखना। नौबत यहां तक आ गई है कि आज सीएम को हिसार क्षेत्र की गलियों की खाक छाननी पड़ रही है। इनेलो पार्टी आज भी भय और भ्रष्टाचार पैदा करने वाली पार्टी के रुप मे जनता के बीच पहचानी जाती है। ऐसे में लोगों ने उसे भी पूरी तरह नकार दिया है। प्रदेश में हजकां-भाजपा के पक्ष में महौल बना हुआ है। ऐसे में हिसार लोकसभा के चुनाव में हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी को मिलने वाली एक लाख से अधिक की जीत प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में एक नये दौर की शुरुआत करेगा। इस अवसर पर उनके साथ चैयरमेन मानसिंह दहिया, जयवीर गिल, कामरेड़ रामेश्वर डेलू, शिवराज जाखड़, राजवीर शर्मा, प्रदीप कलतगडिय़ा, कृष्ण भाम्भू सेठी, रामेश्वर करीर,  हरिमोहन बिश्नोई, पंकज कत्याल, अनिल मित्तल, राकेश पूनियां, अनिल बगला, अजय गोदारा, रमेश सहित काफी संख्या में जेएसओ कार्यकर्ता मौजूद थे।


दस साल सीएम बनने पर भी नहीं किया विकास :सागवान
आदमपुर, 3 अक्टूबर। हरियाणा के सहकारिता मंत्री श्री सतपाल सांगवान ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता ने उन्हें सत्ता सौंपी और वे दस-दस साल तक मुख्यमंत्री रहे, लेकिन इस इलाके में कुछ नहीं किया। जब कुलदीप बिश्रोई आपसे वोट मांगने आए तो उससे यह जरूर पूछना कि उस समय प्रदेश में बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए कदम क्यों नहीं उठाए गए। अब इस परिवार से पिंड छुड़ाने का समय आ गया है।श्री सागवान आज अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान आदमपुर मंडी शहर के लाइन पार, टिब्बा बस्ती, कीर्ति नगर, कुतियावाली व तेलनवाली गांवो में नक्कड़ सभाओं क जरियों ग्रामीणों से रू ब रू हो रहे थे। उन्होंने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि केवल कांग्रेस पार्टी ही व्यापारी, कमेरे वर्ग की सच्ची हितैषी पार्टी है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा विकास कराए जा रहे हैं जो किसी क्षेत्र विशेष अथवा जात-पात के लिए नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए विकास की सोच रखते हुए कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो शासन काल में लूट खसौट कर जनता को ठगा गया और लोग विशेष तौर पर व्यापारी वर्ग भय के साए में जीवन जीने को मजबूर था। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही। लोगों ने गर्मजोशी से मंत्री का स्वागत किया और कहा कि वे कांग्रेस पार्टी की जनहितकारी नीतियों को देखते हुए पूरा साथ देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश की जीत पक्की है क्योंकि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित पूरी पार्टी उनकी जीत पर मोहर लगाने का काम कर रही है। इस उपचुनाव में कांग्रेस को जितवाने में युवा कांग्रेस भी अहम भूमिका निभाएगी।सतपाल सांगवान के ग्रामीण दौरे में कई गांवों के सरपंच, पंचायत समिति सदस्य व अन्य कलदीप समर्थक, भाजपा व इनेलो कार्यकत्र्ता कांग्रेस में शामिल हुए। इस अवसर पर युवा नेता भूपेंद्र कासनिया, चंदुलाल मास्टर, सरपंच मदनलाल, पूर्व सरपंच कर्ण सिंह, भूप सिंह, सोनू नीमडिय़ा, रामहेर वाल्मीकि, विपिन किशनगढ़, सुनील लौरा, हंसराज फौगाट, सहित अनेक कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment