Pages

Ads 468x60px

4.10.11

...........और काट दो उनका सदा के लिए कलेश -चौटाला
आदमपुर,4अक्टूबर। जो आदमी पांच लोगों को मात्र पांच दिन नहीं सम्भाल सकता उससे पांच साल के लिए  पूरे प्रदेश को सम्भालें जाने की उम्मीद करना भी बेमानी है। इसलिए 13 अक्टूबर को चश्मा का बटन दबाकर अकुशल नेता और भ्रष्ट सरकार का एक साथ सदा के लिए कलेश काट दो। यह बात इनेलो सुप्रीमों व पूर्व मुख्यमंत्री औमप्रकाश चौटाला ने आदमपुर हलके में दूसरे दिन जाखोद खेड़ा,काबरेल,सीसवाल,मोहब्बतपुर, घुड़साल सहित दो दर्जन गांवों में जनसम्पर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कही। हजकां के गढ़ में आक्रामक अंदाज में श्री चौटाला ने कहा कि जो लोग अपने क्षेत्र के किसानों, मजदूरों, व्यापारियों के परेशानियों को दूर करने के लिए संघर्ष नहीं कर सकते उन्हें राजनीति में रहने का कोई हक नहीं है। एसी रुम में बैठकर अखबार में बयान जारी करने वाले इन नेताओं को अब जनता अच्छी तरह से पहचान चुकी है। अब आदमपुर हलके से ही इन नेताओं को सबक सिखाने का काम जनता आरम्भ करेगी और हिसार लोकसभा के चुनाव में अजय चौटाला को जीता कर साफ संदेश देगी कि राजनीति में उन्हीं नेताओं को जनता पसंद करती है जो आम आदमी के हितों के लिए संघर्ष करे। कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जिस सरकार के मंत्री से लेकर संतरी तक तिहाड़ में बंद हो-उसके मुहं से भ्रष्टाचार बंद करने की बात शोभा नहीं देती। गृहमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक पर भ्रष्टाचार के छींटे उछल रहे हैं और ये लोग खुद के दामन को पाक साफ करने के लिए स्वयं ही एक-दूसरे की पोल खोल रहे हैं। प्रदेश की कमान जबसे कांग्रेस के हाथ में आई है तब से उसकी नजर प्रदेश की कीमती जमीन पर है। मुख्यमंत्री स्वयं प्रोपर्टी डीलर बने हुए और उसके मंत्री बिचौलिये की भूमिका निभा कर धरतीपुत्रों की जमीन पूंजीपतियों को औने-पौने दाम में बेचने का घृणित काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि इस बार आप लोग 13 अक्टूबर को चश्मे का बटन दबा देना इसके बाद किसाना विरोधी, जनविरोधी, अकुशल, भ्रष्ट, अयोग्य और असभ्य नेताओं को सबक मैं सिखा दूंगा। इस अवसर पर विधायक रामपाल माजरा, रमेश गोदारा, रणपतराम नूनियां,यशपाल गोदारा,भगीरथ नम्बरदार, भरतसिंह बैनिवाल,सुलतान लाड़वी,रमेश बेरवाल,मोहन सहू, रामप्रसाद गढ़वाल,जगदीश श्योराण,श्रीराम कस्वां, अनिल जाजूदा सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

कांग्रेस हमेशा  बरगलाती  है........................
हांसी,4 अक्टूबर। हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो की जीत के साथ ही प्रदेश की हुड्डा सरकार चलता हो जाएगी और नौकरियों व विकास के मामले में इस क्षेत्र के साथ किए गए भेदभाव को दूर करके लोगों को उनका पूरा हक दिलाया जाएगा। यह बात इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला ने आज हांसी विधानसभा क्षेत्र के गांव ढाणी कुतुबगढ़, रामपुरा, दयाल  सिंह कॉलोनी, ढाणी पाल, राजीव नगर व घिराए में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने लोगों को जात-पात के नाम पर बांटने वालों से भी सावधान रहने का आग्रह किया।डा. चौटाला ने कहा कि कांग्रेस हमेशा ही लोगों को झूठे आंकड़ों व झूठे प्रचार से बरगलाती रही है। लेकिन इस बार लोग पिछले 7 सालों के दौरान उनके साथ की गई जुल्म ज्यातियों, भेदभाव और अनदेखी का कांग्रेस से हिसाब चुकता करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास के जो दावे कर रही है और यह कह रही है कि आंकड़े बोलते हैं, परते खोलते हैं उन्हें लोगों को यह भी बताना चाहिए कि पिछले सात सालों के दौरान किलोई में कितनी नौकरियां दी गई और हिसार में कितनी नौकरियां मिली। इतना ही नहीं हुड्डा सरकार लोगों को यह भी बताए कि सात साल पहले खाद का कट्टा किस रेट पर था और आज खाद का कट्टा किस रेट पर मिल रहा है। सरकार लोगों को यह भी बताए की पिछले सात सालों के दौरान हत्या, बलात्कार, अपहरण, फिरौती, लूटपाट व डकैती की घटनाएं हुई और अपहरण की घटनाओं में कितना इजाफा हुआ। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि हिसार के लोग अभी इस बात को भुले नहीं है कि मय्यड़ में गोलियां चलवाकर बेकसूर सुनील श्योराण की हत्या किसने करवाई है।उन्होंने कहा कि कंडेला का षड्यंत्र जो कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रचा था उसकी पोल तो लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव में जींद जिले की पांचों सीटों पर  कांग्रेस का सुपड़ा साफ करके खोल दी थी। उन्होंने कहा कि झूठ की हांडी भी बार-बार नहीं चढ़ा करती। उन्होंने कहा कि इस बार लोग किसी भी दुष्प्रचार या बहकावे में नहीं आएंगे और  हुड्डा छोड़ अगर खुद सोनिया व राहुल गांधी भी हिसार में आकर डेरा डाल दें तो भी कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश की जमानत नहीं बच पाएगी। इनेलो प्रत्याशी ने लोगों को सरकारी दुष्प्रचार व अफवाहों व फर्जी सर्वेक्षणों से सावधान रहने का आह्वान करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में कांगे्रस ने प्रचार माध्यमों से यह प्रचार करवाया था कि कांग्रेस 90 में से 80 सीटें हासिल करेगी और इनेलो को पहले जितनी 9 सीटें भी नहीं मिल पाएंगी लेकिन लोगों ने इनेलो को 32 सीटें जिताने के साथ-साथ कांग्रेस के खिलाफ विपक्ष को 50 सीटें दिलाकर यह जता दिया था कि प्रदेश की जनता कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने का मन बनाए हुए है।  उन्होंने कहा कि दल बदल व खरीदों फरोख्त के बलबूते सत्ता में आई हुड्डा सरकार 13 अक्तूबर के बाद प्रदेश में नजर नहीं आएगी और फिर से चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलने वाली इनेलो की सरकार बनने पर लोगों को पूरी राहत प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, विधायक हरिचंद मिड्डा, डा.रामकुमार सैनी, डा. केसी बांगड व धारा सिंह सहित अनेक प्रमुख नेता मौजूद थे।
कांग्रेस का विकल्प केवल इनेलो -अशोक अरोड़ा 
हिसार,4 अक्टूबर। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि आज देश में बदलाव की लहर चल रही है और शीघ्र ही हरियाणा में बदलाव होगा तथा प्रदेश में कांग्रेस का विकल्प केवल इनेलो है। इनेलो की सरकार बनते ही प्राथमिकता के आधार पर समाज के सभी वर्गों सहित व्यापारियों के जान व माल की पूर्ण सुरक्षा की जाएगी।  अशोक अरोड़ा हिसार के विभिन्न कॉलोनियों में इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला के समर्थन में डोर-टू-डोर जनसम्पर्क अभियान चलाया। इस दौरान कई व्यापारियों ने इनेलो नेता को बताया कि आज लोगों की जान व माल सुरक्षित नहीं है। अपराधी दिन-दिहाड़े आते हैं और दुकान पर बैठे दुकानदारों को गोलियों से मारकर लूटमार करके चले जाते हैं कहीं कोई सुनवाई नहीं है। अरोड़ा ने इन व्यापारियों को आश्वत किया कि इनेलो की सरकार बनते ही न सिर्फ कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया जाएगा बल्कि लोगों को पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में चौधरी ओम प्रकाश चौटाला देर रात को प्रत्येक जिले के एसपी व डीसी से कानून व्यवस्था की रिपोर्ट लेकर सोते थे लेकिन वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जनता की कोई चिंता नहीं है और वे तो कई-कई महीने तक एसपी और डीसी से  कानून व्यवस्था को लेकर बातचीत तक नहीं करते। आज हरियाणा कानून व्यवस्था की दृष्टि से 21 वें नम्बर पर है और यहां के हालात उत्तरप्रदेश और बिहार से बदत्तर हो चुके हैं।  उन्होंने कहा कि जब भी इनेलो को जनता ने सत्ता में आने का मौका मिला तो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने व्यापारियों व पंजाबी वर्ग को पूरा मान सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाबियों को अपना वोट बैंक समझती है लेकिन सत्ता में आने पर इस वर्ग की पूूरी तरह अनदेखी की जाती है जबकि दूसरी ओर ओम प्रकाश चौटाला हमेशा इस वर्ग को पूरा मान सम्मान देते हैं। इनेलो के शासनकाल में महत्वपूर्ण पदों पर समाज से जुड़े लोगों को नियुक्तियां दी गई। इनेलो के शासनकाल में जितने भी विधानसभा के उपचुनाव हुए सभी में इस वर्ग के लोगों को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया। उन्होंने कहा कि भजनलाल के साथ 39 पूर्व विधायक हजकां में हुआ करते थे लेकिन आज कुलदीप बिश्रोई के साथ एक आध को छोडक़र उनमें से कोई भी नहीं है। यह लोग केवल अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए इस वर्ग का प्रयोग करते हैं। इस अवसर पर प्रद्युमन महाजन, डा. अशोक आहूजा, अमीर चंद टूटेजा, डा. विनोद शर्मा, नत्थूराम प्रधान सहित अनेक गणमान्य पंजाबी नेताओं ने इनेलो प्रत्याशी  को वोट देने की अपील की।

कांग्रेस ने हमेशा किया पिछड़े वर्ग का शोषण : प्रजापत
उकलाना, 4 अक्तूबर। इनेलो के राज्यसभा सांसद रणबीर सिंह प्रजापत ने इनेलो को पिछड़ा समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए कहा है कि इनेलो ने हमेशा ही पिछड़ा,दलित व कमेरे वर्ग को उच्च पदों पर बिठाया है यहां तक बैकवर्ड समाज को नम्बदार जैसा सामाजिक प्रतिष्ठा का पद भी चौ.देवीलाल की ही देन है। राज्यसभा सांसद आज हिसार संसदीय क्षेत्र से इनेलो प्रत्याशी डा.अजय सिंह चौटाला के समर्थन में हल्का उकलाना के करीब एक दर्जन गांवों में जनसम्पर्क अभियान चला रहे थे।राज्य सासद रणबीर प्रजापत ने कांग्रेस व उसकी बी टीम हजकां पर तीखे आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा ही पिछड़ा व दलित समाज को अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है तथा पिछड़े तथा दलित वर्गों के वोट की ताकत से जब भी सत्ता में आने का अवसर मिला तो सबसे ज्यादा शोषण इसी वर्ग का किया गया। उन्होंने कहा कि गरीबों के नाम से चलने वाली अनेकों स्कीमों में हुड्डा सरकार के मंत्री तथा उनके चहेते करोड़ों रूपयों का गोलमाल करके मजदूरों की दिहाड़ी हड़पी जा रही है। उन्होंने कहा कि इनेलो ने हमेशा ही हिसार जिले को हर मामले में प्रतिनिधित्व दिया और इससे पूर्व भी राज्यसभा की सीट खाली हुई थी तब भी हिसार से श्रीमती सुमित्रा महाजन को ही मनोनीत किया था।  उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब राज्यसभा की एक सीट इनेलो के हिस्से में आई तो उन्होंने मेरे जैसे हिसार निवासी गरीब कुम्हार के बेटे को संसद में भेज कर न सिर्फ हिसारवासियों बल्कि पिछड़े वर्ग को सम्मान देते हुए देश में पहली बार कुम्हार बिरादरी को राज्यसभा में जाने का अवसर प्रदान किया। उन्होंने चुनाव में उतरी कांग्रेस की बी टीम हजकां पर भी जात-पात फैलाकर समाज को बांटने की कड़ी निंदा करते हए कहा कि आज समाज पूरी तौर से शिक्षित हो चुका है। इसलिए समाज किसी भी बहकावे में नहीं आएगा और अपने वोट की ताकत समाज में अगड़े-पिछड़े तथा किसान-मजदूर के बीच जो खाई पैदा की जा रही उन ताकतों को इस चुनाव में मुहं की खानी पड़ेगी और इनेलो प्रत्याशी डा.अजय चौटाला  भारी बहुमत से विजयी होंगे।

युवा वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं-दुष्यंत चौटाला
हिसार,4 अक्टूबर। कांग्रेस के भ्रष्ट शासन से पीछा छुड़वाने में युवा वर्ग अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। यह आह्वान इनेलो प्रत्याशी डा. अजय सिंह चौटाला के बेटे दुष्यंत चौटाला ने आज जाट धर्मशाला में युवा शक्ति  सम्मेलन को संबोधित करते हुए किया। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस सरकार ने युवा वर्ग को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरियां सरेआम नीलाम हो रही हैं और सिर्फ सत्तारूढ़ दल के करीबी लोगों और मोटी रकम देने वालों को ही नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के नाम पर जगह-जगह दुकानें खोल दी गई हैं व खेलों को बढ़ावा देने की बजाए खेलों में भी राजनीतिक दखल अंदाजी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर युवा वर्ग को प्राथमिकता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी अथवा बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा और खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई नीति बनाई जाएगी।दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार, घोटालों, गरीबी व भुखमरी के सिवाय कुछ नहीं दिया है। जब जब देश से भ्रष्टाचार से समाप्त करने व काले धन को देश में लाने की बात उठी कांग्रेस ने हमेशा ही जनभावनाओं के विपरीत काम किया। परन्तु पिछले दिनों देश में जनलोकपाल के मुद्दे पर अन्ना हजारे की अगुवाईं में चले जनांदोलन में युवाओं ने अहम भूमिका निभाई। सरकार को जनलोकपाल के लिए मजबूर किया। उन्होंने  कहा कि जनभावना की जीत के बाद जनतंत्र के जीत की बारी है। उन्होंने कहा कि युवाओं के हाथ में अब कांग्रेस को सबक सीखाने का मौका आया है और इस मौके पर इनेलो प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करके वे वोट की ताकत से देश की राजनीति को नई दिशा देने का काम करें। युवा शक्ति सम्मेलन  को संबोधित करते हुए अमित सिंधू ने कहा कि इनेलो ही एकमात्र पार्टी है जिसमें युवाओं के हित सुरक्षित है।
...........................इनेलो को समर्थन : गांव भौडिय़ा बिश्रोईयां में पूर्व सरपंच जगदीश टाडा एडवोकेट, ताराचंद बिश्रोई, भगतराम कालीरावण, मनोहर टांक, रामस्वरूप तिड़दिया हरिजन, हेतराम जांगू बिश्रोई, नौरंग जांगू बिश्रोई, धर्मपाल हरिजन, कृष्ण धानक, सुभाष हरिजन, रमेश हरिजन, हवा सिंह धानक, सुंदर हरिजन, चंदगीराम धानक, भजनलाल हरिजन, रमेश नाई, शब्द सिंह बिश्रोई, विजय सिंह जांगू बिश्रोई, अरविंद्र जांगू बिश्रोई, मेघराज जांगू, कृष्ण छिम्पा सहित सैंकड़ों परिवारों ने कांग्रेस छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इसके अलावा सोहन लाल जांगू, अरविंद्र जांगू, विष्णु जांगू, रामधन जांगू, आत्मा राम जांगू, रमेश छिम्पा, राजेंद्र डेलू, सुंदर बैनीवाल, राकेश बैनीवाल, आत्माराम हरिजन, सुभाष जांगू व भजनलाल हरिजन सहित अनेक परिवारों ने हजकां छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।
पंजाबी समाज के प्रमुख नेताओं ने इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की है। इनेला प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला की उपस्थिति में गुलशन बांगा के आवास पर हुई एक बैठक में यह घोषणा की गई जिसमें विशाल पंजाबी सभा के गुलशन बांगा, अशोक बांगा, महेंद्र बांगा, संजीव बांगा, अमित ग्रोवर, महेंद्र भ्याणा, वी.पी. गांधी, प्रदीप कालड़ा, राजेंद्र मदान, विनोद भाटिया, मदन लाल मक्कड़ व सुशील मनचंदा सहित सैंकड़ों पंजाबी परिवारों ने इनेलो में आस्था जताई। इस अवसर पर मंच के पदाधिकारी अमित ग्रोवर, वीपी गांधी व अमित भ्याणा ने संयुक्त रूप से कहा कि पंजाबी समाज के हित पूरी तरह इनेलो में सुरक्षित है। इस अवसर पर अशोक अरोड़ा भी मौजूद थे।

थारै घर का सरपंच बनाओ : कुलदीप
उकलाना,4 अक्तूबर। कहीं ग्रामीणों द्वारा फूल-मालाओं से सामूहिक अभिनंदन तो कहीं बुजुर्गों द्वारा पगडिय़ां पहनाकर चौ. भजनलाल की राजनैतिक विरासत के लिए संघर्ष करने की शाबासी और कहीं बुजुर्ग महिलाओं द्वारा विजयी होने का आशीर्वाद। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई का मंगलवार का दिन कुछ ऐसे ही माहौल में बीता। उकलाना हलके के करीब डेढ़ दर्जन गांवों में चले जनसंपर्क अभियान में लोगों ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया। लोगों के इस अपार प्यार व समर्थन से गदगद हुए कुलदीप बिश्नोई ने ठेठ हरियाणवी लहजे में कहा कि मैं थारा अर थैम मेरे। थारा भला चौ. भजनलाल ने ही किया है और आगे मैं ही उनके अधूरे कामों को पूरा करूंगा। जनसभाओं में गठबंधन उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने लोगों से पूछा क्या तुम चाहते हो कि तुम्हारे गांव का सरपंच किसी दूसरे गांव का बन जाए। क्या यह तुम्हें बर्दाश्त होगा। इस पर लोगों ने एक सुर में नहीं कहा। कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जहां-जहां उपचुनाव हुए हैं वहां-वहां मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा लोगों से कहते हैं कि कांग्रेस को वोट देकर सत्ता में भागीदारी करो। इस तरह के झूठे झांसे देकर चुनाव में वोट हासिल करने के बाद वे उस क्षेत्र के लोगों की सुध तक नहीं लेते। आदमपुर, गोहाना, इंद्री व ऐलनाबाद इसके ताजा उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि चौटाला परिवार पर आय से अधिक संपत्ति व भ्रष्टाचार के आरोप अदालत में भी तय हो चुके हैं। ऐसे लोगों की जगह संसद में नहीं बल्कि तिहाड़ जैसी जेलों में है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए ईमानदार व साफ-सुथरी छवि के लोगों का साथ दें। उन्होंने कहा कि छल-कपट व झूठे वायदों की राजनीति करना उनके खून में नहीं है। केन्द्रीय मंत्री पद से लेकर उपमुख्यमंत्री के पद तक को ठोकर मारकर आपके हितों की लड़ाई लड़ी है। मेरे राजनीतिक जीवन पर कोई उंगली नहीं उठा सकता है। आप लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि कुलदीप बिश्नोई ने कभी किसी से धोखेबाजी नहीं कि बल्कि गद्दारों से धोखा खाया है। कुलदीप बिश्नोई ने कहा हुड्डा व चौटाला ने हिसार लोकसभा क्षेत्र की घोर अनदेखी की है। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता सुभाष बराला, मोलूराम रूणालिया, सतपाल सिंह, रामकुमार रोहिला, राजबाला उकलाना, सुनीलपाल वाल्मीकि, मखनलाल पूनिया, रामपाल ताखर, अनिल लितानी, सुभाष प्रभुवाला, रामेश्वर खटीक आदि सहित भारी संख्या में गठबंधन नेता उपस्थित थे। 

भाजपा ने कुलदीप के पक्ष में झोंकी ताकत
हिसार ,4 अक्तूबर।हिसार लोकसभा क्षेत्र से हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के चुनाव प्रचार अभियान को गति देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न विधानसभा हलकों में पूरी ताकत झोंक दी है। अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान भाजपा नेताओं ने पूर्व की राजग सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जनता को अवगत करवाया वहीं मौजूदा केन्द्र व हरियाणा सरकार तथा इनेलो को हर वर्ग की विरोधी बताते हुए इन पार्टियों को मतदान के दिन सबक सिखाने का आह्वान जनता से किया। विभिन्न हलकों में भाजपा नेताओं द्वारा चलाए जा रहे प्रचार अभियान से कुलदीप बिश्नोई की स्थिति लगातार मजबूत होती जा रही है।पूर्व मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने नलवा विधानसभा क्षेत्र के लगभग डेढ़ दर्जन गांवों में कुलदीप बिश्नोई के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया और कहा कि हिसार उपचुनाव मामूली उपचुनाव नहीं है। इस उपचुनाव में कांग्रेस व इनेलो की हार के साथ ही इन पार्टियों का भविष्य अंधकार की ओर चला जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा भर में हजकां-भाजपा गठबंधन की लहर चल रही है और उपचुनाव में गठबंधन की जीत केन्द्र व प्रदेश में राजग की सरकार बनने का सूत्रपात होगा। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई की जीत तो निश्चित है, अब हजकां-भाजपा गठबंधन जीत का अंतर बढ़ाने के लिए काम कर रहा है। जनसंपर्क अभियान में प्रो. शर्मा के साथ जिला उप प्रधान दलबीर फौगाट, पार्टी नेता मदन रावलवासिया व पवन खारिया के अलावा हजकां-भाजपा गठबंधन के अनेक नेता व कार्यकर्ता भी थे।

बरवाला में गुर्जर व महाबीर कांग्रेस व इनेलो पर गरजे
बरवाला,4 अक्तूबर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर ने बरवाला शहर व आसपास के गांवों में कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में जबरदस्त जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों में गठबंधन के प्रति भारी उत्साह देखा गया। इस दौरान उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचारी कारनामें, महंगाई, आतंकवाद, अपराध व किसान विरोधी नीतियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि बरवाला के कशमीरी लाल चोपड़ा के पुत्र का अपहरण हुए 7 वर्ष हो गए हैं और अपने पुत्र की तलाश में कशमीरी लाल 7 वर्ष से खाक छान रहा है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि हजकां-भाजपा गठबंधन के सत्ता में आने पर चोपड़ा को न्याय दिलवाया जाएगा। दौरे के दौरान श्री गुर्जर के साथ भाजपा नेता श्रीनिवास गोयल, रामफल नैन, नरेश नैन व रामफल बूरा सहित दोनों दलों के अन्य नेता भी थे।इसके अतिरिक्त भाजपा के प्रदेश सचिव महाबीर प्रसाद ने भी बरवाला विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाकर अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के लोगों से संपर्क साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस व इनेलो अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग की विरोधी पार्टियां है और इन दोनों पार्टियों ने अपने सत्ताकाल में इन वर्गों को और पिछड़ेपन की ओर धकेलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चौ. भजनलाल ने अपने शासनकाल में दलितों व पिछड़ों के हित में जो काम किए थे, उन्हें भुलाया नहीं जा सकता। अब हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई ने चौ. भजनलाल के अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लिया है, जिससे दलित व पिछड़ा वर्ग के लोगों में नई आस जगी है। उन्होंने दलित व पिछड़ा वर्ग के लोगों से अपील की कि वे मतदान के दिन अपना एक-एक वोट हजकां-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई के चुनाव निशान ट्रेक्टर पर देकर अपना भविष्य सुरक्षित करें। जनसंपर्क अभियान में उनके साथ ईश्वर सरपंच, रामकुमार सोढ़ी, नरसिंह सेलवाल, रामफल बूरा, रमेश कुमार, अश्वनी व बलवान सिंह सहित दोनों दलों के नेता भी थे।


जेपी को जिताकर दिल्ली के राज में सांझा करें : हुड्डा
- मुख्यमंत्री का नारनौंद हलके में हुआ जोरदार स्वागत
- रामकुमार गौतम, राम भगत शर्मा और जसवंत सिंह ने झोंकी ताकत
नारनौंद, 4 अक्टूबर।   हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह उपचुनाव बनी बनाई सरकार में सांझेदारी करने का सीधा मौका है। आप जेपी को जिताओगे तो आपकी सांझेदारी दिल्ली की सरकार में होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मौके बार-बार नहीं आया करते। जब चौटाला और कुलदीप दोनों से एक साथ पीछा छुट जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह बात मंगलवार को नारनौंद हलके के ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी चुनावी सभाओं के दौरान कही।ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री का विभिन्न गांवों में जोरदार स्वागत किया गया, कई जगहों पर तो मुख्यमंत्री को सुनने के लिए उमड़ी भीड़ ने चुनावी सभाओं को जनसभा में बदल दिया। नारनौंद हलके में मिले जनसमर्थन से उत्साहित मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने बूटीदार, दोहलीदार, भौंडीदार, मुकर्रीदारों को जमीनों का मालिकाना हक देकर प्रदेश के हजारों परिवारों को सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में वोट मांगने आ रहे दूसरे दलों के नेता उस वक्त कहां थे, जब उन्हें प्रदेश के लोगों के दुख दर्द दिखाई क्यों नहीं दिए।नारनौंद में एक दिन पूर्व कांग्रेस को समर्थन देने वाले सरपंचों और ब्लाक समिति सदस्यों ने कई जगहों पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। नारनौंद में ही 9 नगर पार्षदों ने भी मुख्यमंत्री को जेपी की इलाके से जीत का भरोसा दिलाया। श्री हुड्डा ने कहा कि इस चुनाव में आपके पास ऐसे उम्मीदवार भी वोट मांगने आएंगे, जिनका अतीत आपका देखा हुआ है। मैं तो इतना ही कहूंगा, कि भाईयों बड़ी मुश्किल से उनतै पैंड्या छूट्या सै, वो राज भी थारा देख्या ओड़ सै, और कांग्रेस का राज भी थम देख ए रहे सो। मैं लंबी चौड़ी बात तो नहीं कहता, लेकिन उस राज और इस राज का फर्क आपके चेहरे पर दिखाई दे रही चमक ही बयान कर देती है। मुख्यमंत्री के इस कथन के बाद गांव सिसाय में पूरा पंडाल तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। मुख्यमंत्री के भाषण का यह सिलसिला सिर्फ सिसाय ही नहीं बल्कि डाटा, मसूदपुर, खेड़ी चौपटा, कापड़ो, मिल्कपुर, पेटवा, खादां, बासं व पुट्ठी में भी देखने को मिला। मुख्यमंत्री की चुनावी सभाओं में विभिन्न दलों के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस में आस्था जता दी। नारनौंद हलके में मुख्यमंत्री के दौरे ने इंडियन नेशनल लोकदल की कमर ही तोड़ दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाके के विकास के लिए राज में सांझेदारी जरुरी होती है। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव धर्मबीर सिंह, पूर्व मंत्री जसवंत सिंह नारनौंदिया,पूर्व विधायक राम कुमार गौतम, प्रो रामभगत शर्मा, विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा, नरेश शर्मा, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, धर्मबीर गोयत, मोनू बिश्नोई, युवा कांग्रेसी नेता प्रमोद सहवाग, ओमप्रकाश ढांडा, ओमप्रकाश लोहान, कुलवंत मोर, भूपेश मेहता आदि भी उपस्थित थे। 


बवानीखेडा, 4 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र सिंह हुडा ने हिसार की जनता से  अबकी बार सभी राजनैतिक दलों की नीयत एवं चरित्र को तोलकर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि अगर अबकी बार गलती से चूक हो गई तो हरियाणा की राजनीति में फिर से जात-पात और गुंडागर्दी आ जाएगी।कांग्रे्रस सांसद बवानीखेडा हलके के गांव जताई में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हलके के गांव सुखपुरा, साई, कलिंगा, खरक, सरसा घोघरा, रेवाडी खेरा, पालुवास और मनधाना में चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित किया। इस अवसर पर अनेक इनेलो व हजकां कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की ।सांसद ने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो ने 6 साल तक प्रदेश में राज किया। आज वे बडी-बडी बातें करते हैं, वे जनता को बताएं कि जब सत्ता में रहे तो उन्होंने किस वर्ग के लिए कौन सी कल्याणकारी योजनाएं बनाई। उन्होंने हमेशा प्रदेश की जनता से झूठा वायदा कर उन्हें ठगने का काम किया। 1999 से 2005 तक इनेलो-भाजपा की सरकार के दौरान ये नेता झूठे वायदे करते थे कि न मीटर रहेगा और न ही मीटर रीडर रहेगा। 2005 में हमारी सरकार सत्ता में आने के बाद हमने बिना वायदे किए किसानों के 1600 करोड रुपए के बिजली के बिल माफ किए। श्री दीपेन्द्र हुड्डा ने विपक्ष द्वारा वृद्धावस्था पेंशन को लेकर बेबुनियाद बयानबाजी का जवाब देते हुए कहा कि इनेलो ने 1999 में सत्ता हथियाने से लेकर 2005 तक वृद्धावस्था पेंशन में एक रुपए की भी बढौतरी नहीं की। जब सत्ता में आए तो बुजुर्गों को दो सौ रुपए पेंशन मिलती थी और 2005 में भी दो सौ रुपए ही थी। कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के बाद इसे दो सौ रुपए से बढाकर 550 और 700 रुपए किया है।  इसके अतिरिक्त इसमें आगे बढौतरी का प्रावधान भी किया गया है। इस बार उपचुनाव मेहिसार की जनता को अपने मान-सम्मान के लिए फैसला लेना है, कोई कमी रह गई हो तो उसे हम दूर करेंगें। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा और थारै खातर हमेशा हलके में खडा रहूंगा। इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव रामकिशन फौजी, पूर्व विधानसभा स्पीकर प्रो. छतर सिंह चौहान, पूर्व विधायक रणवीर महेन्द्रा, शशि परमार, प्रदेश महासचिव संदीप सिंह, धर्मपाल सांगवान, सरपंच संजय जताई व बलबीर सुखपुरा, जिला कांग्रेस सेवादल प्रधान अशोक कादियान, युवा कांग्रेस लोकसभा प्रधान अजीत फोगाट, विजय जताई, जिला परिषद प्रधान राजबीर फर्टीया, नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष सेवा देवी बिल्लों, सतेन्द्र ढांडा, दलबीर गांधी, सत्यवान श्योराण, परमजीत मढू सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। 

विकास के लिए कांग्रेस को वोट दें : जेपी
- कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा आतंक और गुंडागर्दी का नाम है इनेलो
- हजकां का नहीं है कोई राजनीतिक भविष्य 
हिसार, 4 अक्टूबर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस उम्मीदवार जयप्रकाश ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने मुश्किल से इनेलो के कुशासन से निजात पाई है। जबकि कुलदीप बिश्नोई की हरियाणा जनहित कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस उम्मीदवार मंगलवार को उकलाना क्षेत्र के गांव बधवार, ढाड, खरक पूनिया, बयाना खेड़ा, पनिहारी, ज्ञानपुरा, सरसाना, बड़ा खेड़ा, सोठा, भनभौरी, संदलाना, छान, मतलौडा, सरहेड़ा, खरखड़ा, गैबीपुर, बोबुओ, कुंभा खेड़ा, हसनगढ़, लितानी, कल्लर भैणी, सुरेवाला, बिठमड़ा, मदनपुरा, कुंदनपुरा, उकलाना गांव, शंकरपुरा, मुगलपुरा, उकलाना मंडी आदि में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केवल कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जिसकी नीवं आजादी की लड़ाई में पड़ी थी। जिसका नीति देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने की रही है।उकलाना क्षेत्र में मिले जनसमर्थन और जोरदार स्वागत से उत्साहित पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इनेलो को आड़े लेते हुए कहा कि जो नेता पहले ये कहा करते थे कि जीतेंगे तो लुटेंगे और हारेंगे तो कुटेंगे, लेकिन हिसार में ऐसे नेता चिकनी चुपड़ी बातें करते है। कांग्रेस उम्मीदवार मंगलवार को उकलाना क्षेत्र के गांवों में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसी पार्टी के झूठे सब्जबागों में हिसार की जनता को नहीं आना चाहिए। इनेलो को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसी पार्टी को वोट देने से पहले, उसके दागदार अतीत को जरुर देखना चाहिए। गुंडागर्दी और आतंक का दूसरा नाम इंडियन नेशनल लोकदल है। उन्होंने कहा कि मौजूदा दशक में जितने भी आम चुनाव हुए है। सभी चुनावों में जनता ने इनेलो को नकारा है। मगर बार बार मात खाने के बाद इनेलो नेता फिर से चुनाव मैदान में आ धमकते है। जयप्रकाश ने कहा कि हरियाणा जनहित कांग्रेस के सियासी सफर को हिसार के लोग देख चुके हैं। जिस पार्टी का मुखिया अपने संगठन को नहीं संभाल सकता। ऐसा नेता प्रदेश में सरकार को कैसे संभाल पाएगा। उन्होंने कहा कि हाशिए पर आ चुकी हजकां के लिए शायद ये आखिरी चुनाव होगा। इस दल का न तो कोई वजूद बचा है और न ही इसका कोई राजनीतिक भविष्य नजर रहा है। ऐसे में हिसार की जनता को क्षेत्र के विकास के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुशासन और विकास का दूसरा नाम कांग्रेस है।  इस अवसर पर स्थानीय विधायक नरेश सेलवाल, बलदेव गोलान, रामस्वरुप धायल, जसबीर सिंह सहरावत, संत महाराज, मनपाल चेयरमैन, मक्खन बिश्नोई, रणधीर मतलौडा, श्याम सुंदर, सुरेश नैन आदि भी उपस्थित थे। 
एक आम आदमी की पार्टी है कांग्रेस : तंवर 
सत्ताधारी दल का जनप्रतिनिधि ही जनता की सशक्त आवाज
उचाना,4 अक्टूबर। कांग्रेस सांसद अशोक तंवर ने कहा कि जनप्रतिनिधि किसी भी क्षेत्र की सबसे बड़ी ताकत होता है। खासकर जब सत्ताधारी दल का कोई जनप्रतिनिधि होता है तो वह अपने क्षेत्र के लोगों की आवाज बड़ी ही मजबूती के साथ सरकार में उठाता है।आज उचाना हल्का के विभिन्न गांवों के अपने दौरे के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संसद में हरियाणा के नौ सांसद हैं। इस बची हुई दसवीं सीट पर भी कांग्रेस के प्रत्याशी को जीताकर भेजें ताकि केन्द्र व राज्य सरकार में क्षेत्र के लोगों की आवाज मजबूती से उठाई जा सके है। उन्होंने कहा कि उचाना के लोगों के पास इस बार विधानसभा में अपना कोई जनप्रतिनिधि नहीं है। इसके अलावा लोकसभा चुनावों में भी आपने पिछली बार ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनाव में जिताकर भेजा जो कभी चुने जाने के बाद लोगों के बीच नहीं पहुंचा। ऐसे में मेरी क्षेत्र के लोगों से अपील है कि वह 13 अक्टूबर को होने वाले लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने कहा कि उचाना एक ऐसा क्षेत्र रहा है जहां हमेशा से राजनीति ने करवट ली है।युवा सांसद ने कहा कि कांग्रेस एक आम आदमी की विचारधारा वाली पार्टी है। इस पार्टी में न तो जातिवाद के लिए स्थान है और न ही किसी संकीर्ण मानसिकता वाले व्यक्ति के लिए कोई जगह। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में विकास की एक लहर चल रही है। विकास के कार्य दिखाई दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि इनेलो हो या हजकां दोनों ही दल सिर्फ अपने परिवार को बढ़ावा देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज लोगों की जरूरतें बढ़ी हैं, ऐसे में सरकारों की जिम्मेदारी भी बढ़ी है। लेकिन मैं लोगों को यह विश्वास दिलाता हैं कि सोनिया गांधी के कुशल नेतृत्व में आज पूरे देश में विकास की नई कडिय़ां जुड़ रही है। राहुल गांधी युवाओं को एक कुशल नेतृत्व दे रहे हैं। वहीं हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की नई गाथाएं लिखी जा रही हैं। 
पिछडों व गरीबों की एकमात्र हितैषी है कांग्रेस: डा.रामप्रकाश
- जनता का समर्थन कांग्रेस के साथ
- हांसी शहर की सैनी धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत
हांसी 4 अक्टूबर।  राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डा.रामप्रकाश ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने पिछडों एवं गरीब वर्ग के लिए अनेक ऐतिहासिक फैसले किए हैं और कांग्रेस ही गरीबों की एकमात्र हितैषी पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास कार्यों व जनसेवा की भावना के आधार पर और अन्य विपक्षी पार्टियां आज झूठ, जाति वाद का जहर घोलने व स्वार्थपूर्ण भावना के साथ चुनाव मैदान में उतरी हैं जिसमें जनता का समर्थन कांग्रेस पार्टी के साथ है और रहेगा। डा.रामप्रकाश मंगलवार को हांसी शहर की सैनी धर्मशाला में मतदाताओं से रूबरू होते हुए कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील कर रहे थे।डा.रामप्रकाश ने कहा कि इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला व हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई मौजूदा उप चुनाव में अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने के प्रयास में लगे हैं जबकि जनता अब उनकी व्यर्थ की ब्यानबाजी के चक्कर में फंसने वाली नहीं है और उन्हें पूरा विश्वास है कि आने वाली 13 अक्टूबर को हिसार संसदीय क्षेत्र की जनता उन्हें उनका वास्तविक चेहरा दिखा देगी। उन्होंने लोगों को हो रहे विकास में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कुशल नेतृत्व में हो रहे विकास में सहभागी बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वार्थ पूर्ण राजनीति करने वालों का क्षेत्र के विकास व जनता की भलाई से कोई सरोकार नहीं है।
विकास का साथ दे उचाना की जनता: गीता भुक्कल
करण दलाल ने किए अलेवा ब्लाक में दौरे  
उचाना, 4 अक्टूबर। शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने कहा कि उचाना की जनता विकास का साथ दे। वह झूठे वादों और जातिवाद की राजनीति करने वालों के बहकावे में न आए। ऐसे लोग समाज को तोडऩे का काम करते हैं और जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ कर अपने उल्लू सीधा करते हैं। वह मंगलवार को उचाना हलके के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क अभियान चला रही थी। इस दौरान उनके साथ राई के विधायक जयतीर्थ दहिया, सुरेंद्र शर्मा, हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड की चेयरमैन सुमित्रा चौहान भी मौजूद थी।उन्होंने कहा कि आज अलग-अलग गांवों में दौरे करने के बाद लोगों का कांग्रेस को जबरदस्त जनसमर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज वह समय है जब हमें विकास की गाड़ी को लगातार रफ्तार दिए रखनी है। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा हो या स्वास्थ्य हर क्षेत्र में हरियाणा तरक्की कर रहा है। पिछले छह वर्षों में प्रदेश की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। आज किसान हो या आम मजदूर हर किसी के लिए सुविधाएं मिल रही हैं।उन्होंने कहा कि आज बिजली के क्षेत्र में हरियाणा आत्मनिर्भर होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आज प्रदेश सरकार विकास के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रत्येक हलके के विकास के लिए कार्य भी कराए जा रहे हैं। ग्राम पंचायतों को विकास कार्य करवाने के लिए अधिकार दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज सरपंचों को विकास कार्यों के लिए ग्राम सचिव या फिर बड़े अधिकारियों का मुंह नहीं ताकना पड़ता। इन विकास कार्यों के लिए अपने खातों में खुद ही सरकार सीधे पैसे डालती है। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास ने रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने कहा कि आज गांवों तक इंजीनियरिंग कालेज, पालीटेक्नीक कालेज और आईटीआई की नई शाखाएं खुल रही हैं। 
     
यह उपचुनाव जेपी का नहीं, कांग्रेस का- धर्मवीर
नारनौंद, 03 अक्तूबर। सोहना से विधायक एवं हरियाणा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव धर्मवीर सिंह , बरौदा से विधायक श्रीकृष्ण हुडडा, बादली से विधायक नरेश शर्मा पूर्व विधायक राजरानी पूनम,पूर्व विधायक रामभगत गौतम,पूर्व विधायक के पुत्र रजत गौतम युकां महासचिव प्रमोद सहवाग , युवा नेता कुलवंत मोर, सदींप सिसाय ने अलग -अलग टीमें बनाकर नारनौंद हलके में चुनावी जनसंपर्क अभियान चलाया और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील की ।  सुलचानी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए धर्मवीर ने कहा कि यह चुनाव अकेले जेपी का नहीं कांग्रेस पार्टी का है । उन्होंने कहा कि नारनौंद हलके के लिए यह चुनाव सरकार में साझा करने का सुनहरा अवसर है । सीपीएस ने कहा कि अभी केंद्र व हरियाणा में काग्रेंस सरकारों का तीन -तीन साल का कार्यकाल बाकि है। केंद्र व प्रदेश सरकार में साझा नारनौंद हलके में विकास का नया दौर शुरू करेगा । नेताओं ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान नारनौंद हलके में आज होने वाले मुख्यमंत्री दौरे के समय ज्यादा से ज्यादा जनसख्यां में उपस्थित होकर उनके विचार सुनने का आहवान किया । 

No comments:

Post a Comment