Pages

Ads 468x60px

9.10.11

अजय के लिए वोट मांगेगे मुन्ना भाई
निर्दलीय प्रत्याशी महेंद्र थालोड़ ने थामा इनेलो का दामन,
बिश्नोई व दलित समाज पर है पकड़ ,हजारों  लोग इनेलो में शामिल़ 
आदमपुर, 9 अक्टूबर:हिसार उपचुनाव में इनेलो को उस समय बड़ी सफलता मिली जब इस उपचुनाव में बिश्नोई समाज में अपना जबरदस्त प्रभाव रखने वाले तथा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे महेंद्र थालोड़ ने इनेलो प्रत्याशी डॉ.अजय सिंह चौटाला को समर्थन देते हुए इनेलो में शामिल होने की घोषणा कर दी। आदमपुर में अपने चुनाव कार्यालय के आगे हुई एक जनसभा में ऐलनाबाद के इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला की उपस्थिति में उन्होंने इनेलो को समर्थन देने की घोषणा की व अपने हजारों साथियों सहित इनेलो का दामन थाम लिया। अभय सिंह चौटाला ने उन्हें पार्टी का झंडा सौंपा। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि महेंद्र थालोड़ के इनेलो के साथ आने से पार्टी को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। वहीं महेंद्र थालोड़ ने कहा कि वे डॉ.अजय चौटाला को जितवाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वहीं उधर गांव कालीरावण में चबरवाल परिवार के 50 तथा बाजिया परिवारों के 10 घरों ने लालजी चबरवाल के नेतृत्व में कांग्रेस छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। जबकि कोहली में पूनियां, धायल तथा श्योराण परिवारों के करीब 45 घरों ने हजकां छोडक़र इनेलो का दामन थामा। वहीं गांव जगाण में विक्रम, रामजस जांगड़ा, गांव भोडिया में करीब 40 लोगो ने हजकां छोडक़र इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। जिनमें टाइगर बिश्नोई, दौलतराम, हेतराम, सुभाष, सुंदर, राजेश, महेंद्र, रामेश्वर शामिल हैं। वहीं गांव महलसरा में महला तथा गोदारा के 11 घरों ने, सीसवाल ढाणी में 10 सैनी परिवारों ने हजकां छोडक़र इनेलो का दामन थामा। इस अवसर पर इनेलो में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उन्हें पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। इससे पूर्व अभय सिंह चौटाला का गांव में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर विधायक व इनैलो आदमपुर प्रभारी रामपाल माजरा, सिद्धार्थ गोदारा, रणपतराम नूनियां, यशपाल गोदारा, भरतसिंह बैनीवाल, तुलसीराम थालोड़ आदि भी उपस्थित थे।


अजय के लिए वोट मांगेगे मुन्ना भाई
हिसार, 9 अक्टूबर । मुन्ना भाई के नाम से जाने जाते सुपरस्टार फिल्म अभिनेता संजय दत्त मंगलवार 11 अक्तूबर को हिसार में इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला के समर्थन में आयोजित की जा रही रैली में शामिल होंगे और इनेलो प्रत्याशी के लिए हिसारवासियों से वोट की अपील करेंगे। इनेलो की ओर से आयोजित की जा रही इस रैली में इनेलो के वरिष्ठ नेताओं के अलावा कई प्रमुख राष्ट्रीय नेता और वामपंथी दलों के भी कई वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे और इनेलो प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील करेंगे। रैली को इनेलो प्रमुख चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, अल्प संख्यक आयोग के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद तरलोचन सिंह के अलावा इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा व बसंपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष कांता आलडिय़ा भी संबोधित करेंगी। मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले संजय दत्त पहले भी कई बार इनेलो के समर्थन में चुनाव प्रचार करते रहे हैं और संजय दत्त परिवार व इनेलो परिवार के बीच बहुत पुराने व बहुत गहरे रिश्ते हैं। हिसार के पुराने गवर्नमेंट कॉलेज मैदान में 11 अक्टूबर को आयोजित की जा रही रैली के लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं और लोगों में रैली के प्रति भारी जोश और उत्साह पाया जा रहा है।

फसलों के दामों में बढौतरी करवाऊंगा-  हुड्डा 
हिसार, 9 अक्तु बर- हरियाणा के मु यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि डीएपी खाद के बढे हुए दामों को लेकर किसान को किसी भी प्रकार की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं जिस प्रकार मैंने गेहूं के दामों में बढौतरी करवाई थी उसी प्रकार इस बार भी फसलों के दामों में बढौतरी करवाऊंगा। हुड्डा ने आज रविवार को बरवाला और उकलाना हलके के गांव भगाना, मयड, छोटी सातरोड, शिकारपुर, सरसौद, बिछपडी, बरवाला , उकलाना के गांव बधावड, खरक पूनिया, मतलोडा, भनभौरी, सरेहडा, कल्लर भैनी, प्रभुवाला, बुढाखेडा और उकलाना में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। अपने किसान नेता को स्वयं के बीच पाकर इलाके लोग खासे उत्साहित दिखाई दिए। अनेक इनेलो, हजकां व भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस समर्थन देने की घोषणा की।  हुड्डा  ने कहा कि डीएपी खाद विदेश से आती है और इसके भाव विदेशी बाजारों के आधार पर ऊपर-नीचे होते रहते हैं। उन्होंने कहा कि डीएपी खाद का काफी पुराना स्टाक उपलब्ध है और जब तक यह उपलब्ध होगा तब तक किसानों को पुराने रेट पर ही खाद मिलेगी। विरोधी नेताओं ने खाद की कालाबाजारी का हैव्वा कर वोट बटोरने के प्रयास में हैं। जबकि खाद हर किसान को सोसायटी के जरिये उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि खाद की कोई कमी नहीं है। जो लोग खाद के लिए अपनी राजनीति कर रहे हैं, उनको शायद मालूम नहीं है कि हरियाणा में खाद ही खाद है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि डीएपी के भाव बढ गए हैं, मैं स्वयं किसान का बेटा हूं और उनके दर्द को भली भांति समझता हूं। मुझे यह भी पता है कि उनका भला कैसे हो सकता है और इसलिए किसानों पर बढे हुए इस डीएपी खाद के भावों की भरपाई के लिए इस बार भी फसलों के समर्थन मूल्य अभूतपूर्व वृद्धि करवाऊंगा। इसके लिए प्रधानमंत्री ने मेरी अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जिसकी बहुत से सिफारिशों को लागू भी किया जा चुका है। मैंने फसल की लागत तथा उसमें पचास प्रतिशत मुनाफा किसान को देने के लिए पहले ही हमने अपनी सिफारिश केन्द्र को भेज दी हैँ और उ मीद है कि जल्द ही केन्द्र सरकार इसको पूरे देश में लागू कर देगी। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला और भजन लाल ने कोई एक काम भी गरीब व किसान के हित में किया हो तो मैं उसका जवाब देने के लिए तैयार हू। मु यमंत्री ने इनेलो तथा हजकां उ मीदवारों को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर मेरे ऊपर कोई लांछन या भ्रष्टाचार साबित हो तो मैं आज ही राजनीति छोड दूंगा। उन्होंने कहा कि विपक्षियों पर भ्रष्टाचार के कई मामलों में चार्जशीट तक हो चुके हैं और कई मुकदमों में आरोप भी तय हो चुके हैं जिनकी सुनवाई देश की विभिन्न अदालतों में विचाराधीन हैं। उन्होंने विपक्षियों दलों पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ये नेता तो सारे हरियाणा में कबडडी खेलते हुए घूम रहे हैं इनको जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार भी हिसार में रहता है लेकिन हम सिर्फ जनता की सेवा का मतलब रखते हैं परिवारवाद को बढावा नहीं देते।इस अवसर पर संसदीय कार्य मंत्री रणदीप सिंह सूरजेवाला, विधायक रामनिवास घोडेला, आनंद कौशिक, ईश्वर सिंह पूनिया, जिला परिषद के अध्यक्ष राजेन्द्र सूरा, धर्मवीर गोयत व अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।
                             
ये कांग्रेसी सभी मर्यादाओं को लांघ रहे हैं...........
उचाना, 9 अक्तूबर: इनेलो राष्ट्रीयाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं द्वारा प्रमुख सामाजिक कार्यकत्र्ता अन्ना हजारे की टीम के सदस्यों के साथ किए गए दुव्र्यहार की घटनाओं को शर्मनाक करार दिया है और कहा है कि सत्ता में नशे में चूर ये कांग्रेसी सभी मर्यादाओं को लांघ रहे हैं। मेहमान का सम्मान करने की सदियों पुरानी परंपराओं को ये लोग भूल गए हैं। चौटाला ने कहा कि इनेलो कार्यकत्र्ता अन्ना टीम के सदस्यों के साथ किए गए अपमानजनक व्यवहार को सहन नहीं करेंगे। उन्होंने याद दिलाया कि अन्ना के प्रस्तावित जनलोकपाल बिल को सबसे पहले इनेलो ने ही समर्थन देकर भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही देश व्यापी मुहिम में पहल की थी। आज उचाना विस क्षेत्र के नगूरा, जीवनपुर, शाहपुर, धनखेड़ी, छापड़ा, भौसला, कहसुन, कालता, रोजखेड़ा, घोघडिय़ा, कुचराना खुर्द, कुचराना कलां, छातर, डयोहला, बधाना, चुहड़पुर, शामदो, पेगा, बुलाखेड़ी, कटवाल,दुड़ाना, बिघाना, अलेवा, हसनपुर, खांडा, गोईया व दिल्लूवाला में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए इनेलो प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि देश भर में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ मौजूदा अभियान से कांग्रेस के तंबू उखडऩे लगे हैं। हमारी पार्टी ने देश में सबसे पहले इस मुद्दे को उठाया कि किसानों की बहुमूल्य भूमि को अधिगृहित कर बड़े औद्योगिक घरानों  को यह भूमि दी जा रही है जिसमें करोड़ों के घोटाले हैं। यह नीति प्रदेश के भोले-भाले किसानों के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। इसी अन्याय के खिलाफ इनेलो का संघर्ष निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने याद दिलाया कि स्व. चौ. देवीलाल ने हमेशा किसानों, मजदूरों, गरीबों, दलितों, पिछड़ों व कमेरे वर्ग के लिए संघर्ष किया और उन्हीं की राह पर आज उनकी पार्टी संघर्षरत है। खाद आवंटन में किसानों के साथ की जा रही धोखाधड़ी को गंभीरता से लेते हुए चौटाला ने कहा कि फैक्टरी से 770 रुपए प्रति बैग आने वाला यह खाद किसान को 910 रुपए में बेचा जा रहा है जिसमें 140 रुपए प्रति बैग के हिसाब से किसान से लूट की जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि अब सरकार बुढ़ापा पैंशन समाप्त करने के लिए नई योजना बना रही है जिसके तहत संबंधित व्यक्ति की आमदनी को अधिकतम 50 हजार रुपए का आधार बनाया गया है। इनेलो इस नीति का विरोध करेगी और बुजुर्गों को सम्मान स्वरूप मिलने वाली पैंशन ज्यों की त्यों बरकरार रखेगी। विभिन्न गांवों में ब्राह्मण, वाल्मीकि, कुम्हार, हरिजन तथा अन्य समुदाय सैंकड़ों परिवारों ने चौटाला की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़ इनेलो में शामिल होने और डा. अजय चौटाला को अपना समर्थन देने का ऐलान किया। 

और भ्रष्ट व निकम्मी कांग्रेस सरकार का पतन होगा......
हिसार, 9 अक्टूबर । हिसार उपचुनाव में इनेलो की जीत के साथ ही प्रदेश से निश्चित तौर पर भ्रष्ट व निकम्मी कांग्रेस सरकार का पतन होगा और लोगों की मनचाही इनेलो सरकार बनेगी। यह बात इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने रविवार को हिसार शहर, बरवाला, मसुदपुर और लाडवा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि जो लोग जात-पात की बात करके लोगों के भाईचारे और सदभाव को बिगाडऩा चाहते हैं उनके अतीत को हिसार की जनता अच्छी तरह से जानती है। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि जो प्रत्याशी यह कहता है कि 1991 से 96 के दौरान हिसार में उनकी सरकार थी और उन्होंने यहां के लोगों के लिए काफी कुछ किया था तो कम से कम उन्हें उन दिनों की घटनाओं का जरूर उल्लेख करना चाहिए। इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि 1991 में भजनलाल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे ज्यादा जुल्म और ज्यादतियां हिसार शहर के व्यापारी वर्ग पर की गई और ट्रक यूनियन के बहाने न सिर्फ गुंडागर्दी का नंगा नाच किया गया बल्कि शहर के व्यापारी वर्ग पर  आए दिन झूठे मामले दर्ज किए गए और उनके लोड से भरे ट्रकों को न सिर्फ जलाया जाता रहा बल्कि एक समुदाय विशेष के व्यापारियों के घरों और दुकानों पर पुलिस व सरकार का संरक्षण प्राप्त गुंडे आए दिन फायरिंग किया करते थे।उन्होंने कहा कि उस आतंक व दहशत के माहौल को लोग आज भी भुला नहीं पाए हैं और वे सभी बातें आज भी लोगों के जेहन में ताजा है कि किस तरह से शहर के व्यापारियों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने के बाद उन्हें हथकडिय़ा लगाकर पैदल शहर में घुमाते हुए अपमानित किया जाता था ताकि शहर के व्यापारी वर्ग को आंतकित किया जा सके। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं भजनलाल ने मुख्यमंत्री बनते ही महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज की ग्रांट को रोक कर कांग्रेस व अपनी छोटी सोच का परिचय दिया। जबकि चौधरी देवीलाल ने महाराजा अग्रसेन मेडिकल कालेज के लिए 267 एकड़ जमीन मात्र एक रूपए में देने का निर्णय लेकर महाराजा अग्रसेन के प्रति सम्मान दिखाया था और यह भी आदेश दिए थे कि कॉलेज के निर्माण में पचास फीसदी राशि सरकार की ओर से दी जाएगी और रख रखाब के लिए 99 फीसदी राशि भी सरकार देगी। धरी देवीलाल की सरकार जाने के बाद भजनलाल की सरकार ने कॉलेज की ग्रांट रोकने का काम किया और बंसीलाल व भाजपा की सरकार ने कॉलेज की सारी ग्रांट बंद कर दी। प्रदेश में फिर से इनेलो की सरकार बनने पर चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही 24 घंटे के भीतर कॉलेज की ग्रांट बहाल करते हुए महाराजा अग्रसेन जी के प्रति अपना सम्मान प्रदर्शित किया और अग्रवाल समाज का भी मान सम्मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार में इंस्पेक्टरी राज से मुक्ति दिलाने के साथ ही महसूल चुंगी समाप्त करके व्यापारियों को परेशानी से निजात दिलाई गई। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विकास कार्य ठप्प हैं और हिसार क्षेत्र की विकास व नौकरियों के मामलों में पूरी तरह अनदेखी की गई है। उन्होंने कहा कि आज व्यापारियों से फिरौतियां वसूल की जा रही हैं और फिरौती न देने वाले अनेक व्यापारियों की हत्या भी हो चुकी है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस व हजकां प्रत्याशियों को करारा सबक सिखाने का आह्वान करते हुए कहा कि हिसार लोकसभा उपचुनाव में इनेलो की जीत के साथ ही प्रदेश में फिर से लोगों की अपनी सरकार बनेगी और व्यापारियों को पूरी सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर अनेक लोगों ने कांग्रेस, हजकां व भाजपा छोड़ इनेलो में शामिल होने की घोषणा की।


भ्रष्ट लोगों के हौंसले बढे-जयप्रकाश
आदमपुर, 9 अक्टूबर: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा भ्रष्टाचारियों को समर्थन देने से भ्रष्ट लोगों के हौंसले बढे हैं और यह अन्ना हजारे जी के आंदोलन की भावना के विपरित हैं। जयप्रकाश आज यहां आदमपुर हलके के गांवों का दौरा करते हुए पीरांवली, ढंढूर, दुर्जनपुर, काजला, न्यौली खुर्द, मलापुर, लाडवी, जाखोद खेडा, सलेमगढ, काबरेल, बगला, सीसवाल ढाणी, सीसवाल, मोहब्बतपुर ढाणी, मोहब्बतपुर, मोडाखेडा, घुडसाल, चौधरीवाली, तैलनवाली, कुतियावाली, बांडाहेडी, बुढाक, बालसंमद, डोभी, खारिया, सुंडावास और चंदन नगर में विशाल चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। आज की जनसभाओं में भारी भीड उमडी और अनेक विपक्षी कार्यकर्ताओं ने अपने अपने दल छोडकर कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा हर हलके में जाकर एक ही रट लगाने से ये साबित हो गया है कि वे अन्ना जी के आंदोलन की भावना के विरूद्ध भ्रष्टाचारियों को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि केजरीवाल पथ भ्रष्ट हो गए हैं और वे अपने व्यक्तिगत हितों को साधने के लिए अन्ना जी को भी वस्तुस्थिति की पूरी जानकारियंा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्ना जी साफ-साफ कहते रहे है कि उनकी लडाई भ्रष्ट लोगों से हैं। ऐसे में आम जनता यह नहीं समझ पा रही है कि जो नेता खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हैं वे भ्रष्टाचार के खिलाफ कैसे लडाई लड सकते हैं और रातोंरात उनके स्टेंड में परिवर्तन क्यों और किसने किया। जयप्रकाश ने कहा कि वे भरी पंचायत में यह वायदा कर रहे हैं कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत लडाई लडेगें और कांग्रेस का स्पष्ट रुप से स्टेंड है कि देश में मजबूत लोकपाल होना चाहिए और संसद के इस शीतकालीन सत्र में लोकपाल बिल पेश कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कांगे्रस ही पहली सरकार है जिसने भ्रष्ट लोगों चाहे वे सांसद और सहयोगी दलों के मंत्री ही क्यों न रहे हों, भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर उन्हें तिहाड जेल में भेजा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पहले भाजपा की 6 साल सरकार रही और उन्होंने लोकपाल बिल के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सरकार ने ही लोकपाल की नियुक्ति की है जबकि ओमप्रकाश चौटाला सरकार ने लोकपाल की शक्तियां घटाकर उसे दंतहीन और पंगु बना दिया था। उन्होंने अपने शासनकाल में लोकपाल भी नियुक्त नहीं किया था। ऐसे में उन्हें लोकपाल के नाम पर वोट मांगना   शोभा नहीं देता।
               
भ्रष्टाचार व दलबदल का जनक रहा है भजनलाल परिवार : अरोड़ा
हिसार, 9 अक्टूबर। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार के जनक चौ. भजनलाल थे, जिन्होंने 40 विधायकों के साथ  सामूहिक दलबदल करके राजनैतिक भ्रष्टाचार की शुरूआत की थी और प्रदेश में आया राम, गया राम की संस्कृति का प्रचलन किया था। इतना ही नहीं केन्द्र में नरसिंहा राव की सरकार बचाने के लिए सांसदों की खरीद फरोख्त की और विधायकों, सांसदों की खरीदो-फरोख्त करने में गर्व महसूस किया करते थे। श्री अरोड़ा पत्रकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आर.एस. चौधरी, विधायक फूल सिंह वाल्मीकि, पार्टी के प्रदेश महासचिव अशोक शेरवाल तथा इनेलो प्रदेश मीडिया प्रभारी राम सिंह बराड़ भी उपस्थित थे।अशोक अरोड़ा ने कहा कि जिन लोगों ने जात-पात का जहर घोलकर हिसार संसदीय क्षेत्र की फिज़ा को खराब करने का प्रयास किया था, आज ऐसे सभी लोगों ने प्रयासों को विफल कर दिया है और सभी जाति व धर्म के लोग जात-पात से ऊपर उठकर इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो ने कभी भी जात-पात की राजनीति नहीं की बल्कि सभी वर्ग व जातियों को पूरा मान-सम्मान दिया है, जबकि चौ. भजनलाल ने हमेशा जात-पात की राजनीति की और परिवारवाद को बढ़ावा दिया। अशोक अरोड़ा ने कहा कि सबसे पहले चौ. देवीलाल ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज को 267 एकड़ भूमि केवल मात्र एक रूपए की लीज पर दी थी और उसके विकास के लिए 50 प्रतिशत व रख-रखाव के लिए 99 प्रतिशत राशि देने का निर्णय लिया था। भजनलाल ने सत्ता में आते ही यह राशि रिलीज नहीं की और भाजपा-हविपा गठबंधन की सरकार ने तो इस अनुदान राशि को बंद ही कर दिया था, जबकि चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने 24 जुलाई 1999 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही सबसे पहले 25 जुलाई 1999 को अग्रोहा धाम में जाकर इस अनुदान राशि को शुरू करने की घोषणा करके अग्रवाल समाज का सम्मान बढ़ाया। 
उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में राज्यसभा के पांच सदस्यों में से 4, राव मान सिंह पिछड़े वर्ग से, फकीर चंद अनुसूचित जाति से तथा हिसार निवासी सुमित्रा महाजन व स. तिरलोचन सिंह पंजाबी वर्ग से सम्बन्धित थे और अब राज्यसभा की एकमात्र सीट से भी इनेलो ने पिछड़े वर्ग से सम्बन्धित हिसार निवासी रणबीर सिंह प्रजापत को सांसद बनवाया। उनके मंत्रीमण्डल में अग्रवाल समाज, पंजाबी, सिक्ख, अहीर, मुस्लिम, पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति के प्रतिनधियों को पूरा प्रतिनिधित्व दिया गया इसके अलावा हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा के सुपुत्र राजेश शर्मा को डिप्टी चेयरमैन प्लानिंग बोर्ड बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया तथा श्री सूर्यकांत शर्मा को हरियाणा का एडवोकेट जनरल बनाकर ब्राह्मण समाज का मान-सम्मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि इनेलो के शासनकाल में पिछड़े वर्ग से सम्बन्धित आर.एस. वर्मा, अग्रवाल बिरादरी से सम्बन्धित एलएम गोयल को मुख्य सचिव बनाया गया। इसी प्रकार पंजाबी वर्ग से सम्बन्धित एम.के. मिगलानी व अनुसूचित जाति से सम्बन्धित बी.डी. ढालिया को चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने अपने शासनकाल में प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया था। अग्रवाल बिरादरी से सम्बन्धित आर.एस. चौधरी को डिप्टी चेयरमैन प्लानिंग बोर्ड व कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया और इसी प्रकार पंजाबी बिरादरी से सम्बन्धित ए.सी.चावला तथा एम.के. मिगलानी को भी कुलपति पद की जिम्मेवारी सौंपी गई।
यो आखरी जोटा और मार दयो, फेर थारा राज पक्का : चौटाला 

उचाना , 9 अक्टूबर । इनेलो प्रमुख चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने आज अपने विधान सभा क्षेत्र उचाना के लोगो को पिछले विधान सभा चुनाव में  इनेलो पार्टी की जीत का पूरा श्रेय देते हुए लोगों से ठेठ हरियाणवी में अपील करते हुए कहा कि इस उपचुनाव मै यो आखरी जोटा और मार दयो, फेर थॉरा राज पक्का। इनेलो प्रमुख ने यह अपील आज के अपने चुनावी अभियान के दौरान उचाना विधान सभा क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांव जीवनपुर, नगूरा,उ साहपुर, धनखेड़ी, छापड़ा, छातर, रोजखेड़ा, कुचराना, बधाना, शामदो, पेगा, कटवाल, अलेवा, हसनपुर, गोइया आदि  गांव का दौरा करने के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए की। इस अवसर पर उनके साथ मुलाना के विधायक राजबीर सिंह, नरवाना से विधायक पृथीसिंह , सफीदो के विधायक कलीराम, हल्का प्रधान सूबे सिंह लोहान, टेकराम कंडेला, देवेंद्र अत्री, पालेराम, ईश्वर सिंह, पूर्व सरपंच बलबीर, चेयरमैन हजारी, राममेहर, महाबीर नगूरा भी मौजूद थे।इस अवसर पर अपने हल्कावासियों से आत्मीयता जताते हुए उन्होंने कहा कि इस हिसार संसदीय उपचुनाव में नौ हल्के शामिल है यह मेरा हल्का होने के नाते हम सबकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है कि यहां से हमारा प्रत्याशी अन्य आठ हल्कों के मुकाबले सबसे ज्यादा लीड लेकर जीते इसी में तुम्हारी और मेरी इज्जत है।  इनेलो प्रमुख ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए स्पष्ट किया कि हिसार संसदीय क्षेत्र का यह उपचुनाव  देश व प्रदेश की राजनीति की दशा बदलेगा क्योंकि इस उपचुनाव में कांग्रेस की हार इस बात का प्रमाण होगी कि  देश व प्रदेश की जनता अब भ्रष्टाचार में आंकठ डूबी कांग्रेस की तानाशाही व गुंडागर्दी को और बर्दाश्त करने के मूढ़ में नही है। इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार के साथ ही संसद का भंग होना तय है जिससे मध्यावधि चुनाव का रास्ता साफ हो जायेगा जिसके बाद प्रदेश में इनेलो पार्टी की सरकार आना तय है।उन्होंने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि इनेलो पार्टी सत्ता में आने पर लोकराज लोकलाज से चलता है कि अवधारणा के अनुरूप पूर्व की भांति सत्ता में  न केवल 36 बिरादरी की हिस्सेदारी निश्चित करेगी अपितु समाज के सभी वर्गो के लिए जनकल्याणकारी नीतियां लागू कर खुशहाल हरियाणा  का निर्माण करेगी। इनेलो के सत्ता में आने सभी को चौबीस घंटे बिजली मिलेगी शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर सुधारा जायेगा किसानो को खाद बीज के लिए धक्के नही खाने पड़ेगे व भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से अकुंश लगाकर आम आदमी का जीवन स्तर ऊंचा उठाया जाएगा। इसके लिए जरूरी है कि अबकी बार आप एक बार फिर से एकजुट होकर इस उपचुनाव में कांग्रेस रूपी इस कांटे को जड़ से उखाड़ फेंके और इनेलो प्रत्याशी अजय चौटाला को भारी मतों से विजयी बनाए।

कांग्रेस सभी बिरादरियों की हितैषी रही है- डॉ. परम
मंडी आदमपुर, 9 अक्तुबर-राजस्थान के संगरिया हलके की विधायक व पर्यवेक्षक डॉ. परम नवदीप सिंह ने कहा है कि जब-जब किसी प्रदेश में वोटर बहका है तथा विकास की अनदेखी कर निजी प्रलोभन में आया है तब-तब क्षेत्रिय पार्टियां सता हथियाने में सफल रही है चाहे वह आंध्र प्रदेश हो या उत्तर प्रदेश। लेकिन जब वोटर को असली जमीनी हकीकत का पता लगा तो उसने कांग्रेस का दामन थामा। यह डॉ. सिंह ने गांव मोहब्बतपुर में सरंपच निरंजन बेनीवाल के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। परम नवदीप सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी तथा सभी बिरादरियों की 125 साल से हितैषी रही है। इतने लंबे समय से कांग्रेस ने ही मनरेगा के तहत काम दिलवा गरीबों को दो वक्त की रोटी,  जनता को सूचना का अधिकार, शिक्षा के विकास के लिए शिक्षा का अधिकार, बेघर लोगों को छत, मु त दवाईयां, स्वास्थ्य योजना मुहैया करवाई है। अब जल्द ही सरकार राइट टू फुड देकर सभी को भर पेट भोजन देने का कार्य करेगी ताकि देश में कोई भी भुखा न सो पाए।इनेलो व हजकां पर प्रहार करते हुए कहा कि ये पार्टियां प्रदेश का नहीं खुद का विकास कर रही है। जहां भाजपा प्रदेश में हजकां का समर्थन कर रही है वहीं पंजाब में इनेलो सहयोगी बादल सरकार का हाथ थामें है। उन्होंने कहा कि वे अब तक सभी नौ हलकों का दौरा कर चुकी है तथा सभी कांग्रेस वोटर जी जान से वोट बैंक को बढाने में लगे है। इस मौके पर उदयवीर पुनियां, उमा बिश्नोई, कुलदीप सिंह, डॉ. मु यत्यार सिंह, विनोद केहरवाला, निरंजन बेनीवाल, बंसीलाल, बलराज, कुलदीप, गुरनाम, प्रताप पंच सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।


कांग्रेस नगर पार्षद सहित सैंकड़ों ने थामा इनेलो का दामन
हिसार, 9 अक्टूबर। हिसार के  वार्ड  नंबर 14 से नगर पार्षद ईश्चर सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ कर इनेलो में आस्था जताई। उन्होंने यह घोषणा इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला की उपस्थिति में शिव कालोनी में आयोजित चुनावी जनसभा के दौरान की।  गांव किरमारा में ब्लाक समिति सदस्य सरस्वती देवी ने कांग्रेस को अलविदा कह  अपने समर्थकों के साथ इनेलो में शामिल होने का ऐलान किया।  इनेलो के जिला प्रधान उमेद सिंह लोहान ने बताया कि गांव भगाणा में इनेलो को भारी सफलता मिली जब ब्राह्मण समाज के तीन दर्जन परिवारों ने इनेलो का दामन थामा, जिनमें प्रमुख रूप से महेंद्र शर्मा, इश्वर शर्मा, धन सिंह, सुरेश शास्त्री, मास्टर राजेश शर्मा, बिजेंद्र शर्मा, सुंदर शर्मा, रूपेश शर्मा, अनूप शर्मा, विनोद शर्मा, विजय शर्मा, संदीप शर्मा, अनिरूद्ध शर्मा, राजकुमार शर्मा, रामनिवास शर्मा, हरिचंद शर्मा, रामबिलास शर्मा, विजय, विनोद व नरेंद्र शर्मा, पुरूषोत्तम शर्मा, बजरंग शर्मा, राजबीर शर्मा, बीर सिंह शर्मा, सुरेश, रूपेश, शुभम व विवेक शर्मा, उपेंद्र शर्मा, संजय शर्मा, सुभाष शर्मा, अशोक शर्मा, अनिल शर्मा, संजय शर्मा, शिवम शर्मा व सोनू शर्मा प्रमुख हैं। गांव माजौद में वेदपाल सरपंच, रतन सिंह, समर सिंह, दलीप सिंह, प्यारेलाल, नफेसिंह, जोगेंद्र सिंह, सूबेसिंह व बलराज सिंह, गांव बड़सी गुजरान में जयसिंह गुर्जर, मुकेश गुर्जर, कन्हैयालाल गुर्जर, रमेश नाई, देसराज नाई, सतन गुर्जर, रमेश शर्मा, रामस्वरूप कैंदल, रामफल, नफेसिंह यादव, धर्मपाल कोहली, राजपाल गुर्जर, कमल गुर्जर, गांव खारा बरवाला में छबील राम, दर्शन कुमार चावला, दलबीर खन्ना, मंगतूराम चंदेल, रामेश्वर, मनजीत चावला, गोरधन हरिजन, विनोद, गांव मसूदपुर में चंद्र मिस्त्री, जयपाल मिस्त्री, रोशन मिस्त्री, सफीया मिस्त्री, शमशेर, छज्जू, धीरू, सतबीर, रामकुमार, केसर, बलबीर, चंद्र व इंद्र मिस्त्री, गांव काबरेल में रणजीत मास्टर, चिंरजीलाल बैंदा, बुदरण पचार, साधुराम छिंपी, रामनिवास, पूर्णमल, पवन, धनपत, जगदीश, सहीराम सैनी, रामस्वरूप सैनी ने इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इसके अलावा गांव मोहब्बतपुर में मुस्लिम समाज के यासीन, गफूर, मुनीर, अफलातून, रमेश, महमूद, हनीफ, रूस्तम खान, मांगेखां गांव बगला में सोमवीर खान, सुंदर अली, रोशन, अल्लाह मेहर, सद्दीकखां ने हजकां छोडक़र, गांव गुराना, में रामचंद्र नायक, रामेश्वर, करतार, सरदारा, देवासिंह, ईश्वर सिंह, शीशपाल, रामकुमार, चांदीराम, गजेसिंह, सुरेंद्र नायक ने कांग्रेस छोड़ कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। गांव गढ़ी अजीमा में बलवंत सिंह हजकां छोड़ कर व महेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़ कर इनेलो में शामिल हुए। हिसार शहर के वार्ड नं. 21 निवासी शेर सिंह वर्मा, राजवीर वर्मा, जयभगवान वर्मा, अजीत कुमार जसाईवाल, रघुबीर वाल्मीकि, प्रमानंद वाल्मीकि, राजेश कुमार वाल्मीकि, भगवत दयाल शर्मा तथा मोहन तुंगल सहित दर्जनों लोगों ने कांग्रेस छोडक़र इनेलो में आस्था जताई।


हरियाणा विस का भंग  होना भी तय - चौटाला 
कहा -लोकसभा भंग होने की संभावना
उचाना, 9 अक्तूबर: कांग्रेस की जनविरोधी नीतियों के कारण मौजूदा लोकसभा भंग होने की संभावनाएं बढ़ गई  है और जब लोकसभा भंग हो जाएगी तो हरियाणा विस का भंग  होना भी तय है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने आज  उचाना के गांव छात्तर में एक पत्रकार सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि वे दिन लद चुके हैं जब  कांग्रेस पार्टी गरीबों, दलितों और पिछड़ों के नाम पर वोट लेकर अपना उल्लू सीधा कर लेती थी। लाखों-करोड़ के घोटालों ने देश के मतदाताओं को जागरूक कर दिया है और जो कसर बची थी वह सामाजिक कार्यकत्र्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम ने पूरी कर दी है। एक प्रश्र के उत्तर में चौटाला ने कहा कि अन्ना की टीम के साथ हमारी पार्टी की कांग्रेस के खिलाफ सांझी लड़ाई है क्योंकि अब देश और प्रदेश में भ्रष्टाचार अहम मुद्दा है। उन्होंने कहा कि हम सत्ता के भूखे लोग नहीं है, हमारा उद्देश्य प्रदेश की जनता की सेवा करना और दोहरे चरित्र वाली कांग्रेस पार्टी को बेनकाब करना है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार  लोस उप-चुनाव जहां महंगाई, भूखमरी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार सहित अनेक राष्ट्रीय मुद्दों के लिए महत्वपूर्ण है वहीं हरियाणा सरकार को उसकी अनेक जनविरोधी नीतियों के लिए सबक सिखाने का यह उप-चुनाव महत्वपूर्ण मंच है। प्रदेश की जनता अब जान चुकी है कि कांग्रेस सरकार में अहम पदों पर बैठे राजनेताओं ने किस प्रकार प्रदेश की जनता को दोनों हाथों  से लूटा है। वृद्धों की पैंशन में  50 हजार रुपए की अधिकतम वार्षिक आय संबंधी पात्रता जोडऩे पर सख्त एतराज जताते हुए चौटाला ने कहा कि एक बार ऐसी कोशिश पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल ने भी की थी लेकिन उनकी पार्टी अपने स्टैंड पर कायम है और किसी भी वृद्ध की पैंशन को कटने नहीं दिया जाएगा। एक अन्य प्रश्र  के उत्तर में इनेलो प्रमुख ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर कुछ कांगे्रेसियों ने अन्ना टीम के सदस्यों के साथ दुव्र्यवहार किया है। ऐसा करना हमारी संस्कृति के खिलाफ है। मेहमान नवाजी में हरियाणा की अपनी मिसाल है। कांग्रेस पार्टी के लोग हताश और निराश होकर ऐसी घटिया हरकत कर रहे हैं जिसे उनकी पार्टी के कार्यकत्र्ता कभी सहन नहीं करेंगे। एक उम्मीदवार द्वारा जात-पात के नाम पर वोट विभाजित करने संबंधी प्रश्र के उत्तर में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सभी वर्गों और जातियों का समान रूप से सम्मान करती है और करती रहेगी। इतिहास गवाह है कि चौ. देवीलाल के समय से ही इनेलो ने सभी वर्गों को राजनीतिक प्रतिनिधित्व देकर उनका सम्मान बढ़ाया है और भविष्य में भी हम सबको साथ लेकर चलेंगे।


भ्रष्टाचार के पैसे से ही पिलायी गई थी कुलदीप को जन्म घूंटी: कादियान
मंडी आदमपुर, 9 अक्तुबर-जात-पात के नाम का जहर घोल व भ्रष्टाचार की बात कर सत्ता हथियाने का सपना संजोने वाले कुलदीप बिश्रोई को पता होना चाहिए की जिस पैसे से उन्हें बचपन में जन्म घूंटी पिलाई गई थी वह पैसा भ्रष्टाचार से कमाया हुआ था । यह बात पूर्व विधानसभा स्पीकर व बेरी के विधायक रघुबीर सिंह कादियान ने पत्रकार वार्ता में कहीं। वे आज कार्यकताओं को क्लाथ मार्केट में चुनावी दिशा- निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अन्ना की दखलदांजी का हिसार लोकसभा उपचुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वे खुद पर्दे की पीछे की राजनीति कर रहे है जिससे उनकी नियत व नीति स्षष्ट जाहिर हो चुकी है वे किसी के इशारे पर काम कर रहे है। अन्ना टीम को इतनी आर्थिक मदद कहां से मिल रही है उन्हें यह स्षष्ट करना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि एक पार्टी का बहिष्कार करना न्याय संगत नहीं है क्योंकि पार्टी में सभी किस्म के व्यक्ति होते है तथा अन्ना टीम का कांग्रेस पार्टी का बहिष्कार करने से स्वच्छ छवि के उ मीदवार जयप्रकाश को घेरा जा रहा है जो निहत ईमानदार है। इसलिए अन्ना टीम बेकसुर प्रत्याशी के साथ अन्याय कर रही है जो उनके आदर्शों के खिलाफ है इसलिए अन्ना टीम को ये दुषप्रचार बंद कर देना चाहिए। कादियान ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में मनमोहन सिंह व सोनिया गांधी के नेतृत्व में विकास की गंगा बह रही है जिसका अधिकतर प्रभाव हरियाणा में है। जयप्रकाश की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि जेपी पर एक आरोप सिद्ध करके दिखा दो हम पूरी पार्टी चुनाव से हट जाएगें।       

तख्त बदल दो-ताज बदल दो, बेईमानों का राज बदल दो
हिसार, 9 अक्टूब। हजकां-भाजपा गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई के पक्ष में आज यहां पुराना गवर्नमेंट कॉलेज ग्राउंड में हरियाणा गौरव रैली का आयोजन हुआ जिसमें भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। रैली में मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिन गडकरी, वरिष्ठ नेत्री सुषमा स्वराज, पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू, गठबंधन प्रत्याशी कुलदीप बिश्रोई, रेणुका बिश्रोई, जसमा देवी, पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष कृष्णपाल गुर्जर, कैप्टन अभिमन्यु, विधायक अनिल विज, जगदीश चोपड़ा, रेणु शर्मा, धर्मपाल मलिक, वीरभान मेहता, दलीप बिश्रोई सहित दोनों दलों के नेता मौजूद थे। रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद गडकरी ने कुलदीप बिश्रोई को जीताने की अपील करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने अपने लहजे में ‘तख्त बदल दो-ताज बदल दो, बेईमानों का राज बदल दो कहते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में न सिर्फ हरियाणा बल्कि पूरे देश का विनाश हो रहा है। आजादी के बाद से लेकर अब तक जितने घोटाले कांग्रेस शासन में हुए हैं, उतने किसी पार्टी के शासन में नहीं हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि 2 जी घोटाला हो या कॉमनवेल्थ गेम घोटाला, सब में प्रधानमंत्री की भूमिका रही है। महंगाई ने लोगों का जीना दूभर कर रखा है लेकिन सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। गडकरी ने कहा कि हरियाणा सरकार भी भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। राजीव गांधी ट्रस्ट के नाम पर सोनिया गांधी परिवार को किसानों की जमीन लेकर दी गई है। इसलिए अब समय आ गया है कि कांग्रेस को उसकी औकात दिखाने के लिए हिसार उपचुनाव में कुलदीप बिश्रोई को जीताकर संसद में भेजे। भाजपा नेत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि हरियाणा में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, किसानों, मजदूरों, दलितों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। विकास के नाम पर किसानों की भूमि अधिग्रहण करके बिल्डरों को बेची जा रही है। राहुल गांधी को उत्तरप्रदेश में किसानों का आंदोलन नजर आता है मगर हरियाणा में एक साल से भूमि बचाने के लिए आंदोलन कर रहे किसान नजर नहीं आते। कितनी शर्म की बात है कि राहुल गांधी हरियाणा की भूमि अधिग्रहण नीति की प्रशंसा करते हैं जबकि यहां हालाल उत्तरप्रदेश से बदतर है। नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने अंदाज में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए और कहा कि कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को अब सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है और इसके लिए 13 अक्टूबर को ट्रैक्टर के निशान वाला बटन दबाना है। कुलदीप बिश्रोई ने भी अपने संबोधन में कहा कि यदि हिसार की जनता उन्हें जीताकर संसद में भेजती है तो वे हिसार की जनता का मान-सम्मान हमेशा ऊंचा रखेंगे और विकास में कमी नहीं आने देंगे।                  

No comments:

Post a Comment