Pages

Ads 468x60px

20.10.11

मोगा देवी मिंडा स्कूल के बच्चों ने गुडगांव में दिखाया कमाल
आदमपुर,22 अक्टूबर।मोगा देवी मिंडा मेमोरियल स्कूल गांव बगला के कक्षा छठी के छात्रों ने मारूति सुजूकी सी इंडिया नॉर्दन सेक्सन द्वारा संचालित की गई राज्य स्तरीय एसथैटिक कार मेकिंग प्रतियोगिता में उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया है। इस प्रतियोगिता में दीपक, विकास, सुशील व मनीष ने सबसे तेज चलने वाली पेपर हवा गाड़ी बनाकर सबको अचम्भित कर दिया। इस सुंदर खिलौना गाड़ी के लिए उन्हें प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। साथ ही इसमें भाग लेनी वाली चारों छात्राओं खुशी, आंचल, पूजा व अंशुल ने इस दौरान बरती गई सफाई व्यवस्था के द्वारा सभी को पर्यावरण स्वच्छता का संदेश दिया। उनके इस सुंदर संदेश के लिए उन्हें भी प्रथम पुरस्कार दिया गया। स्कूल पहुंचने पर सभी बच्चों का स्वागत कर उनको सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल मैथ्यू वर्गिस ने सभी बच्चों को इनसें प्रेरणा लेते हुए हर प्रतियोगिता में बढ़-चढक़र भाग लेने का अह्वान किया। इस अवसर पर स्कूल डायरेक्टर एमसी जोशी  ने छात्रों के प्रयास को सराहते हुए कहा कि ग्रामीण आंचल के बच्चे शहरी बच्चों के लिए प्ररेक बन रहें है।
कलाकार मिलन समारोह आयोजित
मंडी आदमपुर,22 अक्टूबर।कॉलेज रोड स्थित श्री गणेश रामलीला क्लब के तत्वावधान में हुई रामलीला के बाद बुधवार रात्रि मिलन सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ क्लब के प्रधान व सरंपच सुभाषचंद्र अग्रवाल ने किया। सरंपच ने कहा कि रामलीला के कलाकारों ने अपने बेहतरीन अभिनय के चलते अपनी विशेष छाप छोड़ी जिसके चलते कलाकारों को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए यह मिलन सम्मान समारोह किया गया। वहीं क्लब के संचालक रामावतार सांरगपुरिया ने बताया कि आदमपुर में यह बड़े मंच की एक ही रामलीला हुई जिसमें हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल कायम की गई। इस मौके पर थाना प्रभारी दलबीर सिंह, हरिसिंह सिवाच, जितेंद्र गोयल, नरेश लोहिया, बालकिशन ऐलावादी, अमित कुमार, शहाबुद्दीन, रामावतार भाटी, ओमप्रकाश, विनोद वर्मा, कुलदीप ज्याणी, सुरेंद्र पंच, गुलशन कुमार, मनीष मित्तल, मोनू आदि कलाकार मौजूद थे।  
गुरु वंदन छात्र अभिनंदन समारोह कल 
मंडी आदमपुर,22 अक्टूबर।भारत विकास परिषद् शाखा आदमपुर द्वारा 22 अक्टूबर को गुरु वंदन छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जाएगा। जानकारी देते हुए परिषद् के अध्यक्ष एचसी गोयल ने बताया कि शिव कॉलोनी स्थित मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल में होने वाले इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला शिक्षा अधिकारी मित्रसेन मल्होत्रा शिरकत करेंगे। जबकि शाखा के प्रांतीय सचिव महिपाल यादव अध्यक्षता करेंगे। समारोह में एक दर्जन से ज्यादा स्कूल के प्रत्येक दो अध्यापकों व चार विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।   
महाश्रमण चौक का उद्घाटन 30 को 
मंडी आदमपुर,22 अक्टूबर।आदमपुर-भादरा मार्ग पर स्थित नवनिर्मित श्रीमहाश्रमण चौक का उद्घाटन 30 अक्टूबर को किया जाएगा। जैन समाज के प्रधान घीसाराम जैन ने बताया कि साध्वी राकेश कुमारी के सान्निध्य में जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के हरियाणा के प्रांतीय अध्यक्ष मारबल समूह के डारेक्टर आरसी जैन मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। सुबह 11 बजे होने वाले इस समारोह में प्रदेशभर से समाज के गणमान्य लोग भाग लेंगे। 

No comments:

Post a Comment